लाइव टीवी

ताजा खबर, 13 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jun 14, 2021 | 00:04 IST

ताजा खबर, 13 जून 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 13 जून, रविवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

Loading ...
ताजा खबर, 13 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

aaj ki taza khabar 13 June 2021 : देश में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 80,834 नए मामले सामने आए हैं। एक्टिव मामलों की संख्या भी घट रही है और रिकवरी दर में सुधार हो रहा है। राजस्थान कांग्रेस में विधायकों के अंसतोष की खबर के बीच एक बार फिर फोन टैपिंग का मुद्दा उछला है। खुद कांग्रेस विधायक ने ही सरकार पर फोन टैपिंग का आरोप लगाया है। उत्तराखंड कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश का निधन हो गया है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं:-

खुदाई का काम 17 मई से चल रहा है और जांचकर्ताओं ने उस घर के फर्श को खोद डाला है जहां संदिग्ध रहता था इस घर में ऐसे लोगों के पहचान पत्र और अन्य सामान मिले हैं जो वर्षों पहले लापता हो गए थे।
खौफनाक! एक शख्स  के घर में मिले हड्डियों के 3,787 टुकड़े, 17 लोगों की हत्या की आशंका

Vinoo Mankad inducted into ICC Hall of Fame: भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीनू मांकड़ को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में जगह दी गई है। मांकड़ ने भारत के लिए 44 टेस्ट मैच खेले।
आईसीसी हॉल ऑफ फेम में 10 खिलाड़ी हुए शामिल, भारत के इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर को मिली जगह

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का बयान सोशल मीडिया पर एक ऑडियो चैट पर सिंह द्वारा कथित रूप से दिये गये बयान पर उनकी और कांग्रेस की हो रही आलोचना के बीच आया है।
महबूबा मुफ्ती का तंज अंबेडकर अगर जिंदा होते तो भाजपा उन्हें भी पाकिस्तान समर्थक करार दे चुकी होती

जलगांव में एक जनसभा में बोलते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी के साथ गुलामों की तरह व्यवहार किया जाता था जब वह महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार का हिस्सा थी।
संजय राउत का BJP पर बड़ा बयान- सत्ता में थे पर शिवसेना को मिटाने की कोशिश की गई, हुआ गुलामों जैसा व्यवहार

उत्तर प्रदेश सरकार ने शहरी इलाकों में तंबाकू उत्पादों को बेचने के लिए लाइसेंस अनिवार्य कर दिया है इसके लिए नगर विकास विभाग ने सभी नगरीय निकायों को अपने बोर्ड में उपविधि पास करने के निर्देश दिए हैं।
UP:अब इन शहरों में बिना लाइसेंस नहीं बेच पायेंगे गुटखा-तंबाकू, योगी सरकार का आदेश

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि कांग्रेस को जल्द ही संगठनात्मक चुनाव कराने, केंद्रीय, राज्य स्तरों पर व्यापक सुधार करने की आवश्यकता है ताकि यह दिखा सके कि अब वह जड़ता की स्थिति में नहीं है।
कपिल सिब्बल ने कहा- BJP का कोई मजबूत सियासी विकल्प नहीं, कांग्रेस को सभी स्तरों पर बदलाव लाना चाहिए

Mumbai Drug Racket: मुंबई में एनसीबी ने एक ऐसी गैंग का पर्दाफाश किया है जो ड्रग्स से केक बनाते थे और फिर उसे सोशल मीडिया के माध्यम से अपने कस्टमरों को बेचा करते थे।
1000 रुपये में एक पीस केक की पेस्ट्री, मुंबई में बेकरी की आड़ में बेची जा रही ड्रग, हाईप्रोफाइल शामिल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि मुंबई में एक कार पूरी तरह से जमीन में समा जाती है। ये वीडियो दंग कर देने वाला है।
कुछ सेकंड में गायब हो गई सड़क पर खड़ी कार, देखते-देखते जमीन में समा गई, दंग कर देगा VIDEO

Sputnik V Apollo Hospital: जानकारी मिली है कि दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में 15 जून से रूसी कोरोना वायरस वैक्सीन स्पुतनिक वी वैक्सीन मिल सकती है।
Sputnik V: 15 जून से दिल्ली के इस अस्पताल में मिल सकती है रूस की स्पुतनिक वी वैक्सीन

पाकिस्तान कूटनीति के तहत  दुनियाभर के देशों को तोहफे में आम की अलग-अलग किस्में भेज रहा है लेकिन उसकी ये कोशिश परवान नहीं चढ़ रही है क्योंकि कुछ देशों ने ये गिफ्ट लेने से इंकार कर दिया
Mango Diplomacy:पाकिस्तान की 'मैंगो डिप्लोमेसी', 32 देशों को भेजे बेहतरीन आम, चीन और अमेरिका ने लौटाया तोहफा

आम आदमी पार्टी (AAP) सांसद और समाजवादी पार्टी के नेता पवन पांडेय ने राम मंदिर के लिए राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई जमीन में घोटाले का आरोप लगाया है।
'2 करोड़ से 18.5 करोड़ में खरीदी गई जमीन'; AAP सांसद संजय सिंह ने लगाए राम मंदिर ट्रस्ट पर घोटाले के आरोप

Who is Shantanu Naidu :देश के नामी बिजनेसमैन रतन टाटा के अपने पर्सनल निवेश वाले ज्यादातर स्टार्टअप्स में 28 साल के एक युवा शांतनु नायडू का ही दिमाग होता है, ऐसा मीडिया रिपोर्टों में बताया जाता है।
Shantanu Naidu:28 साल का शांतनु नायडू, ऐसा युवा जो रतन टाटा को देता है बिजनेस टिप्स!

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया है कि आखिर क्यों पेट्रोल और डीजल के दामों में इतनी ज्यादा बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कई कारण गिनाए हैं। पेट्रोल-डीजल के दामों में बेहताशा वृद्धि हो रही है।
इतने क्यों बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम? मिल गया जवाब, पेट्रोलियम मंत्री ने गिना दिए कारण, जान लीजिए

Drone Pahuchayega Corona Vaccine: देश में बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है वहीं अब केंद्र सरकार ने देश के सुदूर इलाकों में ड्रोन से वैक्सीन पहुंचाने की दिशा में कदम बढ़ाया है।
Drone:देश के रिमोट इलाकों में 'ड्रोन' पहुंचाएगा कोरोना वैक्सीन, सरकार की खास पहल

मुंबई में शिवसेना विधायक दिलीप लांडे एक ठेकेदार से इतना नाराज हो गए कि उन्होंने उसे पानी से भरी सड़क पर बैठाया और फिर उस पर कचरा डलवाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
ये कैसा तरीका? शिवसेना विधायक ने ठेकेदार को नाले के पानी से भरी सड़क पर बैठाया फिर उस पर कचरा डलवाया, VIDEO

उत्तराखंड कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा, पार्टी की वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश का हृदय गति रुकने से दिल्ली के उत्तराखंड सदन में निधन हो गया। उत्तराखंड कांग्रेस के प्रभारी देवेंद्र यादव ने बताया, 'वो यहां एक बैठक में शामिल होने के लिए आईं थीं। हार्ट अटैक के बाद उनका निधन हो गया।'

उत्तराखंड कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता इंदिरा ह्रदयेश का हुआ निधन, PM मोदी ने जताया दुख

दिल्ली में कोरोना के मामलों में आई कमी के बाद अब लॉकडाउन में भी राहत मिलनी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कुछ महत्वपूर्ण राहतों का ऐलान करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए धीरे-धीरे गतिविधिया शुरू की जा रही हैं।

दिल्ली में सबकुछ हुआ अनलॉक, कल से पूरी तरह खुलेंगे बाज़ार और मॉल, कुछ गतिविधयां रहेंगी अभी बंद

तमिलनाडु में इंटरनेशनल स्‍कूल चलाने वाले स्‍वयंभू आध्‍यात्मिक गुरु शिव शंकर बाबा पर कुछ पुराने स्‍टूडेंट्स ने यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया है। उनके खिलाफ POSCO Act के तहत केस दर्ज किया गया है।

यौन उत्‍पीड़न के खिलाफ आगे आईं छात्राएं, शिव शंकर बाबा के खिलाफ POSCO Act के तहत केस दर्ज

उत्तराखंड के तराई इलाके ऊधमसिंह नगर में पुलिस ने 8000 किलो यानि 80 कुंतल चरस बरामद की है। पुलिस ने तस्करी के इस मामले में चार लोगों को अरेस्ट कर लिया है जिसमें उत्तराखंड पुलिस के दो जवान भी शामिल हैं जो पिथौरागढ़ में तैनात थे। चरस की तस्करी का यह काला धंधा वर्दी की आड़ में किया जा रहा था।

उत्तराखंड में 8 हजार किलो चरस बरामद, राज्य पुलिस के दो सिपाही समेत चार लोग अरेस्ट

यूपी में प्रतापगढ़ जिले के संगीपुर थाना क्षेत्र के जूही शुकुलापुर गांव में बने एक कोरोना माता मंदिर को प्रशासन ने तोड़ दिया है। मंदिर निर्माण को लेकर भी जांच के आदेश दिए गए हैं। प्रयागराज रेंज के पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह के मुताबिक, अंधविश्वासी गतिविधियों से बचाने के लिए पुलिस प्रशासन ने गांव से मंदिर को हटा दिया है।

कोविड से बचने के लिए गांव वालों ने बनाया 'कोरोना माता' का मंदिर, प्रशासन ने हटाया और दिए जांच के आदेश

भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में हर रोज कमी दर्ज की जा रही है जिसकी बदौलत एक्टिव मामलों की संख्या भी घट रही है और रिकवरी दर में सुधार हो रहा है। बीते चौबीस घंटे के दौरान देश में 1 लाख 32 हजार से अधिक लोग ठीक हुए हैं जबकि इस अवधि के दौरान  80,834 नए मामले आए हैं।

बीते चौबीस घंटे में सामने आए  80,834 नए मामले, 95 फीसदी के पार पहुंचा रिकवरी रेट

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह तथा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से जब मुलाकात कर रहे थे तो उसी दौरान यूपी के बंटवारे की एक खबर वायरल हो गई। इसमें दावा किया गया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य को दो या दिन हिस्सों में बांटने पर विचार हो रहा है।

क्या विधानसभा चुनाव से पहले हो जाएगा यूपी का विभाजन! जानें वायरल खबर की सच्चाई

राजस्थान में कांग्रेस विधायकों में अंसतोष की खबर के बीच एक बार फिर फोन टैपिंग का मुद्दा उछला है। खुद कांग्रेस विधायक ने ही सरकार पर फोन टैपिंग और कथित रूप से जासूसी के आरोप लगाए हैं। दरअसल कहा जा रहा है कि पायलट  खेमा फिर से गहलोत सरकार से नाराज है। 

राजस्थान: पायलट खेमे के MLAs की हो रही है फोन टैपिंग! कांग्रेस विधायक ने ही लगाए सरकार पर आरोप

सिकंदराबाद में स्‍पाइनल मस्‍कुलर एट्रॉफी से पीड़‍ित तीन साल के मासूम का इलाज दुनिया की सबसे महंगी दवा से किया गया। इसके लिए 16 करोड़ रुपये क्राउड फंडिंग से जुटाए गए। सरकार ने 6 करोड़ की इंपोर्ट ड्यूटी भी माफ की। 

दुनिया की सबसे महंगी दवा, 3 साल का मासूम और असाध्‍य रोग: आखिरकार मेहनत रंग लाई, क्राउड फंडिंग से जुटाए 16 करोड़

पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश की सीमा अवैध तरीके से पार करने की कोशिश में पकड़े गऐ चीन के नागरिक हान जुनवे सीमा पार न केवल सिम कार्ड की तस्करी करता था बल्कि भारत में भी उसने अपना बड़ा कारोबार फैला रखा था। हान जुनवे को लेकर अब कई खुलासे हो रहे हैं जो हैरान करने वाले हैं।

गिरफ्तार चीनी जासूस ने गुरुग्राम में खोला था 80 कमरों का होटल, मुंबई-हैदराबाद तक फैला है कारोबार

भारत की राजनीति अब लोगों की सेवा का जरिया ना होकर अपनी सुविधा और स्वार्थ पर आधारित होती जा रही है और नेता सत्ता से जुड़े रहने के लिए कोई भी कदम उठाने में पीछे नहीं।

सत्ता की ऑक्सीजन' की तलाश में असहज होते नेता, कुछ भी करना पड़े बस 'अहम ओहदा' और 'ठसक' चाहिए

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को G7 की मीटिंग को संबोधित किया जिसमें उन्होंने एक पृथ्वी, एक स्वास्थ्य का मंत्र दिया। खास बात यह थी कि उनके इस मंत्र को जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने खासतौर पर जिक्र किया। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने ट्रिप्स में छूट के बारे में पीएम मोदी की बात को सराहा और समर्थन का वादा भी किया।

G7 Meeting : PM नरेंद्र मोदी ने दिया एक पृथ्वी, एक स्वास्थ्य का नारा, इकट्ठा होना जरूरी

आज का दिन कहने को तो साल के बाकी दिनों की तरह ही एक सामान्य सा दिन है, लेकिन यह दिन दक्षिण दिल्ली के उपहार सिनेमा में ‘बॉर्डर’ फिल्म देखने पहुंचे बहुत से लोगों के जीवन का अंतिम दिन साबित हुआ था।

दिल्ली का उपहार सिनेमा कांड, सालता है 13 जून

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।