लाइव टीवी

ताजा खबर, 14 दिसंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 14, 2020 | 23:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आज की ताजा खबर, 14 दिसंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें सोमवार, 14 दिसंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
14 दिसंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान आज एक दिन की भूख हड़ताल करेंगे। वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6.07 लाख तक पहुंच गए हैं और मृतकों की संख्या बढ़कर 10,000 के आंकड़े को पार कर गई है। इसके अलावा असम कैबिनेट ने सभी सरकारी मदरसों और संस्कृत स्कूलों को बंद करने के प्रस्ताव को रविवार को मंजूरी दे दी और इस सिलसिले में राज्य विधानसभा के आगामी शीतकालीन सत्र में एक विधेयक पेश किया जाएगा। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रमों के साथ यहां पढ़ें 14 दिसंबर की बड़ी खबरें-

गोवा में जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी को जबरदस्त कामयाबी मिली है, खास बात यह है कि कांग्रेस दहाई का आंकड़ा पार करने में नाकाम रही है।
गोवा जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी का दबदबा, कांग्रेस और आप के सपनों पर फिरा पानी

मौसम विभाग ने कहा, 'अगले चार दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर हिस्से में न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी।'
उत्तर भारत में अभी और बढ़ेगी ठंड, 3 से 5 डिग्री गिरेगा तापमान: मौसम विभाग

छत्तीसगढ़ में नक्सल हमले में शहीद सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार की शहादत पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुख की घड़ी में वो पीड़ित परिवार के साथ हैं।
नक्सल हमले में शहीद विकास कुमार के परिवार के साथ यूपी सरकार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि

बिहार के भागलपुर में एक शख्स पहले अपनी पत्नी को जुए में दांव पर लगाता है और फिर हारने पर उसे अपने दोस्तों के साथ जाने को कहता है। ऐसा नहीं करने पर वह उस पर तेजाब डाल देता है।
जुए में पत्नी हारा शख्स, दोस्तों के साथ संबंध बनाने को कहा, विरोध करने पर तेजाब डाल दिया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर बताया है कि उनके देश में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है।
अमेरिका में कोरोना वैक्सीनेशन की हुई शुरुआत, डोनाल्ड ट्रंप बोले- बधाई अमेरिका, बधाई दुनिया

भारत में वैक्सीनेशन का काम कब से शुरू होगा इसके बारे में फिलहाल किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं है। लेकिन वैक्सीनेशन किनका होगा उससे जुड़ा क्या औपचारिकताएं होंगी इसके बारे में जानकारी सामने आई है।
कोरोना वैक्सीनेशन का ब्लूप्रिंट तैयार, ये लोग टीकाकरण अभियान में होंगे शामिल

Google-youtube down: सोमवार शाम को गूगल-जीमेल और यूट्यूब ने अचानक से काम करना बंद कर दिया। दुनियाभर के लोगों को इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
गूगल-YouTube और जीमैल हुए डाउन, बाद में बहाल हुईं सेवाएं

देश के प्रख्यात तकनीकि संस्थानों में से एक इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मद्रास (आईआईटी-एम) में कोविड-19 के 100 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई है। संस्थान ने अपने सभी विभागों को बंद करने का फैसला लिया है।
IIT मद्रास बना कोविड हॉटस्पॉट, 100 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, संस्थान बंद

कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलनाथ का कहना है कि अब वो आराम करना चाहते हैं। उनके इस बयान को कांग्रेस की अंदरूनी सियासत का नतीजा बताया जा रहा है।
Kamal Nath:छिंदवाड़ा में कमलनाथ बोले- आराम करना चाहता हूं, आखिर क्या हैं इसके सियासी मायने

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि आपातकाल के 45 साल गुजर जाने के बाद 1975 के आपातकाल की संवैधानिक वैधता की जांच करने के बारे में हम यह देखेंगे कि क्या इस पर सुनवाई करना व्यावहारिक अथवा वांछनीय है कि नहीं।

'आपातकाल पूरी तरह से असंवैधानिक' घोषित करने की मांग वाली अर्जी की वैधानिकता परखेगा सुप्रीम कोर्ट

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'हमारे जवानों ने चीन की सेना के साथ अत्यंत बहादुरी के साथ लड़ाई की और उन्हें पीछे लौटने के लिए बाध्य किया।' इस मौके पर राजनाथ ने पाकिस्तान पर भी निशाना साधा।

बिना उकसावे वाली आक्रामकता बताती है कि दुनिया कैसे बदल रही है : लद्दाख गतिरोध पर राजनाथ सिंह बोले​

रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'अब भारत के अगले लक्ष्य के बारे में बता रहा हूं। भारत का अगला लक्ष्य मोबाइल निर्माण में चीन को पीछे छोड़ना है। इसे मैं बहुत स्पष्ट शब्दों में कह रहा हूं।'

रविशंकर प्रसाद का बड़ा बयान, मोबाइल निर्माण में अब चीन को पीछे छोड़ देंगे

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुजरात से राज्यसभा के लिए अपने चुनाव का बचाव किया है। सुप्रीम कोर्ट को दिए गए अपने हलफनामे में विदेश मंत्री ने कहा कि उनके चयन में किसी कानून का उल्लंघन नहीं हुआ है।

अपने राज्यसभा में चयन का एस जयशंकर ने किया बचाव, सुप्रीम कोर्ट में दी दलील 

कर्ज की जाल से पाकिस्तान को बचाने के लिए चीन दूसरी बार सामने आया है। इसके पहले इस साल की शुरुआत में इस्लामाबाद सऊदी अरब को एक अरब डॉलर का कर्ज की अदायगी कर चुका है।

इमरान खान उतारेंगे सऊदी अरब का कर्ज, चीन से लिया 1.5 अरब डॉलर का लोन​

तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन सोमवार को 19वें दिन में प्रवेश कर गया है। इन कानूनों की वापसी के लिए किसानों ने अपना आंदोलन तेज कर दिया है।

Farmers protests : किसानों की भूख हड़ताल जारी, शंभू बार्डर पर कांग्रेस भी प्रदर्शन में हुई शामिल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना ने पाकिस्तानी आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया और उनके सहयोगी को गिरफ्तार किया, सेना के इस ऑपरेशन का एक वीडियो सामने आया है।

J&K: पुंछ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर,सामने आया ये वीडियो-Watch Video

उत्तराखंड सरकार ने राज्य में उच्च शिक्षण संस्थानों ने 15 दिसंबर से खोलने का निर्णय लिया है। राज्य की उच्च शिक्षण संस्थाओं को खोलने का फैसला कैबिनेट के एक फैसेल में लिया गया। 

COVID-19: उत्तराखंड में कल से खुलेंगे उच्च शिक्षण संस्थान, कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से होगा पालन

Farmers agitation: नए कृषि कानूनों के खिलाफ बीते दो सप्ताह से अधिक समय से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे सभी किसान संघों के प्रमुख आज एक दिन की भूख हड़ताल करेंगे।

आज 8 बजे से भूख हड़ताल पर बैठेंगे किसान, AAP का भी समर्थन, केजरीवाल भी करेंगे उपवास​

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की योजना आज से आंदोलन को और तेज करने की है। विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे सभी किसान संघों के प्रमुख सोमवार को एक दिन की भूख हड़ताल करेंगे।

आंदोलन तेज करेंगे किसान, कल प्रदर्शनकारी किसान संघों के प्रमुख की भूख हड़ताल

पाकिस्‍तान में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन ने इमरान खान की सरकार के खिलाफ छठी बार शक्ति प्रदर्शन किया। उन्‍होंने सेना पर राजनीतिक मामलों में दखल देने का आरोप भी लगाया।

पाकिस्‍तान में इमरान खान के खिलाफ विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन, सरकार-सेना पर बरसे नवाज शरीफ

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लोगों से मदद मांगी है। अभिनेत्री ने मुंबई एयरपोर्ट पर अपनी कीमती हीरे की ईयर रिंग (कान में पहनने की रिंग) खोने की जानकारी देते हुए एक फोटो शेयर की है। 

मुंबई एयरपोर्ट पर खोई जूही चावला की डायमंड रिंग, ढूंढने वाले को देंगी इतना ईनाम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।