लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 14 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jan 14, 2022 | 22:19 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 14 जनवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 13 जनवरी, शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 14 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी जिले में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनास्थल का दौरा किया। उन्‍होंने कहा कि रेल इंजन के उपकरण में कुछ खराबी थी। हादसे के कारणों का पता इंजन के उपकरण को पूरी तरह से खोलने के बाद ही चल पाएगा। वहीं देशभर में बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 2.64 लाख से नए मामले सामने आए हैं। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में गणतंत्र दिवस से पहले गाजीपुर फूल मंडी में IED बरामद किया गया, जिसे NSG की टीम ने निष्क्रिय कर दिया। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

पिछले साल आठ दिसंबर को हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर ट्राई-सर्विसेज कोर्ट ऑफ इंक्वायरी ने सौंपे गए अपने प्रारंभिक निष्कर्षों में कहा है कि मौसम में अप्रत्याशित ढंग से बदलाव के कारण पायलट का स्थानिक भटकाव हुआ, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। भारतीय वायुसेना ने यह जानकारी दी।

इस वजह से हादसे का शिकार हुआ जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी से हुआ खुलासा

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट क्रिकेट में दुनियाभर में सफलता के झंडे गाड़े हैं। वो पहले ही देश और विदेश दोनों में भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट जीत हासिल करने वाले कप्तान बन चुके हैं। वह अपनी जीत के रिकॉर्ड दिन ब दिन बेहतर करते जा रहे हैं, लेकिन उनके कुछ रिकॉर्ड धराशायी भी हो रहे हैं।

विराट की कप्तानी में टीम इंडिया को पहली बार मिली ऐसे मैच में हार 

पंजाब चुनाव को लेकर टाइम्स नाउ नवभारत का सर्वे सामने आया है जिसमें इस हफ्ते भी कोई खास बदलाव नजर नहीं आया है। पंजाब में किसी भी दल को फिलहाल स्पष्ट बहुमत नहीं मिल रहा है। यहां कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच नेक टू नेक फाइट नजर आ रही है।

Vote Meter: टाइम्स नाउ नवभारत का ताजा सर्वे, जानिए पंजाब में किसकी बन रही है सरकार

उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले टाइम्स नाउ नवभारत का एक सर्वे सामने आया है। इस सर्वे में ऱाज्य में बीजेपी को जबरदस्त फायदा मिलता दिख रहा है। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए वोट 14 फरवरी को डाले जाने हैं।

Vote Meter: जानिए क्या कहता है उत्तराखंड की सीटों का सर्वे, BJP के लिए है खुशखबरी

लखनऊ के गौतम पल्ली थाने में लखनऊ के पुलिस आयुक्त और डीएम ने आज अखिलेश यादव की समाजवादी वर्चुअल रैली में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले सपा नेताओं पर एफआईआर दर्ज कराया। समाजवादी पार्टी ने बीजेपी के बागियों को अपनी पार्टी में शामिल कराने के लिए अपने पार्टी ऑफिस पर वर्चुअल रैली की, जिसमें कोरोना नियमों को धज्जियां उड़ गईं। 

लखनऊ में वर्चुअल रैली में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन, सपा नेताओं पर FIR

कांग्रेस के सीनियर नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री जोगिंदर सिंह मान ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा कि उनका एक सपना था कि वह एक कांग्रेसी के रूप में मरेंगे। लेकिन मेरी अंतरात्मा मुझे अब अनुमित नहीं देती।

जोगिंदर सिंह मान ने कांग्रेस से 50 साल पुराना नाता तोड़ा, AAP में शामिल होने की अटकलें

यूपी चुनाव अब नए रंग में है। नया रंग गीतों का है और इसका टीजर गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने दे दिया है। उन्होंने आज यूपी  में 'सब बा' का टीजर रिलीज किया है। जिसको ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है भारत माता की जय..! बोलिए गुरु गोरक्षनाथ महराज की जय..! हर हर महादेव.. शम्भू शम्भू शम्भू जय हो मोदी जी, जय हो महराज जी यूपी में अब सब बा..! आशीर्वाद दीजिएगा। 

यूपी चुनाव: योगी-अखिलेश-मायावती की डिजिटल लड़ाई, जानें गानों में कौन भारी

अप्रैल से लगातार नौवें महीने थोक मूल्य आधारित मुद्रास्फीति दहाई अंक में बनी हुई है। पिछले साल नवंबर में मुद्रास्फीति 14.23 फीसदी थी जबकि दिसंबर 2020 में यह 1.95 फीसदी थी।

आम आदमी को राहत, दिसंबर में कम हुई थोक मूल्य आधारित महंगाई

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादसे के सिलसिले में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव हादसे वाली जगह पर हैं। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि लोकोमोटिव उपकरण में खराबी थी। 

Bikaner guwahati express derailment: शुरुआती नजर में हादसे के लिए इंजन में खामी जिम्मेदार- अश्विनी वैष्णव

पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि विस्फोटक यहां कैसा पहुंचा और इसे लाए जाने के पीछे साजिश क्या थी। पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि सूचना मौके पर पहुंच पुलिस ने वहां से आईईडी बरामद किया। 

Ghazipur Mandi: गणतंत्र दिवस से पहले गाजीपुर की फूल मंडी में IED बरामद, NSG की टीम ने विस्फोटक डिफ्यूज किया

प्यार ना धर्म देखता है, ना ही जाति, ना उम्र, प्यार तो बस प्यार देखता है। तभी तो कब, कहां, किसे और किससे प्यार हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। कई प्रेम कहानियां हमेशा के लिए अमर हो जाती है, जिसकी चर्चाएं करते लोग नहीं थकते। 

61 साल की दादी 33 साल के शख्स को दे बैठी दिल, अब दोनों ने उठाया इतना बड़ा कदम

पंजाब विधानसभा चुनाव सिर पर हैं लेकिन कांग्रेस की अंदरूनी कलह रह-रह कर सामने आ जा रहा है। कुछ दिन लगता है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सबकुछ ठीक चल रहा है।

Punjab Elections 2022: पंजाब में जारी है सिद्धू Vs चन्नी! नया संकेत दे रहा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का  FB पोस्ट 

सोशल मीडिया (Social Media) पर 'बचपन का प्यार भूल जाना नहीं' गाना गा कर धूम मचाने वाले सहदेव दिर्दो एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उनका नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Viral: ठीक होकर लौट आया 'सुपरस्टार' सहदेव, वीडियो जारी कर कही दिल जीतने वाली बात

सरकार ने मकर संक्रांति के मौके पर स्कूलों में वैश्विक सू्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया है लेकिन इस पर राजनीति शुरू हो गई है। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ्ती और उमर अब्लुल्ला को इसमें सांप्रदायिकता का रंग दिखा है। 

Surya Namaskar : वैश्विक सूर्य नमस्कार पर सियासत, महबूबा-उमर को नजर आई सांप्रदायिकता

क्रिस्टिन चिंग कुई ली नाम के एक शख्स है जो क्रिस्टिन ली एंड कंपनी चलाते हैं। उनके बारे में बताया गया है कि वो बैरी गार्डिनर के दफ्तर को  फंड मुहैया कराते रहे हैं।चींग कुई ली की लंदन और बर्मिंघम में दफ्तर हैं। 

Barry Gardiner News: आखिर क्यों चर्चा में हैं लेबर पार्टी सांसद बैरी गार्डिनर,भारत में पद्मश्री से किए गए थे सम्मानित

इराक की राजधानी बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला हुआ है। इस हमले में एक बच्चा और महिला घायल हुए हैं। इराकी सेना ने दूतावास पर हुए हमले की पुष्टि की है। 

बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला, महिला और बच्चा घायल

तिरुपति एयरपोर्ट के आवासीय परिसरों में एकाएक कर्मचारियों के घरों में पानी आपूर्ति बंद हो गई। कर्मचारियों का समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर क्या हो गया है।

Andhra Pradesh: विधायक का बेटा निकला उत्पाती, 'तिरुपति एयरपोर्ट पानी आपू्र्ति मामले में जांच के बाद कार्रवाई'

जांच के दौरान पंजाब पुलिस को घटनास्थल से एक सिम कार्ड और एक डोंगल मिला था। अब तक की जांच में पता चला है कि इस सिम कार्ड से मलेशिया, दुबई और पाकिस्तान में इंटरनेट कॉल हुए।

Ludhiana Blast : एनआईए ने शुरू की लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट की जांच, जब्त सिम कार्ड से सामने आया विदेशी कनेक्शन

महाराष्ट्र में नोएडा के निठारी जैसा कांड सामने आया है। यहां वर्धा के एक निजी अस्पताल में नरकंकाल मिलने से हड़कंप मच गया है। निजी अस्पताल कदम के परिसर में मानव खोपड़ियां एवं नरकंकाल मिले हैं। 

Wardha : महाराष्ट्र में निठारी जैसा कांड, वर्धा के निजी अस्पताल से मानव खोपड़ियां-नरकंकाल मिलने से हड़कंप

एएनआई के मुताबिक कांग्रेस ने करीब 70 उम्मीदवारों के बारे में फैसला कर लिया है जिसमें ज्यादातर मौजूदा विधायक हैं। बताया जा रहा है कि एक और दौर की बैठक के बाद शुक्रवार को ही प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।

Punjab Assembly elections 2022: कांग्रेस ने तय किए उम्मीदवारों के नाम, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी दो जगह से लड़ सकते हैं चुनाव

राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में में गुरुवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा और सात बजे दृश्यता कम होकर 100 मीटर तक रह गयी। 

Weather Today, Jan 14: कहीं कोहरा तो कही जारी रहेगी शीतलहर, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सूर्य की किरणें धरातल पर ना के बराबर पहुंच रही है। अधिकांश समय घना कोहरा छाया रहता है। इसका असर ट्रेनों की आवाजाही पर पड़ रहा है। 

IRCTC Trains Cancelled List, Jan 14: आज कौन-कौन सी ट्रेनें रहेंगी रद्द, यात्रा के लिए निकलने पहले देखें पूरी लिस्ट

आगामी यूपी विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। 10 फरवरी से 7 चरणों में वोट डाले जाएंगे, वही 10 मार्च को मतगणना होगी। चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां तेज हो गई है।

UP Election: जानिए BJP ने किसका काटा टिकट और किसको बनाया उम्मीदवार; संभावित लिस्ट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।