लाइव टीवी

ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 14 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Sep 15, 2021 | 00:03 IST

ताजा खबर ( Taza Khabar), 14 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 14 सितंबर, मंगलवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 14 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अलीगढ़ में राज महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। संयुक्त राष्ट्र की बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि भारत अफगानिस्तान के नागरिकों के साथ खड़ा है। बीएचयू के एक वैज्ञानिक ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर कम घातक होगी और यह अगले तीन महीने में आएगी। अमेरिकी राष्ट्रपति ब्लिंकेन ने कहा है कि आने वाले सप्ताह पाकिस्तान के साथ उनके देश के संबंध की दिशा तय करेंगे। 24 सितंबर को क्वाड बैठक के लिए राष्ट्रपति बाइडन पीएम मोदी एवं अन्य नेताओं की मेजबानी व्हाइट हाउस में करेंगे। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

Real war of Uttar Pradesh:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तपिश सामने आने लगी है और पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी सभी इस ओर आगे कदम बढ़ा रहे हैं।
Opinion India Ka: उत्तर प्रदेश का असली युद्ध आरंभ! Modi-Yogi की जोड़ी को कौन रोकेगा?

Bihar Cylinder Fire Incident:साह दिल्ली में एक निजी कारखाने में काम करते हैं और छह महीने पूर्व ही यहां से दिल्ली गए थे। वे छठ पर्व के मौके पर घर आने वाले भी थे। घटना की सूचना साह को दे दी गई है।
Bihar: बिहार के मुजफ्फरपुर में दर्दनाक हादसा! रसोई गैस रिसाव से लगी आग, मां और 3 बच्चों की मौत

JEE Main Result 2021 Session 4: National Testing Agency (NTA) द्वारा जेईई मेन 2021 का परिणाम कभी भी जारी किया जा सकता है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर JEE Main Result 2021 चेक कर सकेंगे
JEE Main Result 2021: ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम 2021 मेंस परीक्षा का रिजल्ट जल्द होने वाला है जारी

Apple iPhone 13 Launch Today: एप्पल का बड़ा इवेंट होने जा रहा है, इसमें आईफोन 13, एप्पल वॉच सीरीज 7 लॉन्च होंगे। आज आईफोन13, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स लॉन्च होंगे।
Apple iPhone 13 Launch: थोड़ी देर में एप्पल का बड़ा इवेंट, आईफोन 13 समेत कई प्रोडक्ट होंगे लॉन्च

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया,यह विश्वविद्यालय 92.27 एकड़ क्षेत्रफल में स्थापित किया जाएगा।
News Ki Pathshala:राजा महेंद्र प्रताप की कहानी जिसे आज PM ने याद किया

टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर-इन चीफ Navika Kumar के साथ Sawal Public Ka में आज चर्चा होगी CM Yogi पर PM Modi को फुल कॉन्फिडेंस..विपक्ष इतना नाराज क्यों? PM मोदी द्वारा CM योगी की तारीफ से विपक्ष को इतनी तकलीफ क्यों हो रही है ?
Sawal Public Ka: CM Yogi पर PM Modi को फुल कॉन्फिडेंस, विपक्ष इतना नाराज क्यों? 

China School Update: शुक्रवार को मामलों में नवीनतम पुनरुत्थान शुरू होने के बाद से, स्थानीय अधिकारियों ने उन करीबी संपर्कों का पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास किए हैं, जो सभी केंद्रित क्वारंटीन में हैं।
China School Closed:चीन में डेल्टा वैरिएंट केस बढ़ने के बाद स्कूलों को किया गया बंद

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर ट्वीट कर निशाना साधा है। योगी आदित्यनाथ ने पलटवार करते हुए उन्हें जवाब दिया है।
'जो नफरत करे, वह योगी कैसा'; राहुल गांधी के ट्वीट पर योगी आदित्यनाथ ने ऐसे दिया जवाब

Mysterious Fever:उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में डेंगू के केस बढ़ते जा रहे हैं, मरीजों के लिए अस्पताल में बेड नहीं मिल पा रहे हैं, हलात बेहद ही खराब हैं
Dhakad Exclusive:यूपी के शहरों में रहस्यमयी बुखार का कहर, NEET परीक्षा में पेपर लीक कराने वाला नेक्सस बेपर्दा

Navbharat Navnirman Manch: 15 सितंबर को दिनभर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सजेगा टाइम्स नाउ नवभारत का 'नवभारत नवनिर्माण मंच'। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई हस्तियां शामिल होंगी।
कल लखनऊ में सजेगा 'नवभारत नवनिर्माण मंच', योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज होंगे शामिल, पढ़ें गेस्ट लिस्ट

UP Election 2022 News:भाजपा की गुमनाम नायकों को स्थापित करने की रणनीति चुनावों में कितनी कारगर साबित होगी, यह तो वक्त बताएगा। लेकिन इसने विपक्षी दलों की बेचैनी जरूर बढ़ा दी है।
भाजपा को याद आए राजा महेंद्र प्रताप सिंह, चुनाव में सधेंगे जाट वोटर !

AAP in UP Election:उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है, किन मुद्दों पर पार्टी चुनावी समर में उतरने जा रही है जानें और भी बहुत कुछ...
Logtantra: राम और राष्ट्रवाद के सहारे UP Election जीतेगी AAP? दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया का 'खास इंटरव्यू'

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है जिनमें से 2 पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर वापिस आए थे। पुलिस ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली की भारत के कुछ हिस्सों में आतंकी घटना होने वाली है।
दिल्ली पुलिस ने PAK संचालित आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार, 2 पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए थे

Priyanka Gandhi Attack on UP CM Yogi:उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा है।
Priyanka Gandhi:प्रियंका गांधी का सीएम योगी पर निशाना कहा-'महिला विरोधी सोच के अगुवा' हैं यूपी सीएम'

Bijnor Case: उत्तर प्रदेश की बिजनौर पुलिस ने खो-खो खिलाड़ी के कथित हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पीड़िता के दोस्त द्वारा साझा किए गए ऑडियो क्लिप की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
खो-खो खिलाड़ी की हत्या का मामला; ऑडियो क्लिप की मदद से आरोपी तक पहुंची पुलिस, फोन पर था दोस्त, सुनी थीं चीखें

कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ मुद्दों को उठाने के लिए एक समिति का गठन किया है। इसके प्रमुख दिग्विजय सिंह बनाए गए हैं। आज इसकी पहली बैठक हुई है।
मोदी सरकार के खिलाफ कैसे बने माहौल, दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में कमेटी ने की बैठक, जानें एजेंडा और रणनीति

अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) किसानों (Farmers) को भड़काने में लगे हैं कैप्टन को आंदोलन भी चाहिए लेकिन पंजाब में नहीं, कैप्टन किसानों को कह रहे हैं कि दिल्ली और हरियाणा जाकर आंदोलन करो..
Rastrawad:किसानों को उकसाओ सियासत चमकाओ, किसान आंदोलन पर 'कैप्टन' का भड़काऊ बयान!

Gujarat Floods: गुजरात के जामनगर, राजकोट और जूनागढ़ में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति बन गई है। हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। बचाव कार्य जारी है।
Gujarat Rains: गुजरात के जामनगर-राजकोट-जूनागढ़ में भारी बारिश, चारों तरफ सिर्फ पानी, राहत-बचाव कार्य जारी

दिल्ली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसने पूर्व पति ने अपने दोस्त के साथ उसे हलाला करने को मजबूर किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
9 साल पहले दिया था तीन तलाक, अब पूर्व पत्नी पर बनाया हलाला का दबाव, मामला दर्ज

विजय रूपाणी की बेटी राधिका ने अपने पिता को लेकर सवाल किया है कि क्या सरल होना राजनीति में गुनाह है? गौर हो कि रूपाणी के बाद भूपेंद्र पटेल को सूबे की कमान सौंपी गई है।
विजय रूपाणी की बेटी ने पिता के इस्तीफे के बाद भावुक पोस्ट लिखकर  पूछा- क्या सिर्फ कठोर छवि ही नेता की पहचान?

अफगानिस्तान से अमेरिका के निकलने के बाद राष्ट्रपति जो बाइडन के फैसले पर सवाल उठाए जा रहे हैं। कई लोगों का मानना है कि अमेरिका ने यहां से निकलने में जल्दबाजी दिखाई और जाने से पहले उसने इस देश को एक मजबूत व्यवस्था के हाथों नहीं सौंपा।

अमेरिका ने अफगानिस्तान में हर रोज खर्च किए $290 मिलियन डॉलर, 'नाकामी' की वजह सामने आई

पीएम मोदी ने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह जी के जीवन से हमें अदम्य इच्छाशक्ति, अपने सपनों को पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरने वाली जीवटता सीखने को मिलती है। 

PM Modi in Aligarh: 'यूपी में सलाखों के पीछे हैं माफिया',अलीगढ़ में PM मोदी ने CM योगी को सराहा, मुख्य बातें

हिंदी दिवस के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को संबोधित किया। अपने इस संबोधन में शाह ने राजभाषा हिंदी और क्षेत्रीय भाषाओं के महत्व का जिक्र किया।

Hindi Diwas : अमित शाह बोले-मान, सम्मान एवं स्वभिमान देती है हिंदी, PM ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अपने खास अंदाज के लिए जाने जाते हैं। वो कहते हैं कि गरीबों के कल्याण के लिए अगर नियम और कानून में बदलाव करना पड़े तो हिचकना नहीं चाहिए।

विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री क्यों रहते हैं दुखी, नितिन गडकरी की जुबानी

एक महिला की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने लोज जनशक्ति पार्टी (LJP) के सांसद प्रिंस राज के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया है। महिला ने तीन महीने पहले प्रिंस राज पर बलात्कार करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। 

Prince Raj : लोजपा सांसद प्रिंस राज के खिलाफ दिल्ली में रेप का केस दर्ज

अफगानिस्तान में अब तालिबान राज है। वैश्विक स्तर पर जितनी चर्चा तालिबान राज की हो रही है, उतनी ही चर्चा पाकिस्तान के बारे में है। अफगानिस्तान में चीन की भूमिका पर अमेरिकी कह चुका है कि चीन ने अपनी समस्याओं पर निजात पाने के लिए फैसले किया है। 

Pakistan Role in Afghanistan:आने वाले समय में पाकिस्तान के साथ संबंधों की करेंगे समीक्षा- एंटनी ब्लिंकेन

आगामी 24 सितंबर को क्वाड समूह की होनी वाली बैठक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी की यात्रा पर जाएंगे। वह 25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को भी संबोधित करेंगे। 

व्हाइट हाउस में बाइडन से होगी PM मोदी की मुलाकात, Quad Summit के लिए जुटेंगे 4 देशों के नेता 

दक्षिण भारत के राज्यों में हिंदी कम बोली और समझी जाती है। अब छात्रों को हिंदी से जोड़ने के लिए केरल सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। हिंदी भाषा के प्रति छात्रों को आकर्षित करने के लिए केरल सरकार ने सोमवार को 'सुरीली हिंदी' के नए संस्करण की शुरुआत की।

Surili Hindi : केरल सरकार की पहल, छात्रों को हिंदी सिखाने के लिए नए कलेवर में आई 'सुरीली हिंदी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ में आज राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय तथा यूपी इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर (अलीगढ़ नोड) के प्रदर्शनी मॉडल्स का अवलोकन भी करेंगे।

Aligarh : PM मोदी देंगे अलीगढ़ को सौगात, आज करेंगे महेंद्र प्रताप सिंह विवि का शिलान्यास

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लोगों के मन में तरह तरह के सवाल हैं। खास तौर से समय के बारे में और उसकी तीव्रता के बारे में। इस संबंध में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ज्ञानेश्वर चौबे ने खास जानकारी दी है। 

Corona third wave news: कोरोना की तीसरी लहर के बारे में खास जानकारी, BHU के वैज्ञानिकों का क्या है कहना

हिंदी उन भाषाओं में शुमार है जो दुनिया में सबसे ज्यादा बोली और समझी जाती हैं। महात्मा गांधी ने कहा था कि हिंदी जनमानस की भाषा है और इसे देश की राष्ट्रभाषा बनाने की सिफारिश भी की थी।

आज का इतिहास: 72 साल पहले हिंदी को मिला राजभाषा का दर्जा, मनाया जाने लगा हिंदी दिवस

मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान लगाया है वहीं बिहार के लगभग सभी जिलों में 17 सितंबर तक बारिश होने के आसार जताए गए हैं।

Weather Today, 14 Sept 2021:दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम रहेगा खुशनुमा, वेस्ट यूपी/ बिहार में मॉनसून सक्रिय

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।