लाइव टीवी

ताजा खबर, 14 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Feb 15, 2021 | 00:36 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

ताजा खबर, 14 फरवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें रविवार, 14 फरवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
14 फरवरी की प्रमुख खबरें

नई दिल्ली: भारत में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में लगभग 80 लाख लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और केरल के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने चेन्नई में कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ-साथ विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी। वो यहां सेना को अर्जुन मेन बैटल टैंक (एमके-1ए) भी सौंपेंगे। देश और दुनिया के प्रमुख घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने पूर्वी लद्दाख में तनाव के बीच भारत-चीन समझौते को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि चीन किसी भी समय पाकिस्तान की सियाचिन में मदद के लिए खुराफात कर सकता है।

'पाकिस्‍तान से मिलकर चीन कर सकता है खुराफात', पूर्व रक्षा मंत्री ने 'ड्रैगन' के इरादों पर चेताया, किया सवाल

देश में डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा वृर्द्धि से ट्रक ऑपरेटर और ट्रांस्पोर्ट व्यवसाय से जुड़े लोग परेशान हैं और स्थिति ठीक ना होने की दशा में चक्का जाम की चेतावनी दे रहे हैं।

"डीजल के दाम पर नहीं लगी लगाम, तो थम जायेंगे ट्रकों के पहिए, होगा चक्का जाम"

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि कोरोना टीके की दूसरी खुराक 15 फरवरी से दी जाएगी।डॉ शर्मा ने कहा कि इसके तहत उन लाभार्थियों को टीके की दूसरी खुराक दी जायेगी जिन्हें 16 जनवरी को पहली खुराक दी गई थी।

राजस्थान में 15 फरवरी से कोरोना टीके की दूसरी खुराक दी जाएगी- स्वास्थ्य मंत्री

भारत और चीन की सेना के बीच हाल ही में पौंगोंग त्‍सो झील इलाके से पीछे हटने पर सहमति बनी है। आखिर क्‍या है फिंगर एरिया और इस इलाके को यह नाम क्‍यों पड़ा?

पूर्वी लद्दाख में क्‍या है फिंगर एरिया, जिसे लेकर भारत और चीन में हुआ है समझौता

जम्‍मू कश्‍मीर में खुफिया तंत्र और सुरक्षा बलों की मुस्‍तैदी से बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। इस दौरान यह भी खुलासा हुआ कि पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन ने किस तरह साजिश की थी।

जम्‍मू: चंडीगढ़ में सुहैल को मिला था पाकिस्‍तान से मैसेज, एक-एक कर खुल रही PAK साजिश की परतें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इतवार को मथुरा पहुंचे और वहां पर तमाम विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया, उन्होंने वृंदावन में आयोजित संतो के वैष्‍णव कुंभ में भी हिस्सा लिया।

UP: मुख्यमंत्री ने बृजक्षेत्र में विकास की कई योजनाओं का किया लोकार्पण

म्‍यांमार में सैन्‍य शासन के खिलाफ लोगों की बड़ी संख्‍या सड़कों पर उतर रही है। इस दौरान वे तीन उंगलियों से सैल्‍यूट की मुद्रा अपनाकर सैन्‍य शासन के खिलाफ एकजुटता दर्शा रहे हैं। आखिर क्‍या है थ्री फिंगर सैल्यूट?

तीन उंगलियों से सैल्‍यूट! ऐसे भी भला होता है विरोध! आखिर क्‍या हैं इसके मायने?

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अब  गैर सरकारी संगठनों के पीछे पड़े हैं और उनपर तमाम बंदिशें लगाने के साथ उन्हें देश छोड़ने जैसे फरमान भी जारी कर रहे हैं।

तमाम मोर्चों पर बेहाल पाकिस्तानी पीएम इमरान खान अब लगा रहे NGO पर प्रतिबंध 

उत्‍तराखंड में बीते रविवार को ग्‍लेशियर फटने के कारण आई आपदा में अब तक 50 शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि 150 से अधिक लोग अब भी लापता हैं।

उत्‍तराखंड आपदा: आज भी मिले 12 शव, तपोवन सुरंग में गाद से बचाव कार्य में आ रही मुश्किल

टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच रविवार को चेन्‍नई में दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया

अश्विन ने झटके पांच विकेट, इंग्‍लैंड की पहली पारी 134 रन पर हुई ढेर

देश में कोरोना के मामले भले ही कम हो रहे हैं लेकिन हमें सावधानी अभी भी पूरी ही बरतनी है, उत्तर प्रदेश पुलिस भी इस बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए कैंपेन चलाती रहती है।

..जब विलेन अजीत ने "Mask" को लेकर कही ये बात, यूपी पुलिस का कैंपेन आया सामने!

पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर एक बड़ी आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया गया है। जम्मू के बस स्टैंड से 7 किलोग्राम विस्फोटक बरामद हुआ है।

जम्मू में आतंकी साजिश नाकाम, बस स्टॉप से 7 KG विस्फोटक बरामद, 2019 में आज ही के दिन हुआ था पुलवामा हमला​

जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट केस में पहली गिरफ्तारी हुई है, दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने बेंगलुरु से 21 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को गिरफ्तार किया है।

Greta Thunberg toolkit row: ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट केस में पहली गिरफ्तारी, बेंगलुरु से एक अरेस्ट

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने रविवार को दावा किया कि उन्हें और उनके पिता एवं सांसद फारूक अब्दुल्ला समेत उनके परिवार को प्राधिकारियों ने नजरबंद कर दिया है।

'यह नया जम्मू-कश्मीर है'; उमर अब्दुल्ला ने किया परिवार समेत नजरबंद करने का दावा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वदेशी अर्जुन मेन बैटल टैंक (एमके-1ए) चेन्नई में सेना को सौंप दिया है। पीएम मोदी ने भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे को मोदी ने अर्जुन मेन बैटल टैंक (एमके-1ए) सौंपा। 

चेन्नई में PM मोदी ने सेना को सौंपा अर्जुन मेन बैटल टैंक, पुलवामा के शहीदों को किया नमन

पंजाब में नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी है। मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और यह शाम चार बजे तक चलेगा। 22 जिलों में सुबह 10 बजे तक 15.74 फीसदी मतदान हो गया है।

पंजाब स्थानीय निकाय चुनाव: वोटिंग जारी, 4 बजे तक होगा मतदान

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि आंदोलन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई प्रदर्शनकारियों से कराने के लिए राज्य सरकार कड़ा कानून लाने पर विचार कर रही है।

योगी की राह पर खट्टर, हरियाणा में सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाना पड़ेगा भारी

अहमदाबाद के विनोद पटेल शादी की 23वीं सालगिरह और वैलेंटाइन डे के मौके पर अपनी बीमार पत्नी को अपनी एक किडनी देने जा रहे हैं। उनकी पत्नी रीनाबेन पटेल पिछले 3 सालों से परेशान हैं।

शादी की सालगिरह और वैलेटाइन डे पर पत्नी को किडनी दे रहा ये शख्स, कही बड़ी बात

टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच रविवार को चेन्‍नई में दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है।

टीम इंडिया की पहली पारी 329 रन पर सिमटी, पंत ने जड़ा नाबाद अर्धशतक

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी है। हम यहां पर 14 फरवरी के आतंकियों की नापाक हरकत से लेकर बालाकोट एयरस्ट्राइक का जिक्र करेंगे जिसके बाद भारत के बारे में वैश्विक नजरिए में बड़ा बदलाव आया।

जवानों की शहादत का भारत ने इस तरह लिया बदला, 14 से 28 फरवरी की वो पूरी दास्तां

7 फरवरी को उत्तराखंड के चमोली में आई आपदा में कई जानें जा चुकी हैं। सैंकड़ों लोग लापता है। लेकिन एक मां के फोन से न सिर्फ उसके बेटे की बल्कि 24 लोगों की जान बची है।

उत्तराखंड आपदा: मां ने किया बेटे को फोन और बच गईं करीब 25 जिंदगियां

पुलवामा हमले में भारत ने अपने 40 सपूतों को खोया तो इस घटना ने पाकिस्तान को पूरी तरह से बेनकाब कर दिया। भारत को जिस तरह का समर्थन मिला, उससे चीन भी अपना रुख बदलने को मजबूर हुआ।

पुलवामा हमला: भारत के कड़े तेवरों से जब चीन भी हो गया था मजबूर, आतंकी मसूद अजहर पर बदलना पड़ा था रुख

सावधान इंडिया के क्रू मेंबर प्रमोद का निधन हो गया है। प्रमोद टीवी शो सावधान इंडिया के सेट पर असिस्टेंट आर्ट डायरेक्टर के रूप में काम करते थे। क्रू मेंबर प्रमोद की शनिवार को सुबह लगभग 4.30 बजे हुई बाइक एक्सीडेंट में मौत हो गई। 

Savdhaan India के 2 क्रू मेंबर्स का बाइक एक्सीडेंट में हुआ निधन, 20 घंटे की शिफ्ट कर जा रहे थे घर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ी जीत हासिल हुई है। उनके खिलाफ लाए गए महाभियोग में उन्हें बरी कर दिया गया है। महाभियोग पारित करने के लिए सीनेट में 67 मत उनके खिलाफ नहीं पड़े।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ी राहत, महाभियोग में बरी, हिंसा भड़काने का था आरोप

विभिन्न विरोध प्रदर्शन स्थलों पर हुई किसानों की मौत पर हरियाणा के कृषि मंत्री जे. पी. दलाल ने शनिवार को विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि वे (किसान) घर पर रहते तब भी उनकी मौत हो जाती। 

आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों पर हरियाणा के कृषि मंत्री का कैसा बयान- वे घर रहते तब भी मर जाते

भारत आज पुलवामा हमले के शहीदों को याद कर रहा है। वो जख्म हमेशा सालता रहेगा, पर 13 दिनों बाद ही भारत ने पाकिस्तान और वहां रह रहे आतंकियों को जो सबक सिखाया, उसे वे शायद ही कभी भूल पाएंगे।

पुलवामा हमला: वो जख्‍म, जो कभी नहीं भरेगा, 13 दिन बाद भारत ने सिखाया था PAK आतंकियों को सबक

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी  ने टाइम्स नाउ से कई मुद्दों पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने पश्चिम बंगाल की भी बात की, जहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

स्मृति ईरानी  ने ‘टाइम्स नाउ’ से कई मुद्दों पर की बातचीत, राहुल गांधी पर साधा निशाना 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।