लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 15 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 15, 2021 | 23:29 IST

आज की ताजा खबर ( Taza Ki Khabar), 15 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 15 दिसंबर, बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 15 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की दबंगई सामने आई है। उन्होंने सवाल पूछने पर पत्रकारों को धमकाया, गाली दी और धक्का-मुक्की भी की। काशी के बाद अब अयोध्या में बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन हुआ। जेपी नड्डा, 8 राज्यों के सीएम और 3 राज्यों के डिप्टी सीएम सरयू तट पहुंचे। हनुमानगढ़ी मंदिर में भी पूजा-अर्चना की। वहीं विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मेरे खिलाफ झूठ फैलाया जा रहा है, मैं वनडे सीरीज के लिए तैयार हूं। उन्होंने सेलेक्शन को लेकर भी BCCI पर सवाल उठाए और कहा कि कप्तानी से हटाने के लिए एक घंटे पहले बताया गया था। इसके अलावा हेलीकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन हो गया। बेंगलुरू के अस्पताल में इलाज चल रहा था। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि ममता बनर्जी सीधे तौर पर मोदी जी की दलाली कर रही हैं। चौधरी ने कहा कि वह विपक्ष को कमजोर करने के लिए सब कुछ कर रही हैं।

ममता बनर्जी सीधे तौर पर मोदी जी की दलाली कर रही हैं: अधीर रंजन चौधरी

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी के बाद अब जल्द ही फिल्म इंडस्ट्री के अपने करीबियों के लिए एक ग्रैंड रिसेप्शन देने वाले हैं। हनीमून मनाने के बाद कपल मुंबई वापस लौट आया है। 

इस दिन होगा विक्की कौशल-कैटरीना कैफ का रिसेप्शन, सलमान खान से लेकर रणबीर कपूर होंगे खास मेहमान

पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को ट्विटर पर पूर्व क्रिक्रेटर हरभजन के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की जिससे इन महान ऑफ स्पिनर के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में शामिल होने की अटकलें लगायी जाने लगीं।

क्या कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं क्रिकेटर हरभजन सिंह? सिद्धू ने भज्जी संग शेयर की 'संभावनाओं से भरी तस्वीर

टाइम्स नाउ नवभारत से खास बातचीत में प्रशांत किशोर ने कहा कि वो नीतीश कुमार के साथ फिर से काम करना चाहेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

'राहुल बन सकते हैं प्रधानमंत्री, नीतीश के साथ फिर काम करना चाहेंगे'; रैपिड फायर राउंड में प्रशांत किशोर ने दिए मजेदार जवाब

पश्चिम बंगाल की दुर्गा पूजा को UNESCO की 'अमूर्त विरासत सूची' में शामिल किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे प्रत्येक भारतीय के लिए गर्व और उल्लास का विषय करार दिया।

पश्चिम बंगाल: UNESCO ने दिया दुर्गा पूजा को विरासत का दर्जा, PM मोदी ने बताई गर्व और खुशी की बात

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने टाइम्स नाउ नवभारत पर नाविका कुमार से खास बातचीत की है। उनसे यूपी चुनाव से लेकर कांग्रेस और ममता बनर्जी तक पर सवाल किए गए।

Times Now Navbharat पर बोले प्रशांत किशोर- मैंने कांग्रेस ज्वॉइन करने का मन बना लिया था, लेकिन...यहां देखें इंटरव्यू

पूर्वांचल की 150 से ज्यादा सीटों पर भाजपा और सपा दोनों की नजर है। दोनों दल यह बखूबी जानते हैं कि सत्ता की चाबी पूर्वांचल से ही निकलेगी। इसलिए उनका सारा जोर इस समय पूर्वांचल पर लगा हुआ है।

पूर्वांचल बना यूपी का चुनावी अखाड़ा,भाजपा से लेकर सपा ने झोंकी ताकत

पंजाब चुनाव 2022 को लेकर  केजरीवाल ने वादा किया कि अगर AAP सत्ता में आई तो जालंधर में भारत का सबसे बड़ा खेल विश्वविद्यालय और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा।

जालंधर में केजरीवाल का वादा, अगर सत्ता में आए तो यहां भारत की सबसे बड़ी स्पोर्टस यूनिवर्सिटी

मुस्लिम समन्वय समिति के कुछ लोगों के विरोध के बीच, बालूसेरी सरकारी बालिका उच्चतर माध्यमिक स्कूल ने बुधवार को अपने छात्रों के लिए युनिसेक्स वर्दी व्यवस्था लागू की, जिसे राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री आर बिंदू ने एक क्रांतिकारी कदम बताया है।

विरोध के बीच केरल के सरकारी स्कूल ने यूनिसेक्स वर्दी लागू की

राजनीति में चुनाव के समय सत्ताधारी दल कभी भी महंगाई को मुद्दा नहीं बनने देना चाहते हैं। लेकिन अगले 2-3 महीने में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा महंगाई के साये में ही होंगे। क्योंकि जिस तरह से थोक महंगाई दर 30 साल के उच्चतम स्तर पर है और खुदरा महंगाई दर भी 4.9 फीसदी पर पहुंच गई है।

महंगाई डायन ने पसारे पैर, 5 राज्यों के चुनावों में भाजपा के लिए बनेगी चुनौती !

हेट स्टोरी 2, सैक्रेड गेम्स की एक्ट्रेस सुरवीन चावला ने कास्टिंग काउच को लेकर कई खुलासे किए हैं। सुरवीन चावला ने बताया कि कैसे साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कैसे उनसे बेहद असहज करने वाले सवाल पूछे गए थे। 

'कमर, ब्रेस्ट की साइज पर किए जाते हैं सवाल', सुरवीन चावला ने बताया कैसे होता है कास्टिंग काउच

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से कमंटेटर बने माइकल स्लेटर को कथित तौर पर इस साल अक्टूबर में घरेलू हिंसा के आरोपों के चलते गिरफ्तार किया गया था।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला 

बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कई बड़े फैसले लिए। इनमें डिजिटल लेनदेन के लिए 1300 करोड़ की प्रोत्साहन योजना, कृषि सिंचाई योजना को पांच वर्ष बढ़ाने की मंजूरी, भारत और पोलैंड के बीच आपराधिक मामलों में परस्पर कानूनी सहायता से संबंधित संधि को मंजूरी और सेमीकंडक्टर विनिर्माण के लिए 76,000 करोड़ की PLI योजना की मंजूरी शामिल है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने लिए बड़े फैसले, किसानों को होगा फायदा, डिजिटल लेनदेन पर भी की घोषणा

आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले में आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की एक बस पुल से गिरकर नहर में गिर गई। इसमें 5 महिलाओं सहित 9 लोगों की मौत हो गई।

आंध्र प्रदेश में पुल से नहर में गिरी बस, 9 की मौत, 22 घायल

ड्रग्स केस मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को बड़ी राहत मिली है अब आर्यन खान को हर शुक्रवार एनसीबी कार्यालय में पेश होने से छूट दी गई  है।

अब हर शुक्रवार NCB के दफ्तर में हाजिरी नहीं देंगे आर्यन खान, ड्रग्स केस में बड़ी राहत

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्नस लाबुशेन आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में दो पायदान की बढ़त के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं और इसी के साथ ही टीम के अपने साथी स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़ दिया है।

ICC Test Ranking: मार्नस लाबुशेन और शाहीन अफरीदी ने दिखाया रैंकिंग में दम, दिग्गजों को पछाड़ा

केंद्री गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी ने मीडिया से बदसलूकी की है। उन्होंने पत्रकारों को गाली दी। दरअसल, उनसे लखीमपुर खीरी हिंसा में SIT की रिपोर्ट पर सवाल पूछा गया था।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी ने की पत्रकारों से अभद्रता, SIT रिपोर्ट पर सवाल पूछने पर भड़क उठे

बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों ने आज अयोध्या का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी रहे। सभी वाराणसी से अयोध्या पहुंचे।

वाराणसी से अयोध्या पहुंचे BJP के मुख्यमंत्री और डिप्टी CMs, सरमा ने कहा- हिंदू कोई एजेंडा नहीं है, यह हमारा जीवन

करीना कपूर और मलाइका अरोड़ा के बाद सोहेल खान की वाइफ सीमा खान उनके 10 साल के बेटे और बहन भी कोरोना से संक्रमित हो गए। वहीं, करीना की हाउसहेल्प भी कोरोना पॉजिटिव हैं।

सोहेल खान की वाइफ Seema Khan, Kareena Kapoor की मेड भी COVID 19 पॉजीटिव, मलाइका-आलिया की रिपोर्ट निगेटिव

पीएम ने अपने ट्वीट में कहा, 'ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने गर्व, साहस के साथ देश की सर्वोत्कृष्ट सेवा की। उनके निधन से मुझे काफी पीड़ा पहुंची है। देश उनकी सेवा को कभी भूलेगा नहीं।'

'ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन से गहरी पीड़ा हुई है', PM मोदी-राजनाथ सिंह का ट्वीट

भारतीय क्रिकेट टीम कोरोना के ओमिक्रोम वेरिएंट के कहर और विवादों के बीच दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने जा रही है। दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने प्रेस को संबोधित किया।

India Tour of South Africa: दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले विराट ने तोड़ी वनडे कप्तानी से हटाने पर चुप्पी

आम आदमी पार्टी का पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा ये सवाल पंजाब की राजनीति में बड़ा है। AAP उस चेहरे की तलाश में लगी है जो पंजाब में पार्टी का वोट बैंक बढ़ा दे। 

पंजाब में AAP को मिल गया अपना CM चेहरा! सर्वे में सामने आया नाम

राकेश टिकैत ने कहा कि जहां तक चुनाव की बात है तो उस सिलसिले में कोई भी फैसला आचार संहिता लगने के बाद लिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह से उनकी तस्वीर का इस्तेमाल जयंत चौधरी और अखिलेश यादव के साथ किया गया है उस पर उन्हें ऐतराज है।

हवन के बाद गाजीपुर बॉर्डर से किसानों की घर वापसी, राकेश टिकैत दे गए चेतावनी भरा संदेश

अमेरिका की ओर से आयोजित ऑनलाइन 'डेमोक्रेसी समिट' में पाकिस्तान ने हिस्सा नहीं लिया लेकिन अब उसे वाशिंगटन का भय सता रहा है। इस वर्चुअल सम्मेलन से अपनी गैरहाजिरी पर उसने सफाई पेश की है।

'डेमोक्रेसी समिट' में भाग नहीं लिया, अब पाकिस्तान को सता रहा अमेरिका की नाराजगी का डर  

पुलवामा के राजपुरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकी ढेर हो गया है। आतंकी की पहचान फिरोज डार के तौर पर की गई है।

पुलवामा में हिज्बुल का आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

करीब एक साल तक चले किसान आंदोलन आज पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा। दिल्ली की सीमाओं पर जो भी प्रदर्शनकारी मौजूद हैं, वे पूरी तरह से अपने घर वापस लौट जाएंगे। 

किसान आंदोलन की आज पूरी तरह से 'घर वापसी', टिकैत का पोस्टर, सिसौली तक निकलेगा मार्च

अफगानिस्तान में तालिबान राज के लिए जिम्मेदार कौन था। यह सवाल आज भी मौजूं है। अफगानिस्तान में तालिबान राज के लिए क्या अमेरिका जिम्मेदार था, क्या पाकिस्तान जिम्मेदार था।

अफगानिस्तान में तालिबान राज के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार, अमेरिकी सीनेटर रॉबर्ट मेनेंडेज के गंभीर आरोप

कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत सरकार सतर्क है और वह एहतियाती कदम उठा रही है। विदेश से आने वाले यात्रियों पर खास तौर से जांच एवं उनकी निगरानी की जा रही है।

फिर बेकाबू होने लगा Corona! विदेश से नोएडा लौटे 5 यात्री कोविड पॉजिटिव, देश में Omicron के केस हुए 61

इतिहास में 15 दिसंबर की तारीख देश की आजादी में अहम योगदान देने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि के रूप में दर्ज है। 31 अक्टूबर 1875 को गुजरात के खेड़ा जिले में एक किसान परिवार में पैदा हुए पटेल को उनकी कूटनीतिक क्षमताओं के लिए सदा स्मरण किया जाएगा।

आज का इतिहास,15 दिसंबर : आज ही के दिन सरदार पटेल ने दुनिया को अलविदा कहा था

संसद की एक समिति ने सिफारिश की है कि सरकार को एससी/एसटी प्रमाणपत्र की पुष्टि करने का दिशानिर्देश कर्मचारी के सेवा में शामिल होने के 6 महीने के भीतर जारी करना चाहिए।

सरकार SC/ST सर्टिफिकेट की पुष्टि की गाइडलाइन्स 6 महीने के भीतर जारी करे : संसदीय समिति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी दौरे को लेकर विवादास्पद बयान देने के बाद चौतरफा आलोचना से घिरे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को सफाई दी।

पीएम मोदी पर टिप्पणी के बाद अब अखिलेश यादव ने दी सफाई, कहा- मैं तो योगी सरकार के अंत की बात कर रहा था

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।