लाइव टीवी

आज की ताजा खबर, 16 दिसंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 16, 2020 | 23:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आज की ताजा खबर, 16 दिसंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें बुधवार, 16 दिसंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
आज की ताजा और बड़ी खबरें

नई दिल्ली: देश आज विजय दिवस मना रहा है। 1971 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में भारत विजयी हुआ और बांग्लादेश एक अलग देश बना। वहीं किसानों के आंदोलन का आज 21वां दिन है। इसके अलावा केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार वास्तविक किसान संगठनों के साथ वार्ता जारी रखने और खुले दिमाग से मसले का समाधान खोजने को तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि जिस न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर सरकार की किसानों से उनकी उपज खरीदने की प्रतिबद्धता होती है, वह एक प्रशासनिक निर्णय होता और यह वर्तमान स्वरूप में इसी तरह जारी रहेगा। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रमों के साथ यहां पढ़ें 16 दिसंबर की बड़ी खबरें-

शुभेंदु अधिकारी के एमएलए पद से इस्तीफा देने पर टीएमसी के कद्दावर नेता सौगत रॉय ने उनकी महत्वाकांक्षा बढ़ गई थी जो हमें मंजूर नहीं थी।
शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे पर टीएमसी का तंज, कमजोर और लालची लोग ऐसा ही करते हैं

इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में हाथरस केस पर अगली सुनवाई 27 जनवरी को होगी। इस सुनवाई में डीएम, एसपी और परिवार के सदस्यों को उपस्थित होना होगा।
Hathras Case: पीड़िता की वकील ने कहा- SIT को 7 दिन में रिपोर्ट देनी थी, अब तक कोर्ट में प्रस्तुत नहीं की गई

भारत बायोटेक द्वारा विकसित किए जा रहे कोवाक्सिन फेज 1 अंतरिम परीक्षण के परिणामों के दौरान जो जानकारी सामने आई है वो सुखद है। किसी भी वालंटियर पर गंभीर दुष्प्रभाव नहीं दिखाई दिया है।
Covaxin फेज 1 ट्रायल के अंतरिम नतीजे सामने आए, किसी वालंटियर पर गंभीर दुष्प्रभाव नहीं

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा रहस्योद्घाटन किया है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमल नाथ सरकार को गिराने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्य भूमिका थी।
VIDEO: मंच पर खुलकर बोले कैलाश विजयवर्गीय- कमलनाथ की सरकार गिराने में महत्वपूर्ण भूमिका नरेंद्र मोदी की थी

सिंघु बार्डर पर नानकसर सिंघरा करनाल वाले संत बाबा राम सिंह ने खुदकुशी की है।सुसाइड नोट में उन्होंने किसानों की परेशानी का जिक्र किया है।
Saint Baba Ram Singh: संत बाबा राम सिंह ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में किसानों की परेशानी का जिक्र

ममता बनर्जी के हमराज रहे शुभेंदु अधिकारी ने एमएलए पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे पर चुप्पी तोड़ते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि 2 या 3 लोग जिन्हें टिकट मिलने की उम्मीद नहीं थी वे जा रहे हैं।
ममता बनर्जी की जुबां पर 'चंबल के डकैत', राज्य का माहौल खराब कर दिया

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस वैक्सीन के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।
Uttar Pradesh: कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां जोरों पर, स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां रद्द

बैठक में मौजूद एक नेता के अनुसार, प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की मौजूदगी में समिति की बैठक में सेना, नौसेना और वायुसेना के कर्मियों के लिए वर्दी के मुद्दे पर चर्चा की जा रही थी।
'वर्दी पर चर्चा कर समय बर्बाद किया जा रहा'; रक्षा मामलों की बैठक से चले गए राहुल गांधी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने कहा कि वह जेईई मेन के परीक्षा कार्यक्रम को लेकर महत्‍वपूर्ण ऐलान की घोषणा की। ऐलान से पहले कहा था कि उन्‍हें इस संबंध में कई सुझाव मिले हैं।
IIT JEE Exam 2021: 2021 से चार सत्रों में आयोजित होगी आईआईटी जेईई प्रवेश परीक्षा, बड़ा फैसला

ममता बनर्जी के विशवस्त रहे शुभेंदु अधिकारी ने एमएलए पद से दिया इस्तीफा दे दिया है इसे उन्हें और टीएमसी के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है।
Suvendu Adhikari: ममता बनर्जी को बड़ा झटका, विशवस्त रहे शुभेंदु अधिकारी ने एमएलए पद से दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि राज्य की कानून व्यवस्था कश्मीर से भी बदतर है और ईरान और इराक के समान है।
पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष ने कहा- राज्य के हालात कश्मीर से भी बदतर, ईरान-इराक के समान

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कहा कि पैसे के दम पर उन्हें खरीदने वाला कोई व्यक्ति आज तक पैदा नहीं हुआ है। ओवैसी ने कहा कि ममता बनर्जी के आरोप निराधार हैं। वह बैचैन हैं। 

'कोई मुझे खरीद ले आज तक पैदा नहीं हुआ', ममता पर ओवैसी का पलटवार 

भारतीय रेलवे ने कुछ ट्रेनों को कैंसिल किया है बताया जा रहा है कि कोहरे की मार के चलते ऐसा किया गया ये बदलाव अभी 31 दिसंबर तक हैं जिनके बारे में जानकारी दी गई है।

Cancel Train:आपके ट्रेन का सफर ना हो जाए बेमजा, कई ट्रेनें हैं कैंसिल यहां देखें लिस्ट

उत्तर प्रदेश के संभल से सड़क हादसे की एक दर्दनाक खबर सामने आई है जहां एक रोडवेज बस और टैंकर के बीच भिड़ंत में करीब 7 लोगों की मौत हो गई।

UP: संभल में दर्दनाक सड़क हादसा,  बस टैंकर से टकराई, 7 की मौत,कई घायल​

पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानी राज्यों में ठिठुरन बढ़ गई है, राजधानी दिल्ली में पारा 4 डिग्री तक लुढ़क गया है आगे भी दिल्ली में पारा और गिरने का अनुमान जताया जा रहा है।

दिल्ली में हाड़ कंपा देगी सर्दी, पारा 2 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद

कमल हासन ने रजनीकांत के साथ अपनी पुरानी दोस्ती की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वे सहयोग के लिए तैयार हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि उनके बीच बस एक फोन कॉल की देरी है।

'हमारे बीच बस एक फोन कॉल की देरी', रजनीकांत से हाथ मिलाएंगे कमल हासन? पुरानी दोस्‍ती का यूं किया जिक्र

यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भी उतरने का ऐलान किया है और स्‍कूल, स्‍वास्‍थ्‍य व बिजली का मुद्दा उठाया है। इस पर यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री ने पलटवार किया है।

'हमारे स्‍कूलों को आकर देखें, खुल जाएंगी आंखें', दिल्‍ली के CM को यूपी के शिक्षा मंत्री की खुली चुनौती

पश्चिम बंगाल (West Bengal) का सियासी पारा गर्माया हुआ है, राज्य में टीएमसी और बीजेपी के बीच टकराव चरम पर है ऐसा हाल की कुछ घटनाओं से सामने आया है, बंगाल में विधानसभा चुनाव जल्दी ही होने हैं जहां टीएमसी के सामने सत्ता बचाने की चुनौती है वहीं बीजेपी राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की पुरजोर कोशिश में हैं।

West Bengal: सियासी टकराव के बीच 'दीदी' के गढ़ में जा रहे अमित शाह, दौरे पर टिकी निगाहें

भारतीय नौसेना ने 38 ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइलों के अधिग्रहण का प्रस्‍ताव रखा है। इसे युद्धपोतों पर तैनात किया जाएगा, जो गहरे समुद्र में 450 किलोमीटर तक लक्ष्य भेद सकता है।

समुद्र में बढ़ेगी भारत की ताकत, 38 ब्रह्मोस मिसाइलों की खरीद की तैयारी में नौसेना​

सरकार का कहना है कि ये कानून किसानों के हित में है और इन कानूनों को बदले हुए समय के हिसाब से तैयार किया गया है। इनसे किसानों को अपनी फसलें कहीं पर भी और किसी से भी बेचने की आजादी होगी।

क्या दिल्ली बॉर्डर से किसानों को हटना पड़ेगा? सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई ​

एम्स प्रशासन के साथ बैठक के बाद एम्स नर्स यूनियन ने अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है। एसोसिएशन का कहना है कि प्रशासन की तरफ से उनकी मांगों पर गंभीरता के साथ विचार करने का भरोसा दिया गया है। कोविड काल में मरीजों की परेशानी देखते हुए फैसला किया गया है। 

दिल्ली एम्स नर्स एसोसिएशन ने वापस ली हड़ताल, मरीजों को राहत

बिहार में विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान सरकारी नौकरी और रोजगार देने का वादा प्रमुख था। कैबिनेट की बैठक में नीतीश कुमार ने कुछ अहम फैसलों का ऐलान किया जिसमें 20 लाख रोजगार के सृजन पर मुहर लगा दी। इसके अलावा कोविड-19 का टीका उपलब्ध हो जाने के बाद बिहार में सभी लोगों को इसे मुफ्त दिया जाएगा। 

वादों को नीतीश कुमार सरकार ने जमीन पर उतारा, 20 लाख रोजगार पर लगाई मुहर

बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय ने बच्चों की शिक्षा और उनकी सेहत का ख्याल रखने के लिए करोड़ों रुपए का फंड जुटाया है। वह एकल फाउंडेशन के ब्रांड एंबेसडर हैं।

बच्चों की शिक्षा के लिए आगे आए विवेक ओबेरॉय, जुटाए 50 करोड़ रुपए

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।