लाइव टीवी

ताजा खबर : aaj ki Khabar, 16 फरवरी, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Feb 17, 2022 | 06:16 IST

ताजा खबर (Taza Khabar), 15 फरवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 16 फरवरी (बुधवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj aza Khabar, 16 फरवरी की बड़ी खबरें।

taza Khabar: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भैया वाले बयान पर सियासी घमासान मचा है। बीजेपी सीधे प्रियंका गांधी से सवाल पूछ रही है। पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और AAP पर सीधा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां पंजाब जीतने के लिए नूराकुश्ती कर रहीं। एक ने पंजाब को लूटा तो दूसरे ने दिल्ली में भ्रष्टाचार किया। प्रधानमंत्री ने आज रविदास जयंती के अवसर पर करोल बाग स्थित 'श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर' में जन कल्याण के लिए प्रार्थना की। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का प्रचार जोर-शोर से रहा है। तीसरे चरण का चुनाव 20 फरवरी को होगा। इस चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां बुधवार रात एक घर में शादी से पहले हल्दी की रस्म हो रही थी। इस दौरान कुएं के ऊपर खुदाई हो रही थी। अचानक कुएं का चबूतरा ढह गया। इस हादसे में 11 लोगों की मौत की सूचना है, जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं। घटना नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र की है।

UP: कुशीनगर में बड़ा हादसा, चल रही थी हल्दी की रस्म, कुएं में गिरने से हो गई 11 की मौत

भारत ने वेस्टइंडीज को कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेले गए पहले टी20 मैच में 6 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 157 रन बना सकी। इसके बाद जीत के लिए मिले 158 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने वेंकटेश अय्यर के विजयी छक्के की बदौलत 7 गेंद और 6 विकेट शेष रहते जीत दिला दी।

India vs West Indies 1st T20I: भारत 6 विकेट से जीता पहले टी20, वेंकटेश अय्यर ने जड़ा विजयी छक्का

पठानकोट में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस बंटवारे के समय करतारपुर साहिब को भारतीय क्षेत्र में रखने में नाकाम रही। पाकिस्तान के साथ 1965 और 1971 के युद्धों के दौरान करतारपुर साहिब को भारत के क्षेत्र में शामिल करने का अवसर भी गंवा दिया गया।

अमित शाह ने कहा- अगर 1947 में मोदी प्रधानमंत्री होते तो करतारपुर साहिब-ननकाना साहिब भारत में होते

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में बुधवार को अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे रवि बिश्नोई ने शानदार प्रदर्शन के साथ करियर का आगाज किया।

एक ही ओवर में पलटा मैच, करियर के पहले ही मुकाबले में छा गए 21 साल के रवि बिश्नोई, बने 'मैन ऑफ द मैच'

राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक ऐसी खबर सामने आई जिसमें दिख रहा है कि किस तरीके से गुंडों को पुलिस का जरा भी भय नहीं है और कैसे से वो एक परिवार पर खुलेआम हमला करने में जरा भी नहीं घबरा रहे हैं, इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिख रहा कैसे ये लोग बेखौफ होकर इस घटना को अंजाम दे रहे हैं।

Jaipur: गुंडों के हौंसले बुलंद, सरेआम  गुंडागर्दी, बदमाशों ने परिवार पर किया जानलेवा हमला, सामने आया ये Video

केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश की करहल विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल के काफिले पर हमले के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 20-25 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

UP: केंद्रीय मंत्री एसपी बघेल के काफिले पर हमला; पुलिस ने 2 को गिरफ्तार किया, 20-25 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

खेल, युवा एवं सांस्कृतिक गतिविधि राज्य मंत्री हर्ष सांघवी द्वारा कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद वलसाड जिले की परिवीक्षाधीन वर्ग-2 जिला युवा विकास अधिकारी मिताबेन गवली को तत्काल निलंबित कर दिया गया।

'मेरा रोल मॉडल नाथूराम गोडसे'  भाषण प्रतियोगिता आयोजित कराई, अधिकारी पर गिरी गाज 

हिजाब समर्थक महिला प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। कथित घटना रविवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में हुई।

गाजियाबाद: हिजाब के समर्थन में महिलाओं का प्रदर्शन, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज, वायरल हुआ वीडियो

कर्नाटक के उडुपी से उपजा हिजाब विवाद अब पूरे देश में फैल चुका है। और अब सबकी न्यायालय पर नजर है। इस बीच मुस्लिम लड़कियों की शैक्षिक स्थिति पर देश में बहस शुरू हो गई है।

मुस्लिम लड़कियों में ड्रॉप आउट ज्यादा, साक्षरता दर भी कम, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

भारत-वेस्टइंडीज पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन ने धुआंधार पारी खेली। पूरन को कुछ ही दिन पहले आईपीएल नीलामी में बड़ी रकम में खरीदा गया था।

10 करोड़ 75 लाख में बिकने वाले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज का बल्ला अब भारत के खिलाफ गरजा

लॉक अप शो के ऑन एयर होने से पहले कंगना रनौत और एकता कपूर टाइम्‍स नाउ नवभारत के खास शो सवाल पब्लिक में पहुंची। इस दौरान उन्होंने एडिटर-इन चीफ नाविका कुमार रे कई सवालों के जवाब दिए....

'पापा के पैसों पर बेल नहीं मिलेगी'- कंगना रनौत ने फिर कंसा तंज, हिजाब कॉन्ट्रोवर्सी पर फिर दिया बेबाक बयान

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने उद्योगपति, परोपकारी और टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा को मुंबई में असम का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार 'असम बैभव' पुरस्कार प्रदान किया।

रतन टाटा को 'असम बैभव' पुरस्कार, सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने मुंबई पहुंचकर किया सम्मानित

बीसीसीआई ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच 20 फरवरी को होने वाले तीसरे टी20 मैच के लिये 20000 दर्शकों को ईडन गार्डंस पर प्रवेश की अनुमति देने का फैसला किया है जिनमें अधिकांश बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के सदस्य होंगे।

IND vs WI T20I SERIES: बीसीसीआई का बड़ा फैसला, तीसरे टी20 में इतने दर्शकों को मैदान में आने की इजाजत मिली

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो कन्नौज में एक रैली को संबोधित कर रहे हैं और उसी दौरान पुलिस वालों पर गुस्साते भी नजर आ रहे हैं।

ऐ पुलिस वालों...ऐ पुलिसससस.. तुम से ज्यादा बदतमीज, चुनावी रैली में ये कैसा अखिलेश यादव का अंदाज, देखें Video

तेलंगाना में बीजेपी विधायक टी राजा सिंह ने अपनी एक टिप्पणी से विवाद खड़ा कर दिया, राजा ने कथित तौर पर कहा कि 'उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के समर्थन में वोट नहीं देने वालों को चुनाव के बाद नतीजे भुगतने होंगे', इस मामले पर चुनाव आयोग ने टी राजा सिंह को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

'योगी जी ने बुलडोजर का ऑर्डर दे दिया है', बीजेपी MLA की धमकी!, EC ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए AIMIM ने पीस पार्टी को भी अपने गठबंधन में शामिल कर लिया है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भागीदारी परिवर्तन मोर्चा और पीस पार्टी एक-दूसरे के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे।

ओवैसी की घोषणा- एक-दूसरे के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे भागीदारी परिवर्तन मोर्चा और पीस पार्टी

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने अपने नये एक्स-रे मिशन के तहत प्राप्त पहली तस्वीर जारी की है। दरअसल नासा ने इटली की अंतरिक्ष एजेंसी आईएक्सपीई के साथ मिलकर यह अभियान शुरू किया है। 

NASA ने अपने नए X-Ray मिशन से जारी की पहली तस्वीर

डेल्टा और ओमिक्रॉन के बाद कोरोना वायरस का नया अवतार डेल्टाक्रॉन आ गया है। यह कितना घातक है और इसके क्या लक्षण हैं। जानिए एक्सपर्ट्स क्या कहते हैं।

डेल्टा, ओमिक्रॉन के बाद कोरोना का नया वेरिएंट Deltacron, जानिए क्या हैं लक्षण, कितना है खतरनाक

एकता कपूर और कंगना रनौत रियलिटी टीवी शो 'लॉक अप' लेकर आ रही हैं। कंगना उस शो की होस्ट होंगी और इसमें करीब 16 सेलेब्रिटीज को करीब 72 दिनों के लिए जेल के अंदर बंद रखा जाएगा। लॉक अप टीवी शो के ऑल्ट बालाजी और एमएक्स प्लेयर पर 24X7 ऑनलाइन स्ट्रीम किया जाएगा। 

कंगना रनौत के 'लॉक अप' का ट्रेलर रिलीज, जानें कैसा होगा शो का फॉर्मेट

कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन स्टेडियम में आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। ये मैच एक खिलाड़ी के लिए खास पल लेकर आया। जोधपुर (राजस्थान) के 21 वर्षीय स्पिनर रवि बिश्नोई को डेब्यू करने का मौका मिला है। 

टीम इंडिया में हुई नए खिलाड़ी की एंट्री, सुविधाएं ना होने के कारण खुद बना दी थी अपनी क्रिकेट अकादमी

सैलरीड क्लास को इस साल वेतन में बढ़ोतरी से जुड़ी बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। सबसे ज्यादा वेतन वृद्धि के मामले में ई-कॉमर्स सहित अन्य उद्योग भी शामिल हैं।

गुड न्यूज, इस साल जमकर बढ़ेगी सैलरी! 5 साल में सबसे तेज ग्रोथ का अनुमान

यूक्रेन के हालातों के चलते विदेश मंत्रालय में सूचना और सहायता प्रदान करने के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। यूक्रेन में भी भारतीय दूतावास ने 24 घंटे की हेल्पलाइन स्थापित की है।

यूक्रेन संकट के चलते विदेश मंत्रालय ने बनाया कंट्रोल रूम, यूक्रेन में भी हेल्पलाइन स्थापित

यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर और अवंता समूह के गौतम थापर को बुधवार को 300 करोड़ रुपये से अधिक के कथित धोखाधड़ी मामले में मुंबई की एक सेशंस कोर्ट ने जमानत दे दी।

Yes Bank fraud case: राणा कपूर को मिली जमानत, फिर भी जेल में ही रहेंगे बंद

साल 2021 में आईपीएल की उपविजेता रही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 12-13 फरवरी को हुई नीलामी में श्रेयस अय्यर को अपनी टीम में 12.25 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर अपने दल में शामिल किया था। अब नीलामी के तीन दिन बाद केकेआर ने श्रेयस अय्यर को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने किया टीम के नए कप्तान का ऐलान, इस खिलाड़ी के हाथ आई कमान

जेल में बंद माफिया डॉन और विधायक मुख्तार अंसारी को जमानत मिल गई है। उत्तर प्रदेश की मऊ जिले की एमपी एमएलए कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को जमानत दी है। कोर्ट ने तुरंत रिहाई के आदेश दिए हैं। 1 लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है। मुख्तार अंसारी इस समय बांदा जेल में बंद हैं। 

UP: मुख्तार अंसारी को मिली जमानत, कोर्ट ने तुरंत रिहाई के दिए आदेश, बांदा जेल में है बंद

हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाईकोर्ट में फिर सुनवाई हुई। हिजाब पर प्रतिबंध के खिलाफ मुस्लिम छात्राओं ने हाईकोर्ट में तर्क दिया कि स्कार्फ पहनना आस्था का प्रतीक है न कि धार्मिक कट्टरता का प्रदर्शन।

मुस्लिम छात्राओं के वकील की दलील- चूड़ियां पहनना सही है तो हिजाब के साथ भेदभाव क्यों?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जारी हैं और सारे प्रत्याशी इसमें जीत का दावा कर रहे हैं और इसके लिए पैसे का भी जमकर इस्तेमाल हो रहा है, प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए खूब पैसा खर्च कर रहे हैं ताकि जीत का सेहरा उनके सिर बंधे, वहीं यूपी के इस चुनाव में करोड़पति उम्मीदवारों की तादाद भी खासी है।

यूपी चुनाव में 6 अरबपति और 540 करोड़पति उम्मीदवार मैदान में,जानें किस पर कितनी दौलत 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक रैली को संबोधित किया और कहा कि उनकी सरकार लगातार गरीबों के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आज एक-एक दाना गरीब के घर पहुंच रहा है।

सीतापुर में बोले पीएम मोदी- मैंने गरीबी के भाषण नहीं सुने, मैं गरीबी जी कर आया हूं, आज गरीब सशक्त बन रहा

कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा है कि लाल किले पर भगवा झंडा फहराने के बयान के लिए ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

कर्नाटक के मंत्री ने कहा- लाल किले पर भगवा लहराएगा, कांग्रेस ने कहा- देशद्रोह का मामला दर्ज हो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राहुल गांधी को जवाब दिया है। केजरीवाल ने बुधवार को कहा राहुल गांधी उन्हें आतकंवादी कहते हैं लेकिन इसका पता 20 फरवरी को चल जाएगा।

'राहुल गांधी मुझे आतंकवादी कहते हैं', 20 फरवरी को पता चल जाएगा', केजरीवाल का पलटवार

यूपी बिहार के लोगों को पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने भैया क्या कहा कि सियासी हमले तेज हो गए। केंद्र सरकार में मंत्री किरण रिजिजू ने निशाना साधा तो जेडीयू के लोगों ने ऐतराज जताया।

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर 'भैया' शब्द कहीं पड़ न जाए भारी, बयानों से चौतरफा हमला

क्या दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की चाहत पंजाब के सीएम बनने की है या वो स्वतंत्र देश का पीएम बनना चाहते हैं। इस संबंध में उनके राजदार रहे दोस्त डॉ कुमार विश्वास ने सनसनीखेज खुलासा किया है।

अरविंद केजरीवाल के बारे में कुमार विश्वास का सनसनीखेज खुलासा, 'वो कहता था एक दिन बन जाऊंगा स्वतंत्र देश का पीएम'

विवादित पंजाबी सिंगर दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दीप की गर्लफ्रेंड रीना राय भी उनके साथ थीं। हादसे में रीना राय को काफी चोटें आई है। दीप की मौत के बाद उनका एक साल पुराना सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रहा है। 

'जब पूरी दुनिया मेरे खिलाफ थी, तुमने दिया साथ', गर्लफ्रेंड पर लिखा दीप सिद्धू का पुराना पोस्ट वायरल

बप्पी लहरी के निधन के बाद परिवार उनके बेटे बप्पा लहरी के वापस लौटने का इंतजार कर रहा है। बप्पी दा अपने पोते कृष लहरी से बेहद प्यार करते हैं। उन्होंने पोते के पहले बर्थडे पर कार गिफ्ट की थी।

पोते के नामकरण में बप्पी लहरी ने सोने की थाली में खाई थी खीर, पहले बर्थडे पर गिफ्ट की थी चार करोड़ की कार

पंजाब विधानसभा चुनाव में अब महज कुछ दिन ही बचे हैं और सियासी दल जनता का मूड अपने पक्ष में करने में जुटे हुए। सियासी बयानों के क्रम में कभी जुबां फिसल जा रही है तो कभी भड़काऊ बयान दिए जा रहे हैं।

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भैया वाले बयान पर सियासी घमासान, बीजेपी ने यूपी-बिहार का बताया अपमान

सोमवार का जब रूसी सेना यूक्रेन की सीमा से पीछे हटने लगी तो करीब करीब यह तय हो गया कि दुनिया एक बड़े संकट से निकल चुकी है। यह बात अलग है कि अमेरिका और नेटो फोर्स को रूस की नीयक पर भरोसा नहीं हो रहा है।

Crimea Military Drill: क्रीमिया मिलिट्री ड्रिल समाप्त, रूस ने अपनी फौज को पीछे हटाया

नाम में बहुत कुछ रखा है, जी हां नाम में बहुत कुछ होता है, नाम यदि बेमान का हो तो हंगामा हो जाता है। नाम पर और नाम के लिए सियासत होती है। सामान्य जिंदगी या सियासत में नाम पर धब्बा लग जाए तो आगे की राह मुश्किल हो जाती है।

नाम में बहुत कुछ रखा है, हिमंता विश्वा सरमा के इस बयान के पीछे की क्या है वजह

म्यूजिक डायरेक्टर और डिस्को किंग बप्पी लहरी का 69 साल की उम्र में निधन हो गया है। बप्पी दा की मौत की वजह ऑब्स्ट्रक्टिव स्लीप एपनिया (Obstructive sleep apnea) है। बप्पी लहरी का मुंबई के जुहू स्थित क्रिटीकेयर अस्पताल में ट्रीटमेंट चल रहा था। 

न‍ियत‍ि का खेल! लता दी की तरह कोरोना से ब‍िगड़ी बप्‍पी दा की सेहत, 29 द‍िन तक लड़ी मौत से जंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सुबह करोल बाग स्थित श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर पहुंचे और वहां शबद-कीर्तन में शामिल हुए। पीएम वहां श्रद्धालुओं की संगत में बैठे और खुद करताल बजाई। 

Ravidas Jayanti: करोल बाग के रविदास धाम मंदिर में PM मोदी का भजन-कीर्तन, खुद बजाई करताल Video

Ukraine Crisis latest updates NATO chief: यूक्रेन को लेकर गहराते संकट के बीच अब नाटो चीफ का बयान आया है, जिसमें उन्‍होंने रूस को चेतावनी देते हुए कहा है कि इस मामले में अब राजनीतिक समाधान तलाशने और सैन्‍य बलों को पीछे हटाने में रूस ने बहुत देरी कर दी है।

Ukraine Crisis: यूक्रेन पर अमेरिका-रूस में घमासान, क्‍या बोले NATO चीफ?

Bappi Lahri Passes Away.भारतीय म्यूजिक जगत से एक और बुरी खबर आ रही है। लता मंगेशकर की मौत के एक हफ्ते बाद म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लाहिड़ी का निधन हो गया है।

Bappi Lahri Passes Away: म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर बप्पी लाहिड़ी का निधन, मुंबई के अस्पताल में ली आखिरी सांस

पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस को संदेह है कि इस हादसे के पीछे साजिश भी हो सकती है। वह साजिश के एंगल से भी जांच कर रही है। हालांकि, साजिश के एंगल में ज्यादा दम नहीं दिख रहा है।

Deep Sidhu: एक्टर दीप सिद्धू की मौत, साजिश का एंगल भी खंगाल रही पुलिस

चारा घोटाला में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के संस्थापक लालू प्रसाद यादव दोषी करार दिए गए हैं। 140 करोड़ रुपए के इस घोटाले में सीबीआई की अदालत ने मंगलवार को सुनवाई करते हुए उन्हें दोषी करार दिया। 

Lalu Yadav: हम न्याय के लिए SC तक जाएंगे, चारा घोटाले में लालू के दोषी होने पर बोले तेजस्वी

यूक्रेन पर गहराते संकट के बीच अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने रूस से जहां युद्ध की कगार से पीछे हटने की अपील की, वहीं रूसी नागरिकों को भरोसा दिलाने का प्रयास किया कि अमेरिका उनका शत्रु नहीं है।

Ukraine crisis: 'आप हमारे शत्रु नहीं, पर...', यूक्रेन पर तनाव के बीच बाइडेन का संबोधन, रूस को फिर चेताया

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के बुधवार को रविदास जयंती के अवसर पर वाराणसी के रविदास मंदिर के दर्शन करने की उम्मीद है।

चुनाव के बीच वाराणसी में कांग्रेसी नेताओं का रेला, रविदास जयंती के बहाने वोटर्स पर नजर !

साल के दूसरे महीने के दो पखवाड़े गुजर चुके हैं और तीसरे पखवाड़े का पहला दिन इतिहास में कई बड़ी हस्तियों के नाम के साथ दर्ज है। यही वह दिन है जब 1959 में फिदेल कास्त्रो ने क्यूबा का शासन अपने हाथ में लिया।

आज का इतिहास, 16 फरवरी : कई बड़ी हस्तियों के नाम के साथ इतिहास में दर्ज

ट्रेनों के परिचालन पर मौसम और तमाम और भी वजहों का असर पड़ता है, जिस वजह से रेल विभाग ने आज भी कई ट्रेनों को रद्द किया है, यात्रियों को इससे तमाम दिक्कतें होती हैं, आप भी अगर यात्रा करने वाले हैं तो इसपर नजर डाल लें।

IRCTC Trains Cancelled List,16 Feb:आज भी तमाम ट्रेनें हैं कैंसिल, रेल यात्रा से पहले देखें ये पूरी लिस्ट

पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू (Deep Sidhu) की हरियाणा के सोनीपत के पास एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। ये सड़क हादसा कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर हुआ और सिद्धू को खरखोदा अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

Deep Sidhu: कौन था दीप सिद्धू, कैसे किसान आंदोलन से आया था चर्चा में, 2 बार हुई थी जेल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।