लाइव टीवी

ताजा खबर, 17 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jun 18, 2021 | 00:09 IST

ताजा खबर, 17 जून 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 17 जून, गुरुवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

Loading ...
ताजा खबर, 17 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : गाजियाबाद में बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति के पिटाई के मामले में ट्वीट करने पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, एआईएमआईएम के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। एक अध्ययन में डीआरडीओ की एंटी-कोविड दवा 2-डीजी कोरोना वायरस के सभी वैरिएंट्स  के खिलाफ असरदार पाई गई है। ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर तेजी पाई गई है। फरवरी महीने के बाद एक दिन में यहां संक्रमण के 9,055 नए मामले सामने आए हैं। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

नरेंद्र मोदी कैबिनेट विस्तार की खबरों के बीच सबकी उत्सुकता है कि किन खास चेहरों को जगह मिल सकती है। इस संंबंध में Times Now के पास कुछ खास जानकारी है जिसे साझा कर रहे हैं।
नरेंद्र मोदी कैबिनेट विस्तार पर टिकी नजर, इन खास चेहरों को मिल सकती है जगह

Petrol & Diesel Price Update: देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही है मई की शुरूआत से लेकर अब तक करीब तमाम बार बढ़ोतरी हो चुकी हैं वहीं कई स्थानों पर भाव 100 रुपए प्रति लीटर के पार जा चुका है।
तेल देखें, तेल की धार देखें,आग लगा रहे हैं 'पेट्रोल-डीजल के भाव', कई जगह दाम '100 के पार' कहां थमेगी रफ्तार?

लोक जनशक्ति पार्टी का अध्यक्ष कौन है। इस सावाल का जवाब देते हुए चिराग पासवान ने कहा कि वो शेर के बेटे हैं और वो ही पार्टी के अध्यक्ष हैं।
चिराग पासवान बोले- मैं ही हूं एलजेपी का अध्यक्ष, अब इस दावे में कितना दम

unnao up police viral photos:उन्नाव में यूपी पुलिस ने एक पथराव की घटना के दौरान अपना बचाव  'प्लास्टिक के स्टूल' और 'लकड़ी के झउए' से करा इस मामले में पुलिस की तैयारियों को लेकर आलोचना हो रही है।
पत्थरबाजी से बचने को सिर पर 'प्लास्टिक का स्टूल' और 'लकड़ी के झउआ', उन्नाव से यूपी पुलिस की तस्वीर आई सामने

यह सवाल हर किसी के दिमाग में है क्या कोरोना की तीसरी लहर में बच्चे ज्यादा प्रभावित होंगे। लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन और एम्स ने एक अध्ययन के तहत बताया हैं बच्चों के प्रभावित होने की संभावना कम है
WHO-AIIMS के सर्वे में खास बात आई सामने, कोरोना की तीसरी लहर में वयस्कों की तुलना में बच्चों पर खतरा कम

IND vs NZ, WTC Final 2021: बीसीसीआई ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम की प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। जानिए किसे मिला मौका और कौन हुआ बाहर।
WTC Final IND vs NZ: टीम इंडिया ने एक दिन पहले कर दिया प्‍लेइंग XI का ऐलान, जानिए किसे मिला मौका

कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच इस तरह की खबरें आ रही है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया बच्चों के लिए बनाई जा रही नोवावैक्स पर क्लीनिकल ट्रायल अगले महीने शुरू कर सकता है।
Novavax Vaccine Trial: एसआईआई शुरू कर सकता है नोवावैक्स पर ट्रायल, बच्चों के लिए बढ़ी उम्मीद

CBSE 12th Exam Marking Scheme 2021:सीबीएसई ने 12वीं कक्षा में किए जाने वाले मार्किंग पैटर्न 30:30:40 का खाका सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश किया जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। इसे आसान तरीके से पेश किया गया है।
CBSE Marking Pattern Explainer: परेशाना ना हों आसान तरीके से समझें, 30:30:40 मार्किंग पैटर्न की गणित

Ration Supply in Delhi:दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने घर-घर राशन वाली फ़ाइल फिर से LG को भेजी है इसको लेकर केजरीवाल ने कई बिंदु लिखे हैं साथ ही कहा है कि  कोरोना काल में इस योजना को रोकना ग़लत है।

घर-घर राशन योजना: दिल्ली की AAP सरकार ने फाइल मंजूरी के लिए फिर LG को भेजी

Donald Trump's Lookalike in Pakistan:किसी नामचीन हस्ती के जैसा दिखना या उसका हमशक्ल होना रातों-रात किसी इंसान को चर्चित कर देता है पाकिस्तान के एक शख्स की शक्ल डोनाल्ड ट्रंप से मिलती दिख रही है।
[Viral Video]ये क्या! डोनाल्ड ट्रम्प का हमशक्ल पाकिस्तान में, बेच रहा है 'कुल्फी'!

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने पूरे देश में सभी वाहनों के पॉल्यूशन कंट्रोल सर्टिफिकेट के लिए एक समान फॉर्मेट की शुरुआत की है।
पूरे देश में सभी वाहनों के लिए पॉल्यूशन कंट्रोल सर्टिफिकेट का एक समान फॉर्मेट की शुरुआत

Antilia Case Mumbai: मुंबई में एंटीलिया मामले की जांच कर रही एनआईए ने पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है वो लंबे समय से रडार पर थे।
एंटीलिया केस में पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा गिरफ्तार, लंबे समय से थे NIA के रडार पर

ट्विटर इंडिया केस में अब ममता बनर्जी भी मैदान में कूद पड़ी हैं। उनका कहना है कि ट्विटर के खिलाफ केंद्र सरकार तो कुछ कर नहीं पाई अब उसे जमींदोज करने की कोशिश हो रही है और उनके साथ भी वैसा ही कुछ हो रहा है।
ट्विटर पर एक्शन तो ममता बनर्जी का रिएक्शन, बंगाल सरकार को जमींदोज करने की तैयारी में है केंद्र

Are you Planning a trip to Goa:गोवा टूरिज्म के लिहाज से बेहद अहम है, लेकिन कोरोना संकट की वजह से अभी वहां जाने पर फिलहाल पाबंदी रहेगी जबतक टीकाकरण अभियान पूरा नहीं हो जाता।
Goa Trip:गोवा जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर है काम की, सरकार ने टूरिस्टों को लेकर किया ये ऐलान

twitter news today: कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्विटर और उसकी हिमायत करने वालों पर निशाना साधा।उन्होंने कहा कि क्या कोई व्यापारिक फर्म अमेरिका में जाकर यह कहेगी वो अमेरिकी कानून को नहीं मानेगी।
ट्विटर पर सख्त त्यौरी के साथ विपक्ष पर भी निशाना, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का खास बयान

विदेशी मामलों पर ब्रिटेन की हाउस ऑफ कॉमन्स की समिति ने कहा है कि चीन रणनीतिक रूप से अहम संस्थानों पर नियंत्रण पाने की कोशिश में हैं। 

चीन की अंतरराष्ट्रीय साजिश! WHO, इंटरपोल को लेकर ब्रिटेन की समिति ने जारी की चेतावनी 

सेना की हौसलाफजाई और उनका मनोबल ऊंचा करने में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार हमेशा आगे रहते हैं। गुरुवार को अक्षय कुमार उतत्र कश्मीर के गुरेज में सेना के एक अग्रिम पोस्ट पर पहुंचे। 

कश्मीर के अग्रिम मोर्चे पर पहुंचे अक्षय कुमार, LoC पर तैनात BSF के जवानों का बढ़ाया जोश, Video

दरअसल बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कोविड को लेकर अनुमानित तीसरी लहर को लेकर एक समीक्षा बैठक की  अध्यक्षता कर रहे थे और उसी दौरान टास्क फोर्स ने तीसरी लहर के बारे में ये भविष्यवाणी की।

मुंबई में 2-4 हफ्तों के अंदर आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, महाराष्ट्र कोविड फोर्स ने दी चेतावनी

सीसीएस (एनपीएस का कार्यान्वयन) नियम, 2021 के नियम 10 के अनुसार नेशनल पेंशन सिस्टम द्वारा कवर किए गए केंद्र सरकार के कर्मचारियों के पास अब पुरानी पेंशन स्कीम या एनपीएस के तहत संचित पेंशन फंड से लाभ प्राप्त करने का ऑप्शन है। 

7th Pay Commission: केंद्र सरकार के कर्मचारी भी उठा सकते हैं NPS का लाभ, जानिए प्रक्रिया

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) ने गुरुवार को 12वीं बोर्ड के छात्रों के लिए रिजल्ट तैयार करने का फॉर्मूला सुप्रीम कोर्ट में पेश किया। शीर्ष अदालत में दायर अपने हलफनामे में सीबीएसई ने कहा है कि 30:30:40 फॉर्मूला के आधार पर 12वीं के छात्रों का नतीजा तैयार किया जाएगा।

ऐसे पास होंगे 12वीं के छात्र, CBSE ने सुप्रीम कोर्ट में पेश किया रिजल्ट तैयार करने का फॉर्मूला 

गाजियाबाद के लोनी में मुस्लिम बुजुर्ग से हुई पिटाई मामले में एक और नया वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो बुजुर्ग की पिटाई से ठीक पहले का है जिसे आरोपियों ने बनाया है। 

लोनी घटना का एक और वीडियो सामने आया, पिटाई से ठीक पहले मुस्लिम बुजुर्ग का बयान  

शादी को लेकर हर कोई सपने देखता है और अपनी शादीशुदा जिदंगी को लेकर सपने संजोता है। लेकिन अगर शादी के मंडप में ही आपके सपने चकनाचूर हो जाएं तो फिर क्या कहेंगे? 

फिल्मी स्टाइल में मंडप पहुंची पुलिस और ही दूल्हे को उठा ले गई, फिर छोटे भाई की हमसफर बनी दुल्हन

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के नए नियमों का अनुपालन न करने पर ट्विटर को मिला कानूनी 'सुरक्षा कवच' समाप्त हो गया है। अब उसके प्लेटफॉर्म पर आपत्तिजनक एवं भड़काऊ कंटेंट पोस्ट होने पर वह पक्ष बनने लगी है। 

Twitter पर कसा कानूनी शिकंजा, कानून मंत्री बोले-'कारोबार यहां, नियम अमेरिका का, यह नहीं चलेगा'

इंटरनेट पर यूं तो कई वीडियो वायरल होते रहते हैं लेकिन एक ऐसा वीडियो आजकल सुर्खियों में बना हुआ है जो एक महिला का है। वीडियो में महिला ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि कैसे वह ब्रेक अप के बाद पांच सालों से अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड से बदला ले रही है।

पांच साल तक Ex ब्वॉयफ्रेंड से बदला लेती रही महिला, इस तरह किया परेशान कि वीडियो हुआ वायरल [VIDEO]

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कभी सोचा नहीं होगा कि उनके चाचा पशुपति पारस ही उनके साथ दगा करेंगे। चिराग जब तक संभलते तब तक उनके चाचा ने एक तरह से बाजी अपनी तरफ कर ली थी।

अपने घर का 'मौसम का हाल' समझ नहीं पाए चिराग, हाथ से फिसलती चली गई लोजपा

लोनी विधानसभा से BJP विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने वीडियो वायरल होने के बाद थाने में राहुल गांधी और हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के मुखिया असदउद्दीन ओवैसी तथा फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर के खिलाफ FIR कराने के लिए पुलिस को तहरीर दी है।

बुजुर्ग की पिटाई का मामला, BJP विधायक ने की राहुल, ओवैसी और स्वरा पर रासुका लगाने की मांग

ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में एक बार फिर तेजी आई है। यहां प्रतिदिन का संक्रमण का एक दिन का आंकड़ा फरवरी महीने के बाद सबसे ज्यादा मिला है।

ब्रिटेन पर कोरोना के वैरिएंट डेल्टा का प्रकोप, फरवरी के बाद मिले संक्रमण के सबसे ज्यादा केस  

हर देश में कोई न कोई ऐसा स्थान, स्मारक, पर्यटन स्थल या भवन होता है, जो उसकी पहचान होता है। ताजमहल को भारत की पहचान के तौर पर देखा जा सकता है तो ‘स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी’ को अमेरिका की पहचान कहा जा सकता है।

आज का इतिहास: फ्रांस से तोहफे में मिली 'स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी' अमेरिका पहुंची

 लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में घमासान मचा हुआ है। चिराग पासवान और उनके चाचा पशुपति कुमार पारस आमने-सामने हैं। दोनों एक-दूसरे पर जमकर आरोप लगा रहे हैं और एक-दूसरे के खिलाफ कार्रवाई भी कर रहे हैं।

पार्टी ही नहीं पासवान परिवार में भी चल रही कलह, भाई की वजह से कई बार दुखी हुए थे रामविलास पासवान

फ्रांस ने बुधवार को कहा कि वह बाहर मास्क पहनने की बाध्यता को समाप्त कर रहा है और नाइट कर्फ्यू को हटा रहा है, क्योंकि कोविड संक्रमण में कमी है और देश का टीका अभियान तेज है।

20 जून से ये देश हटाएगा कोविड कर्फ्यू, अब बाहर मास्क पहनना नहीं होगा अनिवार्य

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।