लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 18 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Aug 18, 2022 | 23:32 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 18 अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 18 अगस्त (गुरुवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
Aaj Ki Taza Khabar, 18 अगस्त की बड़ी खबरें

Aaj Ki Taza Khabar: यूपी के लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा आज से यूपी समेत देश के अन्य राज्यों में 75 घंटे का धरना कर रहा है। मोर्चा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग कर रहा है। ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस में आज से फिर सुनवाई हो रही है जो वाराणसी जिला कोर्ट में हो रही है। वहीं दिल्ली में रोहिंग्याओं को बसाने के मुद्दे पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी आमने-सामने आ गई हैं। नीतीश सरकार में मंत्री लेसी सिंह के खिलाफ JDU विधायक ने बीमा भारती मोर्चा खोलते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। बीमा भारती ने कहा कि लेसी सिंह हत्याएं करवाती हैं। पढ़ें, आज की बड़ी खबरें:

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गुरुवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से यह पता लगाने के अनुरोध का जवाब दिया कि राष्ट्रीय राजधानी में रोहिंग्या मुसलमानों को ईडब्ल्यूएस फ्लैटों में स्थानांतरित करने का फैसला किसने किया, यह कहते हुए कि न तो एफआरआरओ, दिल्ली और न ही केंद्रीय गृह मंत्रालय मामलों ने रोहिंग्या शरणार्थियों को बाहरी दिल्ली के बक्करवाला इलाके में ईडब्ल्यूएस अपार्टमेंट में स्थानांतरित करने का आदेश दिया।
गृह मंत्रालय ने दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया को दिया जवाब, कही ये 'अहम बात'

बीजेपी के पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। उन्होंने ममता को करिश्माई नेता और साहसी व्यक्ति बताया। 
ममता बनर्जी से मिले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी, बताया- करिश्माई नेता और साहसी व्यक्ति

2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के सामने कौन होगा? राहुल गांधी, नीतीश कुमार, ममता बनर्जी, के चंद्रशेखर राव, शरद पवार और अरविंद केजरीवाल। इन नेताओं की अलग-अलग तरीके से मोदी के मुकाबले मूल्यांकन करते हैं। जानते हैं किसमें कितना दम है?
2024 की रेस में मोदी के सामने किसके रिपोर्ट कार्ड में कितना दम? 

महाराष्ट्र के रायगढ़ में हरिहरेश्वर में बोट पर हथियार मिलने के बाद मुंबई के अंदर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है, मुंबई की सड़कों पर पुलिस की तरफ नाकाबंदी कर चेकिंग शुरू कर दिया गया है और सुरक्षा व्यवस्था टाइट की जा रही है,मुंबई पुलिस की तरफ से नाकाबंदी कर एक-एक गाड़ियों और बस के अंदर चेकिंग की जा रही है।
रायगढ़ में बोट में मिले 3 AK-47, मुंबई के अंदर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई-Video

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन से मुलाकात की। उन्होंने सड़क हादसे में कमी लाने के लिए राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा मिशन के लिए सपोर्ट मांगा।
अमिताभ बच्चन से मिले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा मिशन के लिए मांगा सपोर्ट

कभी नीतीश के खास रहे जदयू के पूर्व नेता आरसीपी सिंह ने इशारों-इशारों में साफ कर दिया है कि वो बीजेपी जॉइन करेंगे। आरसीपी सिंह से जब बीजेपी में शामिल होने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि क्यों नहीं, उनके सामने सभी विकल्प खुले हुए हैं।
Bihar: क्यों नहीं, सभी रास्ते खुले हैं- BJP में जाने के सवाल पर बोले RCP सिंह, कभी नीतीश के थे खास

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने मधेपुरा के विधायक प्रोफेसर चंद्रशेखर के रूप में ऐसे दबंग व्यक्ति को शिक्षा मंत्री बनाया, जो प्वाइंट 315 की 10 जिंदा कारतूस बैग में छिपा कर लाने के आरोप में पकड़े गए थे। ऐसे शिक्षा मंत्री क्या सुधार करेंगे और छात्रों को क्या संदेश देंगे?
कारतूसों के शौकीन को शिक्षा मंत्री बनाकर छात्रों को क्या संदेश दे रहे हैं सीएम नीतीश? सुशील मोदी का गंभीर आरोप

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की बेटी अनीता बोस फाफ ने कहा कि भारत अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। उनकी मौत विमान हादसे में हुई थी या नहीं इसके बारे में पता लगाना ही नेताजी के लिए श्रद्धांजलि होगी। इसलिए मैं अपने जीवनकाल में टोक्यो के रेनकोजी मंदिर में राख के डीएनए टेस्ट भारत और जापान सरकार से संपर्क करूंगी।
नेताजी के जीवन के रहस्य को सुलझाना चाहती है बेटी अनिता बोस, DNA टेस्ट लिए भारत और जापान सरकार से करेगी संपर्क

राजू श्रीवास्तव पिछले 8 दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी हालत बेहद नाजुक है। परिवार, दोस्तों से लेकर हर कोई उनकी सलामती की दुआ कर रहा है।
राजू श्रीवास्तव की हालत फिर बिगड़ी, ब्रेन ने काम करना किया बंद, परिवार और फैंस कर रहे हैं दुआ

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों को EWS फ्लैट में स्थानांतरित करने के मुद्दे पर केंद्र के रुख को स्पष्ट करने को कहा। इसके बाद बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अवैध प्रवासी रोहिंग्याओं को मुफ्त पानी, बिजली, राशन दिया जाता है।
रोहिंग्या को लेकर BJP का AAP पर पलटवार, अनुराग ठाकुर बोले- फिर झूठ बोला, रेवड़ी बांटी, डिटेंशन सेंटर क्यों नहीं बनाया

महाराष्ट्र में रायगढ़ तट पर एक संदिग्ध नाव मिली जिसमें 3 एके-47 राइफल और गोलियां रखी मिलीं। इस महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह नाव ऑस्ट्रेलियन महिला की है। हम  किसी भी संभावना को हल्के में नहीं ले रहे हैं। सभी एंगल से जांच कर रहे हैं।
हथियारों वाली संदिग्ध नाव की मालिक ऑस्ट्रेलियन महिला है, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बोले- सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं 

महाराष्ट्र के रायगढ़ में समंदर किनारे एक संदिग्ध नाव मिली है, जिसमें भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ है। बोट से तीन एके-47 जैसे खतरनाक हथियार मिले हैं। स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच में जुट गई है। उधर महाराष्ट्र एटीएस की टीम भी मुंबई से रवाना हो गई है।

Maharashtra: समंदर के रास्ते फिर साजिश, रायगढ़ में बोट में मिले 3 AK-47, मुंबई में 26/11 दोहराने चाहते हैं आतंकी!

यमुना प्राधिकरण नोएडा एयरपोर्ट से कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए पॉड टैक्सी और मेट्रो की लाइन बिछाएगा। नॉलेज पार्क 2 को एयरपोर्ट तक जोड़ा जाएगा और जिले में पहली बार 4.18 किलोमीटर अंडरग्राउंड लाइन बिछेगी। करीब 36 किलोमीटर लंबा कॉरिडोर होगा।
खुशखबरी: अब पॉड टैक्सी और मेट्रो से पहुंच सकेंगे नोएडा एयरपोर्ट, बनेंगे 6 स्टेशन

IND vs ZIM 1st ODI Live Score, India vs Zimbabwe ODI Live Cricket Score Streaming Online (भारत बनाम जिंबाब्वे वनडे मैच लाइव क्रिकेट स्कोर): भारत और जिंबाब्वे के बीच तीन मैच की सीरीज का पहला मुकाबला आज राजधानी हरारे में खेला जा रहा है। जिंबाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

LIVE क्रिकेट स्कोर, भारत बनाम जिंबाब्वे 1st ODI 

जम्मू और कश्मीर को लेकर मोदी सरकार ने एक और ऐतिहासिक फैसला किया है। राज्य में अब वह सभी लोग अपना वोट डाल सकेंगे, जो वहां पर बाहर से आकर बस गए हैं और उनके पास डोमिसाइल सर्टिफिकेट (निवास प्रमाण पत्र) नहीं है। सरकार के इस फैसले ने सियासत गरमा दी है।  जम्मू-कश्मीर के परंपरागत राजनीतिक दल पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस सरकार के इस फैसले के विरोध में खड़े हो गए हैं। अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने के पहले तक कश्मीर में केवल स्थानीय निवासियों को ही राज्य में वोट डालने का अधिकार था। लेकिन अब राज्य का विशेष दर्जा खत्म होने के बाद देश के दूसरे हिस्सों जैसा ही नियम लागू हो गया है।
J&K New Voter:कौन है जम्मू-कश्मीर का नया वोटर, जिसने महबूबा-अब्दुल्ला की बढ़ा दी बेचैनी


स्वर्ण मंदिर(Golden Temple) में Congress कार्यकर्ताओं के जगदीश टाइटलर (Jagdish Tytler) की फोटो लगी टी-शर्ट पहनकर फोटो खिंचवाने का मामला सामने आया है. इसकी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने निंदा करते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की बात कही है। एसजीपीसी अध्यक्ष का कहना है कि जगदीश टाइटलर दिल्ली सिख नरसंहार के मुख्य दोषी हैं, जिसे सिख समुदाय कभी माफ नहीं कर सकता। 
Amritsar: स्वर्ण मंदिर में टाइटलर की फोटो वाली टी-शर्ट पहनकर पहुंचा कांग्रेस वर्कर, SGPC भड़की

लेसी सिंह पर आरोप लगाने वाली बीमा भारती की तबीयत खराब हो गई है। टाइम्स नाउ नवभारत से बातचीत में उन्होंने बताया कि उनके पेट में सूजन है और वो अस्पताल में भर्ती होने के लिए जा रही हैं। बताया जा रहा है कि बीमा भारती के आरोपों पर नीतीश कुमार ने लेसी सिंह का बचाव किया था और उन्हें सख्त चेतावनी दी थी। 
लेसी सिंह पर आरोप लगाने वाली बीमा भारती की तबीयत बिगड़ी, नीतीश कुमार बोले- पहले समझाएंगे

 जम्मू-कश्मीर में मतदान को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला किया है। चुनाव आयोग ने बुधवार को कहा कि मतदाता सूची में यदि गैर-स्थानीय लोग अपना नाम दर्ज करा लेते हैं तो उन्हें वोटिंग करने का अधिकार होगा। 
महबूबा को पसंद नहीं आया बाहरी लोगों को वोटिंग का अधिकार, बोलीं-चुनावी लोकतंत्र के ताबूत में अंतिम कील ठोक रही BJP

जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अंसारी से जुड़े 15 ठिकानों पर छापे मारे हैं। छापे की ये कार्रवाई दिल्ली से लेकर, लखनऊ एवं गाजीपुर तक जारी है। जांच एजेंसी अंसारी से जुड़े लोगों पर अपना शिकंजा कस रही है।
Mukhtar Ansari : बाहुबली मुख्तार अंसारी पर ED का बड़ा एक्शन, दिल्ली-लखनऊ से लेकर गाजीपुर तक 15 ठिकानों पर छापेमारी

 बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह खुद पर लगे गंभीर आरोपों के बीच RJD प्रमुख लालू यादव से मिलने उनके पटना वाले आवास पर पहुंचे। इस दौरान कार्तिकेय सिंह से जब उन पर लगे आरोपों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सारे आरोप बेबुनियाद है। किडनैपिंग जैसा कोई मामला ही नहीं है। कार्तिकेय सिंह ने खुद पर लगे आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि ऐसा कोई मामला नहीं है।
Bihar: लालू से मिलने पहुंचे कार्तिकेय सिंह ने खुद पर लगे आरोपों पर दी सफाई, बोले- ऐसा कोई मामला नहीं

मध्य प्रदेश के जबलपुर में आरटीओ संतोष पॉल पर बड़ा खुलासा हुआ है। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) इकोनॉमिक ऑफेंस विंग की छापे में आरटीओ की अकूत संपत्ति का पता चला है। ईओडब्ल्यू को शिकायत मिली थी कि आरटीओ ने अवैध तरीके से अपनी संपत्ति बनाई है। अधिकारियों ने पॉल के जबलपुर, सागर के ठिकानों एवं उसके फॉर्म हाउस पर छापा मारा। 
Jabalpur : जबलपुर का RTO निकला धनकुबेर, आय से 650 गुना ज्यादा संपत्ति बनाई, शहर में 6 आलीशान मकान, EOW का रेड जारी 

ममता बनर्जी के गढ़ दक्षिण कोलकाता के हाजरा इलाके में लगे पोस्टर पर सियासत शुरू हो गई है। सबसे पहले यह सममझना जरूरी है कि आखिर पोस्टर में क्या था। दरअसल जो पोस्टर लगा था उस पर सिर्फ ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की तस्वीर थी और इसके साथ ही लिखा था कि अगले 6 महीने में नई टीएमसी। 
6 महीना तो बहुत दूर दिसंबर महीना है ममता सरकार की डेडलाइन, शुभेंदु अधिकारी ने फिर साधा निशाना

पश्चिम बंगाल पुलिस ने उत्तर 24 परगना जिले से भारतीय उपमहाद्वीप (एक्यूआईएस) में अलकायदा के दो संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया है।दोनों को एक्यूआईएस में शामिल होने के कारण गिरफ्तार किया गया है। अत्यधिक कट्टरपंथी विचारों वाले दस्तावेज, भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के संकेत, उनके कब्जे से जब्त किए गए हैं।
पश्चिम बंगाल में अल कायदा के दो आतंकी गिरफ्तार, बड़ी कामयाबी

रोहिंग्या मुसलमान को लेकर सियासत एक बार फिर गर्म है। इस बार बीजेपी और आम आदमी पार्टी दोनों आमने सामने हैं। वजह है केद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का ट्वीट। पुरी ने एक ट्वीट कर कहा, 'भारत ने अपने यहां हमेशा रिफ्यूजियों की मदद की है। एक ऐतिहासिक फैसले में ये निश्चित किया गया है कि रोहिंग्या मुसलमानों को दिल्ली के बक्करवाला इलाके में EWS फ्लैट में रखा जाएगा। साथ ही उन्हें 24 घंटे दिल्ली पुलिस की सुरक्षा भी दी जाएगी।'
Rohingya Row: रोहिंग्या मुसलमान, दिल्ली में किसके मेहमान ? गंभीर का AAP पर हमला, बोले- गटर लेवल पॉलिटिक्स

कोरोना महामारी अपने तीसरे वर्ष में है। वैश्विक नेताओं और विशेषज्ञों द्वारा बार बार कहा जा रहा है कि हमें यानी दुनिया को कोविड के साथ रहना सीखना होगा। इन सबके बीच डब्ल्यूएचओ के प्रमुख डॉ टेड्रोस घेब्रेयसस ने कहा है कि कोरोना के मामलों में कमी आने का अर्थ यह नहीं है कि हम ये मान लें कि अब कोरोना का वायरस नहीं है। इसका मतलब है कि हम उन सभी विकल्पों को प्रयोग में लाएं जो हमारे पास खुद को बचाने और दूसरों की रक्षा करने के लिए हैं।
Coronavirus: 'हम सभी कोरोना वायरस से थक चुके हैं लेकिन यह हमसे नहीं थक रहा'

जम्मू कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिरदेश कुमार ने बुधवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों में गैर-स्थानीय लोग मतदान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में वो लोग भी मतदान कर सकते हैं जो जम्मू कश्मीर में पढ़ाई के लिए आए हैं। 
Jammu Kashmir में अब गैर-स्थानीय लोग भी कर सकेंगे मतदान, फैसले के बाद सियासी दलों में मचा घमासान

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन की मुश्किल बढ़ गई है। दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दुष्कर्म का केस तत्काल दर्ज करने के आदेश दिए हैं। अदालत ने पुलिस को जांच के लिए तीन महीने का समय दिया है। बता दें कि 2018 में एक महिला ने शाहनवाज हुसैन पर आरोप लगाया था कि उसके साथ छतरपुर फॉर्महाउस में रेप किया था। इसके अलावा उन्होंने जान से मारने की धमकी भी दी थी।
बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन की मुश्किल बढ़ी, दिल्ली हाईकोर्ट ने रेप केस दर्ज करने का दिया आदेश

 पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता शाहबाज गिल की गिरफ्तारी के विवाद के बीच बुधवार को पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा, बनाना रिपब्लिक बनने की राह रह हैं। पीटीआई प्रमुख का दावा है कि यह उन्हें और उनकी पार्टी को निशाना बनाने की साजिश है।
बनाना रिपब्लिक की ओर बहुत तेजी से बढ़ रहा है पाकिस्तान, इमरान खान ने शाहबाज शरीफ पर साधा निशाना

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता अभिषेक बनर्जी के पोस्टर "अगले छह महीनों में नई टीएमसी आएगी" का दावा करने के बाद, कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी पर कटाक्ष किया। लोगों को अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भरोसा नहीं है.दिलचस्प बात यह है कि पोस्टरों में टीएमसी सुप्रीमो मामा नहीं थे। 
कोलकाता की सड़कों पर लगे अभिषेक बनर्जी के पोस्टर, दावा- 6 महीने में नए कलेवर में टीएमसी

दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 8 के इलाके मे 25 साल के रोहित नाम के युवक की संदिग्ध हालात मे मौत हो गई थी। रोहित के परिवार का आरोप है कि उसकी हत्या की गई है और अब सोशल मीडिया पर रोहित को इंसाफ दिलाने की मुहिम चल रही है। इस मामले में दिल्ली पुलिस का कहना है 18 जुलाई को हमें सूचना मिली कि सेक्टर 8 के इलाके में एक युवक छत से नीचे गिर गया है। 
Delhi: छत से गिरकर युवक की संदिग्ध हालत में मौत, मौके पर मौजूद रोहित के दोस्त हुए फरार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास टोफ गांव में एक पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी के संबंध में 24 फरवरी, 2022 को अरनिया थाने में मामला दर्ज किया गया था। 
Jammu Kashmir: अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बरामद हुए पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार और गोला-बारूद

क्या नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू आंतरिक कलह से गुजर रही है। दरअसल मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद पार्टी की विधायक बीमा भारती ने मंत्री लेसी सिंह पर जमकर आरोप लगाए। उनके मुताबिक लेसी सिंह और उनका बेटा हत्या और फिरौती के मामले में संलिप्त हैं। इसके साथ ही वो पार्टी विरोधी गतिविधि में भी शामिल हैं। 
मंत्री लेसी सिंह पर जेडीयू एमएलए बीमा भारती ने साधा निशाना, हत्या-फिरौती में शामिल होने का लगाया आरोप

देश के कई राज्यों में मौसम की मार है और अन्य तमाम वजहें हैं, इसका असर यातायात साधनों पर भी पड़ रहा है। इस वजह से ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। इसलिए भारतीय रेलवे को आज भी कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। गौर हो कि देश में लाखों लोग प्रति दिन ट्रेन से सफर करते हैं। 
IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 18 August 2022: आज भी रद्द हैं कई ट्रेन, यात्रा पर जाने से पहले देखें लिस्टॉ

सोशल मीडिया पर चल रहे बॉलीवुड बायकॉट ट्रेंड पर अर्जुन कपूर ने रिएक्ट किया है। सोशल मीडिया पर लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन के बायकॉट का असर फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर साफ दिख रहा है।
बॉलीवुड बायकॉट ट्रेंड पर रिएक्टर करना अर्जन कपूर को पड़ा भारी, यूजर्स ने सोशल मीडिया पर लगा डाली क्लास

अफगानिस्तान की राजधानी के उत्तर में स्थित एक मस्जिद में बुधवार को हुए विस्फोट में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए। विस्फोट के बाद सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे।टोलो न्यूज ने कहा कि काबुल सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता खालिद जादरान ने पुष्टि की कि काबुल के पीडी 17 में विस्फोट हुआ है।
Kabul Blast: काबुल की एक मस्जिद में ब्लास्ट कम से कम 20 की मौत, कई घायल, अफगान सुरक्षा बलों ने की इलाके की घेराबंदी

 भारत और जिंबाब्वे की बीच गुरुवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है। दोनों टीमों की पहली भिड़ंत हरारे स्पोर्ट्स क्लब में होगी। मैच स्थानीय समयानुसार सुबह सवा नौ जबकि भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा। 
IND vs ZIM 1st ODI Pitch-Weather Report: जानिए, भारत-जिंबाब्वे पहले वनडे की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।