लाइव टीवी

ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 18 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jan 19, 2022 | 06:11 IST

ताजा खबर (Taza Khabar), 18 जनवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 18 जनवरी, मंगलवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 17 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की। पंजाब में भगवंत मान होंगे आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार, अरविंद  केजरीवाल ने ऐलान किया। 21 लाख से ज्यादा लोगों ने वोटिंग की। भगवंत मान ने कहा कि युवाओं को रोजगार देना मेरा सपना है। चुनाव से पहले पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार पर ED की छापेमारी हुई है। अवैध रेत खनन मामले में भूपिंदर सिंह हनी के घर छापा पड़ा है। चन्नी ने कहा कि हर दबाव छेलने को तैयार हैं। वहीं देश में अब 17 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं। बीते 24 घंटे में 2.38 लाख मरीज आए, 310 की मौत हुई। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

उत्तर प्रदेश में भड़काऊ बयान देने वाले मौलाना तौकीर रजा खान पर सियासी संग्राम छिड़ गया है। बता दें कि यूपी में सियासी संग्राम तौकीर पर इसलिए छिड़ गया है क्योंकि तौकीर रजा की तस्वीर प्रियंका गांधी के साथ आई है और उन्होंने कांग्रेस को समर्थन दिया है।

वोटों के लिए कांग्रेस को 'नफरती मौलाना' मंजूर क्यों? हेट स्पीच पर सलेक्टिव क्यों?

अवैध रेत खनन मामले में ईडी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह के घर पर छापेमारी की। 4 करोड़ रुपए और प्रोपर्टी के कागजात बरामद हुए।

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे के घर पर ईडी की रेड, 4 करोड़ रुपए और प्रोपर्टी से जुड़े कागजात बरामद

टीम इंडिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम में बड़ा बदलाव हुआ है। प्रमुख तेज गेंदबाज को वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक पहले दक्षिण अफ्रीका टीम में हुआ बदलाव, कप्‍तान बावुमा ने जानें क्‍या कहा

मुंबई में नौसैन्य डॉकयार्ड में भारतीय नौसेना के जहाज (आईएनएस) रणवीर में मंगलवार को हुए विस्फोट में नौसेना के तीन कर्मियों की मौत हो गई। इसमें कहा गया कि जहाज के चालक दल ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और जल्दी ही स्थिति को नियंत्रण में कर लिया। 

मुंबई में युद्धपोत INS रणवीर में विस्फोट, नौसेना के 3 जवानों की मौत, 11 घायलों का चल रहा इलाज

विजय माल्या को लंदन स्थित घर से निकाला जाएगा, ब्रिटेन की अदालत ने यह आदेश जारी किया। माल्या को पूरे परिवार के साथ आलीशान घर खाली करना होगा। घर पर कब्जा स्विस बैंक का होगा। 

विजय माल्या को लंदन में घर से निकाला जाएगा, ब्रिटेन की अदालत का आदेश

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्‍तान केएल राहुल ने पूर्व कप्‍तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की। राहुल ने कहा कि वो कोहली की विरासत को आगे बढ़ाएंगे।

विराट कोहली की कप्‍तानी की खासियत का केएल राहुल ने किया खुलासा, कहा- उनकी विरासत आगे बढ़ाएंगे

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार ने खास बातचीत की है। उनसे उत्तर प्रदेश की राजनीति और आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर सवाल किए गए। 

मुसलमानों को किसने सबसे ज्यादा ठगा? इतिहास में क्या बदलना चाहते हैं? असदुद्दीन ओवैसी ने दिए कई सवालों के जवाब, देखें

2022 का दंगल उत्तर प्रदेश में सज चुका है। और इस बार के दंगल में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस बार राजनीति में सीधे तौर पर सक्रिय नहीं है। लेकिन उत्तर प्रदेश की राजनीति में पिछले 40 साल से ज्यादा समय से उनका खास प्रभाव रहा है।

कुश्ती ने बदल दी पहलवान मुलायम की किस्मत, बने उत्तर प्रदेश के 3 बार मुख्यमंत्री

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर टाइम्स नाउ नवभारत से खास बातचीत की है। टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार ने यूपी की चुनावी राजनीति को लेकर उनसे कई सवाल किए। 

EXCLUSIVE: UP में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM, असदुद्दीन ओवैसी ने बताया कब अखिलेश यादव ने खो दिया सुनहरा मौका

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। उम्मीदवारों का चयन किया जा रहा है। बीजेपी अब प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है।  

UP: बीजेपी ने जारी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, इन नामों पर लगी मुहर

भारत के पूर्व क्रिकेटर उन्‍मुक्‍त चंद ने बिग बैश लीग में इतिहास रच दिया। वह बीबीएल में खेलने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्‍मुक्‍त चंद का डेब्‍यू मैच में जानें कैसा प्रदर्शन रहा।

उन्‍मुक्‍त चंद ने रचा इतिहास, बीबीएल में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने, ऐसा रहा डेब्‍यू मैच में प्रदर्शन

सूत्रों के मुताबिक सरकार ने पूर्वी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे को अगले वाइस आर्मी चीफ ऑफ नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। 

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे होंगे अगले आर्मी वाइस चीफ

केंद्र ने कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 जांच की संख्या में गिरावट को चिह्नित करते हुए उन्हें जांच बढ़ाने को कहा है ताकि महामारी के प्रसार पर प्रभावी ढंग से नजर रखी जा सके।

कई राज्यों में कम हो रहे कोरोना टेस्ट, केंद्र ने पत्र लिखकर कहा- जांच बढ़ाएं, ये बेहद जरूरी

पंजाब में दलित समाज की 32 फीसदी आबादी है। इसमें रविदास समाज 20 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी रखता है। कांग्रेस ने चुनावों से पहले चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाकर बड़ा दांव चल दिया है।

पंजाब चुनाव: रविदासी क्यों इतने अहम ? जानें 50 सीटों की दलित राजनीति

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज राष्ट्रीय राजधानी में एंट्रिक्स देवास मुद्दे को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी मौजूद थे।

एंट्रिक्स देवास मुद्दे पर वित्त मंत्री की अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस, UPA सरकार पर साधा निशाना

डब्ल्यूएचओ के भारत के प्रतिनिधि रोडेरिको एच ओफ्रिन ने कोविड महामारी का मुकाबला करने के लिए लक्ष्य, जोखिम-आधारित रणनीतियों की वकालत करते हुए कहा कि ब्लैंकेट बैन की जरूरत नहीं है।

कोविड को रोकने के लिए रिस्क आधारित दृष्टिकोण अपनाए भारत, न कि ब्लैंकेट बैन: WHO भारत प्रमुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं से बातचीत की और चुनावी माहौल के साथ-साथ गरीबों और किसानों का हाल-चाल जाना।

वाराणसी के BJP कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी ने की बातचीत, किसानों-गरीबों के साथ चुनावी माहौल पर बात की

अखिलेश यादव ने 19 जनवरी से समाजवादी पार्टी के 'नाम लिखाओ 300 यूनिट बिजली फ्री पाओ' के अभियान के शुरुआत की घोषणा की है। सपा ने सरकार में आने पर 300 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा की है।

अखिलेश यादव का ऐलान- कल से चलेगा 'नाम लिखाओ 300 यूनिट बिजली फ्री पाओ' अभियान, जानें क्या करना होगा

बड़े पर्दे पर एक बार फिर अक्षय कुमार अपनी दमदार फिल्म के साथ धूम मचाने आ रहे हैं। फरहाद सामजी द्वारा अभिनीत फिल्म बच्चन पांडे पिछले लंबे समय से चर्चा में बनी हुई है। 

सिनेमाघरों में धूम मचाने आ रहा है Bachchan Pandey, जानें बड़े पर्दे पर कब दस्तक देगी अक्षय कुमार स्टारर यह फिल्म

इस साल गणतंत्र दिवस समारोह की शुरुआत के समय में बदलाव किया गया है। इस साल समारोह आधे घंटे देरी से शुरू होगा। 10 बजे के बजाए 10:30 बजे से परेड शुरू होगी। कम विजिबिलिटी के चलते फ्लाई पास्ट दिख नहीं पाता था इसके चलते ये बदलाव किया गया है। 

गणतंत्र दिवस समारोह के समय में बदलाव, इस साल आधे घंटे देरी से शुरू होगा समारोह, ये है कारण

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लिए आम आदमी पार्टी के के सीएम उम्मीदवार घोषित कर दिया है। अब बुधवार को गोवा विधानसभा के लिए मुख्यमंत्री उम्मीदार घोषित करेंगे। 

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कौन होगा AAP का मुख्यमंत्री उम्मीदवार? कल ऐलान करेंगे अरविंद केजरीवाल

पंजाब विधानसभा चुनाव में भगवंत मान आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार चुने गए। इसके बाद टाइम्स नाउ नवभारत ने भगवंत मान से एक्सक्लूसिव बात की।

Exclusive : AAP के CM उम्मीदवार भगवंत मान ने बताया पंजाब के लिए अपना विजन

कश्मीर में भारी बर्फबारी जारी है। इस बीच तंगधार में 2 हिमस्खलन भी हुए हैं। सेना और GREF ने हिमस्खलन में 30 नागरिकों को बचाया है और चौकीबल-तंगधार (NH-701) सड़क पर फंसे 12 वाहनों को निकाला।

कश्मीर में भारी बर्फबारी, तंगधार में 2 हिमस्खलन, सेना ने 30 को बचाया

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने पत्र में कहा है कि झांकी शामिल नहीं किए जाने से पश्चिम बंगाल के लोगों को 'गहरी पीड़ा' हुई है। यह एक तरह से बंगाल के स्वतंत्रता सेनानियों के 'योगदान को कम करने' जैसा है।

Bengal R-Day tableau: अब राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, बोले-झांकियों के चयन की प्रक्रिया पारदर्शी  

हाल ही में विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद सबसे लंबे फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। उनके फैसले ने पूर्व और मौजूदा क्रिकेटर्स सभी को हैरान कर दिया।

'अगर मुझे कप्तान बनाया गया तो...' विराट कोहली के कमान छोड़ने के तीन दिन बाद केएल राहुल ने दिया बड़ा बयान

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली की गाजीपुर फल और सब्जी मंडी में जिस तरह से आरडीएक्स, आईईडी और टाइमर की पुख्ता रिपोर्ट आ चुकी है उसके बाद सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ गई है। 

पाकिस्तान ने चीन से खरीदे ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना

बीते शनिवार (15 नजवरी) को जब भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर (सदर) से चुनाव लड़ने का ऐलान किया तो एक झटके में स्थानीय समीकरण बदल गए। 

योगी के खिलाफ कौन ? मौजूदा विधायक से लेकर इनको लुभाने की कोशिश

सीएम पद पर राय देने के लिए AAP ने एक मोबाइल नंबर जारी किया था। इस नंबर पर 72 घंटे में 15 लाख से ज्यादा सुझाव आए। सर्वे में शमिल 93.3 फीसदी लोग मान को सीएम पद का प्रत्याशी बनाए जाने के पक्ष में राय जाहिर की 

कौन हैं भगवंत मान, कॉमेडियन से लेकर पंजाब में AAP का सीएम पद का चेहरा बनने तक

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल का साथ मिला है। काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने यूपी सहित चुनाव का सामना कर रहे सभी पांच राज्यों में कांग्रेस का समर्थन करने का फैसला किया है।

तौकीर रजा का समर्थन लेने पर BJP के निशाने पर आई कांग्रेस, पात्रा-पूनावाला ने शेयर किया पुराना वीडियो

सोशल मीडिया (Social Media) पर कब, क्या वायरल हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता? कई बार चीजें इतनी मजेदार होती हैं, जिन्हें बार-बार देखने का मन करता है। वहीं, कुछ मामले लोगों का दिल जीत लेते हैं। 

Viral: चूर्ण बेचते हुए 'चचा' ने सुनाई ऐसी कविता, लोगों का दिल जीत रहा है वीडियो

स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि बच्चों के टीकाकरण पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है।

12 से 14 साल के बच्चों के टीकाकरण अभी कोई फैसला नहीं

क्या कोरोना के केस में कमी आनी शुरू हो चुकी है। दरअसल पिछले 24 घंटों के आंकड़ों के मुताबिक2,38,018 COVID मामले (कल से 20,071 कम), 310 मौतें और 1,57,421 ठीक हुए हैं।

Corona Cases in India: सोमवार के मुकाबले कोरोना केस में आई कमी, दर्ज किए गए 2,38,018 मामले

सीएम गहलोत ने राज्य में अल्पसंख्यक समुदाय के समावेशी विकास के लिए स्थापित 100 करोड़ रुपये के कोष से विभिन्न योजनाओं में 98.55 करोड़ रुपये खर्च करने के संशोधित प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

अशोक गहलोत सरकार ने अल्पसंख्यकों के लिए खोला खजाना, करोड़ों के प्रस्ताव को दी मंजूरी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 403 सीटों के लिए चुनाव सात चरणों में होने जा रहे हैं। पहले चरण की वोटिंग 20 फरवरी और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा।

UP : 'अंतिम बार' मतदान करेंगे सोनभद्र जिले के ये 11 गांव, वजह भी है साफ 

पंजाब युवा कांग्रेस ने अपने ट्वीट में कहा है कि इतिहास इस बात को कहता है कि शक्तिशाली लोग शक्तिशाली जगहों से ही आते हैं। लेकिन यहां इतिहास गलत है। शक्तिशाली लोगो जगहों को शक्तिशाली बनाते हैं।

Charanjit Singh CM Candidate: क्या चरणजीत सिंह चन्नी ही सीएम चेहरा, संकेतों को समझिए

उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने मंगलवार को दावा किया कि उसके देश ने दो टैक्टिकल गाइडेड मिसाइलों के टेस्ट किए हैं। ये दोनों परीक्षण सोमवार को हुए।

North Korea : जारी है उत्तर कोरिया का परीक्षण, अब दो टैक्टिकल मिसाइलों का टेस्ट किया

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सियासी पारा चढ़ गया है। बीजेपी और सपा एक-दूसरे पर तीखे हमले कर कर रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीजेपी कार्यकर्ताओं से वर्चुअल बातचीत करेंगे।

यूपी चुनाव: बनारस के बीजेपी कार्यकर्ताओं से वर्चुअली बातचीत करेंगे पीएम मोदी

IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 18 January 2022: देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में रेलवे ने मंगलवार को कई ट्रेनों का परिचालन रद्द किया है तो कई के रूट बदले हैं कुछ का रूट डायवर्ट किए। 

IRCTC Trains Cancelled List, Jan 18: आज 362 ट्रेनें रद्द हैं, यात्रा से पहले देखें पूरी लिस्‍ट

Weather Forecast Today, 18 January 2022: उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग की मानें तो यह ठंड अगले कुछ दिनों तक जारी रह सकती है।

Weather Today, Jan 18: कड़ाके की ठंड से जूझ रहा है समूचा उत्तर भारत, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।