लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 19 अप्रैल, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Apr 19, 2022 | 23:20 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 19 अप्रैल, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 19 अप्रैल (मंगलवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 19 अप्रैल की बड़ी खबरें

Aaj ki Taza Khabar : अफगानिस्तान की राजधानी में मंगलवार को दो विस्फोट हुए और स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार 6 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली के जहांगीरपुरी में फायरिंग करने वाला सोनू शेख पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। वहीं बजरंग दल और वीएचपी पर भी एफआईआर दर्ज की गई है। यूपी के मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि माइक की आवाज उस परिसर से बाहर न आए, बिना अनुमति के जुलूस नहीं निकाले जाएं। लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे देश के नए सेना प्रमुख होंगे। महंगाई ने फिर परेशान किया है, देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने तीन साल बाद अपने कर्ज महंगे कर दिए हैं।  दिल्ली में कोरोना वायरस के 501 नए केस मिले हैं और पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 7.72% हो गई है।   गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र की जमानत रद्द हो गई है। सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट का फैसला पलटते हुए उन्हें एक हफ्ते के अंदर सरेंडर करने के आदेश दिए हैं। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार भारतीय जनता पार्टी (BJP) से जुड़ा हुआ है। उन्होंने उसकी कुछ तस्वीरें भी जारी कीं, जिसमें वो बीजेपी की टोपी पहने और बीजेपी नेताओं के साथ नजर आ रहा है।

कौन हैं संगीता बजाज, जिनके साथ अंसार की फोटो जारी कर AAP ने बीजेपी को घेरा, सामने आया ये सच

कोरोना वायरस की बढ़ती सकारात्मकता दर और मामलों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र और मिजोरम को पत्र लिखा है।

कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी, केंद्र ने इन 5 राज्यों को लिखा पत्र

देशभर में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा लगता है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों में कानून का कोई खौफ नहीं है। यहां के अलीगढ़ जिले में एक ऑटोरिक्शा चालक और उसके साथियों द्वारा एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया। वारदात के बाद आरोपी ने महिला का पर्स भी लूट लिया, जिसमें 20 हजार रुपए थे।

UP: अलीगढ़ में ऑटोरिक्शा में महिला के साथ गैंगरेप, 20000 रुपए भी लूटे

फॉफ डुप्लेसी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मंगलवार को धमाकेदार पारी खेली और टीम को मुश्किल से उबारा। इस दौरान उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

फॉफ डुप्लेसी ने फिर खेली धमाकेदार कप्तानी पारी, टीम को मुश्किल से उबारा, छुड़ाए लखनऊ के छक्के

दिल्ली ने कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। पिछले 24 घंटों में 632 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। इस दौरान 414 मरीज ठीक हुए हैं। अच्छी बात है कि इस दौरान किसी की मौत नहीं हुई है। वर्तमान में दिल्ली में कोविड 19 के 1947 सक्रिय मामले हैं। सकारात्मकता दर 4.42% हो गई है।

Delhi Corona: दिल्ली में कोरोना के 632 नए केस, पॉजिटिविटी रेट में आई कमी, 1947 एक्टिव केस

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा में 5 दंगाइयों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है। गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश के बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की है। पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। 

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के 5 आरोपियों पर लगा NSA, असलम को पिस्टल देने वाला गुल्ली गिरफ्तार

दिल्ली में हनुमान जयंती शोभायात्रा पर हमले को लेकर नया वीडियो सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि किस तरह का वहां माहौल था और कैसी अफरा-तफरी मची थी। जहांगीरपुरी में हुई हिंसा को लेकर TIMES NOW नवभारत ने EXCLUSIVE खुलासा किया है, दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा से जुड़े कई वीडियो सामने आ रहे हैं।

Jahangirpuri Violence Video: शोभायात्रा पर हमले का सामने आया नया वीडियो, प्लानिंग पहले से थी सेट!

प्रसिद्ध पुरातत्वविद् केके मोहम्मद ने दावा किया है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कुतुब मीनार के पास कुव्वत-उल-इस्लाम मस्जिद बनाने के लिए 27 मंदिरों को तोड़ा गया था।

प्रसिद्ध पुरातत्वविद् केके मोहम्मद का दावा- कुतुब मीनार परिसर में बनी मस्जिद 27 मंदिरों को तोड़कर बनाई गई

गुजरात के जामनगर में WHO ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन के शिलान्यास के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह सिर्फ एक संस्थान का उद्घाटन नहीं है, यह अगले 25 वर्षों के लिए दुनिया में पारंपरिक चिकित्सा युग की शुरुआत है।

PM मोदी ने किया WHO ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन का शिलान्यास, रखे ये 5 लक्ष्य

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने बीजेपी पर पलटवार किया है। आप ने हिंसा के आरोपी अंसार की नई फोटो जारी की है। इस फोटो में अंसार के सिर पर बीजेपी की टोपी नजर आ रही है।

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर AAP का पलटवार- BJP की टोपी में दिखा आरोपी अंसार

विराट कोहली मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। विराट अपने आउट होने के तरीके से खुद अचंभित रह गए।

चमीरा ने ऐसे काटी विराट की 'पतंग', कोहली को नहीं हुआ यकीन-रह गए दंग [VIDEO]

शादी के बाद पहली बार आलिया भट्ट ने पब्लिक अपीयरेंस दिया है। जैसे ही आलिया भट्ट की यह तस्वीरें सामने आईं वैसे ही लोग उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे।

खूब ट्रोल हुईं मिसेज कपूर, ना सिंदूर और ना मंगलसूत्र के नजर आईं आलिया भट्ट

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा से जुड़े कई वीडियो सामने आ रहे हैं। अब एक और वीडियो सामने आया है, जिससे लगता है कि शोभायात्रा में हिंसा करने की प्लानिंग पहले से थी।

Delhi Jahangirpuri Violence: शोभायात्रा पर हमले की थी पहले से प्लानिंग, सामने आए वीडियो से हुआ खुलासा

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर आजकल 2024 में कांग्रेस के रिवाइवल प्लैन का प्रेजेंटेशन कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को दे रहे है। और ये सब हो रहा है कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर। पिछले एक हफ्ते में प्रशांत किशोर ने तीन बार कांग्रेस के डेढ़ दर्जन नेताओं को प्रेजेंटेशन दिया है।

2024 में कांग्रेस को सत्ता तक पहुंचाने के लिए ये है प्रशांत किशोर का "मेगाप्लान" 

राजस्थान के झुंझुनूं में बड़ा हादसा हुआ है। यहां पिकअप पलटने से 8 की मौत हो गई, जबकि 10 घायल हो गए। स्टेट हाइवे नंबर 37 पर गुढ़ागौड़जी के पास ये हादसा हुआ। मृतक अहीरों की ढाणी तन खेतड़ी के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

राजस्थान के झुंझुनूं में बड़ा सड़क हादसा, पिकअप पलटने से 8 की मौत, 10 घायल

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा ने कहा कि युजवेंद्र चहल ने दिखा दिया कि आईपीएल में लेग स्पिनर को 'मैच विनर' क्यो कहा जाता है। चहल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बेहतरीन 17वां ओवर डाला जिसमें सत्र की पहली हैट्रिक भी ली। 

"युजवेंद्र चहल के कारण आईपीएल में एक बड़ी बात साबित हो गई", लसिथ मलिंगा का बड़ा बयान

अफगानिस्तान की राजधानी में मंगलवार को दो विस्फोट हुए और स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जनों के घायल होने की खबर है। पहला धमाका पश्चिमी काबुल में मुमताज स्कूल के पास और दूसरा अब्दुल रहीम शाहिद स्कूल के सामने हुआ। ये धमाका उस वक्त हुआ जब स्कूली बच्चे अपनी क्लास के लिए जा रहे थे। अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल के पास विस्फोट की पुष्टि की है। मंत्रालय ने कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है और विवरण बाद में साझा किया जाएगा।

काबुल में स्कूलों को निशाना बनाकर किए गए धमाके, 6 लोगों की मौत और दर्जनों की घायल

लाउडस्पीकर पर अजान और हनुमान चालीसा का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस विवाद में सपा भी कूद गई है। सपा महिला सभा की महानगर अध्यक्ष रुबिना खान ने एक वीडियो जारी कर कहा कि अगर हिन्दू ,अलीगढ़ शहर के 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ेंगे, तो मंदिरों के सामने सैकड़ों मुस्लिम महिलाएं कुरान पढ़ेंगी।

लाउडस्पीकर विवाद: समाजवादी पार्टी की नेता रुबीना खान ने दी चेतावनी, बोलीं-मंदिरों के सामने मुस्लिम महिलाएं पढ़ेंगी कुरान

जहांगीरपुरी में हुई हिंसा को लेकर अब उस मस्जिद के इमाम ने भी बयान दिया है जहां से पत्थरबाजी हुई। इमाम सलाउद्दीन ने कहा कि रोज इफ्तार का समय था औऱ पहले उधर से पत्थरबाजी की गई। अंसार को फोन करने के आरोपों पर सफाई देते हुए इमान ने कहा, 'फोन करके अंसार को बिल्कुल नहीं बुलाया गया। मोहल्ले का लड़का है। यहां रहता है, गरीबों की देखभाल, उनकी मदद करना उसका काम है। कल भी यात्रा में बच्चों को समझा रहा था कि बेटे ये तलवारें यहां पर मत लहराओ, तुम्हार पढ़ने का वक्त ये काम मत करो।'

Jahangirpuri Violence: मस्जिद के इमाम का बयान- अंसार को नहीं बुलाया, हमारी तरफ पत्थर उछाले गए तो हमने भी जवाब दिया

सेना की साइबर सुरक्षा में बड़ी सेंध की आशंका है। और यह सेंध सेना के कुछ अधिकारियों द्वारा लगाई गई है। अधिकारियों द्वारा व्हाट्स ऐप के जरिए अहम जानकारियां लीक करने की बात सामने आई है। सेना के सूत्रों के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने कुछ सैन्य अधिकारियों द्वारा साइबर सुरक्षा का उल्लंघन करने का संदेह जताया है। और जासूसी के पड़ोस देशों से जुड़े होने का शक है। मामले में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

सेना की साइबर सुरक्षा में सेंध ! पड़ोसी मुल्क को अहम जानकारी लीक होने का डर, शक के दायरे में कई अधिकारी

अजान के समय लाउडस्पीकर की आवाज को लेकर शुरू हुआ विवाद अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता नितिन सरदेसाई ने कहा है कि पार्टी के कार्यकर्ता 3 मई को अक्षय तृतीया के अवसर पर राज्य भर के  मंदिरों में 'महा आरती' करेंगे। और यह महाआरती लाउडस्पीकर के जरिए होगी।

मनसे का नया ऐलान, अक्षय तृतीया पर लाउडस्पीकर के जरिए मंदिरों में करेंगे आरती

जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमांड अंसार की। सूत्रों से बड़ी खबर आ रही है कि दिल्ली पुलिस अंसार के कॉल डिटेल खंगालेगी। साथ ही अंसार के साथियों के कॉल डिटेल भी खंगाले जाएंगे इससे पता चलेगा कि हिंसा की जगह आखिर अंसार को किसने बुलाया था। पूरी जानकारी के लिए अंसार और साथियों का ब्योरा CDR से जुटाया जाएगा। दरअसल बताया जा रहा है कि मस्जिद के अंदर से ही किसी शख्स ने अंसार को फोन किया था और मौके पर बुलाया था। जबकि हिंसा के चश्मदीदों का कहना है कि अंसार पहले से ही हिंसा वाली जगह  मौजूद था। उस वक्त शोभायात्रा सी ब्लॉक से गुजर रही थी।

दिल्ली हिंसा के मास्टमांइड पर 10 बड़े खुलासे, जानिए कैसे कबाड़ की आड़ में काला कारोबार करता था अंसार

हनुमान जयंती के मौके पर बीते शनिवार को दिल्ली के जहांगीपुरी में हुई हिंसा पर पुलिस ने अपनी आरंभिक जांच रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी है। रिपोर्ट के अनुसार पूरे मामले में अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें 3 नाबालिग भी शामिल हैं। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा है कि आपराधिक षडयंत्र की वजह से दंगे हुए ।

जहांगीरपुरी हिंसा: पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट, अब तक 24 गिरफ्तार

 महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर का मुद्दा क्या उठाया कि देखते ही देखते यह देशव्यापी मुद्दा बन गया है। इस बीच आज राज ठाकरे ने आज अपने आवास पर मनसे के शीर्ष नेताओं की एक अहम बैठक बुलाई है। आज की इस बैठक में 3 मई तक लाउडस्पीकर हटाने के मनसे के अल्टीमेटम पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा 1मई को पार्टी की फिर बैठक होनी है जिसमें जून में प्रस्तावित राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा के मुद्दों को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी।

लाउडस्पीकर पर 3 मई का अल्टीमेटम, राज ठाकरे ने आज बुलाई पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक गांव से सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उसके अनुसार करनाह तहसील के ताड़ गांव में तलाशी अभियान के दौरान 10 पिस्तौल, पिस्तौल की 17 मैगजीन, पिस्तौल के 54 कारतूस और पांच हथगोले जब्त किए गए।

कश्मीर: कुपवाड़ा के गांव में भारी मात्रा में हथियार बरामद, 10 पिस्तौल,17 मैगजीन, 5 हथगोले जब्त

लगातार हार से परेशान कांग्रेस को अब प्रशांत किशोर (PK) का सहारा दिख रहा  है। उसे लगता है कि एक बार पीके पार्टी में शामिल हो गए तो पार्टी की नैया पार लग जाएगी और उसके अच्छे दिन लौट आएंगे। प्रशांत किशोर की पार्टी में एंट्री के लिए भी गांधी परिवार बड़े प्लान की तैयारी में हैं। इसके लिए सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी की प्रशांत किशोर से लगातार मीटिंग हो रही है। कोशिश यही है कि पिछली बार सितंबर जैसी गलती नहीं हो, जब प्रशांत किशोर की पार्टी में एंट्री होते-होते रह गई थी। इसलिए सोनिया गांधी ने प्रशांत किशोर के प्लान पर फैसला लेने के लिए एक छोटी समिति बना दी है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या सबसे बुरी दौर से गुजर रही कांग्रेस, प्रशांत किशोर के सहारे मोदी मैजिक खत्म कर पाएगी।

PK से कई निशाने साधेगा गांधी परिवार, मोदी को हराने के लिए इन 3 मैजिक का निकलेगा तोड़ !

 केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार मामलों के मंत्रालय ने मंगलवार को बताया को कहा कि देश में मौतों की संख्या में भी वृद्धि दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,247 नए मामले सामने आए हैं, जो रविवार की तुलना में काफी कम हैं। कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 11,860 हो गई है। देश में पॉजिटिविटी रेट 0.31 फीसदी हो गया है।  दिल्ली-एनसीआर के कम से कम 19 फीसदी निवासियों का कहना है कि उनके करीबी सोशल नेटवर्क में 1 या अधिक व्यक्ति ऐसे हैं, जिन्हें पिछले 15 दिनों में कोविड हुआ है।

Covid-19 Cases in India, 19 April 2022: कोविड के नए मामलों में राहत, पर राजधानी दिल्ली दे रही है टेंशन

 सरकारी सूत्रों ने कहा कि केंद्र सरकार ने स्पष्ट रूप से उन मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया है जिनमें दावा किया गया है कि माल और सेवा कर (GST) परिषद 5 फीसदी टैक्स स्लैब को बढ़ाकर आठ फीसदी करने की योजना बना रही है। सूत्रों ने एएनआई को पुष्टि की कि परिषद की ओर से ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। यह खबर सिर्फ एक अनुमान है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है।

GST News: क्या खत्म हो जाएगी 5 फीसदी टैक्स स्लैब? जानें सरकार ने क्या कहा

मध्य प्रदेश के छतरपुर के कथावाचक पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने फिर से विवादास्पद बयान दिया है। हिंदुओं के एक हो जाने और बुलडोजर चलाने की बात को सही बताते हुए धीरेंद्र कृष्ण ने फिर से बताया है कि वो जब तक जिंदा रहेंगे। तब तक ऐसी ही गलती करते रहेंगे। पंडित धीरेंद्र कृष्ण की बातों से साफ है कि उसे अपनी किसी भी बात पर कोई अफसोस नहीं है। गौर करने वाली बात ये है कि जब पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ये बात कह रहे थे तो उस दौरान वहां कथा पंडाल में शिवराज सिंह सरकारर के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत भी मौजूद थे।

Madhya Pradesh: कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने पहले दिया भड़काऊ बयान, अब मंत्री के सामने दिया चैलेंज

 जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार और असलम के दिल्ली पुलिस को 2 दिन की कस्टडी और मिली है दिल्ली पुलिस अब उनसे लगातार पूछताछ कर रही है खासकर अभी भी अंसार के कॉल डिटेल रिकॉर्ड आने बाकी है और पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अंसार ही मास्टरमाइंड है या उसको कहीं और से इस हिंसा को करने के लिए दिशा निर्देश दिए गए थे। पुलिस पर गोली चलाने वाले आरोपी असलम ने एक गुल्ली नाम के बदमाश का जिक्र किया है जो जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक में रहता है और उसने ही असलम को हथियार दिया था, अब दिल्ली पुलिस असलम कप साथ ले जाकर गुल्ली के ठिकानों पर रेड डाल रही है।

Jahangirpuri Hinsa: गुल्ली बदमाश अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर, लगातार दबिश डाल रही है पुलिस

 अमेरिका में हिंसक घटनाओं के आंकड़े हैरान करने वाले हैं। अकले 2022 में अमेरिका में सार्वजनिक स्थल पर गोलीबारी (Mass Shooting) करने के 140 मामले सामने आए है। जबकि इसी दौरान 5  सामूहिक हत्याओं (Mass Murder) की घटनाएं हुई हैं। इस बात का खुलासा रिसर्च ग्रुप गन वायलेंस आर्काइव (Gun Violence Archive) ने किया है। संगठन के अनुसार उसने यह आंकड़ा 7500 स्रोतों से इकट्ठा कर और उनकी जांच कर जारी किया है। बीते 12 अप्रैल को न्यूयॉर्क में ब्रुकलिन मेट्रो स्टेशन पर कई लोगों को गोली मार दी गई। इस गोलीबारी में 16 लोग घायल हो गए थे। 

अमेरिका में कैसे हालात ! अकेले 2022 में 140 गोलीबारी और 5 सामूहिक हत्याओं के मामले

मध्य प्रदेश सरकार ने खरगोन हिंसा में प्रभावित लोगों के लिए राहत राशि का ऐलान किया है। राज्य सरकार ने राहत राशि के रूप में 1 करोड़ रुपए का ऐलान किया है। जिसे हिंसा प्रभावित लोगों की सहायता में लगाया जाएगा। दस अप्रैल को रामनवमी के जुलूस के दौरान खरगोन शहर में सांप्रदायिक हिंसा में आगजनी और पथराव हुआ था, जिसके कारण शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

MP: खरगोन हिंसा के पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई शिवराज सरकार, जारी किए 1 करोड़ रुपये

देश में हो रही सांप्रदायिक घटनाओं को देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को अधिक सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आने वाले त्योहारों के मद्देनजर सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में धार्मिक कार्यक्रम, पूजा-पाठ आदि निर्धारित स्थान पर होने की इजाजत दी जाए साथ ही कोई शोभायात्रा, धार्मिक जुलूस बिना प्रशासन की अनुमति के न निकाले जाएं।

माइक की आवाज उस परिसर से बाहर न आए, बिना अनुमति के ना निकले जुलूस- अधिकारियों को योगी का निर्देश

रोजमर्रा की चीजों के बाद ,महंगाई का डंक अब कर्ज पर भी पड़ने लगा है। देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने करीब 3 साल बाद अपने कर्ज महंगे कर दिए हैं। बैंक ने MCLR में 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। एसबीआई के अलावा एक्सिस बैंक ने भी MCLR में 0.05 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। MCLR में बढ़ोतरी का सीधा मतलब है कि अब कर्ज महंगा हो जाएगा। इसका सीधा असर होम लोन, ऑटो लोन सहित दूसरे कर्ज लेने वाले ग्राहकों पर पड़ेगा। वहीं पहले से कर्ज चुका रहे ग्राहकों की EMI बढ़ जाएगी। 

3 साल बाद महंगे कर्ज का दौर, SBI सहित इन बैंकों ने कर्ज किया महंगा

 असम में तूफान के कारण भारी तबाही मची हुई है। राज्य में गर्मियों के मौसम में आंधी तूफान के साथ होने वाली बारिश को ‘बोर्डोइसिला’ कहा जाता है जिसमें अभी तक 23 लोगों की मौत हो गई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी असम में बारिश-तूफान के चलते लोगो की मौत पर शोक जताया है। भारी बारिश की वजह से 592 गांव प्रभावित हुए है।असम के कई जिलों में पिछले चार दिनों से भारी बारिश हो रही है।भारी बारिश की वजह से एक लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए है।

असम में आए तूफान ने मचाई भारी तबाही, अब तक 23 लोगों की हो चुकी है मौत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।