लाइव टीवी

ताजा खबर,19 नवंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Nov 19, 2020 | 23:04 IST

ताजा खबर, 19 नवंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें गुरुवार, 19 नवंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
taza khabar 19 november 2020 latest news in hindi india

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना की बेलगाम रफ्तार चिंता की मुख्य वजह है। इस संबंध में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई ताकि मिलजुलकर इस महामारी का सामना किया जा सके। इसके साथ खेल और मनोरंजन जगत की खबरों से भी रूबरू कराएंगे। देश और दुनिया की आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 19 नवंबर की बड़ी खबरों को यहां पढ़ें।


बिहार विधानसभा के नतीजों पर कपिल सिब्बल की टिप्पणी उनके लिए भारी पड़ती नजर आ रही है। अब मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी निशाना साधा है।
मल्लिकार्जुन खड़गे के निशाने पर कपिल सिब्बल, सोनिया और राहुल गांधी को ब्लेम करना कहां तक सही

जम्‍मू कश्‍मीर के नगरोटा में ट्रक में छिपकर जा रहे जैश-ए-मोहम्‍मद के चार आतंकियों सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराए जाने के बाद सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने पाकिस्‍तान और घुसपैठियों को कड़ा संदेश दिया है।

पाकिस्‍तान, घुसपैठियों को सेना प्रमुख का कड़ा संदेश, 'जिंदा नहीं बचेंगे LoC पार करने वाले आतंकी'

दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने 90 अस्‍पतालों को कोविड मरीजों के इलाज के लिए बेड सुरक्षित रखने के निर्देश दिए हैं।
दिल्‍ली में कोविड मरीजों के लिए बिस्‍तर बढ़ाने की कवायद, 90 निजी अस्‍पतालों को दिए गए आदेश

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल यादव का कहना है कि 2022 में बीजेपी को हराने के लिए समाजवादी पार्टी से गठबंधन करेंगे।
2017 की कसक को भूल अखिलेश यादव के साथ आएंगे शिवपाल यादव, 2022 यूपी चुनाव के लिए करेंगे गठबंधन

गुपकार में शामिल दलों की आवाज में बात करने वाली कांग्रेस पर असम के डिप्टी सीएम हिमंता बिश्वा शर्मा ने तल्ख अंदाज में निशाना साधा है।

हिमंता बिश्वा शर्मा का कांग्रेस से सीधा सवाल, क्या वो अनुच्छेद 370 का करती है समर्थन

शिवसेना के एक नेता ने मुंबई में कराची बेकरी व कराची स्‍वीट्स का नाम बदलने की मांग की है। उनके अनुसार, यह पाकिस्‍तान से जुड़ा लगता है। इस पर संजय राउत ने अपनी बात रखी है।

'मुंबई में पिछले 60 साल से है कराची स्‍वीट्स', नाम बदलने की मांग पर बोले संजय राउत

बिहार में भ्रष्‍टाचार के आरोपों के बीच शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने इस्‍तीफा दे दिया है। शपथ ग्रहण के बाद से ही विपक्ष लगातार उनके खिलाफ हमलावर तेवर अपनाए हुए था।

भ्रष्‍टाचार के आरोपों के बीच बिहार के शिक्षा मंत्री का इस्‍तीफा, 3 दिन पहले ही ली थी शपथ

अवैध फंडिंग के सिलसिले में जमात उत दावा के मुखिया और आतंकी हाफिज सईद को 10 साल की सजा सुनाई गई है। 

Hafiz Saeed: आतंकी हाफिज सईद को 10 साल की जेल, अवैध फंडिंग केस में सजा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर कोई भी सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क के पाया जाता है तो उस पर 2000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

दिल्ली में अब मास्क न लगाना पड़ेगा भारी, देना पड़ेगा 2000 रुपए का जुर्माना

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के खिलाफ उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में मुकदमा दायर किया गया है। ओबामा के खिलाफ यह मुकदमा एक वकील ने दायर किया है। 

यूपी के प्रतापगढ़ में बराक ओबामा के खिलाफ मुकदमा दर्ज,  'द प्रामिस्ड लैंड'  में कांग्रेस नेताओं का है जिक्र

दिल्ली में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में बीजेपी-कांग्रेस समेत अन्य दलों के नेता शामिल हुए। दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 5 लाख से ज्यादा हो गए हैं। 

दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 5 लाख से ज्यादा, सभी दलों के नेताओं के साथ केजरीवाल ने की बैठक

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ACI के एयरपोर्ट कार्बन प्रत्यायन कार्यक्रम के तहत एशिया पैसिफिक का पहला स्तर 4+ (संक्रमण) मान्यता प्राप्त हवाई अड्डा बन गया है। 

Delhi Airport के नाम एक और उपलब्धि, कम कार्बन उत्सर्जन करने में एशिया में सबसे आगे

बिहार चुनाव नतीजों से उत्साहित एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की नजर अब पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव पर हैं। बंगाल में चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर कर चुके ओवैसी चाहते हैं कि वह टीएमसी के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन हो।

बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी के साथ जाने को तैयार ओवैसी लेकिन टीएमसी को उनकी भूमिका पर संदेह 

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में चार आतंकियों को मारकर सुरक्षाबलों ने बडे़ आतंकवादी हमले को टाल दिया। गुरुवार तड़के 4.50 बजे जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर नगरोटा के समीप बन टोल प्लाजा के पास हुई मुठभेड़ में चारों आतंकवादी मारे गए। 

कुछ बड़ा करने आए थे आतंकी, एक-एक आतंकी के पास थे 3-3 AK 47 राइफल, Video

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (19 नवंबर) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'बेंगलुरु टेक समिट, 2020' का उद्घाटन किया। यह टेक समिट 19 से 21 नवंबर तक चलेगा। 

टेक्नोलॉजी ने लोगों की जिंदगी बदली, 1 क्लिक पर करोड़ों किसानों और गरीबों को मिली आर्थिक सहायता: पीएम मोदी 

पिछले 24 घंटे में कोरोना महामारी से मौत का सर्वाधिक आंकड़ा सामने आने के बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने महामारी से लड़ने की अपनी तैयारी तेज कर दी है। 

कोरोना से जंग : ICU बेड्स बढ़ाने में जुटी केजरीवाल सरकार, जानें किस अस्पताल में बढ़ेंगे कितने बेड्स

दुनिया भर में अलग-थलग पड़ चुके पाकिस्तान से मुस्लिम देश भी दूरी बनाने लगे हैं। सऊदी अरब के साथ पाकिस्तान के रिश्ते पहले से ही नाजुक दौर से गुजर रहे हैं अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने उसे बड़ा झटका दिया है। 

पाकिस्तान को UAE ने दिया झटका, नया वीजा जारी करने पर लगाई रोक

सुरक्षाबलों को गुरुवार तड़के बड़ी कामयाबी हाथ लगी। एक ट्रक में छिपकर भाग रहे चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है। यह मुठभेड़ जम्मू श्रीनगर राजमार्ग पर नगरोटा के समीप बन टॉल प्लाजा के पास हुई। 

Jammu Kashmir : सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, नगरोटा में 4 आतंकी मार गिराए, ट्रक में छिपे थे आतंकवादी

इस साल पांच जनवरी को जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू) परिसर में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की तथ्वान्वेषी समिति ने पुलिस को एक तरह से 'क्लिन चिट' दे दिया है। 

JNU Campus violence: दिल्ली पुलिस को 'क्लिन चिट', 5 जनवरी को जेएनयू कैंपस में हुई थी हिंसा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री और अपनी दादी  इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर याद किया है। राहुल गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, 'एक कार्यकुशल प्रधानमंत्री और शक्ति स्वरूप श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती पर श्रद्धांजलि। पूरा देश उनके प्रभावशाली नेतृत्व की आज भी मिसाल देता है।

'मैं उन्हें अपनी दादी के रूप में याद करता हूं'; जयंती पर राहुल ने इस तरह दी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि

76 लापता बच्चों को ट्रेस करने और 60 दिनों में उन्हें उनके परिवारों से मिलाने के लिए हेड कांस्टेबल सीमा ढाका आउट ऑफ टर्न प्रमोशन (OTP) पाने वाली दिल्ली की पहली पुलिस अधिकारी बन गई हैं। 

76 लापता बच्चों का लगाया पता, महिला कांस्टेबल को मिला आउट ऑफ टर्न प्रमोशन

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। हर रोज आने वाले आंकड़ें खौफ बढ़ा रहे हैं। बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7486 नए मामले सामने आए जबकि संक्रमण से 131 और मरीजों की मौत हो गई।

दिल्ली में डरा रह कोरोना वायरस, 24 घंटों में 131 मौतें, अब तक सबसे ज्यादा, केजरीवाल आज करेंगे सर्वदलीय बैठक

अमेरिका के साथ हुए 1.1 अरब अमेरिकी डालर के रक्षा समझौते के तहत भारतीय नौसेना को मिलने वाले चार पोसायडन 8आई सामुद्रिक निगरानी एवं पनडुब्बी रोधी युद्धक विमान में से एक विमान बुधवार को प्राप्त हुआ। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

नौसेना की बढ़ी ताकत, अमेरिका से मिला अत्याधुनिक सेंसरों से लैस पोसायडन-8 आई निगरानी विमान 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (बृहस्पतिवार) कर्नाटक के प्रमुख वार्षिक प्रौद्योगिकी सम्मेलन...बेंगलुरु प्रौद्योगिकी शिखर बैठक-2020 का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उद्घाटन करेंगे। यह सम्मेलन 19 से 21 तक आयोजित किया जा रहा है। 

Bengaluru Tech Summit: प्रौद्योगिक शिखर बैठक का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, 25 देश बनेंगे हिस्सा

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने गुरुवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।
पढ़ें पूरी खबर: कोरोना के कहर से दिल्ली बेहाल, सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को बुलाई सर्वदलीय बैठक

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।