लाइव टीवी

ताजा खबर, 19 अक्टूबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Oct 20, 2020 | 00:15 IST

ताजा खबर, 19 अक्टूबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें सोमवार, 19 अक्‍टूबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार : 

Loading ...
ताजा खबर

Taza Khabar: बिहार में विधानसभा चुनाव का प्रचार जोर पकड़ने लगा है, वहीं 19 अक्टूबर से मुंबई में एक बार फिर मेट्रो दौड़ेगी इसके अलावा शारदीय नवरात्र का आज (सोमवार, 19 अक्‍टूबर) को तीसरा दिन है। इस बार रामनगरी अयोध्‍या में भव्‍य रामलीला का मंचन हो रहा है, जिसका आज तीसरा दिन है। यहां पढ़ें सोमवार, 19 अक्‍टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें:

कोरोना वायरस को लेकर चिंता बढ़ाने वाली बात सामने आई है।अगले साल फरवरी तक देश की आधी आबादी इस महामारी से संक्रमित हो सकती है। ऐसा सरकारी पैनल का अनुमान है।

डराने वाला है ये अनुमान, फरवरी 2021 तक देश की आधी आबादी हो सकती हो कोरोना से संक्रमित

गोवा के डिप्टी सीएम ने गोवा पुलिस में एक अश्लील वीडियो को लेकर शिकायत दर्ज कराई है, कहा गया है कि उनके व्हाट्सएप ग्रुप में एक अश्लील वीडियो साझा किया गया है।

Goa Deputy CM के व्हाट्सएप ग्रुप पर किसी ने शेयर की अश्लील क्लिप, शिकायत दर्ज

उत्तर प्रदेश में 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती (UP Shikshak Bharti) में से 31661 पदों पर भर्ती करने के मामले में एक मोड़ आया है।

UP Shikshak Bharti:यूपी सरकार ने हाई कोर्ट में माना-'चयन में हुई गलती, गलत चयन होगा रद्द'

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर भाजपा अध्यक्ष  जे पी नड्डा ने सिलीगुड़ी में कहा कि ये अधिनियम बहुत जल्दी लागू होगा।

CAA: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का बड़ा बयान, कहा- बहुत जल्द लागू होगा नागरिकता संशोधन अधिनियम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर कहा है कि आज, हम प्रति दिन मामलों की संख्या और मामलों की वृद्धि दर में गिरावट देख रहे हैं। भारत में 88 प्रतिशत की सबसे ज्यादा रिकवरी दर है।

देश में कम हो रहे कोरोना के मामले, रिकवरी रेट 88% तक हुई: PM मोदी

दिल्ली में पराली के धुएं की मार पिछले सालों की तरह इस बार भी अपना रंग दिखा रहा है लेकिन इस बार स्थिति थोड़ी जुदा है और दिल्ली की आप सरकार (AAP) ने इस बार प्रदूषण को लेकर खास कदम उठाए हैं।

Delhi: ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ कैंपेन, प्रदूषण से निपटने की केजरीवाल सरकार की खास पहल

वोडाफोन-आइडिया (Vi) ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक नया ऑफर का पेश किया किया। अगर डेटा बच गया तो कर सकते हैं कैरी फॉर्वड।

Vi new offer : वोडाफोन-आइडिया का नया ऑफर, अगर डेटा का नहीं कर पाए इस्तेमाल तो कर सकते हैं कैरी फॉर्वड

 हमारे राजनेता कई बार एक-दूसरे पर निशाना साधते हुए भाषा की मर्यादा बिल्कुल भूल जाते हैं और अधिकतर वो  महिलाओं के खिलाफ ही अभद्र हो जाते हैं।

राजनीति की ये कैसी भाषा- BJP नेता ने कहा- र**ल औरत का ब्योरा दिया है, पहली पत्नी का नहीं

इस साल 15 फरवरी को हिंदी के लोकप्रिय कवि कुमार विश्वास की कार फॉर्च्युनर चोरी हो गई थी। उनकी ये कार घर के बाहर ही खड़ी थी और सुबह पता चला कि कार गायब हो गई है। 

8 महीने बाद गाजियाबाद पुलिस ने खोज निकाली कुमार विश्वास की फॉर्च्युनर, कवि ने इस तरह दी प्रतिक्रिया

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पिछले पांच साल में किये गए कार्यों का ब्योरा मांगते हुए आरोप लगाया कि सिर्फ़ कुर्सी के खेल में पिछले 5 साल 'साहब' ने बिहारियों के बर्बाद किये। 

Bihar:चिराग का नीतीश पर हमला कहा- कुर्सी के खेल में पिछले 5 साल ‘साहब' ने बिहारियों के बर्बाद किये

जेल में बंद विधायक विजय मिश्रा, उनके बेटे विष्णु मिश्रा और एक अन्य रिश्तेदार के खिलाफ भदोही में सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है। 

 भदोही: विधायक विजय मिश्रा और उनके बेटे पर बंदूक की नोंक पर रेप करने का आरोप, केस दर्ज

पेटीएम ने भारत में क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया। कैशबैक के साथ-साथ कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी। पेटीएम ने कहा कि वह को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड पेश करने के लिए विभिन्न कार्ड जारी करने वालों के साथ साझेदारी करेगी।

Paytm ने पेश किया भारत का 'नेक्स्ट जेनरेशन' क्रेडिट कार्ड, ट्रांजैक्शन मिलेगा कैशबैक, हैं कई और सुविधाएं

राजधानी दिल्ली में हो रहे प्रदूषण को लेकर दिल्ली के मख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पराली जलाने की समस्या का समाधान एक साल में हो सकता है, लेकिन इसके लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति का अभाव है।

केजरीवाल ने बताया कैसे पाया जा सकता है प्रदूषण पर काबू, पर्यावरण मंत्री से की ये मांग 

ममता बनर्जी सरकार को कलकत्ता उच्च न्यायालय मे झटका देते हुए दुर्गा पूजा (Durga Puja) कार्यक्रमों में जुटने वाली भारी भीड़ को नियंत्रित करने संबधी आदेश दिया है।

West Bengal: दुर्गा पूजा को लेकर कोलकाता हाईकोर्ट का फैसला- अधिकतम 25 सदस्यों को पंडाल में जाने की अनुमति

बिहार विधानसभा का चुनाव इस बार काफी अलग नजर आ रहा है। इस चुनाव में कौन बाजी मारेगा इसका पता तो 10 नवंबर को ही लगेगा, लेकिन यहां हम यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर इस बार बिहार में सीएम की गद्दी पर कौन बैठेगा।

BATTLE FOR BIHAR: कौन बनेगा बिहार का मुख्यमंत्री: नीतीश कुमार या तेजस्वी यादव?

लद्दाख के डेमचोक में चीन की सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) का एक सैनिक पकड़ा गया है। सुरक्षा एजेंसियां इस सैनिक से पूछताछ कर रही हैं।

लद्दाख के डेमचोक में पकड़ा गया चीन का सैनिक, सुरक्षा एजेंसियों की पूछताछ जारी

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को पूछताछ के लिए फारूक को अपन दफ्तर तलब किया।

JKCA Scam : ED के सामने पेश हुए फारूक अब्दुल्ला, उमर बोले-'यह बदले की कार्रवाई'

कांग्रेस नेता एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने 'आइटम' वाले बयान पर घिरते जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी  इमरती देवी को कमलनाथ द्वारा 'आइटम' कहे जाने पर भाजपा एवं बसपा प्रमुख मायावती ने उन पर निशाना साधा है। 

'आइटम' बयान पर घिरे कमलनाथ, धरने पर बैठे शिवराज तो मायावती ने भी बोला हमला

तेजस्वी यादव इस बात को जानते हैं, इसलिए वह चिराग पासवान के लिए महागठबंधन के दरवाजे खुले रखना चाहते हैं ताकि चुनाव बाद यदि महागठबंधन को सरकार बनाने के लिए जरूरत पड़े तो वह लोजपा से संपर्क स्थापित कर सकें।

बिहार के रण में सियासी चाल, चिराग को 'सहानुभूति' के सहारे तेजस्वी का नीतीश पर निशाना

पाकिस्तान और पाक समर्थित अलगाववादियों की हमेशा से ही कोशिश रही है कि घाटी में हालात सामान्य ना होने पाएं, लेकिन अब उनके मंसूबे लगातार नाकाम हो रहे हैं।

Jammu Kashmir: BSF में भर्ती के लिए उमड़ा कश्मीरी युवाओं का हुजूम, आतंक के आकाओं को करारा जवाब

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को पूछताछ के लिए फारूक को अपन दफ्तर तलब किया।

JKCA Scam : ED के सामने पेश हुए फारूक अब्दुल्ला, उमर बोले-'यह बदले की कार्रवाई'

पाकिस्तान में इन दिनों विपक्ष की एकजुटता ने इमरान खान सरकार की नाक में दम कर रखा है। विपक्ष के इस प्रदर्शन में लाखों की संख्या में भीड़ जुट रही है और इमरान खान से सत्ता छोड़ने को कह रही है। 

Pakistan: विपक्ष के प्रदर्शन से हिली इमरान सरकार की चूलें, मरियम नवाज के पति को भेजा जेल

बलिया गोलीबारी के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को सीजेएम कोर्ट  ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। यूपी एटीएस रविवार देर रात लेकर बलिया पहुंची और उसका मेडिकल टेस्ट कराया। 

Ballia Firing : 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया 'गोलीबाज' धीरेंद्र सिंह

देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के नए मरीजों की संख्या और इस महामारी से होने वाली मौतों में कमी आई है। इस बात को नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने भी दोहराया है।

NITI आयोग ने किया आगाह, सर्दियों में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर 

असम और मिजोरम के लोगों के बीच हुई हिंसक झड़प में कई लोगों के घायल होने के बाद दोनों राज्यों की सीमा पर तनाव की स्थिति बन गई है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अब इलाके में स्थिति नियंत्रण में है, जो कि मिजोरम के कोलासिब और असम के कछार जिले में है।

Assam-Mizoram border: असम- मिजोरम सीमा पर हिंसक झड़प में कई घायल, उपद्रवियों ने लगाई घरों में आग

मध्य प्रदेश में इन दिनों विधानसभा उपचुनाव का प्रचार अभियान जोरों पर है। राज्य की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के प्रचार अभियान के दौरान बीजेपी और कांग्रेस दोनों एक दूसरे पर हमलावर हैं।

Madhya Pradesh: सिंधिया की सभा में आए बुजुर्ग किसान का दिल का दौरा पड़ने से मौत

कोलकाता मेट्रो की सेवाओं में आज (सोमवार, 19 अक्‍टूबर) से विस्‍तार किया जा रहा है। दुर्गा पूजा के बीच कोलकाता मेट्रो रेल ने सेवाओं और ट्रेन चलने के अंतिम समय को भी बढ़ाने का फैसला किया है।

कोलकाता मेट्रो सर्विस में आज से विस्‍तार, अंतिम ट्रेन का समय भी समय भी बढ़ाया गया

 देश में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर मार्च में घोषित लॉकडाउन के बाद मुंबई मेट्रो की सर्विस तकरीबन छह महीने बाद आज (सोमवार, 19 अक्‍टूबर) से शुरू होने जा रही है। 

मुंबई में 6 महीने बाद आज से शुरू हो रही है मेट्रो सर्विस, यात्रा से पहले जान लें गाइडलाइंस

बेनज़ीर भुट्टो को पाकिस्तान ही नहीं किसी भी मुस्लिम देश की पहली प्रधानमंत्री होने का दर्जा हासिल है। पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो की संतान बेनजीर ने दो बार पाकिस्तान की बागडोर संभाली।

19 October history: बेनजीर भुट्टो ने आज ही के दिन फिर संभाली थी पाकिस्तान की बागडोर

लद्दाख में सोमवार सुबह 4.44 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई।

Earthquake in Ladakh: लद्दाख में हिली धरती,  तड़के 3.6 तीव्रता का भूकंप

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए Times Now Hindi से जुड़ें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।