लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 19 सितंबर, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Sep 20, 2022 | 00:00 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 19 सितंबर, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 19 सितंबर (सोमवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 19 सितंबर की बड़ी खबरें

Aaj ki Taza Khabar: शशि थरूर लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, मिली सोनिया गांधी की मंजूरी! आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए पार्टी प्रभारी दुर्गेश पाठक दिल्ली सरकार की आबकारी नीति की जांच के सिलसिले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने राज्य की वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) सरकार के साथ जारी विवाद के बीच, एक अप्रत्याशित कदम उठाते हुए, 2019 में कन्नूर विश्वविद्यालय में आयोजित एक समारोह में उन्हें कथित रूप से परेशान किए जाने के वीडियो क्लिप मीडिया के साथ सोमवार को साझा किए।

वहीं, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने पुत्र, पुत्री और समर्थकों के साथ सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार धन शोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। पंजाब पुलिस ने एक छात्रा द्वारा चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड किए जाने के आरोपों की जांच के लिए तीन सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया है, जिसमें सभी सदस्य महिला हैं। पढ़ें, आज की ताजा और अहम खबरें:-

यस बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने राणा कपूर समेत अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर की

सीबीआई ने सोमवार को यस बैंक के पूर्व मुख्य कार्यकारी एवं प्रबंध निदेशक राणा कपूर के साथ-साथ अवंता समूह के प्रवर्तक गौतम थापर और निजी फर्म ऑयस्टर बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ 466.51 करोड़ रुपए की बैंक धोखाधड़ी मामले में चार्जशीट दायर की। अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में आरोप है कि आरोपियों ने आपराधिक साजिश, आपराधिक विश्वासघात, धोखाधड़ी और जनता के धन के इस्तेमाल के लिए 466.51 करोड़ रुपए की धांधली की।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के 'डुप्लीकेट' विजय माने के खिलाफ केस दर्ज, जानें क्या है वजह-Video

कहते हैं कि दुनिया में हर किसी का हमशक्ल यानी कि डुप्लीकेट (Duplicate) होता है चाहें वो विश्व के किसी भी कोने में हो, हालांकि इसकी प्रामाणिकता नहीं है, ऐसे ही महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का हमशक्ल एक शख्स पुणे में रहता है उसका नाम विजय माने (Vijay Mane) है उसपर पुणे में केस दर्ज हुआ है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की छवि खराब करने के आरोप में विजय माने नाम के शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, पुणे के बंड गार्डन थाने में दर्ज शिकायत के मुताबिक माने ने हिस्ट्रीशीटर शरद मोहोल के साथ भी पोज दिए और दोनों की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

Damayanthi Amma Death: श्री माता 'अमृतानंदमयी देवी' की मां 'दमयंतीयम्मा' का बीमारी से निधन

श्री माता अमृतानंदमयी (Sri Mata Amritanandamayi Devi) की मां दमयंतीयम्मा (Damayanthi Amma Death) का सोमवार को उम्र संबंधी बीमारियों के चलते निधन हो गया वह 97 साल की थीं। दमयंतीयम्मा ने अमृतापुरी स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली, इस बारे में बताते हुए संस्था ने कहा -भारी मन से हम श्री माता अमृतानंदमयी देवी (अम्मा) की माता दमयंती अम्मा के निधन की घोषणा करते हैं।

ईडी ऑफिस से बाहर निकलने के बाद डीके शिवकुमार का दावा, कहा- नेशनल हेराल्ड मामले में भी मुझसे की गई पूछताछ

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने आरोप लगाया कि ईडी ने सोमवार को उनसे यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के संबंध में भी पूछताछ की। ईडी ने इससे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ की थी। पिछले महीने ईडी ने नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडियन लिमिटेड के ऑफिस को सील कर दिया था।

MLA Arrest: दिल्ली पुलिस ने पूर्व विधायक को किया गिरफ्तार, पार्लियामेंट को बम से उड़ाने की दी थी धमकी

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक किशोर समरीते को संसद भवन उड़ाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है, उसने धमकी दी थी कि अगर उसकी 70 मांगें नहीं मानी गईं तो वह 30 सितंबर को संसद भवन को उड़ा देगा, पुलिस ने उन्हें आर्चड पैलेस से गिरफ्तार किया है। समरीते ने क्षेत्र की समस्याओं का हल नहीं निकलने पर स्पीकर को पत्र लिखकर धमकी दी थी समस्या को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखा था, पत्र में बम से उड़ाने की धमकी दी थी। 

शशि थरूर लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, मिली सोनिया गांधी की मंजूरी!

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर को सोमवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से आगामी चुनाव में पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने की मंजूरी मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। सूत्रों ने कहा कि तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सांसद शशि थरूर ने दिल्ली में आज सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, जिसके बाद ये फैसला हुआ है। सोनिया गांधी के साथ मुलाकात के दौरान शशि थरूर ने उनसे कहा कि वह पार्टी के आंतरिक लोकतंत्र को मजबूत बना सकते हैं।

Acharya Dharmendra Died: 'राम मंदिर' आंदोलन में सक्रिय 'आचार्य धर्मेंद्र' का निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल में शामिल रहे श्रीपंचखंड पीठाधीश्वर आचार्य स्वामी धर्मेंद्र महाराज का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में निधन हो गया। वे 80 साल के थे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित अनेक नेताओं ने आचार्य के निधन पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री मोदी ने इसे आध्यात्मिक जगत के एक अपूरणीय क्षति बताया है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के गुजरात दौरे से पहले बीजेपी ने कहा; सिर्फ कांग्रेस से है चुनावी जंग, आप दौड़ में नहीं

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दो दिवसीय गुजरात दौरे से पहले बीजेपी ने कहा कि चुनावी लड़ाई केवल बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। साथ ही कहा कि आम आदमी पार्टी रेस में नहीं है। जेपी नड्डा मंगलवार से गुजरात के दो दिन के दौरे पर होंगे, जिसके दौरान वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और स्थानीय नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

Rashtravad: हिंदुओं के खिलाफ अब इंटरनेशनल साजिश ? पाकिस्तान To लंदन, हिंदुओं के कितने दुश्मन ?

पाकिस्तान की हिंदुओं के खिलाफ नफरत वाली साजिश ब्रिटेन के लीसेस्टर शहर में देखने को मिली....कल पाकिस्तानी मुसलमानों ने हिंदुओं को अपना निशाना बनाया ...हिंदुओं के धार्मिक स्थल पर लगे भगवा झंडे को उखाड़ा गया ...पुलिस के सामने भगवा झंडे उखाड़े गए ..हिंदुओं की भावनाओं के साथ सरेआम खिलवाड़ किया गया ...तस्वीरें में देख सकते हैं कि कैसे भगवा झंडे को उखाड़ा जा रहा है ...शहर में 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान के मैच के बाद हुई हिंसा के विरोध में कुछ हिंदू प्रदर्शन कर रहे थे...  जिसके बाद मौके पर खास समुदाय के लोग भी पहुंच गए और वहां लगा भगवा झंडा पुलिस के सामने ही उखाड़ दिया... 

विपक्षी एकता के नाम पर सबकी अपनी राह,केजरीवाल-ममता का नया खेला

भाजपा को हराना है तो विपक्ष को एक साथ आना होगा। आम तौर पर हर दिन ऐसी बातें विपक्ष का कोई न कोई नेता आजकल कर रहा है। लेकिन अगर उनकी रणनीति देखी जाय तो सभी अपनी पांसे फेंकने में लगे हैं, और उनके इस दांव में विपक्षी एकता की बात सबसे बाद में नजर आ रही है। हाल ही में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी विपक्षी गठबंधन से दूरी बनाने के संकेत दिए हैं। इसके पहले कांग्रेस भी कह चुकी है कि उसके बिना विपक्षी एकता संभव नहीं है। जबकि ममता बनर्जी विपक्षी एकता में कांग्रेस से दूरी बनाने के ही संकेत दे रही है। साफ है कि विपक्षी एकता के नाम पर सबकी अपनी राह है।

Lottery: रातों रात ये भारतीय बन गए करोड़पति, जानें लॉटरी ने कैसे बदली किस्मत

लॉटरी एक ऐसा खेल है, जहां कुछ लोग करोड़पति बन जाते हैं, तो वहीं कुछ लोगों की पूरी जिंदगी करोड़पति बनने की चाह में ही गुजर जाती है। हालांकि लॉटरी का ये खेल देश के कुछ ही राज्यों में खेला जाता है। इस समय देश के 13 राज्यों में लॉटरी वैध है जबकि दूसरे राज्यों ने इसे प्रतिबंधित कर रखा है। 

करोड़ों की लॉटरी,ऑनलाइन गेम जीतने पर कटता है भारी टैक्स,जानें विजेता को कितना मिलता है पैसा

केरल में ऑटो रिक्शा चालक अनूप की रविवार को किस्मत खुल गई। उन्होंने 25 करोड़ रुपये की ओणम बंपर लॉटरी जीती है। अब अनूप को टैक्स देनदारी के बाद 15-16 करोड़ रुपये मिलेंगे। यानी लॉटरी की 30 फीसदी से थोड़ी ज्यादा रकम, टैक्स देने में चली जाएगी।  अनूप को अब ITR भी भरना होगा। अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो उन पर पेनॉल्टी भी लग सकती है। साफ है अनूप को एक बड़ी रकम टैक्स के रूप में देनी पड़ेगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि लॉटरी, ऑनलाइन गेमिंग से जीती गई रकम पर टैक्स के क्या नियम हैं, और भारत में किन राज्यों में लॉटरी खेली जा सकती है।

राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग हुई तेज, अब तक 7 राज्यों ने प्रस्ताव किया पास

कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी की वापसी की आवाज जोर-शोर से बढ़ रही है। इस बीच कई राज्य इकाइयां पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के पक्ष में प्रस्ताव पारित कर रही हैं। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी पहली राज्य इकाई थी, जिसने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष के रूप में लौटने का समर्थन किया था। इसके बाद शनिवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी प्रस्ताव पारित किया था। 

Snake Boat Race: राहुल गांधी वोटिंग भी बढ़िया कर लेते हैं, यकीं ना हो तो देख लें ये VIDEO

राहुल गांधी ने सोमवार को अपनी पार्टी की भारत जोड़ी यात्रा के 12वें दिन से पहले यहां वडकल समुद्र तट पर मछुआरा समुदाय के साथ चर्चा की। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को केरल के पुन्नमदा झील में सांप नौका दौड़ (snake Boat race) प्रदर्शनी में हिस्सा लिया, समाचार एजेंसी द्वारा शेयर की गई एक वीडियो क्लिप में वरिष्ठ कांग्रेस नेता को अन्य प्रतिभागियों के साथ नाव चलाते हुए दिखाया गया है।

SSC Scam : पार्थ चटर्जी-अर्पिता मुखर्जी को फिर झटका, ED ने जब्त कीं 46.22 करोड़ रुपए की संपत्ति

बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई जारी है। ईडी ने सोमवार को कहा कि उसने पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से जुड़ी 46.22 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्तियां जब्त की हैं। जांच एजेंसी का कहना है कि ये दोनों इन संपत्तियों के 'लाभार्थी' हैं। ईडी ने यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग की जांच करते हुए की है। 40 जब्त संपत्तियों में एक फार्म हाउस, फ्लैट्स एवं कोलकाता में 40.33 करोड़ रुपए की अचल संपत्तियां शामिल हैं। इसके अलावा 35 बैंकों अकाउंट्स से 7.89 करोड़ रुपए जब्त हुए हैं। 

Cyber Crime: साइबर क्राइम का हुए हैं शिकार, तो यहां करें तुरंत शिकायत

डिजिटलीकरण के इस नए युग में साइबर धोखाधड़ी के मौजूदा खतरे के बावजूद ऑनलाइन बैंकिंग सभी के लिए एक जरूरत बन गई है। हालांकि कोविड -19 की शुरुआत से पहले ही साइबर क्राइम बढ़ रहा था, लेकिन महामारी ने इस साइबर क्राइम को और भी अधिक तेज कर दिया है। देश में रोजाना साइबर क्राइम के कई मामले सामने आ रहे हैं। वहीं अगर आप कभी भी किसी साइबर क्राइम का शिकार बनते हैं, तो आपको तुरंत 1930 पर कॉल कर अपनी शिकायत दर्ज करानी चाहिए। 

Shashi Tharoor: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, ट्विटर पर कही ये बात

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सोमवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके 10 जनपथ रोड स्थित आवास पर मुलाकात की। शशि थरूर की ओर से पार्टी में सुधारों का सुझाव देने के लिए युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पहल का समर्थन करने के तुरंत बाद ये बैठक हुई। शशि थरूर पार्टी के साथी नेताओं दीपेंद्र हुड्डा, जय प्रकाश अग्रवाल और विजेंद्र सिंह के साथ सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ पहुंचे।

CM भगवंत मान ने 22 सितंबर को बुलाया पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र, विश्वास मत जीतकर बीजेपी को देंगे मुंहतोड़ जवाब

आम आदमी पार्टी की ओर से भारतीय जनता पार्टी पर उसकी सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाए जाने के कुछ दिन बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विश्वास मत हासिल करने के लिए 22 सितंबर को पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। पंजाब के मुख्यमंत्री और आप नेता भगवंत मान ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की। भगवंत मान ने पंजाबी में ट्वीट कर कहा कि 22 सितंबर, गुरुवार को पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाएगा और विश्वास मत पेश किया जाएगा। क्रांति को जिंदा रखें। 

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई, 2000 लोग रहे मौजूद

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।  ब्रिटेन के लोगों ने अपनी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को नम आंखों से अंतिम विदाई दी। महारानी के अंतिम संस्कार में करीब 2,000 लोग मौजूद रहे। ब्रिटेन के महाराजा चार्ल्स तृतीय ने लंदन स्थित वेस्टमिंस्टर एबे में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार से पहले धन्यवाद संदेश में अपनी दिवंगत मां द्वारा ‘‘आजीवन की गई सेवा’’ को याद किया।

Rajasthan Shootout:नागौर कोर्ट के बाहर हरियाणा के गैंगस्टर संदीप विश्नोई को गोलियों से भूना, डेड बॉडी भी साथ ले गए बदमाश!

राजस्थान के नागौर कोर्ट के बाहर गोलीबारी की घटना सामने आई है, बताते हैं कि बदमाश हरियाणा के गैंगस्टर संदीप विश्नोई की गोली मारकर हत्या कर दी, वहीं मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कहा जा रहा है कि  बदमाश डेड बॉडी भी साथ  ले गए हैं। कहा जा रहा है कि हरियाणा के गैंगस्टर संदीप विश्नोई यहां एक केस में गवाही देने आए थे, जिनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई

CU MMS Accused: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के तीनों आरोपी 7 दिन के पुलिस रिमांड पर, गहराई से होगी पूछताछ

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 7 दिन के पुलिस रिमांड में भेज दिया है, बताते हैं कि इस मामले की गहराई से जांच करने के लिए पंजाब पुलिस की तरफ से 10 दिन का पुलिस रिमांड मांगा गया था। मगर कोर्ट ने 7 दिन का पुलिस रिमांड दिया है, अब 7 दिन तक तीनों आरोपी पुलिस कस्टडी में रहेंगे जहां उनसे इस पूरे मामले को लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी।

बंगाल में ममता को जोर का झटका, नंदीग्राम कोऑपरेटिव चुनाव में BJP की बंपर जीत, केवल खाता खोल पाई TMC

2021 मई में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जोरदार प्रदर्शन करने वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) को बड़ा झटका लगा है। ममता को यह झटका भारतीय जनता पार्टी ने नंदीग्राम के भेकुटिया सहकारी कृषि विकास समिति के चुनाव में दी है। इस चुनाव में भाजपा ने 12 में से 11 सीटों पर जीत दर्ज की है। टीएमसी यहां किसी तरह अपना खाता खोल पाई है। उसे महज एक सीट पर जीत मिली है। नंदीग्राम कभी टीएमसी का गढ़ हुआ करता था लेकिन सुवेंदु अधिकारी के भाजपा में शामिल होने के बाद इस इलाके में अब अधिकारी एवं भाजपा का प्रभाव एवं दबदबा बढ़ गया गया है।

साइबर पॉर्नोग्राफी, स्टॉकिंग, मॉर्फिंग का महिलाएं हो रही हैं शिकार, 2021 में साइबर अपराध के 10730 मामले

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (Chandigarh University) में छात्राओं के नहाने के वीडियो (MMS) बनाकर, उसs वायरल करने का मामले ने पूरे देश को हिला दिया है। जिस तरह एक छात्रा के ऊपर अपने साथियों का वीडियो बनाकर अपने पुरूष मित्र को भेजने का आरोप है, उससे एक बार फिर तकनीकी के दौर में महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। मोबाइल या कैमरे से इस तरह इंटरनेट पर अश्लील वीडियो या कंटेट पब्लिश करना या रिकॉर्ड करना साइबर क्राइम (Cyber Crime) के तहत आता है। महिलाओं के खिलाफ साइबर क्राइम के मामले बेहत तेजी से बढ़ रहे हैं। केवल साल 2021 में महिलाओं के खिलाफ साइबर क्राइम के 10 हजार से ज्यादा मामले पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज हुए हैं। परेशान करने वाली बात यह है कि पिछले चार साल में ऐसे मामलों की संख्या में 77 फीसदी का इजाफा हुआ है।

शॉपिंग मॉल से लेकर होटल और व्हॉट्सऐप से लेकर हॉस्टल तक में है अश्लील वीडियो का खतरा, इन बातों का जरूर रखें ध्यान

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा द्वारा कई अन्य छात्राओं का ‘आपत्तिजनक’ वीडियो बनाए जाने की खबर के बाद पूरे देश में हडकंप सा मचा हुआ है। आरोप के मुताबिक एक छात्रा ने नहाने के दौरान कई छात्राओं के वीडियो बनाकर उन्हें अपने ब्वॉयफ्रेंड को भेज दिया जिसने वीडियो सोशल मीडिया पर वयारल कर दिए। इसके बाद यहां जमकर बवाल हुआ, हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने हालांकि कई छात्राओं का वीडियो बनाने और सोशल मीडिया पर साझा करने की खबरों का खंडन किया है।

पाकिस्तानः आसमान में अचानक से विमान के शीशे तोड़ने लगा शख्स, दहशत में आए पैसेंजर्स की अटकी सांसें

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA Flight)की पेशावर-दुबई की उड़ान में एक यात्री ने ऐसा हंगामा किया कि सहयात्री दहशत में आ गए।विमान में शवार शख्स ने अचानक सीटों पर मुक्का मारना शुरू कर दिया, विमान की खिड़की को लात मारकर तोड़ने की कोशिश की। इस दौरान वह फ्लाइट क्रू के साथ भी लड़ाई करने लगा। यही नहीं उसने अपने कपड़े निकाल दिए और प्‍लेन की सीटों पर मारने लगा। विमान के चालक दल के सदस्‍यों ने किसी तरह से इस यात्री पर काबू पाया।

Ukraine पर Russia का हमलाः न्यूक्लियर रिएक्टर से महज 300 मीटर दूर गिरी मिसाइल, सामने आया डरावना VIDEO

रूस और यूक्रेन के बीच सैन्य और सियासी स्तर पर चीजें फिलहाल दुरुस्त नहीं हो पाई हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि सोमवार (19 सितंबर, 2022) को वहां एक हमले से जुड़ा डरावना वीडियो सामने आया। बताया गया कि ताजा क्लिप में यूक्रेन के माइकोलीव में न्यूक्लियर पावर प्लांट पर मिसाइल अटैक किया गया। हमले के बाद मिसाइल न्यूक्लियर रिएक्टर से सिर्फ 300 मीटर दूर जाकर गिरी थी। 

ED ने आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक का फोन किया जब्त, शराब घोटाले में पूछताछ है जारी

दिल्ली के शराब घोटाले में ईडी ने आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक से ED की पूछताछ जारी है। खबर के मुताबिक ईडी ने दुर्गेश का फोन जब्त कर लिया है और उसमें डेटा की जांच की जा रही है। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में यह पूछताछ हो रही है। एमसीडी चुनाव प्रभारी और राजिंदर नगर विधायक दुर्गेश पाठक को ईडी के समन पर आप भड़की हुई है। यह दूसरी बार है जब ईडी पाठक से पूछताछ कर रही है। इससे पहले विधायक से छह सितंबर को पूछताछ की गई थी।

'झाबुआ के SP को तुरंत हटाइए, इस तरह वह कैसे बात कर सकते हैं', मीटिंग में CM चौहान हुए सख्त, VIDEO

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की छवि आम तौर पर सौम्य एवं मृदुभाषी मुख्यमंत्री के रूप में है। उनकी नाराजगी की बातें कम सामने आती हैं लेकिन एक वीडियो सामने आया है जिसमें उनके तेवर काफी सख्त दिखे हैं। मुख्यमंत्री चौहान इस वीडियो में राज्य के मुख्य सचिव एवं डीजीपी को निर्देश दे रहे हैं। सीएम चौहान दोनों अधिकारियों को झाबुआ जिले के पुलिस अधीक्षक को तुरंत हटाने का निर्देश देते हैं। मुख्यमंत्री चौहान कहते हैं कि झाबुआ को एसपी को आप तुरंत हटाइए, जिस भाषा में वह बात कर रहे हैं वह अशोभनीय है।

UP में विस सत्रः रोक दी गई SP की पदयात्रा, धरने पर बैठे अखिलेश, पुलिस से नोक-झोंक

उत्तर प्रदेश में सोमवार (19 सितंबर, 2022) को विधानसभा का मॉनसूत्र सत्र चालू हुआ। सेशन के आगाज से ऐन पहले समाजवादी पार्टी (सपा) ने पदयात्रा निकाली। पार्टी चीफ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के नेतृत्व में निकाली गई इस यात्रा को पुलिस ने बीच में ही रोक दिया, जिसके बाद अखिलेश वहीं धरने पर बैठ गए। वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ इस दौरान विस जा रहे थे।

दुनिया की सबसे ऊंची युद्धभूमि में भारत का डंका, सियाचिन ग्लेशियर में शुरू हुई इंटरनेट सर्विस

भारत ने एक ऐसी कामयाबी हासिल की है जिस पर पूरे भारत को गर्व है। मामला देश की सरहद से जुड़ा है और अब मुल्क की सरदह को कोई तब तक कोई छू नहीं सकता जबतक यहां से निगेहबानी होती रहेगी। बात हो रही है दुनिया का सबसे ऊंचा बैटल फिल्ड की, जहां जाने पर सांसें जम जाती है और ये सियाचिन है जहां का औसतन तापमान पूरे साल शून्य से 20 डिग्री नीचे तक रहता है। लेकिन ठंड में यहां तापमान 50 डिग्री नीचे तक चला जाता है।

उद्धव को झटका देकर शिंदे गुट ने जीता BKC में रैली का 'रण', अब शिवाजी पार्क की बारी!

महाराष्ट्र से अहम खबर सामने आ रही है। शिंदे गुट को बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स (BKC) के MMRDA ग्राउंड पर दशहरा रैली करने की मिली इजाजत मिल गई है। इससे पहले उद्धव गुट ने BMC को खत लिखकर BKC के MMRDA ग्राउंड पर दशहरा रैली करने को लेकर पत्र लिखा था लेकिन MMDRA ने उन्हें इजाजत नहीं दी। वहीं BMC ने अब तक शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के लिए किसे इजाजत देनी है, इस पर अभी निर्णय नहीं लिया है। शिवसेना के दोनों गुट ने रैली करने के लिए BMC से इजाजत मांगी है।

चंडीगढ़ः MMS कांड में लड़की का BF समेत 3 गिरफ्तार, 6 दिन के लिए CU बंद, हॉस्टल वॉर्डन भी सस्पेंड

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (सीयू) के एमएमएस कांड में सोमवार (19 सितंबर, 2022) सुबह तक तीन गिरफ्तारियां हुईं। इनमें कथित तौर पर हॉस्टल में 60 लड़कियों का नहाते हुए वीडियो बनाने वाली लड़की के साथ उसका बॉयफ्रेंड भी है, जिसमें हिमाचल प्रदेश के शिमला से रविवार देर रात दबोचा गया। इस बीच, विवि को छह दिन के लिए बंद कर दिया गया है। नोटिस जारी कर कहा गया कि छात्रों को एक हफ्ते की छुट्टी दी जा रही है। ऐसे में सोमवार (19 सितंबर, 2022) स्टूडेंट्स अपने-अपने घरों को लौटने लगे।

Video Leak के बाद भड़के छात्रों को मनाने के लिए पिकनिक और फ्री डिग्री का ऑफर! स्टूडेंट्स बोले- आवाज दबाने की कोशिश

मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में वायरल वीडियो मामले में इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है।करीब 40 घंटे बाद भी छात्रों का बवाल जारी है। यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्र जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कानून व्यवस्था बनी रहे इसलिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। छात्रों को मनाने की पुलिस-प्रशासन की कोशिश फिलहाल फेल साबित होती दिख रही है।4 घंटे तक मान मनोव्वल चलता रहा। लेकिन छात्र टस से मस नहीं हुए। छात्रों का दावा है कि कई छात्रों के MMS बनाए गए हैं लेकिन पुलिस और प्रशासन मामले की लीपापोती कर रहे हैं। इसके लिए पिकनिक और छात्राओं को फ्री में डिग्री देने का भी ऑफर दिया गया। हालांकि, पुलिस-प्रशासन ऐसे सभी आरोपों से इनकार कर रहे हैं।

Congress से जिसको जाना है BJP में जाए, मैं तो अपनी कार दे दूंगा, पर खुशामद न करूंगा...बोले MP के पूर्व CM

मध्य प्रदेश कांग्रेस के चीफ और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस छोड़कर जिसे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में जाना है, जाए पर वह किसी को रोकेंगे या मान-मनव्वुल नहीं करेंगे। रविवार (18 सितंबर, 2022) को पत्रकारों से वह इस बारे में दो टूक बोले- मैं तो उन्हें अपनी कार दे दूंगा। उससे वहां तक भिजवाऊंगा पर किसी की खुशामद न करूंगा।

जब साड़ी-सनग्लासेज़ में TMC की महुआ मोइत्रा ने खेला फुटबॉल, यूं लगाई किक; फोटो देख लोग लगे पूछने- स्मृति ईरानी कहां हैं?

पश्चिम बंगाल में ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (All India Trinamool Congress) की सांसद (लोकसभा से) महुआ मोइत्रा साड़ी पहनकर भी फुटबॉल खेल लेती हैं। उन्होंने सोमवार (19 सितंबर, 2022) सुबह माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म टि्वटर पर खेल के दौरान की दो तस्वीरें शेयर कीं। इनमें से एक फोटो में वह जबरदस्त किक लगाते दिख रही थीं, जबकि दूसरे फोटो में गोल पोस्ट के पास गेंद को पकड़ने के प्रयास में थीं।

शान से बर्थडे मनाना पड़ा भारी! तलवार की धार से काटे 21 केक, VIDEO हुआ वायरल तो लड़के पर केस

बचपन और लड़कपन में अधिकतर लोग यही चाहते हैं कि उनका जन्मदिन धूमधाम से मने। पर हाल ही में एक लड़के को शान-ए-शौकत से बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट करना बड़ा भारी पड़ गया। इतना कि उसके खिलाफ केस तक हो गया। वजह- उसके केक कटिंग का स्टाइल ही था, जिसमें उसने तलवार की धार से 21 केक को एक-एक कर के काटा था।

राजस्थान में कुत्ते से क्रूरता! चलती कार से बांध घसीटा, वायरल हुआ VIDEO तो डॉक्टर पर केस

राजस्थान में कुत्ते के साथ कथित तौर पर क्रूरता का मामला सामने आया है। वहां चलती कार से बांधकर डॉगी को काफी दूर तक घसीटा गया। बेबस-लाचार कुत्ता इस दौरान गाड़ी के पीछे मजबूरन दौड़ता नजर आया। घटना के दौरान आसपास से गुजरने वाले कुछ लोगों ने इस पूरे वाकये का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया था। क्लिप वायरल होने के बाद आरोपी के खिलाफ केस हो गया है, जिसकी पहचान एक डॉक्टर के रूप में हुई है।  

महीनों बाद मिली इन कर्मचारियों को सैलरी, पर एरियर-मेडिकल जैसी चीजें फिलहाल अटकीं

दिल्ली विश्वविद्यालय (University of Delhi) के एक दर्जन (12) कॉलेजों में टीचर्स को महीनों बाद वेतन तो मिला, पर एरियर न हासिल हुआ है। साथ ही मेडिकल बिल, एलटीसी बिल और सेवानिवृत्त शिक्षकों की पेंशन भी फिलहाल लटकी है। डीयू के शिक्षकों का एक गुट सीधे तौर पर इसके लिए दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहा है। वहीं, टीचर्स का दूसरे धड़े ने भी दिल्ली सरकार से तुरंत अधिक ग्रांट रिलीज करने को तो कहा है, पर शिक्षकों के इस गुट का कहना है कि दिल्ली सरकार द्वारा वित्त पोषित इन कॉलेजों में दबाव बनाकर एक खास विचारधारा के लोगों की नियुक्त का प्रयास किया जा रहा है। दरअसल, ये सभी कॉलेज 12 कॉलेज दिल्ली सरकार की ओर से वित्त पोषित हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।