लाइव टीवी

ताजा खबर, 19 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jul 19, 2021 | 23:59 IST

ताजा खबर, 19 जुलाई 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 19 जुलाई सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
आज की ताजा खबर, 19 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

नई दिल्ली : संसद के मानसून सत्र का आज पहला दिन रहा, जिसमें विपक्ष ने कई मुद्दों को लेकर खूब हंगामा किया। पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये पत्रकारों, व‍िपक्षी नेताओं और अन्‍य विशिष्‍ट लोगों की जासूसी की रिपोर्ट पर केंद्र सरकार ने स्थिति स्‍पष्‍ट की है। यूपी सरकार ने बकरीद के मौके पर कोविड के खतरे को देखते हुए सख्त निर्देश जारी किए हैं। यहां पढ़ें देश-दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम :

मशहूर बिजनेसमैन और फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी गिरफ्तारी मुंबई में क्राइम ब्रांच द्वारा की गई है। राज कुंद्रा पर अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें कुछ ऐप्स में दिखाने के आरोप हैं। मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि वह इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता प्रतीत होते हैं।

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा किए गए गिरफ्तार, अश्लील फिल्म बनाने का है आरोप

पेगासस फोन हैकिंग रिपोर्ट को लेकर देशभर में हंगामा मचा हुआ और विपक्ष लगातार सरकार पर हमले कर रहा है। कांग्रेस ने तो गृह मंत्री का इस्तीफा तक मांग लिया। अब इसे लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए मॉनसून सत्र की शुरुआत से ऐन पहले पेगासस फोन हैकिंग रिपोर्ट के आने पर संदेह जताया है। 

Pegasus Spyware:'रिपोर्ट के लीक होने का समय और फिर संसद में ये व्यवधान...आप क्रोनोलोजी समझिये!' 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्वजिय सिंह ने सोमवार को बड़ा दावा करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश मे मुख्यमंत्री का बदला जाना तय है। उनके इस दावे के बाद मध्य प्रदेश की राजनीति में कयासों का दौर शुरू हो गया है। दिग्विजय ने अपने दावे के लिए दो ट्वीट किए और कहा कि आजकल भाजपा अपने मुख्यमंत्रियों को बदल रही है।

मध्य प्रदेश में मामू का जाना तय, केवल दो उम्मीदवार दौड़ में रह गए हैं शामिल: दिग्विजय सिंह

पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए फोन टैपिंग की रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस भड़की हुई है और उसने केंद्रीय गृह मंत्री का इस्तीफा मांगा है। बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार किया है। पार्टी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर ऐसे स्तरहीन आरोप लगाए हैं जो राजनीतिक शिष्टाचार से परे हैं।

राहुल गांधी का नाम आने से भड़की कांग्रेस और मांगा गृहमंत्री का इस्तीफा, बीजेपी ने किया पलटवार

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को कहा कि वह धनशोधन मामले में उनकी याचिका पर उच्चतम न्यायालय का फैसले आने के बाद इसकी जांच के संबंध में अपना बयान दर्ज कराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होंगे।

अनिल देशमुख पर ED का एक्‍शन, NCP नेता ने बताया कब होंगे पेश

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बकरीद के मौके पर कोविड के खतरे के खतरे को देखते हुए सख्त निर्देश जारी किए हैं। सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर किसी भी जगह पर ईद के दिन 50 से अधिक लोग एकत्र ना हों। 

ईद पर गोवंश या प्रतिबंधित जानवर की ना हो कुर्बानी, एक जगह पर एकत्र ना हों 50 से अधिक लोग: योगी

इजरायली कंपनी के पेगासस स्पाईवेयर के जरिये देश के पत्रकारों और कुछ विश‍िष्ट लोगों की कथित जासूसी के मसले पर सरकार के खिलाफ विपक्ष के तेवर तीखे नजर आ रहे हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री ने लोकसभा में इस पर सफाई दी है।

पेगासस के जरिये जासूसी! केंद्र ने लोकसभा में दी सफाई, मंत्री बोले- यह भारतीय लोकतंत्र को बदनाम करने की कोशिश

समाजवादी पार्टी (SP) के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) की तबीयत एक बार फिर खराब होने के बाद सोमवार को उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल ले जाया गया।
Azam Khan Health:जेल में बंद आजम खान की बिगड़ी तबियत, इलाज के लिए ले जाया गया लखनऊ

Pegasus स्पाइवेयर एक बार फिर सुर्खियां में है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आप हमारे फोन में क्या है आप पढ़ रहे हैं। यानी उन्होंने फोन टेप का मामला उठाया।  
Pegasus spyware : पेगासस स्पाइवेयर क्या है, यह कैसे काम करता है? जानिए डिटेल में

Liquor Party In Rohtas Bihar:गिरफ्तार लोगों में चार मुखिया, दो महिला मुखियाओं के पति और एक प्राथमिक कृषि ऋण सहयोग समिति (पैक्स) के पूर्व अध्यक्ष शामिल हैं।
Bihar:शराबबंदी वाले राज्य में फिर शराब पार्टी करते 4 मुखिया, 2 महिला मुखिया के पति समेत कई  गिरफ्तार

अफगानिस्तान में तालिबान और अफगान सरकार के बीच दोहा में जारी वार्ता विफल हो गई है। इसके बाद 15 देशों ने तालिबान से हथियार डालने की अपील की है। देशों का कहना है कि ईद के मौके पर तालिबान को सद्भावना दिखानी चाहिए।
तालिबान से 15 देशों की गुहार, 'ईद उल जुहा' के नाम पर हथियार डालने की अपील

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) में प्राचीन भारतीय इतिहास और पुरातत्व (AIHA) विभाग के रहने वाले छात्रों द्वारा बनाए गए एक व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील फोटो और भद्दे कमेंट फ्लैश होने लगे।
Porn Material:लखनऊ यूनिवर्सिटी के स्टडी वॉट्सऐप ग्रुप में जब आने लगे "अश्लील फोटो" और "मैसेज"

Mumbai news: मुंबई के बोरीवली इलाके में एक वकील पर तलवार से हमला करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
मुंबई: दिनदहाड़े बीच सड़क वकील पर हुआ तलवारों से हमला, सामने आया वीडियो, 3 गिरफ्तार

राजनीति को लेकर कहा जाता है कि आप यहां कामयाब हो जाते हैं तो आप आसमान में बातें करने लगते हैं आपका लाइफ स्टाइल बदल जाता है वहीं देश में सादगी की मिसाल भी कम नहीं हैं।
बेटा केंद्र सरकार मे 'मंत्री' लेकिन माता-पिता ने खेतिहर मजदूर बने रहना चुना, दिल छू लेगी कहानी

Punjab Congress : पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पर पर नियुक्त नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि उनकी यात्रा अभी शुरू हुई है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का आभार जताया है।
'मेरी यात्रा अभी तो शुरू हुई है', प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद मिशन 'जीतेगा पंजाब' पर सिद्धू 

TMC से बीजेपी में आए सुवेंदु अधिकारी ने कहा है कि चुनाव के दौरान कई नेताओं के अति आत्मविश्वास के कारण पार्टी को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।
BJP नेता सुवेंदु अधिकारी ने बताया- पश्चिम बंगाल चुनाव में इस वजह से मिली हार

father in law murder in Meerut: मेरठ में पति की मौत के बाद संपत्ति के लालच में बहू ने पांच लाख रुपये में हत्यारे किराए पर लिए और ससुर की हत्या करा दी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।
बहू ने 5 लाख की सुपारी देकर करवाई ससुर की हत्या, व्हाट्सएप मैसेज ने खोला "राज"

पेगासस स्पाइवेयर मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि 'हमें पता है कि वह क्या पढ़ रहा है।' उन्होंने किसी का नाम तो नहीं लिया है लेकिन उनके निशाने पर सरकार है।
Pegasus row : 'हमें पता है कि वह क्या पढ़ रहा है', पेगासस विवाद में राहुल गांधी की एंट्री 

Anti Sex Beds in Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक के दौरान एथलीटों के लिए कई हजार बेड तैयार हुए, जो कार्डबोर्ड से बने हैं और ज्यादा वजन नहीं सह पायेंगे इसे एंटी सेक्स कवायद माना जा रहा है।
Anti Sex Beds:टोक्यो ओलंपिक में क्या एथलीटों को  मिल रहे हैं "एंटी सेक्स बेड्स"!

Parliament monsoon session Updates: संसद के मानसून सत्र की आज से शुरुआत हो रही है। विपक्ष ने पेगासस स्पॉइवेयर सहित कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी की है।
Monsoon Session: पेगासस मसले पर सदन में हंगामा होना तय, PM मोदी बोले-'जिसे वैक्सीन लगी वह बाहुबली'

CBSE 10वीं रिजल्ट 2021 अब जल्द ही आने की उम्मीद है। बोर्ड ने छात्रों के साथ एडमिट कार्ड साझा नहीं किए थे, जिसके कारण उनके पास रोल नंबर नहीं हैं। यहां जानें कि छात्र बिना रोल नंबर के रिजल्ट कैसे देख सकते हैं।
जल्द आने वाला है CBSE 10वीं रिजल्ट 2021, लेकिन नहीं पता रोल नंबर, यहां जानें किस तरह देखें रिजल्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना के फूफा की हत्या (Suresh Raina’s uncle murder) में शामिल एक आरोपी को संडे को उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) और पंजाब पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार कर लिया गया।
Suresh Raina’s uncle: क्रिकेटर सुरेश रैना के अंकल का हत्यारा 11 महीने की कवायद के बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

Kerala Lockdown Relaxations:केरल सरकार के बकरीद पर लॉकडाउन में ढील देने के फैसले पर रविवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने केरल की सरकार को एक पत्र लिखा है।
Bakrid in Kerala:केरल में बकरीद पर पाबंदियों में छूट देने पर IMA नाराज, कहा-छूट वापस लें नहीं तो जायेंगे कोर्ट

Afghanistan News : अफगानिस्तान का भविष्य क्या होगा अभी इसके बारे में निश्चित रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता। संघर्ष एवं हिंसा के पीच अफगान सरकार और तालिबान के बीच वार्ता चल रही है।
तो क्या अफगानिस्तान में अधर में लटक जाएंगी भारत की 400 से ज्यादा परियोजनाएं! 

Delhi-Noida Rain Video:मानसून अब देश के ज्यादातर हिस्‍सों में पहुंच चुका है मानसून के कारण दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो रही है जिससे पारे में गिरावट आई है।
Delhi-NCR Rain: एनसीआर में बदरा हुए मेहरबान, दिल्ली में भी हो रही है बारिश, माहौल बना खुशनुमा [VIDEO]

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में सोमवार सुबह एक बड़ी दुर्घटना हुई। यहां दो बसों के बीच टक्कर हो गई। हादसे में सात लोगों की मौत हुई है जबकि घायल आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।
Sambhal Accident : संभल में दो बसों के बीच हुई भीषण भिड़ंत, 7 लोगों की मौत, 8 घायल

अक्सर अपने विवादित बयानों के लिए जाने वालीं मध्य प्रदेश सरकार की मंत्री उषा ठाकुर एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं। दरअसल, अपने साथ सेल्फी के लिए जो उन्होंने शर्त रखी है उस पर विवाद खड़ा हो गया है।
MP : मंत्री उषा ठुकार का फरमान, सेल्फी खिंचवाना है तो जमा करने होंगे 100 रुपए

Uttarkashi Cloud Burst:उत्तरकाशी में संडे की देर रात बादल फटने के कारण अचानक भागीरथी नदी समेत गाड़-गदेरे उफान पर हैं,इस हादसे में 2 लोगों की मौत की खबर है जबकि कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं।
Cloud Burst:उत्तरकाशी के मांडो गांव में बादल फटने से हादसा, 2 की मौत, कुछ लापता

स्थानीय युवक पवन ने बताया कि एक कंपनी इस इमारत का इस्तेमाल गोदाम के रूप में करती थी। इमरात की हालत अच्छी नहीं थी। यह घटना जिस समय हुई उस समय इमारत में कुछ मजदूर थे। 
Gurugram : गुरुग्राम में 3 मंजिला इमारत गिरी, 1 की मौत, राहत कार्य जारी

संसद का मानसून सत्र सोमवार यानी आज से शुरू हो रहा है। इससे पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी अध्यक्षता की और कहा कि सरकार विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है।
Monsoon Session:आज से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच दिल्‍ली में भी इस साल कांवड़ यात्रा रद्द करने का फैसला लिया गया है। डीडीएमए ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।
दिल्ली में भी नहीं होगी कांवड़ यात्रा, DDMA ने जारी किया आदेश
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।