लाइव टीवी

ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 2 फरवरी, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Feb 02, 2022 | 23:55 IST

ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 2 फरवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 2 फरवरी बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 2 फरवरी, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ 'आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था' पर चर्चा करेंगे। पीएम का यह कार्यक्रम वर्चुअल होगा। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री बनने के लिए लड़ाई नहीं लड़ रहे हैं बल्कि राष्ट्रीय राजनीति में बड़ी भूमिका निभाना चाहते हैं। बजट को 'जीरो' बताए जाने पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस नेता को बयानबाजी करने से पहले होम वर्क करना चाहिए। राहुल ने कहा है कि बजट में युवा, महिलाओं, किसानों के लिए कुछ भी नहीं है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

अपना दल (कमेरावादी)  के महासचिव पंकज पटेल का कहना है कि समाजवादी पार्टी द्वारा टिकट वितरण से पार्टी बेहद असंतुष्ट है। अपना दल के लिए आरक्षित टिकटों पर कोई स्पष्टता नहीं है, जबकि उन्हें 18 टिकटों का वादा किया गया था।

UP Chunav:सपा और अपना दल में सीट शेयरिंग पर सामने आई रार, केशव मौर्या के खिलाफ नहीं लडेंगी पल्लवी पटेल?

 कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश में आज दो हिंदुस्तान बन रहे हैं। एक अमीर का और दूसरा अमीर का। 

Sawal Public Ka : राहुल गांधी को 2 हिंदुस्तान क्यों दिख रहे हैं, देश के लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है? 

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नजोत सिंह सिद्धू के बीच सीएम की कुर्सी को लेकर सियासी खींचतान के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने दावा किया है कि अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद कई विधायक चाहते थे कि वह अहम पद संभालें।

'ना चन्नी, ना सिद्धू पंजाब सीएम पद के लिए मेरे पास था 42 विधायकों का सपोर्ट', सुनील जाखड़ का दावा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में अखिलेश यादव को समर्थन करेगी लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश में अपना उम्मीदार उतारेगी।

ममता बनर्जी का ऐलान, 'लोकसभा चुनाव 2024 में TMC उत्तर प्रदेश में उतारेगी उम्मीदवार'

Budget 2022: सरकार विलेज वाइब्रेंट प्रोग्राम ला रही है। जिसके जरिए उत्तरी सीमावर्ती गांवों में बुनियादी सेवाओं का विकास किया जाएगा। जिसके जरिए चीन की नए सीमा कानून की रणनीति को जवाब दिया जा सकेगा।

बॉर्डर पर चीन के गांवों का जवाब है VVP,ऐसे बदलेगी सूरत,अपनाया जाएगा ये मॉडल !

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने मोदी सरकार ने 30 करोड़ लोगों को गरीबी में डाला। छोटे उद्योग को खत्म कर दिया। 84 प्रतिशत लोगों की आमदनी घटी है।

लोकसभा में बोले राहुल गांधी, 'सरकार ने छोटे उद्योगों को खत्म कर दिया,  84% लोगों की आमदनी घटी, मेड इन इंडिया अब नहीं होने वाला'

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी देहरादून पहुंची, उन्होंने कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र 'उत्तराखंडियत स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र' को भी जारी किया।

कांग्रेस की बनी सरकार तो 'उत्तराखंड' में 4 लाख नए रोजगार, पुलिस में महिलाओं को रिजर्वेशन का दावा, 'घोषणापत्र' जारी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर राष्ट्रगान के अपमान के आरोप में कार्रवाई हो सकती है मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने ममता बनर्जी को आगामी दो मार्च को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है। ममता पर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप बीजेपी नेता ने लगाया था।

'राष्ट्रगान अपमान' मामले में बढ़ीं ममता बनर्जी की मुश्किलें, मुंबई कोर्ट ने जारी किया समन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 12 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। अदिति सिंह के खिलाफ रायबरेली से आरपी यादव को टिकट दिया गया है।

UP SP Candidates List: समाजवादी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, रायबरेली से आरपी यादव को टिकट 

अमृतसर पूर्वी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी नवजोत सिंह सिद्धू बुधवार को अचानक चुनाव प्रचार छोड़ माता वैष्णो देवी के दर्शन करने रवाना हो गए। 

Punjab Election: नवजोत सिंह सिद्धू के मन में क्या है? पंजाब में चुनाव प्रचार छोड़ पहुंचे 'वैष्णो देवी'

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में माफिया या तो जेल में हैं या सपा उम्मीदवारों की लिस्ट में। 

यूपी में माफिया जेलों में हैं या समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट में, अमित शाह का अखिलेश पर निशाना

राजस्थान के सिरोही के रहने वाले दो भाइयों ने इस दुनिया एक ही दिन अलविदा कह दिया उनकी खासी चर्चा हो रही है।

क्या संयोग है दो सगे भाइयों की एक ही दिन शादी और एक ही दिन मौत , इमोशनल कर देगी ये कहानी

डॉक्टर मशहूर गुलाटी और गुत्थी जैसे यादगार किरदारों को निभाकर लोगों को हंसाने वाले एक्टर और कॉमेडियन सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) को दिल की बीमारी के चलते मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया है।

कॉमेडियन Sunil Grover की हुई हार्ट सर्जरी, मुंबई के अस्पताल में हैं भर्ती, फैंस मांग रहे हैं लंबी उम्र की दुआएं

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जुबानी जंग जमकर हो रही है। टाइम्स नाउ नवभारत के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस तीनों मिले हुए हैं। इनके दल अलग है लेकिन दिल एक है।

Exclusive बातचीत में केशव प्रसाद मौर्य बोले- सपा, बसपा, कांग्रेस तीनों मिले हुए हैं, इनके दल अलग हैं लेकिन दिल एक है

यूपी में पहले चरण के चुनाव में एक सप्ताह का समय बचा है। इस पहले चरण के चुनाव में सियासी तीर जमकर चल रहे हैं। राजनीतिक दल एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं। 

UP Elections 2022: खूब चल रहे सियासी तीर, अलीगढ़ में शाह के तो बुलंदशहर में CM योगी के निशाने पर रहे अखिलेश 

10 फरवरी से सात मार्च तक सात चरणों में यूपी विधानसभा का चुनाव संपन्न होगा। इन सभी सात चरणों में कुल 403 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। लेकिन तीन खास सीटों पर सबकी नजर है।

केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की बहन चुनावी मैदान में, क्या जीत की राह होगी मुश्किल

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले की फाजिलनगर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) से आए पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को उम्मीदवार बनाया है।

Swami Prasad Maurya: क्या पडरौना में हार की डर से स्वामी प्रसाद मौर्य ने बदली सीट! पिछले 2 बार से यहां BJP ने मारी बाजी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बजट-2022 पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस वर्चुअल कार्यक्रम में पीएम मोदी ने बजट की बारीकियों को सामने रखा।

BJP कार्यकर्ताओं से PM मोदी बोले-यह समय आत्मनिर्भर भारत की नीव पर आधुनिक भारत बनाने का है 

सपा विधायक रफीक अंसारी का उकसाने वाला एक वीडियो सामने आया है। मेरठ शहर से विधायक एवं सपा प्रत्याशी अंसारी वीडियो में यह कहते नजर आए हैं कि मेरठ का मुसलमान कभी दबा-डरा नहीं है। 

'BJP ने 5 साल तक हिंदूगर्दी मचाई, अब नहीं होने देंगे', मेरठ से SP विधायक का Video वायरल

एक चौंकाने वाली टिप्पणी में, राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के प्रमुख जयंत चौधरी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने अपनी पार्टी के एक सहयोगी को भगवा पार्टी में शामिल होने के लिए कहा और वह उसे पसंद करेंगे।

आरएलडी मुखिया जयंत चौधरी की जुबां फिसली, बोले- मुझे तो नहीं बनना हेमामालिनी

पुलिस के एक पूर्व पुलिस अधिकारी के यहां आयकर विभाग की छापेमारी में करोड़ों रुपए की बरामदगी हुई है। विभाग के अधिकारियों ने रविवार देर शाम पूर्व आईपीएस के नोएडा ऑफिस में छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया।

600 से ज्यादा लॉकरों में छिपा रखे थे करोड़ों रुपए, नोएडा में पूर्व IPS के दफ्तर में छापा

2024 आम चुनाव में अभी दो साल बचे हुए हैं। लेकिन उससे पहले राष्ट्रीय फलक पर पीएम पद को लेकर तरह तरह की चर्चाएं होती हैं। विपक्ष यह मानता है कि पीएम नरेंद्र मोदी के मुकाबले के लिए विपक्ष की तरफ से ऐसा चेहरा सामने आना चाहिए जो सर्वमान्य हो।

केंद्र से बीजेपी को हटा कर बंगाल की खाड़ी में फेंक देना चाहिए- के चंद्रशेखर राव

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आरोप लगाया है कि मास्को को एक दायरे में सीमित करने के लिए यूक्रेन को अमेरिका एक 'टूल' के रूप में इस्तेमाल कर रहा है। 

Ukraine Crisis : यूक्रेन संकट पर पुतिन का बड़ा बयान, अमेरिका पर लगाया गंभीर आरोप

2016 में बीजेपी के दयाशंकर सिंह ने अगर बीएसपी सुप्रीमो मायावती के खिलाफ टिप्पणी ना की होती तो शायद स्वाति सिंह राजनीति का हिस्सा नहीं होतीं। लेकिन स्वाति सिंह के लिए उनके पति दयाशंकर सिंह का मायावती के खिलाफ बयान राजनीतिक अवसर लेकर आया।

Swati Singh News: स्वाति सिंह अब सरोजनी नगर से प्रत्याशी नहीं, बीजेपी ने आखिर टिकट क्यों काटा

राहुल गांधी द्वारा बजट 2022 को 'जीरो' बताए जाने पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उन पर पलटवार किया है। वित्त मंत्री ने कहा कि इस तरह की बयानबाजी करने से पहले कांग्रेस नेता को पहले 'होम वर्क' करना चाहिए। 

'पहले होमवर्क करें राहुल गांधी फिर सवाल पूछें', बजट को 'जीरो' बताए जाने पर वित्त मंत्री का पलटवार

Weather Forecast Today, 2 february 2022: कश्मीर से आज दो दिनों तक और शुक्रवार को कुछ स्थानों पर बारिश या बर्फबारी होने का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ लद्दाख के पूर्वी हिस्से पर बना हुआ है।

Weather Forecast Today, 2 february 2022 (आज का मौसम): आज बना रहेगा ठंड का कहर, कई जगह हो सकती है बारिश

 पश्चिम बंगाल के कलकत्ता (अब कोलकाता) में हावड़ा जंक्शन से चार किलोमीटर के फासले पर एक भव्य सफेद इमारत है, जिसके जालीदार छज्जे और हरे भरे प्रांगण में चार तरफ जाने वाले रास्तों के बीचोंबीच लगा सुंदर गोल फव्वारा इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देता है

आज का इतिहास, 2 फरवरी : कई मायनों में खास है कोलकाता का भारतीय संग्रहालय, शानदार है बनावट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।