लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 2 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jan 02, 2022 | 23:44 IST

आज की ताजा खबर (Taza  Khabar),1 जनवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 1 जनवरी, शनिवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
2 जनवरी की बड़ी खबरें

2 January News: दिTIMES NOW नवभारत के स्टिंग ऑपरेशन में साल 2022 का सबसे विस्फोटक खुलासा हुआ है। शराबबंदी बंदी वाले राज्य बिहार में ड्रग्स का कारोबार फैला हुआ है। पटना की सड़कों पर दिनदहाड़े चल रहा ड्रग्स का कारोबार कैमरे में कैद हो गया है। देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो गई है। 24 घंटे में 27,553 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। ओमाीक्रॉन के मामले भी 1500 के पार हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिमी यूपी के दौरे पर जाएंगे। वो मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे। यहां पढ़ें देश और दुनिया के आज के ताजा घटना क्रम :-

उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4 जनवरी को देवबंद का दौरा करने वाले हैं, जिसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अधिकारी इन तैयारियों को चाक चौबंद करने में जुटे हैं। डीएम अखिलेश सिंह ने देवबंद पहुंच जनसभा व हैलीपेड स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया।
देवबंद : सीएम योगी 4 जनवरी को करेंगे ATS कमांडो सेंटर का शिलान्यास, तैयारियों में जुटा प्रशासन

भारत को मिल गया रूस में बना दुनिया का सबसे आधुनिक एयर डिफेंस सिस्टम S 400...पहली खेप भारत को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के भारत आने से पहले ही मिल चुकी है। भारतीय वायुसेना की ओर से S-400 ट्रायम्फ मिसाइल डिफेंस सिस्टम की पंजाब में एक एयरबेस पर फरवरी तक तैनाती पूरी होने की संभावना है। मिसाइल डिफेंस सिस्टम की पहली रेजीमेंट की तैनाती इस तरीके से की जा रही है कि इसके दायरे में उत्तरी सेक्टर में चीन से लगी सीमा और पाकिस्तान से लगा सीमांत भी शामिल होगा।
S-400: भारत को मिला वो आधुनिक एयर डिफेंस सिस्टम, जो एक साथ ध्वस्त कर सकता है 36 Targets


उत्तराखंड के नैनीताल के गरमपानी इलाके के सुयालबाड़ी जवाहर नवोदय विद्यालय में 85 छात्र कोरोना पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग समेत प्रशासन में हड़कंप मच गया है। रविवार को छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी संक्रमित छात्रों को विद्यालय में ही आइसोलेट किया गया है।

Uttarakhand: नैनीताल के जवाहर नवोदय विद्यालय में 85 स्‍टूडेंट्स मिले कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में हड़कंप

टाइम्स नाउ नवभारत के वोट मीटर जिसमें आप सर्वे हर हफ्ते देखने वाले हैं, आज पहले एपिसोड में हमने पंजाब, उत्तराखंड में वोटर्स की जमीनी हकीकत दिखाई वहीं कल आपको यूपी की सबसे बड़े सर्वे से रूबरू कराया था। 2022 में जब इन राज्यों में चुनाव होंगे..तब वोटिंग पैटर्न क्या होगा? इस सिलसिले में अब गोवा की बारी है
Goa Opinion Poll: जानिए गोवा में आज चुनाव हुए तो किसके हाथ में होगी सत्ता की चाबी, किसकी बनेगी सरकार?

दक्षिण अफ्रीका में राजधानी केप टाउन स्थित संसद भवन में रविवार को आग लग गई, जिसमें नेशनल असेम्‍बली पूरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गई। कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें संसद भवन से धुएं का गुबार उठता देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि दमकलकर्मी छह घंटे से अधिक समय तक आग पर काबू पाने की कोशिशें करते रहे, लेकिन नेशनल असेम्‍बली को नहीं बचाया जा सका।
दक्षिण अफ्रीकी संसद में भीषण अग्निकांड, पूरी तरह खाक हुई नेशनल असेम्‍बली

हमारे खास शो वोट मीटर में अभी तक आपने यूपी, पंजाब का सर्वे देखा..अब देवभूमि उत्तराखंड का सर्वे आपके सामने है जहां बीजेपी-कांग्रेस में नेक टू नेक फाइट है। बीजेपी ने यहां तीन-तीन मुख्यमंत्री का चेहरा बदला है। कांग्रेस जहां मगरमच्छ-मछली का खेल चल रहा है। वहां आम आदमी पार्टी दिल्ली का मॉडल लेकर पहुंच गई है। 
Uttarakhand Opinion Poll: उत्तराखंड में आज चुनाव हुए तो BJP को मिलेगा बहुमत, जानिए किसे मिलेंगी; कितनी सीटें

साल का पहला हफ्ता है और आप दर्शकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है कि अब आपका चैनल टाइम्स नाउ नवभारत..SD पर आ गया है यानिअब आपका चैनल हिन्दुस्तान के हर घर तक पहुंच गया है। साल के पहले ही महीने में पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान होने वाला है और काउंटडाउन चल रहा है। इससे ठीक पहले हमने इन राज्यों की जनता का मूड जाना है।

Vote Meter: आज चुनाव हुए तो पंजाब में क‍िसकी बनेगी सरकार? जानिए पंजाब का एक्सक्लूसिव Opinion Poll

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोविड-19 के बढ़ते मामले एक बार फिर बेकाबू हालात की ओर इशारा कर रहे हैं। बीते 24 घंटों के दौरान यहां कोविड-19 के 3000 से अधिक मामले सामने आए हैं, जबकि संक्रमण की दर बढ़कर 4.5 फीसदी से अधिक हो गई है। 
Covid 19 in Delhi: दिल्‍ली में 24 घंटों में बढ़ गए कोविड के 3100 से अधिक मरीज, 4.5 फीसदी हुई पॉजिटिविटी रेट

पिछले साल जब तालिबान अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज हुआ था तो पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने उसकी तारीफ की थी। काबुल पर कब्जा करने का समर्थन करते हुए इमरान खान ने कहा था कि अफगानिस्तान ने पड़ोसी युद्धग्रस्त देश में "गुलामी की बेड़ियों" को तोड़ दिया है। लेकिन तालिबान ने भले ही गुलामी की बेड़ियां तोड़ीं हों या नहीं लेकिन उसने इमरान खान के सपने को जरूर चकनाचूर कर दिया है।
VIDEO: तालिबान ने डूरंड लाइन से उखाड़ी बाड़ और तोड़े चेकपोस्ट्स, मुंह देखती रह गई पाकिस्तानी सेना

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अपनी हरकतों की वजह से एक बार फिर विवादों में हैं। वह अपने काम से ज्यादा विवादों के लिए चर्चा में बने रहते हैं। उनकी हरकत एक बार फिर सोशल मीडिया पर लोगों को नागवार गुजर रही है। 
Pakistan के विदेश मंत्री ने किया सऊदी राजनयिक का अपमान! सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल

उत्तराखंड के हरिद्वार में कुछ दिन पहले आयोजित धर्म संसद में जिस तरह से खुलकर हेट स्पीच  (Hate Speech) दी गई उसे लेकर राज्य सरकार विपक्ष के साथ-साथ सोशल मीडिया के निशाने पर भी है। प्रशासन ने शनिवार को दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। 
Haridwar: धर्मसंसद में ‘नफरत फैलाने वाले भाषण' की जांच के लिए गठित हुई SIT, सबूत मिलने पर होगी गिरफ्तारी

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने भी पाबंदिया लगाने का फैसला किया है। राज्य के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने इस प्रतिबंधों की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में कल से सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, स्पा, सैलून, ब्यूटी पार्लर, चिड़ियाघर और मनोरंजन पार्क बंद रहेंगे।
Covid 19: अब बंगाल सरकार ने भी लागू की पाबंदियां, स्कूल-कॉलेज, पार्क और सैलून रहेंगे बंद

 देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच सरकार जहां लगातार बचाव और वैक्‍सीनेशन पर जोर दे रही है, वहीं ऐसी रिपोर्ट्स भी सामने आ रही है, जिनमें कहा गया है कि भारत कोविड रोधी टीकाकरण के लक्ष्‍य से चूक गया है। 
क्‍या भारत कोविड वैक्‍सीनेशन के लक्ष्‍य से चूक गया? सरकार ने बताई क्‍या है वास्‍तविक स्थिति

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी। विश्वविद्यालय की स्थापना लगभग 700 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से मेरठ के सरधना कस्बे के सलावा और कैली गांवों में की जाएगी।  विश्वविद्यालय का शिलान्यास करते पीएम मोदी ने यहां स्थित जिम का दौरा कर मशीनों का जायजा लिया। इसके बात उन्होंने फिटनेस इक्वीमेंट Body Wait latpull machine पर एक्सरसाइज की और देश भर को 'फिट इंडिया' का संदेश दिया। 
Modi in Meerut: PM मोदी ने जिम में की Exercise, वर्क आउट का वडियो हुआ वायरल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मेरठ में हैं। यहां उन्होंने मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी। मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का निर्माण 36 हेक्टेयर में होगा। इसकी लागत 700 करोड़ होगी। 

मेरठ में PM मोदी ने रखी मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की आधारशिला, 700 करोड़ की लागत से होगी तैयार

भारतीय वायुसेना द्वारा एस-400 ट्राइम्फ मिसाइल रक्षा प्रणालियों की पंजाब में एक एयरबेस पर तैनाती फरवरी तक पूरी होने की संभावना है सैन्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

S-400 देगा पाक-चीन को माकूल जवाब, एस-400 ट्राइम्फ मिसाइल रक्षा प्रणाली की तैनाती अगले महीने 

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 27,553 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 3,48,89,132 हो गए हैं। वहीं देश में ओमीक्रोन से जुड़े अब तक 1525 मामले सामने आए हैं।

देश में बेकाबू हो रहा कोरोना, 24 घंटे में 27000 से ज्यादा केस, Omicron के मामले 1500 पार

दिल्ली में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, केसेज छलांग मार रहे हैं लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, पैनिक नहीं होना है ये कहना है दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का जिन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस कर ये बात कही।

दिल्ली में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है लेकिन पैनिक नहीं होना है, आपकी सरकार पूरी तरह से तैयार, केजरीवाल ने दिलाया भरोसा

बिहार में ड्रग्स का कारोबार खुलेआम चल रहा है। Times Now नवभारत ने स्टिंग ऑपरेशन कर इसका पर्दाफाश कर दिया है। सरकार से लेकर विपक्ष तक की प्रतिक्रियाएं इस पर आ गई हैं।

'उड़ता बिहार'; पटना में चल रहा नेक्स्ट लेवल का नशा, खुलासे से जुड़े बड़े अपडेट्स, किसने क्या कहा, जानें

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के मिजाज का कुछ नहीं पता, किस वक्त उनके मन में क्या आ जाए, अब उनका एक ताजा भाषण चर्चा का केंद्र बना हुआ है।

Kim Jong Un को सता रही है देश की चिंता, North Korea में पैदा हुआ मानवीय संकट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा ने कहा है कि कप्तान बाबर आजम और अंतरिम मुख्य कोच सकलेन मुशताक ने राष्ट्रीय टीम के लिए विदेशी कोच की सिफारिश की है। यहां तक कि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी विदेश से विशेषज्ञ को लाने के पक्ष में हैं। 

बाबर आजम और रिजवान ने पाकिस्तान बोर्ड के सामने रखी ये बड़ी मांग, रमीज राजा ने किया चौंकाने वाला खुलासा

शराबबंदी वाले राज्य बिहार में ड्रग्स को लेकर टाइम्स नाउ नवभारत के स्टिंग ऑपरेशन में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है। यहां खुले में ड्रग्स का कारोबार चल रहा है, जिसका शिकार नाबालिग बच्चे बन रहे हैं।

शराबबंदी वाले राज्य बिहार में चल रहा 'ड्रग्स का कारोबार', Times Now नवभारत के कैमरे पर कैद हुआ नशे का सच

पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी जिंदगी पर बायोपिक बनाए जाने की ख्वाहिश का इजहार किया है। हरभजन का क्रिकेट करियर 23 साल लंबा रहा।

हरभजन सिंह पर बायोपिक बनी तो कौन होगा विलेन? पूर्व दिग्गज स्पिनर ने दिया हैरान करने वाला जवाब

जम्मू-कश्मीर के माता वैष्णो देवी के मंदिर में शनिवार को मची भगदड़ में मरने वाले तीर्थयात्रियों में गोरखपुर के एक 30 साल के आयुर्वेद डॉक्टर भी थे। उनकी 30 दिन पहले ही शादी हुई थी। 

वैष्णो देवी भगदड़ में गई जान; 30 दिन पहले ही हुई थी शादी, पिता ने कहा- अरुण हमारे परिवार में पहला डॉक्टर था

यूपी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) भी जोर-आजमाइस करेगी। अरविंद केजरीवाल आज लखनऊ में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे और इस दौरान वो कई चुनावी वादे भी करेंगे।

उत्तर प्रदेश को लेकर आज AAP का खाका पेश करेंगे अरविंद केजरीवाल, लखनऊ में रैली को करेंगे संबोधित

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंद्रपुरी इलाके में शनिवार को पुलिस की टीम पर जानलेवा हमला हुआ। पुलिस इलाके में ड्रग पैडलर को पकड़ने गई थी, मगर वहां के स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों पर ही हमला कर दिया।इस हमले में दिल्ली पुलिस के चार जवान घायल हो गए।

Delhi:'ड्रग्स पैडलर' को दबोचने गई दिल्ली पुलिस टीम पर हुआ जानलेवा हमला, फायरिंग में 4 पुलिस वाले घायल [VIDEO]

व्हाट्सऐप के एक प्रवक्ता ने कहा कि आईटी नियम 2021 के अनुसार हमने नवंबर महीने के लिए अपनी छठी मासिक रिपोर्ट प्रकाशित की है। व्हाट्सऐप ने नवंबर में 17.5 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगा दिया।

Whatsapp ने नवंबर 2021 में 17.5 लाख से अधिक भारतीय खातों को बंद किया: रिपोर्ट

नए साल के पहले दिन भगवान राम की नगरी अयोध्या साक्षी बनी हजारों लोगों की उपस्थिति की, जी हां मौका था साल 2022 के पहले दिन का इस दिन हर कोई अपने आराध्य भगवान श्रीराम 
के दर्शनों का आतुर नजर आया और लोगों का मानों रेला सा ही आज के दिन वहां नजर आ रहा था।

अयोध्या में सारे रिकॉर्ड टूटे, नए साल के पहले दिन उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब,  1,12,000 लोगों ने किए 'रामलला' के दर्शन

यूपी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) भी जोर-आजमाइस करेगी। अरविंद केजरीवाल आज लखनऊ में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे और इस दौरान वो कई चुनावी वादे भी करेंगे।

उत्तर प्रदेश को लेकर आज AAP का खाका पेश करेंगे अरविंद केजरीवाल, लखनऊ में रैली को करेंगे संबोधित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट किया कि वह आगामी विधानसभा चुनाव लडेंगे। उन्होंने कहा कि वह कहां से चुनाव मैदान में उतरेंगे, इस बात का फैसला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व करेगा।

पार्टी जहां से कहेगी वहां से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ, अटकलों को दिया विराम

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल द्वारा एक फिल्म सीक्वेंस में मोटरसाइकिल नंबर प्लेट के अवैध इस्तेमाल के खिलाफ इंदौर निवासी ने शिकायत दर्ज कराई है।

इंदौर के शख्स का आरोप- विक्की कौशल की मूवी में हुआ उसकी नंबर प्लेट का उपयोग, दर्ज कराई शिकायत

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजल अग्रवाल और उनके पति गौतम किचलू जल्द ही पेरेंट्स बनने वाले हैं। पिछले कई दिनों से काजल की प्रेग्नेंसी को लेकर कयास लगाए जा रहे थे लेकिन अब नए साल के मौके पर कपल ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी पुष्टि कर दी है। 

मां बनने वाली हैं 'सिंघम' फेम काजल अग्रवाल, पति गौतम किचलू ने कंफर्म की एक्ट्रेस की प्रेग्नेंसी

भारतीय क्रिकेट टीम सोमवार से दक्षिण अफ्रीका के जिस मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेलने उतरेगी उस मैदान को घर के बाहर टीम इंडिया का किला कहा जाता है। जानिए क्या है इसकी वजह?

IND vs SA: वांडरर्स क्यों कहलाता है घर के बाहर टीम इंड़िया का किला? 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले का दौरा करेंगे और वहां मेजर ध्यान चंद खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे।

आज UP को एक और तोहफा देंगे PM मोदी, मेरठ में करेंगे मेजर ध्यानचन्द स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।