लाइव टीवी

ताजा खबर, 20 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Feb 20, 2021 | 23:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आज की ताजा खबर, 20 फरवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शनिवार, 20 फरवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
आज की ताजा और बड़ी खबरें

नई दिल्ली: भारत और चीन की सेनाओं के वरिष्ठ कमांडर आज नए दौर की एक उच्च स्तरीय वार्ता करेंगे जिसमें दोनों पक्षों की तरफ से पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील के उत्तरी और दक्षिणी तट से सैनिकों और सैन्य सोजोसामान को पीछे हटाने का काम पूरा होने के बाद इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने पर चर्चा की जाएगी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नीति आयोग की 6वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता की। नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक नियमित होती है। यह सरकार के थिक टैंक की शीर्ष इकाई की छठी बैठक है। यहां पढ़ें आज के दिन की प्रमुख और बड़ी खबरें: 

Times Now के फ्रैंकली स्पीकिंग कार्यक्रम में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर बेबाकी से जवाब दिया।
बढ़ती कीमतों के लिए कांग्रेस जिम्मेदार, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने साधा निशाना

चीन के साथ 10वें दौर की सैन्‍य वार्ता में भारत का जोर उन सभी इलाकों से सैन्‍य वापसी पर रहा, जो पूर्वी लद्दाख में विवाद के प्रमुख बिंदु रहे हैं। इनमें हॉट स्प्रिंग्स, देपसांग का इलाका भी शामिल है।
भारत-चीन के बीच 10वें दौर की सैन्‍य वार्ता, हॉट स्प्रिंग्स, देपसांग से भी सैन्‍य वापसी पर भारत का जोर

IND vs ENG: इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए शनिवार को 19 सदस्‍यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है।
इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए कितने नए चेहरे हुए शामिल

चीन के बारे में कहा जाता है कि उसकी कथनी और करनी में अंतर होता है। दरअसल चीन ने करीब 8 महीने बाद गलवान से जुड़े वीडियो को जारी किया और भारत से कहा कि वो उसकी दयालुता का टेस्ट ना करे।

भारतीय मीडिया हमारी दयालुता को समझने में नाकाम, चीनी भड़ास

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने एक बार फिर अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये दोनों लोग कागज के शेर हैं।
नाना पटोले ने एक बार फिर अमिताभ-अक्षय पर साधा निशाना, बताया- कागज के शेर

टूलकिट केस में दिशा रवि की जमानत अर्जी पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई थी।

दिशा रवि को फिलहाल राहत नहीं, 23 फरवरी तक फैसला सुरक्षित

डीएनए और बिहार का पुराना रिश्ता है। लेकिन इस शब्द के जरिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा है।
अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर कसा तंज, डीएनए का फुल फॉर्म बता दें मान लेंगे की वो सीएम हैं

टूलकिट केस में सुनवाई के दौरान दिल्‍ली पुलिस ने कोर्ट में कहा कि कनाडा का वैंकूवर भारत विरोधी गतिविधियों का केंद्र बन गया है, जहां खालिस्‍तान को लेकर एजेंडा चलाया जाता है।
'भारत विरोधी गतिविधियों का केंद्र बन गया है कनाडा का वैंकूवर', कोर्ट में दिल्‍ली पुलिस का दावा

मध्य प्रदेश सरकार ने होशंगाबाद जिले का नाम नर्मदापुरम करने का फैसला किया है। लेकिन शिवराज सिंह सरकार का यह ऐलान सियासत के केंद्र में आ चुका है।

प्रोटेम स्पीकर ने दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना, बोले- नाम बदलने से क्या होता है पता चल जाएगा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा कि तेल की कीमतों में कमी लाने के लिए केंद्र और राज्यों को बात करनी चाहिए।

तेल के बढ़ते दाम एक गंभीर मुद्दा, केंद्र और राज्यों को कीमतों में कमी लाने के लिए करनी चाहिए बात: FM

अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के लिए इन दिनों 'राम मंदिर निधि समर्पण अभियान' चला हुआ है जिसमें समाज के तमाम वर्ग के लोग चंदा दे रहे हैं।

मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव ने राम मंदिर के लिए दान दिए 11.11 लाख रुपये

हरियाणा के सोनीपत जिले में एक सरकारी अस्पताल के शवगृह में चूहों ने 72 वर्षीय किसान के शव को कुतर दिया, जिसके बाद प्रशासन ने मामले की जांच का आदेश दिया है।

शर्मनाक! मोर्चरी में किसान के शव को कुतर गए चूहे, आंदोलन में ही हुई थी मौत

मोदी सरकार ने 2014 के बाद से अभी तक पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में बेहताशा बढ़ोतरी की है, जिसकी वजह के ईंधन के दामों में काफी उछाल आया है।

2014 से लेकर 2021 तक इतनी बढ़ गई है एक्साइज ड्यूटी, इसी वजह से आसमान छू रहे पेट्रोल-डीजल के दाम

एयर इंडिया ने कर्मचारियों द्वारा बुरे बर्ताव के लिए शूटर मनु भाकर से माफी मांगी है। भाकर ने कहा कि कर्मचारियों ने उनका अपमान किया और मोबाइल छीना।

मनु भाकर से बुरे बर्ताव के लिए एयर इंडिया ने मांगी माफी, शूटर ने कहा- कर्मचारियों ने अपमान किया और मोबाइल छीना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नीति आयोग की बैठक के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि संघीय ढांचे को और अधिक सार्थक बनाना है ताकि विकास की स्पर्धा निरंतर चलती रहे। पीएम मोदी आज नीति आयोग की प्रशासनिक परिषद की छठी बैठक की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अध्यक्षता की।

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले PM मोदी- हमारे पास बहुत अधिक क्षमता, किसानों को थोड़ा गाइड करने की जरूरत

बीजेपी नेता शाजिया इल्मी ने बीएसपी के पूर्व सांसद अकबर अहमद 'डम्पी' के खिलाफ उनके साथ कथित तौर पर बदसलूकी करने के लिए मामला दर्ज कराया है।

शाजिया इल्मी ने BSP के पूर्व सांसद पर लगाया बदसलूकी का आरोप लगाया, FIR दर्ज कराई

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 नीलामी में आरोन फिंच के नहीं बिकने पर नाराजगी का इजहार किया है।

आरोन फिंच के आईपीएल नीलामी में नहीं बिकने पर भड़के माइकल क्लार्क, बोले- क्या ऑस्ट्रेलिया का कप्तान किसी...

कांग्रेस नेता सुखदेव पानसे ने एक्ट्रेस कंगना रनौत पर निशाना साधते हुए उन्हें 'नाचने गाने वाली महिला' कहा। उन्होंने कंगना पर किसानों का अपमान करने का आरोप लगाया।

'कंगना जैसी नाचने गाने वाली'; किसानों के लिए प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस नेता के ये कैसे बोल

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा का मास्टरमाइंड लक्खा सिधाना ने एक बार फिर से भड़काऊं वीडियो जारी किया है। एक लाख रुपये के इनामी गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना ने पुलिस को ओपन चैलेंज देते हुए 23 फरवरी को एक और प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

लाल किला हिंसा के आरोपी लक्खा का दिल्ली पुलिस को ओपन चैलेंज, फेसबुक वीडियो जारी कर किया ये ऐलान

उत्तराखंड के हरिद्वार में आयोजित होने वाला कुंभ मेला अब एक महीने का नहीं बल्कि 28 दिन का होगा। साधु संतों से बातचीत के बाद प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जल्द ही कुंभ मेले की अधिसूचना जारी हो जाएगी।

एक महीना नहीं, केवल 28 दिन का होगा कुंभ, इन नए नियमों का पालन करना होगा अनिवार्य

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कई जगह पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर का मिल रहा है। यहां समझें कि आपसे पेट्रोल और डीजल पर कितना टैक्स वसूला जा रहा है।

पेट्रोल-डीजल पर इतना ज्यादा टैक्स वसूल रही है सरकार, जानें कहां और कितना ज्यादा पैसा दे रहे हैं आप

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने मोहम्मद शमी संग बिना कपड़ों के फोटो शेयर की है। उन्होंने साथ ही सैफ अली खान और करीना कपूर पर तंज भी कसा।

हसीन जहां ने बिना कपड़ों के मोहम्मद शमी संग शेयर की फोटो, सैफ अली खान और करीना कपूर पर कसा तंज

हाल ही में बॉलीवुड एक्‍टर विवेक ओबेरॉय को बिना हेलमेट बाइक चलाते देखा गया और इसके ल‍िए उन पर कार्रवाई भी की गई है। विवेक हार्ले डेविडसन बाइक चलाते नजर आ रहे हैं। 

बिना हेलमेट बाइक चलाने पर विवेक ओबरॉय का कटा चालान, ये सितारे भी भुगत चुके हैं लापरवाही का खामियाजा

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में भारत ने जिस तरह से 'वैक्सीन मैत्री' के जरिए कई देशों को फ्री में टीका उपलब्ध कराया है उसकी हर जगह तारीफ हो रही है।

वैक्सीन डिप्लोमेसी से दुनिया हैरान, वर्ल्ड लीडर बनकर उभरे भारत की विश्वभर में हो रही है तारीफ

उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को बैंकों में लॉकर सुविधा प्रबंधन के संदर्भ में छह महीने के भीतर नियमन लाने का निर्देश दिया। शीर्ष अदालत ने साफ कहा कि बैंक लॉकर के परिचालन को लेकर अपने ग्राहकों से मुंह नहीं मोड़ सकते।

लॉकर के परिचालन को लेकर ग्राहकों से मुंह नहीं मोड़ सकते बैंक, दिशा-निर्देश जारी करे RBI: सुप्रीम कोर्ट

मुंबई इंडियंस के हेड कोच महेला जयवर्धने ने बताया है कि फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2021 नीलामी में अर्जुन तेंदुलकर को क्यों खरीदा?

'NEPOTISM' विवाद पर बोले मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने, बताया अर्जुन तेंदुलकर को क्यों खरीदा

भारत और चीन तय समझौते के तहत फिंगर एरिया में पहले वाली स्थिति में पहुंच चुके हैं। इन सबके बीच 10वें दौर की बातचीत पर हर किसी की नजर टिकी है। आज भारत और चीन के बीच मोल्डो में 10वें स्तर की बातचीत होगी।

10वें दौर की बातचीत पर टिकी नजर, यह बैठक दोनों देश के लिए खास

उन्नाव में दो युवतियों की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में पकड़े गए आरोपी के संबंध में पुलिस ने कई खुलासे किए हैं। इस मामले में एक शख्स की बहुत अहम भूमिका रही।

नहीं पकड़े जाते गुनहगार, अगर इस शख्स ने ना देखा होता वो मंजर

दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने दिल्ली के हरिनगर इलाके से एक 8 साल के लड़के को बचाया है। लड़के को उसकी सौतेली मां बेरहमी से पीटती थी। पुलिस ने इसमें अभी मामला दर्ज नहीं किया है।

रूह कंपा देने वाला है सौतेली मां का 8 साल के बच्चे के साथ व्यवहार, शरीर के कई चोटों के निशान, सूजे हुए हाथ

करीब आठ महीने के बाद चीन ने स्वीकार किया कि 14-15 जून 2020 को गलवान में उसके पांच सैनिक मारे गए थे। ये बात अलग है कि अलग अलग अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट चीन के दावे को ठुकराते हैं। केंद्रीय मंत्री वी के सिंह कहते रहे हैं कि कम से कम 40 सैनिक मारे गए।

10 वें दौर की बातचीत से पहले गलवान हिंसा का चीन ने जारी किया वीडियो, खुद को बताया बेकसूर

फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की बैठक 21 फरवरी से होने जा रही है। पाकिस्‍तान फिलहाल FATF की ग्रे लिस्‍ट में है। उसे 2018 में आतंकी फंडिंग का हवाला देते हुए FATF की ग्रे लिस्‍ट में शामिल किया गया था।

पाकिस्‍तान पर अभी और कसेगा FATF शिकंजा! आतंकवाद को पनाह देना पड़ रहा भारी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।