लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 22 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Aug 23, 2022 | 00:07 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 22अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 22 अगस्त (सोमवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

Aaj Ki Taza Khabar: भारत की रोमांचक जीत, जिंबाब्‍वे का सीरीज में 3-0 से किया क्‍लीन स्‍वीप। रूस में आतंकी संगठन आईएसआईए का एक आतंकवादी गिरफ्तार हुआ है। यह आतंकी भारत में हमले की साजिश रच रहा था और किसी खास शख्सियत को निशाना बनाने जा रहा था। 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर सिविल सोसायटी से मिले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कहा- लंबी लड़ाई के लिए हूं तैयार। सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के पक्ष में कांग्रेस पार्टी, बोले अशोक गहलोत। असम में 'मदरसों' को लेकर हिमंत बिस्वा सरकार हुई सख्त, 'इमाम' के बारे में  पुलिस को देनी होगी सूचना, बनाई  SoP। दिल्ली में किसानों की महापंचायत में शामिल होने के लिए दूसरी जगहों से आने वाले कुछ किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया।  दिल्ली में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी से की मुलाकात। शिवसेना सांसद संजय राउत की ईडी हिरासत बढ़ी, अब 5 सितंबर तक कस्टडी में रहेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने तीस्ता सीतलवाड़ की याचिका पर गुजरात सरकार को जारी किया नोटिस। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन। बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन को सुप्रीम कोर्ट से राहत, एफआईआर दर्ज करने के आदेश पर लगाई रोक। इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से मिली जमानत। पढ़िए, आज की बड़ी और अहम खबरें:-

Defence Forces: सरकार ने डिफेंस फोर्सेज को आपातकालीन हथियार खरीदने की दी मंजूरी! मेक इन इंडिया रूट से होगी खरीददारी

डिफेंस फोर्सेज को एक बड़ा बढ़ावा देने के लिए सरकार ने उन्हें आपातकालीन खरीद मार्ग के माध्यम से अपनी परिचालन आवश्यकताओं के लिए महत्वपूर्ण हथियार प्रणाली खरीदने की अनुमति दी है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक शीर्ष सरकारी सूत्रों ने उसे बताया कि सोमवार सुबह हुई रक्षा मंत्रालय की एक बैठक में इसे मंजूरी दी गई है और जिसके अनुसार हथियार प्रणालियों की खरीद केवल मेक इन इंडिया रूट के माध्यम से ही की जा सकती है।

Hemant Soren:झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की अयोग्यता पर जल्द आएगा चुनाव आयोग का फैसला

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अयोग्यता के मामले में केंद्रीय चुनाव आयोग इस हफ्ते तक फैसला ले सकती है। चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक झारखंड के राज्यपाल को भेजने के लिए रिपोर्ट का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है। और अब उस रिपोर्ट पर आखिरी दौर का बदलाव चल रहा है। ऐसे में ये उम्मीद की जा रही है कि इस हफ्ते में कभी भी राज्यपाल को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। हेमंत सोरेन की सदस्यता खतरे में पड़ने की आशंका जताई जा रही है।

Rahul Gandhi: सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के पक्ष में कांग्रेस पार्टी, बोले अशोक गहलोत

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव से पहले राजस्थान के सीएम और पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के पक्ष में है। गहलोत ने आगे कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की भावना को देखते हुए राहुल गांधी को अध्यक्ष की भूमिका स्वीकार करनी चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि अगर राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो इससे कांग्रेस से जुड़े लोग निराश होंगे।

Gaya Bihar: 'विष्णुपद मंदिर' के अंदर गैर हिंदू मंत्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी के प्रवेश के बाद बीजेपी की तीखी प्रतिक्रिया-Video

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के लिए इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, ताजा मामला बिहार के गया से सामने आया है जहां नीतीश कुमार गया के विष्णु पद मंदिर (Vishnupad Temple Gaya) में पूजा अर्चना करने पहुंचे। लेकिन इस दौरान वो अपने साथ बिहार सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी (Mohamed Israel Mansoori) को अपने साथ ले गए। गौर हो कि गया के विश्व प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर के मुख्य द्वार पर अहिंदू प्रवेश वर्जित लिखा हुआ है। लेकिन नीतीश कुमार अपने साथ मुस्लिम नेता को साथ लेकर चले गए।

Rashtravad: फिर घमासान...सड़क पर आंदोलनजीवी या किसान! किसानों का आंदोलन या सियासत पार्ट -2 ?

संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) ने  दिल्ली के जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) का ऐलान किया दिल्ली में एक बार फिर किसान पूरे दमखम के साथ जंतर मंतर (Delhi Jantar Mantar Farmers Protest) पर जुट गए हैं । बता दें कि टिकरी बॉर्डर (Tikri Border) पर किसानों को रोका गया था, जो दिल्ली में प्रवेश करना चाह रहे थे।

India vs Zimbabwe 3rd ODI Highlights: भारत की रोमांचक जीत, जिंबाब्‍वे का सीरीज में 3-0 से किया क्‍लीन स्‍वीप

शुभमन गिल (130) के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया ने सोमवार को जिंबाब्‍वे को रोमांच से भरे तीसरे व अंतिम वनडे में 13 रन से हरा दिया। भारत ने हरारे में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 289 रन बनाए। जवाब में जिंबाब्‍वे की टीम 49.3 ओवर में 276 रन बनाकर ऑलआउट हुई। मेजबान टीम की तरफ से सिकंदर रजा (115) ने उम्‍दा पारी खेली और उनके आउट होने पर ही पासा पलटा व भारत ने जीत दर्ज की।

असम में 'मदरसों' को लेकर हिमंत विस्वा सरकार हुई सख्त, 'इमाम' के बारे में  पुलिस को देनी होगी सूचना, बनाई  SoP

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य के सभी मुसलमानों से अपील की है कि अगर उनके इलाके के मस्जिद कोई नया इमाम या मदरसे में नया टीचर आता है तो उसकी सूचना पुलिस को अवश्य दें, इस बारे में जरूरी SoP भी बनाई गई हैं, जिसका पालन करना होगा। हिमंत बिस्वा सरमा ने इस बारे में बताते हुए कहा कि हमने कुछ एसओपी (SoP) बनाई है कि अगर आपके गांव में कोई इमाम आता है और आप उसे नहीं जानते हैं तो तुरंत पुलिस स्टेशन को सूचित करें, वे सत्यापित करेंगे, उसके बाद ही वे रुक सकते हैं। इस काम में हमारा असम का मुस्लिम समुदाय हमारी मदद कर रहा है

देश के 52 फीसदी ग्रामीण घरों में Tap Water,जानें अपने राज्य का हाल

ग्रामीण इलाकों  में हर घर को नल से पानी (Tap Water) मिले, इसके लिए मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई हर घर जल योजना से 6 करोड़ से ज्यादा नए घरों तक Tap Water पहुंच गया है। इस आंकड़े के साथ देश में 10 करोड़ से ज्यादा ऐसे घर हो गए हैं, जहां पर Tap Water पहुंच चुका है। और इस मुकाम  पर पहुंचने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 अगस्त को बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि देश के 10 करोड़ ग्रामीण परिवार पाइप से स्वच्छ पानी की सुविधा से जुड़ चुके हैं। ये घर जल पहुंचाने की सरकार के अभियान की एक बड़ी सफलता है। 

Rahul Gandhi: 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर सिविल सोसायटी से मिले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कहा- लंबी लड़ाई के लिए हूं तैयार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में 'भारत जोड़ो यात्रा' पर नागरिक समाज संगठनों और प्रमुख हस्तियों के साथ बातचीत की। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि ये यात्रा उनके लिए ‘तपस्या’ की तरह है और भारत को एकजुट करने की लंबी लड़ाई के लिए वह तैयार हैं। यात्रा 7 सितंबर को शुरू होने वाली है। 

शिकंजे में विपक्ष के नंबर-2 और नंबर-3 नेता,इन राजनीतिक दलों पर कितना पड़ेगा भारी

अभी पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी का मामला थमा नहीं था, कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एक्साइज पॉलिसी को लेकर सीबीआई के निशाने पर आ गए है। उनके खिलाफ बकायदा एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है। और अब उन्हें गिरफ्तारी का डर सता रहा है। सिसोदिया अकेले विपक्ष के नेता नही हैं, जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। यह लिस्ट लंबी है और खास बात यह है कि इस लिस्ट में ज्यातार वह नेता शामिल हैं, जो अपने राजनीतिक दल में नंबर-2 या नंबर-3 की हैसियत रखते हैं।

Sanjay Raut: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत की न्यायिक हिरासत 5 सितंबर तक बढ़ाई गई

मुंबई की एक 'चॉल' के रिडेवलपमेंट में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोमवार को विशेष अदालत ने शिवसेना सांसद संजय राउत की न्यायिक हिरासत को पांच सितंबर तक बढ़ा दिया है। 60 साल के संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने 1 अगस्त को गोरेगांव में पात्रा चॉल के रिडेवलपमेंट में कथित वित्तीय अनियमितताओं के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

Lathi Charge:जयपुर में छात्रों पर बरसीं पुलिस की लाठियां, ABVP और निर्दलीय उम्मीदवार घायल, पुलिस वाले भी चोटिल, देखें VIDEO

राजस्थान छात्रसंघ चुनावों से पहले नामांकन के दौरान जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के कैंपस में पुलिस ने छात्रनेताओं को खदेड़ने के लिए जमकर लाठियां भांजी हैं गौर हो कि राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव होने जा रहे हैं इसके लिए चुनावी प्रक्रिया की जा रही है, इसी क्रम में नामांकन के दौरान सोमवार को जयपुर के साथ ही बाड़मेर और अजमेर सहित कुछ शहरों में जमकर हंगामा हुआ है।

Bihar: पटना में शिक्षक कैंडिडेट्स पर लाठीचार्ज को लेकर बीजेपी का सरकार पर हमला, तेजस्वी यादव ने दिए जांच के आदेश

बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को बेरोजगारी को लेकर विरोध प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज पर बीजेपी ने राज्य की जेडीयू-आरजेडी सरकार पर हमला किया है। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस लाठीचार्ज करती साफ नजर आ रही है। वहीं इस बीच बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं और अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा किया है। 

Kejriwal in Gujarat: जिस मनीष सिसोदिया को 'भारत रत्न' मिलना चाहिए,उसे गिरफ्तार करने की तैयारी, मोदी सरकार पर बरसे केजरीवाल

केजरीवाल गुजरात दौरे पर केंद्र सरकार पर जमकर भड़के हैं वहां बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जा सकता है, किसे पता कि मुझे भी गिरफ्तार कर लिया जाए, यह सब गुजरात चुनाव के लिए किया जा रहा है, साथ ही  केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोग दुखी हैं, राज्य में पिछले 27 वर्षों से भाजपा सरकार के अहंकार का दंश झेल रहे हैं।

'गैर-स्थानीय लोगों को वोटिंग के अधिकार का विरोध करती हैं जम्मू-कश्मीर की पार्टियां, जा सकते हैं कोर्ट'- फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि सभी स्थानीय राजनीतिक दल गैर-स्थानीय लोगों को मतदाता के रूप में शामिल करने के खिलाफ हैं और वे इस मुद्दे पर अदालत का रुख कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रीय दलों और अन्य दलों के नेताओं को जम्मू-कश्मीर बुलाएंगे और उन्हें जम्मू-कश्मीर की स्थिति से अवगत कराएंगे। साथ ही कहा कि ये बैठक सितंबर में होगी। 

Noida: इस दिन जमीदोंज हो जाएंगे सुपरटेक ट्विन टावर,खाली कराई जाएंगी ये सोसाइटी; ऐसी है ध्वस्तीकरण की योजना

नोएडा के प्रसिद्ध सुपरटेक के ट्वीन टावरों को ध्वस्त करने की उलटी गिनती शुरू हो गई है। दोनों टावरों में विस्फोटक लगाने का कार्य  लगभग पूरा हो गया है। सेक्टर 93-ए स्थित एमराल्ड कोर्ट व एटीएस विलेज के फ्लैट में रहने वाले लोगों को अवैध निर्माण के ढहाये जाने वाले दिन यानि 28 अगस्त सुबह सात बजे से अपने फ्लैट खाली करने होंगे। 40 मंजिला ट्विट टावरों में सैकड़ों लोगों ने संपत्ति खरीदी थी। अधिकतर को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार मुआवाज भी मिल चुका है।

Farmers Protest:फिर से दिल्ली पहुंचे किसान, क्या आंदोलन पार्ट-2 की तैयारी

तीन कृषि कानूनों के विरोध में शुरू हुए किसान आंदोलन के खत्म होने के करीब 8 महीने बाद, किसान फिर से दिल्ली पहुंच गए हैं। और वह जंतर-मंतर पर महा पंचायत करने की कोशिश में हैं। एक बार फिर किसानों और पुलिस के बीच दिल्ली की सीमा पर झड़प हो रही है। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने 19 किसानों को दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने किसानों को महा पंचायत की इजाजत नहीं दी है। इसे देखते हुए दिल्ली की सीमा पर भारी पुलिस बल तैनात है। संयुक्त किसान मोर्चा और दूसरे किसान संगठनों द्वारा यह महा पंचायत बुलाई गई है। जिसमें किसानों ने 9 सूत्रीय मांग रखी है। इसमें एमएसपी गारंटी से लेकर, लखीमपुर खीरी मामले में हिरासत में लिए गए किसानों की रिहाई , केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे से लेकर दूसरो मांगों को लेकर किसान दिल्ली पहुंचे हैं।

Bihar: 13 साल की बच्ची से छह लोगों ने 4 दिन तक किया गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार; बाकियों की तलाश में जुटी पुलिस

बिहार के बक्सर जिले के डुमरांव रेलवे स्टेशन पर एक 13 साल की नाबालिग लड़की का चार लोगों ने अपहरण करने के बाद चार दिनों तक उसके साथ गैंगरेप किया और फिर बाद में उसे छोड़ दिया। वहीं मामले में बक्सर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान शिवम सिंह और सचिन सिंह के रूप में हुई है। अन्य चार आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है।

Russia में ISIS का आतंकवादी गिरफ्तार, भारत में आत्मघाती हमले की रच रहा था साजिश

रूस में इस्लामिक स्टेट यानि ISIS आतंकी की गिरफ्तार की गई है। बताया जा रहा है कि ये आतंकी भारत में बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहा था। पकड़ा गया आतंकी भारत में बड़ी शख्सियत को निशाना बनाना चाहता था। आत्मघाती हमले को अंजाम देने की कोशिश में लगे इस आतंकी की पकड़ लिया गया है। फिलहाल जो बात सामने निकलकर आ रही है उसके मुताबिक पकड़ा गया आतंकी टर्की में आईएसआईए में भर्ती हुआ था। अब जांच के बाद बड़े खुलासे हो सकते हैं।

जिस ताकतवर MQ9B Drone ने जवाहिरी का काम किया तमाम, वही खरीदने वाला है हिंदुस्तान; समझें- क्यों है खास?

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में जिस एमक्यू-9 ‘रीपर’ (MQ9B Drone) ने अल-कायदा सरगना अयमान अल-जवाहिरी का काम तमाम किया था, अब उसी ताकतवर ड्रोन को अपना हिंदुस्तान खरीदने वाला है। अधिकारियों ने रविवार (21 अगस्त, 2022) को समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि तीन अरब डॉलर से अधिक की लागत से ‘30 एमक्यू-9बी प्रीडेटर’ सशस्त्र ड्रोन खरीदने को लेकर भारत की अमेरिका के साथ बातचीत फाइनल राउंड में है। रोचक बात यह है कि यह ड्रोन चीन से लगी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर और हिंद महासागर में सतर्कता बढ़ाने के मद्देनजर भी लिया जा रहा है।

Kisan Mahapanchayat: बैरिकेडिंग तोड़ दिल्ली में घुसने लगे किसान, बस में भर थाने ले गई पुलिस; जगह-जगह जाम

दिल्ली में जंतर-मंतर पर सोमवार (22 अगस्त, 2022) को किसानों की महापंचायत में प्रदर्शन के लिए जा रहे कुछ किसानों को पुलिस को हिरासत में लेना पड़ा। ये अन्नदाता गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली की तरफ कूच करते समय बैरिकेडिंग तोड़ने लगे थे। वे जैसे ही बैरिकेड को हटाने लगे और गिराकर वहां से आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने उन्हें आगे न बढ़ने दिया और फौरन हिरासत में लेना शुरू किया। पुलिस ड्यूटी में तैनात की गई दिल्ली सरकार की बसों (डीटीसी) में इन किसानों को भर कर थाने ले जाया गया।

गांधी परिवार फिर मुश्किल में, क्या करना चाहते हैं आनंद शर्मा और गुलाम नबी आजाद

गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा ने एक बार फिर बगावती तेवर दिखाने शुरु कर दिए हैं। दोनों नेताओं ने कांग्रेस पार्टी द्वारा दी गई अहम जिम्मेदारी से किनारा कर लिया है। गुलाम नबी आजाद ने जम्मू और कश्मीर के लिए, कांग्रेस पार्टी की प्रचार समिति के प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं आनंद शर्मा ने हिमाचल चुनाव के लिए बनी कांग्रेस की संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। G-23 गुट के दोनों नेताओं का इस्तीफा ऐसे समय आया है, जब पार्टी में संगठन चुनाव होने वाले हैं और ऐसी संभावना है कि करीब 3 साल बाद पार्टी को नया अध्यक्ष मिल सकता है।

BJP vs AAP की लड़ाई CM के घर तक आई: मोर्चा खोल बोली भाजपा- सिसोदिया को करो बर्खास्त; मिला जवाब- सिर कटा लूंगा, झुकूंगा नहीं

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच सियासी लड़ाई जुबानी हमलों, आरोपों और सोशल मीडिया के बाद सोमवार (22 अगस्त, 2022) को सड़क तक आ गई।दरअसल, भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर हल्ला बोला। विरोध प्रदर्शन के दौरान इन कार्यकर्ताओं ने मांग की कि भ्रष्टाचारी सिसोदिया को बर्खास्त किया जाए।

2002 Gujarat Riots केस: Teesta Setalvad की बेल याचिका पर गुजरात सरकार को SC का नोटिस

साल 2002 के गुजरात दंगा केस में सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ की जमानत याचिका पर सोमवार (22 अगस्त, 2022) को सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है। टॉप कोर्ट ने जाकिया जाफरी और सीतलवाड़ की पीटिशन खारिज करते हुए इस याचिका को कुछ नहीं बल्कि "मामला गर्म रखने" (keep the pot boiling) की कोशिश भर बताया। अदालत ने इसके अलावा अफसरों को कानून के अनुसार घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई करने की आजादी भी दी थी।

Manish Sisodia का बड़ा दावा- BJP ने दिया ऑफर AAP तोड़कर BJP में आओ, बंद करवा देंगे CBI-ED Case

दिल्ली के शराब घोटाले में आरोपी मनीष सिसोदिया ने बहुत बड़ा दावा किया है जिसके बाद दिल्ली में सियासी हलचल अचानक से बढ़ गई है। केजरीवाल और सिसोदिया आज गुजरात के दौरे पर जा रहे हैं और उससे पहले मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा है कि उनके पास बीजेपी का संदेश आया है जिसमें AAP को तोड़कर बीजेपी में आने का ऑफर दिया गया है। सिसोदिया ने दावा किया कि उन्हें ऑफर मिला है कि बीजेपी में आते ही CBI और ED के केस बंद करवा दिए जाएंगे।

'अन्नदाताओं' का आंदोलन पार्ट-2! जंतर-मंतर पर आज होगी किसान महापंचायत, दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेडिंग

MSP की मांग को लेकर फिर किसानों ने ताल ठोक दी है। आज दिल्ली में किसानों ने अपनी मांगों को लेकर धरने का ऐलान किया है। सुबह 10 बजे से राजधानी के जंतर-मंतर पर किसानों का प्रदर्शन होने वाला है जिसके पंजाब समेत कई इलाकों से किसानों के आने का सिलसिला जारी है।ट्रैन, बस, और निजी वाहनों से लोग राजधानी कूच कर रहे हैं।

कभी भी अरेस्ट हो सकते हैं इमरान, समर्थक बोले- रेड लाइन क्रॉस ना करे सरकार, इस्‍लामाबाद पर कर लेंगे कब्‍जा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की संभावित गिरफ्तारी के बीच उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सदस्य सड़कों पर उतर आए हैं। पीटीआई कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने सरकार को सीधी चेतावनी देते हुए कहा है कि वो रेड लाइन क्रॉस ना करे वरना वो इस्लामाबाद को टेकओवर कर लेंगे। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई प्रमुख, इमरान पर अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जेबा चौधरी को कथित रूप से धमकाने के लिए आतंकवाद का मामला दर्ज किया गया है।

'गालीबाज' मैडम का गुरूर चकनाचूर, पुलिस की गिरफ्त में लटका दिखा मुंह, बोले लोग- बदतमीजी का अंत ऐसा हुआ

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिला स्थित नोएडा की एक सोसायटी में सिक्योरिटी गार्ड्स को धमकाने, गालियां देने और उनसे बदसलूकी करने वाली 'गालीबाज' मैडम भव्या रॉय जब पुलिस की गिरफ्त में आईं तो उनका सारा गुरूर चकनाचूर नजर आया। मूल घटना के वक्त जो उनके हाव-भाव, भाषा और गर्म तेवर थे, वे सारे महिला पुलिस की पकड़ में आने के बाद नहीं नजर आए। पुलिसकर्मियों के सामने वह चुपचाप मुंह लटकाए नजर आईं।

गांव-गली और शहर, लहरों का ऐसा कहर! MP-हिमाचल समेत 8 सूबे बारिश से हलकान, कहीं डूबे घाट तो कहीं घरों को नुकसान

देश में बारिश के बाद अचानक आने वाली बाढ़ (फ्लैश फ्लड) के चलते पहाड़ों से लेकर मैदान व गांव-गली और शहरों तक लहरों का तगड़ा कहर देखने को मिला है। नतीजतन मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश समेत करीब आठ सूबे और वहां के लोग और उनकी सरकारें इस वजह से बेहद हलकान हैं। जल स्तर बढ़ जाने की वजह से कहीं घाट डूबे तो कहीं आम लोगों के घरों को खासा नुकसान पहुंचा।

UP के BJP चीफ की कमान संभालेंगे केशव प्रसाद मौर्य? कैंडिडेट की खोजबीन के बीच बोले- संगठन सरकार से बड़ा

उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है संगठन, सरकार से बड़ा है। यह बात उन्होंने सोमवार (21 अगस्त, 2022) शाम माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म टि्वटर के जरिए कही। सबसे रोचक बात है कि मौर्य का यह बयान ऐसे वक्त पर आया है, जब सूबे में बीजेपी की प्रदेश इकाई को मुखिया की तलाश है। ऐसे में सियासी हलचलें बढ़ गई हैं और राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या वही यूपी के नए बीजेपी चीफ होंगे?

UPI पर नहीं लगेगा कोई Service Charge- केंद्र सरकार ने किया साफ

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि ‘यूनाइटेड पेमेंट इंटरफेस’ (यूपीआई) लेन-देन पर कोई सेवा शुल्क नहीं लिया जाएगा। वित्त मंत्रालय ने एक ट्वीट कर कहा, "यूपीआई एक डिजिटल सार्वजनिक वस्तु है जिसमें जनता के लिए अत्यधिक सुविधा और अर्थव्यवस्था के लिए उत्पादकता लाभ है। यूपीआई सेवाओं के लिए कोई शुल्क लगाने का सरकार में कोई विचार नहीं है। लागत वसूली के लिए सेवा प्रदाताओं की चिंताओं को अन्य माध्यमों से पूरा किया जाना है।"

UP: मऊ में मुख्तार अंसारी के करीबी शूटर पर कड़ा एक्शन, बुलडोजर से ढहा दिया गया अवैध निर्माण

उत्तर प्रदेश के मऊ में मुख्तार अंसारी के करीबी के खिलाफ प्रशासन ने कड़ा कदम उठाया है। जेल में बंद अंसारी के शूटर अनुज कनौजिया के अवैध निर्माण पर रविवार (21 अगस्त, 2022) को बुलडोजर चलाया गया। जेसीबी मशीन के धड़ाधड़ वार करते हुए कुछ ही देर में उस अवैध निर्माण को ढहा दिया। प्रशासनिक दस्ता जब उसके इस कंस्ट्रक्शन को मिट्टी के मलबे में तब्दील करा रहा था, तब कुछ लोग घटना का वीडियो बना रहे थे।

मनीष सिसोदिया के खिलाफ अभी कोई लुक आउट नोटिस जारी नहीं : सीबीआई

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के उसे दावे को खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि उनके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी हुआ है। जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, अभी तक ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है क्योंकि इसकी प्रक्रिया वर्तमान में चल रही है। रविवार को मनीष सिसोदिया ने आबकारी नीति मामले में अपने और अन्य आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) की खबरों पर तंज कसा था।

...क्यों लिंग नहीं देखता प्यार! मर्दों के बीच यहां सेक्स अब नहीं अपराध, PM बोले- उम्मीद है लोगों को राहत मिलेगी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।