लाइव टीवी

ताजा खबर, 22 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Feb 23, 2021 | 00:13 IST

ताजा खबर, 22 फरवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें सोमवार, 22 फरवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
ताजा खबर, 22 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को चुनावी राज्यों असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। इन राज्यों में वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपनी सरकार का अंतिम बजट पेश करेंगे। वहीं, किसानों के मुद्दे पर राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ओर सचिन पायलट के बीच गतिरोध फिर उभरने लगा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा है कि डीएमके 'हिंदू विरोधी' पार्टी है, इसलिए उसे हराया जाना चाहिए। देश और दुनिया के घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

मध्य प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव खराब नेटवर्क के चलते सिग्नल की तलाश में अशोकनगर जिले में एक गांव में चल रहे मेले में लगे झूले पर बैठकर 50 फुट ऊंचाई पर गए।
हर रोज 3 घंटे झूले पर बिता रहे हैं शिवराज सिंह चौहान के ये मंत्री, खुद बताया क्या है कारण​

Gurugram Murder: गुरुग्राम में युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई है इस मामले में कोई सुराग नहीं मिला है सीसीटीवी फुटेज में पूरी वारदात कैद हो गई है
Gurugram: दिनदहाड़े युवक को मारी गोली, देखें CCTV फुटेज में सामने आई खौफनाक वारदात​

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले के गुंबद पर चढ़ने वाले एक आरोपित जसप्रीत सिंह उर्फ सन्नी को गिरफ्तार कर लिया है। 
26 Jan Red Fort Violence:दिल्ली पुलिस ने जसप्रीत सिंह को दबोचा,लाल किले के गुंबद पर लहराई थी 'तलवार

मास्क नहीं पहनने पर मध्य प्रदेश के कई विधायकों ने हैरान कर देने वाले और अजीब-गरीब बहाने दिए हैं। इनके बहाने सुनकर कोई भी चौंक सकता है।
'4 बाजरे की 8 गेंहू की रोटी खाते हैं हमें कहां से कोरोना हो जाएगा'; हैरान कर देंगे नेताओं के ऐसे-ऐसे बहाने​

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सोमवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं और किसानों के बीच झड़प हो गई दोनों तरफ से कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।
मुजफ्फरनगर: भिड़ गए किसान और बीजेपी कार्यकर्ता,केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के विरोध के बाद बिगड़ा मामला!

उत्तर प्रदेश के बागपत के बड़ौत में एक बाजार में ग्राहकों को लेकर 2 दुकानदार आपस में इस तरह भिड़ गए कि जमकर लाठियां चलाई गईं। इस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
दुकानदारों में खूब चली लाठियां, खतरनाक है VIDEO, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान​

कांग्रेस के अहमद पटेल और बीजेपी के अभय गणपतराय भारद्वाज के निधन के बाद गुजरात में खाली हुईं दोनों राज्यसभा सीटों पर भाजपा के दोनों उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं।
गुजरात राज्यसभा उपचुनाव: BJP ने जीतीं दोनों सीटें, एक सीट कांग्रेस के अहमद पटेल के निधन से हुई थी खाली​

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के हुगली में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यहां भाजपा की सरकार बनने पर ऐसा बंगाल होगा जहां विकास सभी का होगा, तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा।
'कोई डरा और दबा नहीं पाएगा'; PM मोदी ने बताया BJP कैसा 'सोनार बांग्ला' बनाएगी​

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के हुगली में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यहां भाजपा की सरकार बनने पर ऐसा बंगाल होगा जहां विकास सभी का होगा, तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा।

राजस्थान के जैसलमेर और बाड़मेर की 3 दूल्हों की दुल्हनें पिछले 2 सालों से पाकिस्तान में अटकी हुई हैं। वो वीजा न मिलने से अभी तक भारत नहीं आ पाई है।
पाकिस्तान की लड़कियों से की थी शादी, अभी भी अटकी हुई है 3 दुल्हनों की विदाई, ये है वजह​

कुछ विधायकों, सांसदों, पत्रकारों और नौकरशाहों को कथित तौर पर एक सेक्स्टॉर्शन रैकेट द्वारा लक्षित किया गया था, उन्हें ब्लैकमेल किया।
मुंबई में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़!  विधायक, सांसद और पत्रकारों को बनाते थे निशाना

अजीम प्रेमजी ने सरकार को सलाह दी है कि कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण में प्राइवेट सेक्टर को भी शामिल किया जाए। उन्होंने कहा कि इससे टीकाकरण में तेजी आएगी।
60 दिन में 50 करोड़ लोगों को लग जाएगी कोरोना वैक्सीन, अजीम प्रेमजी ने सुझाया ये आइडिया, जानें

 दमन और दीव के सांसद मोहन डेलकर की डेड बॉडी मुंबई के एक होटल से मिली है, पहली निगाह में ये आत्महत्या का मामला लग रहा है, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
दमन और दीव के सांसद मोहन डेलकर की डेड बॉडी मुंबई के एक होटल में मिली, सुसाइड की आशंका​

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने झटका बनाम हलाल की बहस को तेज करते हुए दिखे हैं। भाटिया ने सोमवार को कहा कि उन्होंने एयर विस्तारा से हवाई यात्रा की और इस दौरान उन्होंने विमान में मिलने वाले मांसाहारी भोजन के बारे में पूछा कि वह झटका है या हलाल।
विमान में गौरव भाटिया ने पूछा-झटका है या हलाल? जवाब मिला तो करना पड़ा ट्वीट

कोयला घोटाले की जांच के सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से जारी नोटिस का रुबिरा बनर्जी ने जवाब दिया है। रुबिरा टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी हैं। 
'मंगलवार को मेरे घर आएं', सीबीआई की नोटिस पर अभिषेक की पत्नी रुजिरा का जवाब

भारत का महात्वाकांक्षी चंद्र मिशन चंद्रयान-3 अब 2022 में रवाना होगा। पहले इस मिशन की रवानगी 2021 में होनी थी लेकिन कोरोना संकट के चलते इस अभियान में देरी हुई।
भारत के लिए क्यों अहम है चंद्रयान-3 मिशन, सफलता से मिलेगी इसरो के अभियानों को पंख

उत्तर प्रदेश  के देवरिया (Deoria) में एक अजब-गजब खबर मामला सामने आया है। यहां एक मृत घोषित हो चुके शख्स, जिसका शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था, वह चौराहे पर जब चाय पीता हुआ मिला तो हर कोई हैरान रह गया।
जिस शख्स के पोस्टमार्टम की हो रही थी तैयारी, वह चौराहे पर चाय पीता हुआ मिला

पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार की सुबह उस समय अलग सा माहौल हो गया जब एयरपोर्ट प्रशासन को पता चला कि दिल्ली से पटना आ रहे विमान को तीन आतंकियों ने हाइजैक कर लिया है।

Mock Drill: दिल्ली से पटना आ रहा विमान हुआ हाइजैक, सुरक्षाकर्मियों ने आंतकियों को गोली मारकर कराया मुक्त

भारत के रक्षा क्षेत्र को और आत्म-निर्भर बनाने पर जोर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि दुनिया में देश की छवि एक प्रमुख रक्षा निर्यातक के रूप में बनाने की  जरूरत है।

'भारत को बनाएं दुनिया का प्रमुख रक्षा निर्यातक देश', पीएम मोदी की निजी क्षेत्र से अपील 

मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी सोमवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान अपना बहुमत साबित नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अब अगले चुनाव का सामना करेगी। 

Puducherry : कांग्रेस के हाथ से फिसला पुडुचेरी, फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित नहीं कर पाए नारायणसामी

अपने प्रेमी के साथ पूरे परिवार की निर्मम तरीके से हत्या करने वाली शबनम को जल्द ही फांसी दी जा सकती है। मथुरा जेल में इसे लेकर तमाम तैयारियां चल रही है।

'शबनम को अगर फांसी दी तो आएंगी आपदाएं', अयोध्या के मंहत परमहंस दास ने दिया बडा बयान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कल यानि मंगलवार से दो दिनों की श्रीलंका यात्रा पर होंगे। इमरान खान की यह श्रीलंका यात्रा ऐसे समय हो रही है जब पाकिस्तान अर्थव्यवस्था एवं आंतरिक मोर्चे पर बुरी तरह घिरा हुआ है।

पाकिस्तान को इतना तवज्जो क्यों देता है श्रीलंका! दो दिन के दौरे पर इमरान खान

वाराणसी के घाटों पर पहले की तरह गंगा आरती करना अब आसान नहीं रहेगा। अब इसके लिए वाराणसी नगर निगम (वीएमसी) की इजाजत लेनी होगी। बता दें कि काशी में गंगा के अलग-अलग घाटों पर अब तक व्यक्ति और सामाजिक संस्थाएं गंगा आरती करते आए हैं।

Varanasi: प्रशासन का नया फरमान, इजाजत और पंजीकरण के बिना अब नहीं होगी गंगा आरती 

चीन ने हाल ही में स्वीकार किया था कि पिछले साल जून में लद्दाख की गलवान घाटी में हुए खूनी संघर्ष में उसके चार सैनिक मारे गए थे। हालांकि चीन ने यहां भी मौत का आंकड़ा छुपा लिया।

गलवान में अपने सैनिकों की मौत की खबर सुनकर भड़के चीनी लोग, भारत के खिलाफ यूं निकाल रहे हैं गुस्सा

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर बदहाली की सामना कर रहे पाकिस्तान के लिए मुसीबतें और बढ़ सकती हैं। क्योंकि, फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की बैठक में उसे 'ग्रे सूची' से बाहर निकलने की उम्मीद कम है।

अभी पाकिस्तान पर बना रहेगा FATF का 'ग्रे लिस्ट' का साया! यूएस-फ्रांस की है टेढ़ी नजर 

जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष तथा सांसद फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि वह पाकिस्तान के साथ बातचीत करे। 

'दोस्त बदले जा सकते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं', वाजपेयी की बात याद दिलाकर फारूक बोले- पाक के साथ बात करे भारत

मध्य प्रदेश में युवा लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ अपराध का सिलसिला जारी है। राज्य के विंध्य क्षेत्र में आने वाले शहडोल जिले से एक 20 वर्षीय युवती का कथित तौर पर गैंगरेप किया गया है।

MP: 20 साल की युवती को जबरन पिलाई शराब, फिर चार लोगों ने किया फॉर्म हाउस पर गैंगरेप

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद तेजस्वी सूर्या ने रविवार को द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) पर तीखा हमला बोला। भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष सूर्या ने डीएमको 'हिंदू-विरोधी' पार्टी बताते हुए लोगों से एमके स्टालिन की पार्टी को हराने की अपील की।

'हिंदू-विरोधी' पार्टी है DMK, इसलिए इसे हराना जरूरी : तेजस्वी सूर्या

मध्य प्रदेश में युवा लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ अपराध का सिलसिला जारी है। राज्य के विंध्य क्षेत्र में आने वाले शहडोल जिले से एक 20 वर्षीय युवती का कथित तौर पर गैंगरेप किया गया है।

MP: 20 साल की युवती को जबरन पिलाई शराब, फिर चार लोगों ने किया फॉर्म हाउस पर गैंगरेप

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाल ही में कई देशों में कोरोनो वायरस के नए प्रकार के प्रसार के बीच विदेशों से आने वाले उड़ानों और यात्रियों के लिए संशोधित गाइडलाइंस का एक सेट जारी किया।

विदेशों से भारत आ रहे हैं? यात्रियों के लिए नई गाइडलाइंस आज से लागू

भारत और चीन ने 10वें दौर की सैन्य वार्ता के बाद रविवार को एक संयुक्त बयान में कहा कि पैंगोंग झील क्षेत्र से सैन्य वापसी पश्चिमी सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर अन्य मुद्दों के समाधान की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

पैंगोंग क्षेत्र से सैन्य वापसी अन्य मुद्दों के समाधान की दिशा में महत्वपूर्ण कदम, जारी हुआ ज्वाइंट स्टेटमेंट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।