लाइव टीवी

ताजा खबर : taza Khabar, 22 मार्च, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Mar 23, 2022 | 06:14 IST

ताजा खबर (Taza Khabar), 22 मार्च 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 22 मार्च (मंगलवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :- 

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj ki taza Khabar, 22 मार्च, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

taza Khabar : पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हिंसा पर गृह मंत्री ने 72 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है। BJP सांसदों ने अमित शाह से मुलाकात की। बीजेपी ने कहा कि निर्दोष लोगों की हत्या पर ममता बनर्जी चुप क्यों हैं, कई घरों में आगजनी के बाद 8 जले शव बरामद हुए। दिल्ली के तीनों एमसीडी को एक किया जाएगा, केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी मिली। आम आदमी पार्टी ने कहा बीजेपी को लग रहा है हार का डर। कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट की कमेटी के सदस्य अनिल घनवत ने कहा कि 85 फीसदी किसान चाहते थे कृषि कानून लागू हों। अखिलेश यादव और आजम खान ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया। दोनों नेता विधायक बने रहेंगे। अखिलेश यादव यूपी में नेता विपक्ष बन सकते हैं। वहीं केशव प्रसाद मौर्य दोबारा यूपी के डिप्टी सीएम बन सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक पार्टी जल्द कर सकती है केशव के नाम का ऐलान, सिराथू सीट से केशव चुनाव हार चुके हैं। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

योगी आदित्यनाथ एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। ऐसे में टाइम्स नाउ नवभारत ने उनकी बहन से खास बातचीत की है। न्यूज एडिटर मीनाक्षी कंडवाल ने उत्तराखंड में योगी की बड़ी बहन शशि सिंह का इंटरव्यू किया। योगी की बहन एक दुकान चलाती हैं। 

योगी आदित्यनाथ की बहन का खास इंटरव्यू, ऐसे करती हैं जीवन यापन, बताए CM योगी के कई किस्से

महेंद्र सिंह धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान कौन बनेगा? ये सवाल काफी समय से चर्चा में है। आईपीएल में कमेंटेटर के रूप में नई पारी शुरू करने जा रहे सुरेश रैना ने इस पर अपनी राय दी है।

सुरेश रैना ने कहा- 'इन चारों में से एक बन सकता है CSK में धोनी का उत्तराधिकारी'

आम आदमी पार्टी (AAP) के पार्षद हसीब उल हसन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो एक नाले में उतरकर गंदगी साफ कर रहे हैं। इसके बाद जब वो बाहर आते हैं तो उन्हें दूध से नहलाया जाता है।

दिल्ली: सफाई करने नाले में उतरा पार्षद, बाहर निकलकर दूध से नहलाया गया, VIDEO

राजस्थान विधानसभा में मंगलवार को हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक पर चर्चा के समय निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने एक ऐसा बयान दिया जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है। विधेयक पर बोलते हुए संयम लोढ़ा ने कहा कि भाजपा के नेता हम पर आरोप लगाते हैं कि हम गांधी नेहरू परिवार के ग़ुलाम हैं तो मैं कहना चाहता हूँ कि हाँ मैं ग़ुलाम हूँ और हमेशा ग़ुलाम रहूंगा। 

... हां हम हैं नेहरू और गांधी परिवार के गुलाम, कांग्रेस के विधायक संयम लोढ़ा का बयान-Video

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि वे यह नहीं कह रहे कि मुस्लिम देश अपनी विदेश नीति में बदलाव करें, लेकिन जब तक हमारा संयुक्त मोर्चा (प्रमुख मुद्दों पर) नहीं होगा, इस तरह की चीजें जारी रहेंगी।

OIC में पाकिस्तान ने फिर उठाया कश्मीर मुद्दा, इमरान खान ने कहा- यह संगठन कोई प्रभाव डालने में समर्थ नहीं रहा

भारतीय सेना की क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को चीन और पाकिस्तान के साथ सीमाओं पर गतिविधियों पर नजर रखने के लिए एक सर्विलांस सैटेलाइट के लिए 4,000 करोड़ रुपए के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। 

सर्विलांस सैटेलाइट के लिए भारतीय सेना के 4,000 करोड़ रुपए के प्रस्ताव को मंजूरी, चीन-PAK पर रखी जाएगी निगरानी

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने विधानसभा में ऐलान करते हुए धान उत्पादक किसानों के लिए 600 करोड़ के पैकेज का ऐलान किया है। बताया गया है कि सरकारी पैसा डायरेक्ट खातों में पहुंचेगा।

महाराष्ट्र के किसानों के लिए बड़ी घोषणा, 600 करोड़ के पैकेज का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला शेन वॉटसन का मानना है कि ऋषभ पंत ने अभी तक कैरियर में असाधारण उपलब्धियां हासिल की है और दो बार के विश्व कप विजेता रिकी पोंटिंग के साथ काम करके वह और निखरेगा। पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं और पोंटिंग टीम के मुख्य कोच हैं।

शेन वॉटसन बोले- पोंटिंग के साथ काम करके सुधर जाएगा ये भारतीय खिलाड़ी

राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि तीनों कारोबारियों ने अपनी कंपनियों के माध्यम से सरकारी बैंकों से बेईमानी से निधियां निकालकर धोखाधड़ी की है, जिसके परिणाम स्वरूप सरकारी क्षेत्र के बैंकों को कुल 22585.83 करोड़ रुपये की हानि हुई है।

Properties Seized: माल्या, मोदी और चौकसी की 19,000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को कहा कि आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ  फिजियोथेरेपिस्ट के रूप में काम करता है और इसमें चोटिल खिलाड़ियों को लीग के लिए समय पर फिट करने की गजब क्षमता है।

जानिए रवि शास्त्री ने ऐसा क्यों कहा- 'आईपीएल बेहतरीन फीजियोथेरेपिस्ट में से एक'

लखनऊ विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र और एबीवीपी के पूर्व पदाधिकारी संजय शुक्ला ने बताया कि वह विद्यार्थी परिषद के अच्छे कार्यकर्ता रहे। वह संगठन को बढ़ावा देने के लिए काफी काम करते थे। पहले वह शिवाजी के संपर्क में आए उनके साथ काम किया। पढ़ाई और छात्र राजनीति साथ-साथ करते थे।

'लखनऊ' से रहा पुराना नाता रहा है उत्तराखण्ड के सीएम बनने जा रहे 'पुष्कर धामी' का, जानें क्या है कनेक्शन

TIMES NOW नवभारत पर आतंकी यासीन मलिक पर सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। 90 के दशक में उस पर 23 गंभीर मामले दर्ज थे, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। 1990 के नरसंहार के बाद भी वो बेखौफ घूमा।

Exclusive: आतंकी यासीन मलिक को VVIP ट्रीटमेंट किसने दिया? सजा नहीं, पासपोर्ट लेकर मजे काटता रहा यासीन

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन और विकेटकीपर एलेक्स कैरी की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 135 रन की शानदार साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को अपनी पहली पारी में 391 रन बनाये।

PAK vs AUS 3rd Test Day 2: ऑस्ट्रेलियाई टीम 391 रन पर सिमटी, ऐसा रहा लाहौर टेस्ट के दूसरे दिन का खेल

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमने गैरकानूनी धर्मांतरण रोकथाम विधेयक पारित किया है। पिछले 4 साल में 127 मामले सामने आए हैं, धार्मिक धर्मांतरण एक बड़ी समस्या है।

हरियाणा विधानसभा में धर्मांतरण विरोधी विधेयक पारित, कांग्रेस ने किया वॉकआउट, उठाए सवाल

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर राशिद खान आईपीएल 2022 के लिए भारत में हैं। अपनी टीम गुजरात टाइटंस के साथ जुड़े राशिद खान ने कई मुद्दों पर बात की है।

तालिबान के सत्ता में आने के बाद कैसा है अफगानिस्तान में क्रिकेट का हाल, राशिद खान ने शेयर की दिल की बात

चिराग दिल्ली गांव में माइक्रोवेव ओवन में मिली 2 महीने की बच्ची की लाश मामले में साउथ दिल्ली पुलिस ने बच्ची की माँ डिम्पल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में माँ डिम्पल ने अपना जुर्म तो कबूला ही साथ ही कई चोकाने वाले खुलासे भी किए है।

दिल्ली में अपनी ही 2 महीने की बेटी की हत्या कर मां ने लाश छिपा दी ओवन में, लड़की होने से थी चिढ़ी हुई

पाँच राज्यों के चुनावी नतीजे की आंच अब दूसरे प्रदेशों में भी नज़र आने लगी है। जम्मू-कश्मीर के अंतिम महाराज हरी सिंह के पोते और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने कांग्रेस के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। सोनिया गांधी को भेजे अपने इस्तीफे में विक्रमादित्य ने कहा,कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के लोगों की उम्मीदों पर खड़ी नही उतरी।

'कश्मीर फाइल्स' का साइड इफेक्ट, कांग्रेस के सीनियर लीडर डॉ कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्य ने दिया पार्टी से इस्तीफा

जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा है कि यह पार्टी सिर्फ देश को लड़ाना चाहती है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जब पाकिस्तान गए थे तो 7 हिंदुओं की हत्या कर दी गई थी। मेरे पिता के मामाजी, उनके चचेरे भाई को मार दिया गया था, हम लोगों ने बहुत कुछ भुगता है और कश्मीर के हर वर्ग को झेलना पड़ा है। 

मोदी सरकार पर भड़कीं महबूबा, कहा-'ये लोग मुल्क तोड़ना चाहते हैं', 'चाहते हैं पाक से हमारा झगड़ा रहे', करी कांग्रेस की तारीफ 

Realme GT Neo 3 को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। ये कंपनी का लेटेस्ट गेमिंग फोकस्ड हैंडसेट है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ MediaTek Dimensity 8100 5G प्रोसेसर मौजूद है।

Realme का 5 मिनट में 50% तक चार्ज होने वाला फोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत

ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न अब इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन उनकी यादें व उनको लेकर चर्चाएं आज भी हो रही हैं। वैसे तो दुनिया ने उनको एक शानदार स्पिनर के रूप में जाना लेकिन उनके अंदर कई और प्रतिभाएं भी मौजूद थीं जिससे सब वाकिफ नहीं थे।

शेन वॉटसन ने महान वॉर्न को किया याद, गेंदबाजी के अलावा उनकी एक 'अविश्वसनीय' प्रतिभा के बारे में बताया

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में कहा कि भारत को समृद्ध बनाने के लिए मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि दिसंबर 2024 से पहले भारत का सड़क ढांचा अमेरिका जैसा हो जाएगा।

नितिन गडकरी ने संसद में कहा- दिसंबर 2024 तक भारत का रोड इंफ्रास्ट्रक्चर अमेरिका जैसा हो जाएगा

भारत ग्लोबल होम प्राइस इंडेक्स में 5वें स्थान पर चढ़कर 2021 की चौथी तिमाही में 51वें स्थान पर पहुंच गया है, जबकि इससे पिछले साल की समान तिमाही में भारत 56वें ​​स्थान पर था। संपत्ति सलाहकार नाइट फ्रैंक की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 की अक्टूबर से दिसंबर तिमाही में देश में घरों की कीमतों में 2.1 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जिससे यह तिमाही साल 2021 में सबसे अच्छी तिमाही बनाती है।

मकान भी हुए महंगे! ग्लोबल लिस्ट में 51वें स्थान पर पहुंचा भारत

कपिल शर्मा एकबार फिर अपने नए ट्वीट को लेकर चर्चा में हैं। कपिल ने सोशल मीडिया पर ये ट्वीट पीएम मोदी को धन्यवाद देने के लिए किया है। कपिल शर्मा ने मंगलवार (22 मार्च) को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऑस्ट्रेलिया से 29 उत्तम प्राचीन वस्तुएं भारत वापस लाने के लिए धन्यवाद दिया है।     

कपिल शर्मा ने किया पीएम नरेंद्र मोदी के लिए नया ट्वीट, जानें क्यों कॉमेडियन ने दिया धन्यवाद

जब से द कश्मीर फाइल्स फिल्म रिलीज हुई है तब से इस फिल्म को देखने के लिए लोगों में क्रेज बढ़ता जा रहा है। हाल ही में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें लोग अक्षय कुमार की बच्चन पांडे रोककर द कश्मीर फाइल्स देखने की मांग कर रहे हैं।

द कश्मीर फाइल्स देखने के लिए जबरन रोकी गई बच्चन पांडे, सिनेमाघर में घुसकर भीड़ ने किया खूब हंगामा

प्रतापगढ़ रेलवे स्टेशन परिसर में बने शौचालय में शनिवार की भोर में महिला से दुष्कर्म करने के आरोपी को पुलिस ढूंढ रही थी मगर वो हत्थे नहीं आ रहा था तो ऐसे में  प्रतापगढ़ पुलिस की एक तरकीब काम कर गई और रेप आरोपी, बड़े आराम से पुलिस के हत्थे चढ़ गया, इस मामले की खासी चर्चा हो रही है।

फरार था महिला से रेप का आरोपी,प्रतापगढ़ पुलिस ने घर के सामने खड़ा कर दिया "बुलडोजर", कुछ ही घंटे में किया सरेंडर 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आज AAP पंजाब सरकार ने एक और ऐतिहासिक फैसला लेते हुए 35,000 संविदा सरकारी कर्मचारियों को नियमित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हम यहां चुनाव से पहले लोगों से किए गए हर वादे को पूरा करने के लिए हैं। हम व्यवस्था बदलने आए हैं।

Punjab: भगवंत मान का ऐलान- 35,000 संविदा कर्मचारियों की सेवाएं होंगी नियमित, हर वादा होगा पूरा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज बांग्‍लादेश के खिलाफ पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गईं। मिताली राज वनडे करियर में सातवीं बार शून्‍य पर आउट हुईं। मिताली के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

मिताली राज 5 साल में पहली बार बिना खाता खोले हुईं आउट, अपने नाम किया अनचाहा रिकॉर्ड

द कश्मीर फाइल्स के क्लाइमैक्स सीन में आतंकियों के अत्यचार को बेहद दर्दनाक तरीके से दिखाया है। अनुपम खेर की भतीजी और फिल्म एक्ट्रेस ने बताया कि किस तरह शूट हुआ था ये सीन...

ऐसे शूट हुआ था द कश्मीर फाइल्स का दर्दनाक क्लाइमैक्स सीन, फूट-फूटकर रोने लगी थीं 'शारदा' भाषा सुंबली

कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला सवालों के घेरे में आ गए हैं। टाइम्स नाउ नवभारत के पास ऐसे दस्तावेज हैं, जिनसे तत्कालीन मुख्यमंत्री अब्दुल्ला घिर गए हैं।

क्या फारूक अब्दुल्ला को कश्मीरी पंडितों के पलायन की जानकारी थी? इन दस्तावेजों से उठ रहे गंभीर सवाल

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट में आग से नष्ट हुए कुछ मकानों से 8 लोगों के जले हुए शव बरामद किए गए। यह घटना सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के पंचायत स्तर के एक नेता की कथित हत्या के बाद हुई।

West Bengal: टीएमसी नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा, बीरभूम में जलाए गए घर, 8 की हुई मौत

पाकिस्तान में राजनीतिक हालात इन दिनों खासे उथल-पुथल भरे चल रहे हैं और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी हो रही है, इन सारे झंझावतों के बीच इमरान खान अपने धुर विरोधी भारत के लिए तारीफ करते नजर आ रहे हैं, उन्होंने भारतीय सेना की तारीफ की है।

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारतीय सेना की सराहना करते हुए कहा-वो भ्रष्ट नहीं, सरकार में हस्तक्षेप नहीं करती

क्या सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष यूपी की सियासत पर ज्यादा ध्यान फोकस करेंगे। बताया जा रहा है कि उन्होंने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया है।  वो यूपी में नेता प्रतिपक्ष की कमान संभाल सकते हैं। 

अखिलेश यादव का लोकसभा से इस्तीफा, बन सकते हैं नेता प्रतिपक्ष

उत्तर प्रदेश में 25 मार्च का दिन ऐतिहासिक होने वाला है। इस दिन योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण करेंगे। इस बीच, सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर यह भी आई है कि सिराथू से चुनाव हारने के बावजूद केशव प्रसाद मौर्य को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

Keshav Prasad Maurya : यूपी से बड़ी खबर, फिर डिप्टी CM बन सकते हैं केशव प्रसाद मौर्य    

भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India, RBI) ने एक और सहकारी बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया है। यह इस साल आरबीआई की कार्रवाई का सामना करने वाला चौथा बैंक है। 

RBI ने रद्द कर दिया यूपी के इस बैंक का लाइसेंस, चेक कर लें कहीं आपका भी तो नहीं है अकाउंट?

25 मार्च को योगी आदित्यनाथ सरकार शपथ लेने वाली है। यह शपथग्रहण इसलिए भी खास है क्योंकि 37 वर्ष बाद किसी एक दल को एक बार फिर सरकार बनाने का मौका मिला है। 

बीजेपी से बीएसपी नहीं सपा के संरक्षक मुलायम सिंह मिले हुए हैं, अखिलेश यादव को मायावती का जवाब

कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों के खिलाफ हमलों में शामिल अलगाववादी नेता यासीन मलिक फिलहाल जेल में है। लेकिन 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म के रिलीज होने के बाद 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों के खिलाफ हुए जुल्म की परतें एक बार फिर खुलने लगी हैं। 

यासीन मलिक को किसके इशारे पर मिला VVIP ट्रीटमेंट? गंभीर केस दर्ज होने के बावजूद बना पासपोर्ट  

कृषि कानूनों के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट ने जो समिति बनाई थी उसके एक सदस्य अनिल घनवत ने कुछ बड़ी बातें कही हैं। बता दें कि यह रिपोर्ट अभी सार्वजनिक नहीं की गई है।

Farms Laws: 85 फीसद किसान चाहते थे कृषि कानून लागू हो, अनिल घनवत का दावा

आम तौर मार्च महीने को भारत में गर्मी के मौसम की शुरुआत वाला माना जाता है। लेकिन जिस तरह से इस महीने में प्रचंड गर्मी का आगाज हुआ उससे हर कोई डर रहा है अंजाम कितना और परेशान करने वाला होगा।

मई और जून वाली गर्मी का आगाज मार्च में, आखिर इतनी तपिश की क्या है वजह

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग पूछने लगे कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कथित गर्लफ्रेंड अलीना कबाइया इन दिनों कहां हैं और क्या कर रही हैं।

Putin Girlfriend : 'पुतिन की गर्लफ्रेंड को निष्कासित करो', लोगों ने शुरू किया ऑनलाइन अभियान 

महंगाई की अब चौतरफा मार पड़नी शुरू हो गई। करीब 137 दिनों के बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई है। यही नहीं रसोई गैस के सिलेंडर में भी पचास रुपए का इजाफा किया गया है।

महंगाई की मार, करीब चार महीने बाद पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम, एलपीजी सिलेंडर भी हुआ महंगा

पुष्कर सिंह धामी ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री होंगे। विधायक दल की बैठक में उन्हें नेता चुना गया है। पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी की मौजदूगी में देहरादून में धामी को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। 

लगातार दूसरी बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री होंगे पुष्कर सिंह धामी, चुने गए विधायक दल के नेता

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के बीच वर्चुअली शिखर वार्ता हुई। विदेश मंत्रालय ने भारत-ऑस्ट्रेलिया शिखर सम्मेलन के दौरान हस्ताक्षरित दस्तावेजों की सूची की घोषणा की।

भारत के पहले CDS जनरल बिपिन रावत के सम्मान में ऑस्ट्रेलिया ने उठाया ये कदम, दोनों देशों के बीच शुरू होगा ये कार्यक्रम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।