लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 23 अप्रैल, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Apr 23, 2022 | 19:18 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 23 अप्रैल, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 23 अप्रैल (रविवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
Aaj ki taza khabar 23 April 2022 latest news in hindi

Aaj ki Taza Khabar : मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा की पाठ को लेकर शिवसेना और सांसद नवनीत राणा आमने सामने हैं। शिवसेना की चुनौती है कि दम है तो हनुमान चालीसा पढ़ें। लेकिन नवनीत राणा का कहना है कि उन्हें नजरबंद किया गया है। इन सबके बीच वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह शरीक हुए। इसके अलावा  देश में कोरोना की रफ्तार डरा रही है। हर एक दिन नए केस की संख्या में इजाफा हो रहा है। हालांकि इसके साथ साथ वैक्सीनेशन की रफ्तार में तेजी आई है। अगर बात दिल्ली और एनसीआर की करें तो कोरोना के केस में बढ़ोतरी की रफ्तार तेज है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

अमरावती की सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करने की ठान रखी थी। लेकिन प्रशासन और शिवसेनिकों ने ऐसा करने नहीं दिया। शिवसेना की शिकायत पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
नवनीत और रवि राणा गिरफ्तार, संजय राउत बोले- अमरावती की 'बंटी और बबली' ने मुंबई का माहौल खराब करने की कोशिश की

सुरक्षित कर्जदाताओं की बैठक में मंजूरी नहीं मिलने के बाद मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने  फ्यूचर समूह के साथ हुए उसके 24,713 करोड़ रुपए के सौदे को रद्द करने का ऐलान किया।
रिलायंस ने फ्यूचर ग्रुप के साथ 24713 करोड़ रुपए का सौदा रद्द करने का किया ऐलान, ये है वजह

राजस्थान के अलवर में अवैध अतिक्रमण हटाने के दौरान सराय मोहल्ला में 300 साल पुराने शिव मंदिर को बुलडोजर से तोड़ा गया। इसके बाद बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाकर कांग्रेस पर निशाना साधा। इसके बाद कांग्रेस ने कहा कि चोर कोतवाल को डांटे।
अलवर मंदिर मामला: कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, जितेंद्र सिंह बोले- चोर कोतवाल को डांटे

भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार लगातार एक से बढ़कर एक फैसले ले रही है। अब प्रदेश के 184 वीआईपी का सुरक्षा कवर वापस ले लिया है। इनमें पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी शामिल हैं।
एक्शन में भगवंत मान सरकार, 184 VIPs की सुरक्षा ली वापस, इसमें पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी शामिल

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कांगड़ा जिले के के चंबी मैदान में चुनावी हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि पांच साल में सरकारी स्कूल शानदार बना दिए, दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 99.97 प्रतिशत नतीजे आए हैं वहीं भाजपा शासित राज्यों के स्कूलों के नतीजे 50 प्रतिशत, 40 प्रतिशत, 60 प्रतिशत आए हैं, दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों की फीस नहीं बढ़ाने दी।
'दिल्‍ली मॉडल' पर दिल्ली सीएम केजरीवाल का हिमाचल के मुख्यमंत्री को करारा जबाव

अमरावती की सांसद नवनीत राणा अपने घर में हैं और शिवसैनिक उनके घर की घेरेबंदी किए हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें नजरबंद किया गया है। लेकिन शिवसेना का कहना है कि झूठे हनुमान भक्तों के बारे में कुछ नहीं कहना है।

Hanuman Chalisa Matoshri:अपने घर से बाहर नहीं निकल सकीं नवनीत राणा, थोड़ी देर में प्रेस कांफ्रेंस

केंद्रीय गृह मंत्री  और बीजेपी के सीनियर नेता अमित शाह ने एक दिवसीय बिहार दौरे पर हैं। बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव, समेत कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। 
कौन थे बाबू वीर कुंवर सिंह? जिनके विजयोत्सव में बिहार पहुंचे अमित शाह, सीएम नीतीश ने किया स्वागत

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार द्वारा धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर गाइडलाइन जारी करने के बाद मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट ने मंदिर पर लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बंद कर दिया है। 
मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट ने बंद किया लाउडस्पीकर का इस्तेमाल, सीएम योगी के निर्देश पर लिया फैसला

24 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी सांबा जिले के पल्ली गांव जाएंगे। यह दौरा कई मायनों में खास है। दौरे से ठीक पहले सुरक्षाबलों नें आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिया है।

24 अप्रैल को जम्मू कश्मीर के दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, जानें क्यों है खास

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा के पाठ पर नए सिरे से राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है। 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने को लेकर निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और शिवसेना आमने-सामने आ गए हैं। 

Maharashtra : हनुमान चालीसा पर घमासान, नवनीत राणा बोलीं-मुझ पर हमला हुआ तो उद्धव होंगे जिम्मेदार 

पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 838 मामलों की वृद्धि हुई है। संक्रमण की दैनिक दर 0.56 प्रतिशत और साप्ताहिक संक्रमण दर 0.50 प्रतिशत दर्ज की गयी।

Covid-19 Cases in India, 23 April 2022: देश भर में कोरोना 2527 केस सामने आए, 33 की मौत

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पर शिवसेना और राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) पहले से ही आमने-सामने हैं। अब मनसे को निर्दलीय विधायकों का भी साथ मिलने लगा है। 

'मातोश्री' की सुरक्षा बढ़ाई गई, पत्नी नवनीत राणा के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले हैं MLA रवि राणा

पीके की प्रशंसा करने वालों में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत एवं वीरप्पा मोईली जैसे नेता शामिल हैं। मोईली ने कहा कि पीके का विरोध करने वाले नेता सुधार के खिलाफ हैं। कांग्रेस के कुछ नेताओं को लगता है कि पीके के  शामिल होने पर पार्टी को फायदा मिलेगा।
PK के बारे में कांग्रेस नेताओं की बंटी हुई है राय, रिपोर्ट पर अब सोनिया लेंगी अंतिम फैसला

रूस यूक्रेन संकट के बीच नई जानकारी यह है कि पुतिन अब पूर्वी हिस्से के बाद दक्षिणी हिस्से को अपने कब्जे में करने की योजना पर काम कर रहे हैं। ऐसे में यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने खास बयान दिया है।
रूस की नई योजना पर बोले जेलेंस्की, अब मदद के लिए अगला कौन आएगा

महाराष्ट्र के बीजेपी नेता मोहित कंबोज का कहना है कि उन्हें जान से मारने की कोशिश की गई और उसके पीछे शिवसेना कार्यकर्ता जिम्मेदार हैं।

मुझे जान से मारने की कोशिश की गई, बीजेपी नेता मोहित कंबोज का शिवसेना पर आरोप

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटरेस 28 अप्रैल को यूक्रेन जाएंगे और राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की एवं विदेश मंत्री दमित्री कुलेबा से मुलाकात करेंगे। संयुक्त राष्ट्र प्रेस सेवा विभाग ने एक बयान में कहा है कि संयुक्त राष्ट्र के महासचिव अगले सप्ताह यूक्रेन के दौरे पर जाएंगे।

पहले मास्को और फिर कीव जाएंगे यूएन प्रमुख, पुतिन और जेलेंस्की से होगी मुलाकात

हलाल सर्टिफिकेशन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की गई है। याचिकाकर्ताओं का कहना है कि 1974 से पहले इस तरह की व्यवस्था नहीं थी।
हलाल सर्टिफिकेशन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी, याचिकाकर्ता बोले- 1974 से पहले नहीं थी व्यवस्था

दिल्‍ली कैपिटल्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच वानखेड़े स्‍टेडियम पर रोमांचक मुकाबला खेला गया। हालांकि, आखिरी ओवर में नो बॉल को लेकर बड़ा ड्रामा हुआ। फिर पंत की हरकत से दिल्‍ली कैपिटल्‍स मैच हार गई। 

आखिरी ओवर का ड्रामा: पॉवेल ने जड़े 3 गेंदों में 3 छक्‍के, फिर हुई बहस, पंत की हरकत दिल्‍ली को ले डूबी

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कांटे की टक्कर वाले आईपीएल 2022 के मैच के अंत में बहुत हंगामा हुआ। इस पूरे विवाद के मध्य में रहे दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत। मैच के बाद पंत ने गलती भी मान ली।

सबसे बड़ा विवादः गुस्से में पंत ने बल्लेबाजों को मैदान से बाहर आने को कहा, मैच के बाद दिया ये बयान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।