लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 23 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 23, 2021 | 23:47 IST

आज की ताजा खबर (Taza Khabar), 23 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 23 दिसंबर, गुरुवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 23 दिसंबर की बड़ी खबरें

नई दिल्ली: देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार एक्शन में आ गई है। योगी सरकार ने अयोध्या में लैंड डील में धांधली की जांच के आदेश दे दिए हैं। पंजाब के लुधियाना में कोर्ट परिसर में ब्लास्ट हुआ है। इस धमाके में 1 की मौत हुई है और 4 घायल हुए हैं। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

राजस्थान से एक ऐसी खबर सामने आई जिसने लोगों के दिलों को झकझोर कर रख दिया। राजस्थान में भ्रष्टाचार पर सवाल उठाने वाले आरटीआई एक्टिविस्ट को बुरी तरीके से पीटा गया। उसकी आवाज दबाने के लिए उनके पैरों में सरिया तक डाल दिया गया।

राजस्थान में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाना गुनाह? RTI एक्टिविस्ट के पैरों में कीलें ठोंक दीं, पेशाब पिला दिया

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने ओडिशा के तट पर एकीकृत परीक्षण रेंज (ITR) से स्वदेशी रूप से विकसित हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) अभ्यास का आज सफलतापूर्वक उड़ान परीक्षण किया। उड़ान परीक्षण के दौरान, उच्च स्थिरता के साथ बहुत कम ऊंचाई पर उच्च सबसोनिक गति प्रक्षेपवक्र का प्रदर्शन किया गया।

DRDO ने स्वदेशी हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट Abhyas का सफलतापूर्वक परीक्षण किया

इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी खबर सामने आ रही है। हाईकोर्ट के जज ने देश के प्रधानमंत्री व चुनाव आयुक्त से यूपी चुनाव को टालने का अनुरोध किया है। जज ने कोविड-19 की तीसरी लहर का हवाला देते हुए यूपी विधानसभा चुनाव टालने का अनुरोध किया है। जज ने कहा कि प्रधानमंत्री व चुनाव आयुक्त प्रदेश में चुनावी रैलियों व सभाओं पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाएं।

क्‍या टलेगा यूपी चुनाव? हाई कोर्ट ने सरकार, चुनाव आयोग से की ये अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में कहा है कि गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय माता है, पूजनीय है। इस पर RJD ने पलटवार करते हुए कहा कि हिम्मत है तो ये बात केरल, गोवा, सिक्किम, मणिपुर इत्यादि अथवा जहां आपकी सरकारें है वहां बोलिए ना।

'गाय हमारे लिए माता है, पूजनीय है'; मोदी के बयान पर RJD का पलटवार- ये बात केरल-गोवा में बोलिए ना

कोरोना वायरस के वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर देशभर में चिंताओं के बीच मध्‍य प्रदेश में सरकार ने नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया है। यह निर्णय ऐसे समय में आया है, जबकि ओमिक्रोन पर चिंताओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे लेकर समीक्षा बैठक बुलाई। 

Omicron का बढ़ता खौफ, मध्‍य प्रदेश में लगा नाइट कर्फ्यू, CM बोले- उठाए जा सकते हैं और उपाय

कोविड 19 के ओमीक्रॉन स्वरूप के बढ़ते मामलों के बीच सरकार एक्शन मोड में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की है। देश में अब तक ओमीक्रॉन के 300 से ज्यादा केस हो गए हैं। प्रधानमंत्री ने विशेषज्ञों के साथ हालात की समीक्षा की।

देश में बढ़ रहे Omicron के केस, कोविड की स्थिति को लेकर PM मोदी ने की समीक्षा बैठक

कर्नाटक विधानसभा में आज विवादास्पद 'धर्मांतरण विरोधी विधेयक'  पारित हो गया है। 'कर्नाटक प्रोटेक्शन ऑफ राइट टू फ्रीडम ऑफ रिलिजन बिल, 2021' मंगलवार को विधानसभा में पेश किया गया था। पहले इस पर बुधवार शाम को विचार किए जाने की उम्मीद थी, लेकिन सदन ने सभी दलों की सहमति से इस पर आज चर्चा करने का फैसला किया।

कर्नाटक विधानसभा में पास हुआ धर्मांतरण विरोधी विधेयक, कांग्रेस ने किया विरोध, सदन में BJP ने घेरा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में ओमीक्रोन के 64 मामलों और कोविड 19 रोगियों के लिए होम आइसोलेशन प्रबंधन को मजबूत करने के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक की है। इसके बाद उन्होंने कहा कि हमने रोजाना 3 लाख टेस्ट करने की क्षमता बनाई है। 

Omicron का सामना करने को तैयार दिल्ली, केजरीवाल ने कहा- हर दिन 1 लाख केस के लिए तैयार, 3 लाख टेस्ट की क्षमता बनाई

पंजाब के लुधियाना में कोर्ट परिसर में ब्लास्ट हुआ है। इस धमाके में 1 की मौत हुई है और 4 घायल हुए हैं। धमाके के बाद चंडीगढ़ से NIA की टीम लुधियाना रवाना हो गई है। पूरे पंजाब में पुलिस ने हाई अलर्ट जारी किया है। सार्वजनिक जगहों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। डिप्टी सीएम रंधावा ने चंडीगढ़ में हाईलेवल मीटिंग बुलाई हैं।

पुलिस ने कहा- हमलावर का हो सकता है शव, CM चन्नी ने कहा- चुनाव से पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश

पीएम मोदी ने कहा कि गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है लेकिन हमारे लिए माता है और पूजनीय है। गांय-भैंस का मजाक बनाने वाले लोग भूल जाते हैं कि देश की आठ करोड़ परिवारों की आजीविका ऐसे ही पशु धन से चलती है। 

वाराणसी में बनास डेयरी का शिलान्यास, PM मोदी बोले-गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह, हमारे लिए पूजनीय

लुधियाना के एक कोर्ट में गुरुवार को विस्फोट हुआ। इस धमाके में दो लोगों के मारे जाने की खबर है। इस धमाके में चार लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि कोर्ट की तीसरी मंजिल पर यह  ब्लास्ट हुआ।

Ludhiana Blast: लुधियाना के कोर्ट परिसर में ब्लास्ट, 2 की मौत, CM बोले-दोषियों को नहीं बख्शेंगे

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हरीश रावत के ट्वीट के बाद उत्तराखंड से लेकर दिल्ली तक कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। 

Harish Rawat: ट्वीट के बाद हरीश रावत दिल्ली तलब, मनीष तिवारी का पार्टी आलाकमान पर निशाना

सोशल मीडिया (Social Media) पर हमेशा कोई ना कोई वीडियो वायरल (Viral Video) होते ही रहता है। लेकिन, कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिनसे नजरें नहीं हटती।

Viral Video: 63 साल की देसी दादी ने किया ऐसा धांसू डांस, अंदाज पर आप भी हो जाएंगे फिदा

भारत ने अपनी बैलिस्टिक मिसाइल 'प्रलय' का सफल परीक्षण किया है। सतह से सतह पर मार करने वाली इस मिसाइल (Pralay ballistic missile) की मारक क्षमता 150 से 500 किलोमीटर के बीच है।

24 घंटे में दूसरी बार 'प्रलय' मिसाइल का सफल परीक्षण, 500 KM तक मचा सकती है तबाही

दुनिया पर कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। यूरोप और अन्य देशों कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। कोविड-19 (Covid-19) के नए वैरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) का खतरा अलग से बना हुआ है। 

नए साल पर जश्न की है तैयारी! दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और नोएडा में लगे हैं ये प्रतिबंध  

ससंद के हंगामेदार शीतकालीन सत्र की समाप्ति के बीच बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने सदन की कार्यवाही में व्यवधान नहीं डालने की वकालत करते हुए कहा कि कुछ हद तक विपक्ष 'खुद के हाशिये पर जाने के लिए स्वयं जिम्मेदार है।'

सदन में हंगामे को लेकर बोले थरूर- हमें व्यवधान डालने के बजाय संसद का उपयोग बहस के लिए करना चाहिए

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस घेब्रेयेसस ने कोरोना का बूस्टर डोज लगाए जाने के लिए अमीर देशों में मची अफरातफरी पर दुनिया को आगाह किया है। 

बूस्टर डोज पर WHO प्रमुख की चेतावनी, महामारी की गिरफ्त से ऐसे बाहर नहीं निकल पाएंगे देश

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा अपने बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करने के आरोप का सरकार ने स्वत: संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए थे। 

प्रियंका गांधी के बच्चों के Instagram अकाउंट नहीं हुए थे हैक, जांच में आरोप बेबुनियाद निकले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर होंगे। अपनी इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री करीब 2,095 करोड़ रुपए की लागत वाली परियोजनाएं की शुरुआत करेंगे।
Varanasi : वाराणसी में आज फिर होंगे PM मोदी, काशी को देंगे 25 परियोजनाओं की सौगात 

देश में बढ़ते कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के मामलों पर केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। कोरोना के इस नए खतरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज समीक्षा बैठक करेंगे। जिसमें वो ओमिक्रॉन से निपटने की तैयारियों का जायजा लेंगे। इसके अलावा इस बैठक में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज का दायरा बढ़ाने पर भी चर्चा हो सकती है।
Omicron को लेकर एक्शन में सरकार, आज समीक्षा बैठक करेंगे पीएम मोदी

अयोध्या में मंत्रियों और अफसरों पर लैंड डील में धांधली के आरोपों की योगी सरकार जांच कराएगी। अपर मुख्य सचिव राजस्व मनोज कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री के आदेश पर जांच बैठाई है। विशेष सचिव राजस्व ज़मीन ख़रीद मामले को लेकर जांच करेंगे और शासन को एक हफ़्ते में रिपोर्ट देंगे। आरोप सामने आने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला किया है।
Ayodhya में मंत्रियों और अफसरों पर ‘जमीन की लूट' का आरोप, Yogi सरकार ने दिए जांच के आदेश

उत्तराखंड में टाइम्स नाउ नवभारत के 'नवभारत नवनिर्माण मंच' पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जुड़े। यहां उन्होंने कहा कि मुझे समय कम मिला, लेकिन जितना भी मिला मैंने पूरी कोशिश की। मैंने कोई कोताही नहीं बरती। उत्तराखंड की सेवा में लगा

हुआ हूं। कई योजनाओं पर शासनादेश के साथ-साथ काम भी शुरू हो गया है।
Times Now नवभारत के मंच पर बोले धामी- केवल सरकारी नौकरियों से कम नहीं होगी बेरोजगारी, स्वरोजगार पर है जोर

इतिहास के पन्नों में 23 दिसंबर के दिन का संबंध तमाम उतार-चढ़ावों से है, लेकिन भारत में इस दिन को ‘किसान दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। दरअसल इसी दिन भारत के पांचवें प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का जन्म हुआ था, जिन्होंने किसानों के जीवन और स्थितियों को बेहतर बनाने के लिए कई नीतियों की शुरुआत की थी।
आज का इतिहास, 23 दिसंबर: आज राष्ट्रीय किसान दिवस, इसी दिन हुआ था चौधरी चरण सिंह का जन्म

हाल ही में ब्राह्मणों के लिए अपशब्दों का उपयोग कर विवाद पैदा करने वाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को ब्राह्मण समुदाय की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष मांझी ने शनिवार को भुइयां-मुसहर समुदाय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पंडितों (ब्राह्मण समुदाय के पूजा-पाठ कराने वालों) के लिए अपशब्दों का उपयोग किया था।
Brahmin society: ब्राह्मणों के खिलाफ अपशब्दों के उपयोग को लेकर मांझी पर भड़का 'ब्राह्मण समाज'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।