लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj ki taza Khabar, 23 मार्च, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Mar 23, 2022 | 23:56 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 23 मार्च 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 23 मार्च (बुधवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :- 

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj ki taza Khabar, 23 मार्च, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

Aaj ki taza Khabar : उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जीत दिलाने वाले पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को लगातार दूसरी बार प्रदेश के ​मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा सहित कई अन्य केंद्रीय नेता मौजूद रहे। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के स्थानीय नेता की ‘हत्या’ के कुछ देर बाद संदिग्ध तौर पर रामपुरहाट के करीब एक गांव में दर्जनभर झोपड़ियों को आग लगा दी गई, जिनमें दो बच्चों और तीन महिलाओं समेत आठ लोगों की जलने से मौत हो गई। इसके बाद विपक्षी भाजपा ने राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं। 

बिहार की राजनीति में सक्रिय वीआईपी चीफ मुकेश सहनी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के सभी तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इसके साथ ही ब‍िहार विधानसभा में वीआईपी का अस्तित्‍व समाप्‍त हो गया है, जबकि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।

बिहार विधानसभा में BJP बनी सबसे बड़ी पार्टी, VIP का अस्तित्‍व खत्‍म, मुकेश सहनी को तगड़ा झटका

पाकिस्‍तान में आयोजित OIC में चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने अपने संबोधन के दौरान जम्‍मू कश्‍मीर का जिक्र किया, जिस पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारत ने कहा कि चीन सहित किसी भी देश को उसके आंतरिक मामलों को लेकर टिप्‍पणी का अधिकार नहीं है।

'हमारे आंतरिक मामले में दखल का अधिकार किसी को नहीं', J&K को लेकर चीन की टिप्‍पणी पर भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

अफगानिस्‍तान की सत्‍ता पर दोबारा काबिज तालिबान ने वादा किया था कि उसका यह शासन 1990 के दशक के उसके शासन से अलग होगा, लेकिन वह अपने ही वादे से मुकर गया है। लड़कियों के स्‍कूल पहुंचते ही उन्‍हें घर जाने का फरमान सुना दिया।

Afghanistan: 'घर जाओ', स्‍कूल में कदम रखते ही तालिबान ने सुनाया फरमान, थम नहीं रहे लड़कियों के आंसू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की बीरभूम घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार आरोपियों को सजा दिलवाए। पीएम मोदी ने कहा, 'मैं पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसक वारदात पर दुख व्यक्त करता हूं, अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।'

बीरभूम हिंसा पर बोले PM मोदी- राज्य सरकार पापियों को दिलवाए सजा, अपराधियों को माफ नहीं करें बंगाल के लोग

सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम के रामपुरहाट का दौरा किया। तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक स्थानीय नेता की हत्या के कुछ घंटों बाद यहां घरों में आग लगाई गई, जिससे 8 लोगों की मौत हो गई।

बीरभूम पहुंचा BJP का प्रतिनिधिमंडल, अधिकारी ने कहा- घटनास्थल पर जाने से रोका, बंगाल में लगे राष्ट्रपति शासन

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच पुतिन की बेटी का रिश्‍ता टूटने की खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि रूस पर प्रतिबंधों का असर अब वहां की अर्थव्‍यवस्‍था पर होने लगा है और इससे उनकी बेटी व पति का हित भी प्रभावित हुआ है।

रूस-यूक्रेन जंग के बीच टूटा पुतिन की बेटी का रिश्‍ता, रूस पर प्रतिबंध बनी वजह?

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट में हुई घटना पर कलकत्ता हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। कलकत्ता हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश खंडपीठ ने कल दोपहर 2 बजे तक राज्य से रामपुरहाट हिंसा पर स्टेटस रिपोर्ट मांगी है।

कलकत्ता हाई कोर्ट ने कल तक मांगी स्टेटस रिपोर्ट, कहा- कोई सबूत न हो नष्ट, लगाए जाएं CCTV कैमरे

उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में जहरीली टॉफी खाने से चार बच्‍चों के बीमार पड़ने और फिर उनकी मौत हो जाने की जानकारी सामने आई है। बताया जा है कि किसी ने उनके घर के बाहर टॉफी रख दी थी, जिसे खाकर बच्‍चे बीमार पड़ गए और उनकी जान चली गई।

UP: घर के बाहर रखी थी टॉफी, खाकर 4 मासूमों ने गंवाई जान, मचा कोहराम

पुष्कर सिंह धामी एक बार फिर उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री बन गए हैं। उनके साथ आठ कैबिनेट मंत्रियों ने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्री व अन्‍य राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री मौजूद रहे।

पुष्कर सिंह धामी फिर बने उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री, 8 कैबिनेट मंत्रियों ने भी ली शपथ

आपने कई बार सुना होगा कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने छापेमारी (Income Tax Raid) की या IT ने रेड डाली। जब आयकर विभाग को किसी व्यक्ति या व्यवसाय पर अवैध धन जमा करने का शक होता है।

Income Tax Raid: इन गलतियों की वजह से पड़ती है IT रेड, जानें क्या-क्या जब्त कर सकते हैं अधिकारी

दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी लगातार बीजेपी पर निशाना साध रही है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि बीजेपी को हार का डर सता रहा है लिहाजा चुनाव टाले जाने हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। 

MCD Elections: अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को दी चुनौती, बोले- समय पर कराओ एमसीडी चुनाव

लालू यादव की तबीयत नासाज रहती है। उम्र संबंधी स्वास्थ्य परेशानियों को सामना कर रहे हैं। इन सबके बीच वो चारा घोटाले में सजा भी काट रहे हैं। रिम्स रांची में डॉक्टरों ने चेकअप के बाद सलाह दी कि उन्हें एम्स दिल्ली में एडमिट कराना चाहिए। 

दिल्ली एम्स से लालू प्रसाद हुए डिस्चार्ज लेकिन रिम्स रांची पर उठने लगे सवाल, जानें- क्यों

आयकर विभाग ने बुधवार को हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डाइरेक्टर पवन मुंजाल के गुरुग्राम स्थित आवास एवं कार्यालय पर छापा मारा है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि मुंजाल के ठिकानों पर आईटी विभाग की छापे की कार्रवाई तड़के सुबह शुरू हुई।

Pawan Munjal : हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के ठिकानों पर आईटी का छापा

हैदराबाद में कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई जिसमें  11 लोगों की मौत हो गई। 12 लोगों में से एक व्यक्ति बच गया।गांधी नगर एसएचओ मोहन राव ने बताया कि आग बुझाने के लिए डीआरएफ मौके पर पहुंची। आग लगने का कारण शॉक सर्किट हो सकता है। 

हैदराबाद में कबाड़ गोदाम में भीषण आग, 11 लोगों की मौत

पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा एवं मणिपुर में हार का सामना करने वाली कांग्रेस अगले चुनावों को लेकर सक्रिय हो गई है। कई राज्यों में नेताओं की गुटबाजी से परेशान कांग्रेस प्रादेशिक नेताओं को एकजुट रखना चाहती है। 

हिमाचल में पंजाब जैसे हालात से बचना चाहती है कांग्रेस, सोनिया की प्रदेश नेताओं के साथ मंत्रणा

हैदराबाद में कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई जिसमें  11 लोगों की मौत हो गई। 12 लोगों में से एक व्यक्ति बच गया।गांधी नगर एसएचओ मोहन राव ने बताया कि आग बुझाने के लिए डीआरएफ मौके पर पहुंची। 

हैदराबाद में कबाड़ के गोदाम में भीषण आग, 11 लोगों की मौत

रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई जारी है। रूसी हमले में यूक्रेन के शहर तबाह हो रहे हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का कहना है कि वो पुतिन से बातचीत के लिए तैयार हैं। लेकिन लड़ाई के मोर्चे से पीछे नहीं हटेंगे।

अस्तित्व पर खतरा आया तो परमाणु हथियारों का करेंगे इस्तेमाल, रूस का बड़ा बयान

पश्चिम बंगाल का बीरभूम जिला चर्चा में है। चर्चा इसलिए कि जिले के रामपुरहाट में टीएमसी के एक नेता की हत्या होती है और उसके बाद आठ लोगों का जला दिया जाता है। इस विषय पर सियासत भी गरमाई हुई है।

West Bengal: रामपुर हाट हिंसा में अब तक क्या हुआ, 10 बिंदुओं के जरिए समझें

योगी आदित्यनाथ एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। ऐसे में टाइम्स नाउ नवभारत ने उनकी बहन से खास बातचीत की है। न्यूज एडिटर मीनाक्षी कंडवाल ने उत्तराखंड में योगी की बड़ी बहन शशि सिंह का इंटरव्यू किया। 

 यूक्रेन संकट पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपने ब्रिटिश समकक्ष बोरिस जॉनसन के साथ बातचीत हुई। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से एक बयान में कहा गया कि पीएम मोदी ने बातचीत एवं कूटनीति के जरिए समस्या का समाधान निकालने पर जोर दिया। 

Ukraine-Russia war: पीएम मोदी की बोरिस जॉनसन से बातचीत, यूक्रेन संकट-द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई वार्ता


योगी आदित्यनाथ की बहन का खास इंटरव्यू, ऐसे करती हैं जीवन यापन, बताए CM योगी के कई किस्से

देश और दुनिया के इतिहास में वैसे तो कई महत्वपूर्ण घटनाएं 23 मार्च की तारीख पर दर्ज हैं....लेकिन भगत सिंह और उनके साथी राजगुरु और सुखदेव को फांसी दिया जाना भारत के इतिहास में दर्ज इस दिन की सबसे बड़ी एवं महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक है। 

आज का इतिहास: आज ही के दिन 23 मार्च  1931 को  भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव को दी गई थी फांसी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।