लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 24 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 24, 2021 | 22:46 IST

आज की ताजा खबर (Taza Khabar), 24 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 24 दिसंबर, शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 24 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : देश में कोरोना के वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ओमीक्रोन से संक्रमण की संख्या 300 के पार चली गई। ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए कई राज्‍यों ने नाइट कर्फ्यू और अन्‍य प्रति‍बंधों की घोषणा की है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

5 दिन गुजर चुके हैं जब एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति की पंजाब के कपूरथला में भयानक लिंचिंग की गई। हम सभी ने उस लड़के के वीडियो को देखा और ऐसा लगा कि मानसिक रुप से विक्षिप्त व्यक्ति को पीटा गया लेकिन नहीं, उसकी मौत सिर्फ पीटने की वजह से नहीं हुई। 

आपको हिला देगी कपूरथला लिंचिंग की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, मारने वाले 7 लेकिन गिरफ्तारी 1?

1984 में बहुजन समाज पार्टी के गठन के बाद पार्टी से जुड़ने वाली मायावती के लिए, 37 में साल शायद पहला मौका है, जब वह अपने पुराने अंदाज में नहीं दिख रही है। उन्हें राजनीतिक पंडित 2022 के लिए सत्ता की रेस से बाहर मान रहे हैं। हालांकि ऐसा भी नहीं है कि मायावती को पूरी तरह से नजरअंदाज  किया जा सकता है। 

लाइमलाइट से दूर क्या कर रही हैं मायावती, अगर कमजोर हुईं तो किसे मिलेगा फायदा, जानें सियासी गणित

 उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है। वन एवं पर्यावरण मंत्री हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) ने कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। कैबिनेट की बैठक में हरक सिंह रावत बहुत खफा नजर आए औऱ बैठक को बीच में ही छोड़कर चले गए तथा मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

Uttarakhand: उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, तो क्या होगी 'घर वापसी'?

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि अगर राज्‍य में कोविड संक्रमण के मामलों को नहीं बढ़ने देना है तो हर किसी को नियमों का पालन करना होगा। राज्‍य में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने कुछ पाबंदियों का फैसला किया है, जो आज (शुक्रवार, 24 दिसंबर) मध्‍य रात्रि से लागू हो जाएगा।

कोविड-19 के बढ़ते मामले, Omicron का खौफ, महाराष्‍ट्र में नाइट कर्फ्यू, जारी हुए नए दिशा-निर्देश

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार जानकारी दी कि कोविड का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन अभी तक देश के 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है। देश में ओमिक्रॉन के अभी तक 358 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि भारत में इन ओमिक्रॉन मामलों में से 114 मरीज ठीक हो गए हैं।

देश के 17 राज्यों और UTs में फैला ओमिक्रॉन, अभी तक 114 मरीज दे चुके हैं बीमारी को मात- स्वास्थ्य मंत्रालय

गोवा में पूर्व विधायक ने ममता बनर्जी की अगुवाई वाली TMC से जुड़ने के तीन माह बाद ही इससे इस्‍तीफा दे दिया। उन्‍होंने टीएमसी को 'सांप्रदायिक' करार देते हुए कहा कि यह गोवा में लोगों को धर्म के आधार पर बांटने का प्रयास कर रही है और इसलिए उन्‍होंने इससे नाता तोड़ने का फैसला किया।

Goa: ममता बनर्जी की पार्टी से 3 महीने में ही हुआ मोहभंग, 'सांप्रदायिक' बताकर पूर्व MLA ने छोड़ी TMC

केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को फोन कॉल के जरिये ब्‍लैकमेल करने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इसमें विदेशी एजेंसियों की भी मदद लेनी पड़ी। ये पकड़ में न आएं, इसके लिए उस जगह से कॉल करते थे, जहां दिल्‍ली और नोएडा दोनों मोबाइल टावर के सिग्‍नल कैच करते थे।

अजय मिश्रा टेनी ब्‍लैकमेलिंग केस : चकमा देने को आरोपी अपनाते थे ये पैंतरा, विदेशी एजेंसियों की मदद से हुई गिरफ्तारी

उत्तराखंड चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने फ्रंटफुट पर खेलते हुए हरीश रावत को अपना कैंपेन कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया है। पार्टी महासचिव हरीश रावत की नई दिल्ली में राहुल गांधी संग हुई बैठक के बाद तय किया गया कि पार्टी राज्य में हरीश रावत के नेतृत्व में कैंपेन कमेटी लीड करेगी।

Harish Rawat करेंगे कैंपेन कमेटी को लीड, राहुल के साथ हुई बैठक में हुआ फैसला

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से 150 करोड़ रुपए से ज्यादा कैश की बरामदगी हुई है। गुरुवार को हुई इस छापेमारी में इतनी बड़ी संख्या में कैश बरामद होने से लोग हैरान हैं। 

कानपुर में 150 करोड़ कैश की बरामदगी, 4 मशीनों से गिने जा रहे नोट, 80 बॉक्स-100 ताले मंगवाए गए

देश के बड़े इत्र कारोबारियों में शुमार पीयूष जैन से जुड़े ठिकानों पर हुई छापेमारी में 150 करोड़ रुपए कैश बरामद होने की बात कही जा रही है। कानपुर में गुरुवार को पड़े इस छापे में जैन के एक ठिकाने से नोटों के बंडल बरामद हुए हैं।

Who is Piyush Jain: कौन हैं पीयूष जैन, आईटी के छापे में मिला है 150 करोड़ रु.का कैश

ऑल इंडिया मुस्लिम ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उत्तर प्रदेश में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यूपी पुलिस को खुलेआम धमकी दी। 

Owaisi : ओवैसी का एक और विवादित बयान, चुनावी मंच से पुलिस को धमकाया, BJP ने किया पलटवार

हर कपल अपनी शादी को सबसे खास और यादगार बनाना चाहते हैं। इसके लिए कई कपल महीनों तक तैयारियां भी करते हैं। सोशल मीडिया (Social Media) पर भी शादियों के मजेदार-मजेदार वीडियो शेयर होते रहते हैं। 

Viral Video: सज-धज कर तैयार थी दुल्हन, अचानक बोली- 'मुझसे नहीं होगी शादी', क्यूट है कारण

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले हरीश रावत के ट्वीट से कांग्रेस में खलबली मची हुई है। वरिष्ठ नेता के इस असंतोष को अब पार्टी शांत करना चाहती है।

क्या बैठक से बनेगी बात! राहुल गांधी से आज होगी हरीश रावत की मुलाकात

पेंशन को बुढ़ापे की आस माना जाता है। लेकिन सवाल यह है कि जो लोग सरकारी नौकरी या प्राइवेट में नहीं हैं वो खुद के लिए पेंशन की व्यवस्था कैसे करेंगे। सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले एनपीएस के जरिए अपने बुढ़ापे को सुरक्षित कर सकते हैं। 

Atal Pension Yojna: हर महीने सिर्फ 210 रुपए निवेश, हर वर्ष पेंशन पाएं 60 हजार

आए दिन भारत को कोसने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का मन बदला है और वह एक कार्यक्रम में अपने पड़ोसी देश की प्रशंसा एवं मिसाल पेश करते नजर आए हैं।

इमरान खान ने दी भारत की मिसाल, बोले-हम पीछे रह गए, हमें पड़ोसी देश से सीखना चाहिए

आयकर विभाग ने गुरुवार को इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर, कन्नौज, मुंबई और गुजरात स्थित उनके आवास, कंपनियों, कोल्ड स्टोरेज, पेट्रोल पंप पर छापे मारे। सूत्रों का कहना है कि आईटी के छापे की इस कार्रवाई में करीब 150 करोड़ रुपए की कर चोरी का मामला पकड़ा गया है।

'समाजवादी इत्र' बनाने वाले कारोबारी के ठिकानों पर IT का छापा, 150 करोड़ की कर चोरी पकड़ी गई

राजनीतिक तौर पर इस समय देश में हिंदू और हिंदुत्व पर बहस छिड़ी हुई है। इन सबके बीच सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एन वी रामन्ना ने कहा कि मातृभूमि, मातृभाषा और मातृदेशन की परंपरा का सम्मान बना रहना चाहिए।

चीफ जस्टिस एन वी रमन्ना बोले- मातृभूमि, मातृभाषा और मातृदेशम का सम्मान करना चाहिए

हरिद्वार में धर्म संसद आयोजन के दौरान दिए गए 'हेट स्पीच' के खिलाफ लोगों की नाराजगी सामने आने पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इस प्राथमिकी में मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने वाले एक व्यक्ति को नामजद किया गया है।

'हेट स्पीच' मामले में हरकत में आई हरिद्वार पुलिस, जितेंद्र नारायण त्यागी के खिलाफ दर्ज किया केस  

अमेरिका और चीन के बीच तनातनी किसी से छिपी नहीं है। चाहे दक्षिण चीन सागर का मसला हो, वन बेल्ट वन रोड का मसला हो या चीन के अंदर आंतरिक आजादी का मुद्दा हो अमेरिका चीन को लताड़ लगाता रहता है।

जिनजियांग में नरसंहार पर अमेरिका ने चीन को लगाई लताड़, कही बड़ी बात

उत्‍तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सियासी पारा उफान पर है। नेताओं के धुंआधार दौरे हो रहे हैं और वे चुनावी रैलियों व जनसभाओं को संबोधित कर जहां जनता को लुभाने की कोशिशों में लगे हैं, वहीं विरोधी पार्टियों पर निशाना भी साध रहे हैं।

UP elections 2022: आज यूपी के दौरे पर पहुंचेंगे अमित शाह, बीजेपी के चुनावी अभियान को देंगे धार

ग्रेगोरियन कैलेंडर के अनुसार 24 दिसंबर वर्ष का 358 वां दिन है और साल समाप्त होने में अभी सात दिन शेष हैं। शतरंज के खेल के माहिर ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद, मखमली आवाज के मालिक मोहम्मद रफी, तमिल अभिनेता एवं राजनेता एमजीआर और पुर्तगाली नाविक वास्को डी गामा का संबंध इस तारीख से हैं।

आज का इतिहास, 24 दिसंबर: 21 साल पहले विश्वनाथन आनंद पहले भारतीय विश्व शतरंज चैंपियन बने

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।