लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 24 जनवरी, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jan 25, 2022 | 00:08 IST

आज की ताजा खबर (Aaj Taza Khabar), 24 जनवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 24 जनवरी, सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 24 जनवरी की बड़ी खबरें

नई दिल्ली : रविवार की तुलना में देश में कोरोना के केस में करीब 27 हजार की गिरावट दर्ज की गई है। लेकिन केस अभी भी तीन लाख के पार है। इन सबके बीच विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। बीजेपी, शेष चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा कर रही है और इस बात की संभावना है कि अगली लिस्ट 25 जनवरी को जारी कर दी जाएगी। पंजाब में 65 सीटों पर बीजेपी और 37 सीटों पर कैप्टन अमरिंदर की पार्टी उम्मीदवार उतारेगी। साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेपी नड्डा ने कहा कि स्टेबल पंजाब के लिए मजबूत सरकार की जरूरत है। दिल्ली पुलिस ने दिशा-निर्देश जारी कर कहा है कि राजपथ पर होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में कोविड रोधी पूर्ण टीकाकरण करा चुके लोगों को ही शिरकत करने की इजाजत है तथा 15 साल से कम उम्र के बच्चों को कार्यक्रम में आने की अनुमति नहीं है। यहां पढ़ें देश-दुनिया के ताजा घटनाक्रम से जुड़ी खबरें:

पंजाब के पटियाला में एक मंदिर में मूर्ति मंच पर चढ़ने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। राज्य में चुनाव से कुछ दिन पहले हुई इस घटना की मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी समेत कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने निंदा की है। सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना में एक शख्स कुछ देर तक प्लेटफॉर्म के सामने खड़ा होकर प्रार्थना करता नजर आ रहा है। 

पटियाला में बेअदबी की कोशिश, मंदिर में मूर्ति मंच पर चढ़ा युवक, हुआ गिरफ्तार, CM चन्नी ने कहा- द्वेषपूर्ण मंसूबों में कामयाब नहीं होने दूंगा

उत्तर प्रदेश से लेकर पंजाब तक पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। यहां स्थानीय मुद्दे न होकर पाकिस्तान मुद्दा बन गया है। बीजेपी ने अखिलेश को और अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान परस्त बताया। 

सवाल पब्लिक का: भारत में हो रहे चुनावों में पाकिस्तान क्यों बन रहा है मुद्दा?

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर का भारतीय व्यवसायी द्वारा स्पॉट फिक्सिंग के लिये ‘ब्लैकमेल’ करने वाला खुलासा सभी के लिये आंख खोलने वाला है और ऐसे में जब कोई अन्य विकल्प पर दांव लगाना हो तो वहां से चुपचाप निकलने में ही भलाई है।

टेलर के 'मैच फिक्सिंग' और 'ब्लैकमेल' वाले खुलासे पर रविचंद्रन अश्विन ने दिया ऐसा बयान

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 11 उम्मीदवारों की घोषणा की है। इससे पहले कांग्रेस 53 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। हरीश रावत रामनगर से और हाल ही में बीजेपी से आए हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं रावत लैंसडाउन से चुनाव लड़ेंगी।

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, रामनगर से चुनाव लड़ेंगे हरीश रावत, हरक सिंह की बहू को टिकट

दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली अपने आप में एक ‘प्रेरणादायक कप्तान’ रहे हैं लेकिन खेल के पारंपरिक प्रारूप के लिए उनके जुनून के बिना टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता कई देशों में कम हो जाती। 

विराट कोहली और उनकी कप्तानी को लेकर महान पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न ने कह दी बड़ी बात

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले है। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि आने वाले कुछ हफ्तों में हिंदू मुस्लिम और जिन्ना के मुद्दे खूब सुनाई देंगे इसलिए मतदान को लेकर सावधान रहें।

कुछ हफ्तों में हिंदू मुस्लिम और जिन्ना खूब सुनाई देंगे, राकेश टिकैत ने किसानों को किया सावधान

दिल्ली आपदा प्रतिक्रिया कोष (DDRF) ने दिल्ली के कुल 21,914 परिवारों को 50-50 हजार रुपए की अनुग्रह राशि दी है। इन्होंने कोविड-19 महामारी से अपने प्रियजनों को खो दिया है। इसके अलावा 'मुख्यमंत्री कोविड-19 परिवार आर्थिक सहायता योजना' के तहत भी 50 हजार रुपये की वित्तीय सहायता दी गई।

Delhi: 21914 पीड़ित परिवारों को मिली 50 हजार रुपए की सहायता, कोविड से खत्म हो गए इनके प्रियजन

दिल्ली सरकार ने शराब पीने वालों को बड़ी राहत दी है। दिल्ली में'ड्राई डे' की संख्या 21 से घटाकर 3 कर दी है। अब सिर्फ गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस और गांधी जयंती पर ही ड्राई डे होगा।

शराब पीने वालों के लिए गुड न्यूज, दिल्ली में ड्राई डे की संख्या 21 से घटाकर की गई तीन

गोवा में कांग्रेस पार्टी यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ कर रही है कि उसके उम्मीदवार जीतने के बाद अब पार्टी नहीं छोड़ेंगे। कांग्रेस उम्मीदवारों ने विभिन्न धार्मिक स्थलों का दौरा किया और लोगों और पार्टी के प्रति वफादारी का संकल्प लिया।

गोवा: कांग्रेस दिला रही उम्मीदवारों को वफादारी की कसम, घुमा रही मंदिर-मस्जिद-चर्च

आईपीएल 2022 में शामिल होने वाली नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद में से लखनऊ की टीम के नाम का ऐलान कर दिया गया है। टीम के मालिक संजीव गोएंका ने खुद इस टीम के नाम का ऐलान किया।

IPL 2022: लखनऊ आईपीएल टीम के नाम का हुआ ऐलान, इस नाम के साथ भरेगी हुंकार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 159 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। लिस्ट में सबसे ऊपर नाम अखिलेश यादव का है। वो करहल से चुनाव लड़ रहे हैं। स्वार से जेल में बंद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को टिकट दिया गया है। वहीं रामपुर से आजम खान को टिकट दिया गया है। 

समाजवादी पार्टी ने जारी की 159 उम्मीदवारों की लिस्ट, जेल में बंद आजम खान को रामपुर से टिकट

नुसरत जहां ने पहली बार यशदास गुप्ता के साथ अपने रिश्ते को लेकर चुप्पी तोड़ी है। नुसरत ने इसके अलावा बताया कि कैसे मां बनने के बाद उनकी जिंदगी कैसे बदल गई है।

'आप कैसे कह सकते हैं, हमने शादी नहीं की?' यशदास गुप्ता के साथ रिश्ते पर नुसरत जहां ने तोड़ी चुप्पी

भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा अच्‍छा नहीं बीता। पहला टेस्‍ट जीतने के बाद भारतीय टीम को प्रत्‍येक मैच में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। कप्‍तान राहुल पर सवाल खड़े हुए तो सीनियर खिलाड़‍ियों पर तलवार लटकी है।

IND vs SA: कप्तानी तो दूर की बात, टीम इंडिया के इन दिग्गजों का करियर ही अब खतरे में पहुंचा

राम मंदिर के मुख्य पुरोहित आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि इतना विरोध देखने के बाद मैंने योगी आदित्यनाथ जी से कहा कि बेहतर होगा कि वह गोरखपुर से चुनाव लड़ें। वैसे योगी यहां से भी चुनाव जीत जाते लेकिन उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ता।

अच्छा हुआ योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव नहीं लड़ रहे; राम मंदिर के मुख्य पुरोहित ने क्यों कही ये बात

Times Now नवभारत के खुलासे से महाराष्ट्र के 8000 किसानों के साथ हुआ सबसे बड़ा धोखा सामने आया है। इसमें महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और NCP प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार पर भी सवाल उठ रहे हैं।

ऑपरेशन आंदोलनजीवी: Times Now नवभारत पर बड़ा खुलासा, 8000 किसानों के साथ हुआ धोखा, अजित पवार पर गंभीर आरोप

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा है कि मुझे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का संदेश मिला था कि नवजोत सिद्धू को सरकार में बहाल किया जाए, क्योंकि वह उनके पुराने दोस्त हैं।

सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए मुझे पाकिस्तान PM ने अनुरोध भेजा था: कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब विधानसभा चुनाव में अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद ने कांग्रेस की टिकट पर मोगा से चुनाव लड़ रही हैं। उनकी उम्मीदवारी पर सोनू सूद ने कहा कि मैं मालविका की बात करूं तो वह इस शहर में रही है। जिनके साथ बड़े हुए वो लोग कांग्रेस के थे। 

कांग्रेस की टिकट मोगा से चुनाव लड़ रही हैं मालविका सूद, जानिए बहन की उम्मीदवारी पर क्या बोले सोनू सूद?

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर अक्षय कुमार हाल ही में एक नए घर के मालिक बने हैं। एक्टर ने मुंबई के खार इलाके में लग्जरियस अपार्टमेंट खरीदा है जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। 

अल्ट्रा मॉडर्न लग्जरी घर के मालिक बने अक्षय कुमार, 7.8 करोड़ रुपए के इस आलीशान फ्लैट की देखें इंसाइड फोटोज

पंजाब में बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन के नेता संयुक्त रूप से नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पंजाब में एनडीए गठबंधन जो हुआ है उसमें बीजेपी, पंजाब लोक कांग्रेस और संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा, हम सब मिलकर पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।

पंजाब में बड़े भाई की भूमिका में बीजेपी, 65 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, कैप्टन और ढींढसा को इतनी सीटें

दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट से शरजील इमाम को झटका लगा है। उनके खिलाफ आरोप तय करने के आदेश दिए गए हैं। शरजील इमाम पर देशद्रोह और UAPA के तहत आरोप लगे हैं। शरजील इमाम ने AMU और जामिया में भड़काऊ बयान दिया था।

शरजील इमाम के खिलाफ देशद्रोह और UAPA के तहत आरोप तय, AMU और जामिया में भड़काऊ भाषण देने का है आरोप

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड समारोह के लिए गाइडलाइंस जारी की हैं। समारोह में शामिल होने वाले लोगों को इन दिशा-निर्देशों के बारे में पता होना जरूरी है।

गणतंत्र दिवस परेड समारोह में हो रहे हैं शामिल तो जान लें गाइडलाइंस, यहां पढ़ें दिशा-निर्देश

Sharad Pawar Covid positive: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, ट्वीट कर उन्होंने खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी है।
NCP चीफ शरद पवार हुए 'कोरोना संक्रमित', 81 वर्षीय नेता ने ट्वीट कर दी जानकारी

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय बाल पुरस्‍कार विजेताओं  से बातचीत की और उन्हें सम्मानित किया, इस मौके पर पीएम मोदी ने वर्चुअली उनके साथ संवाद भी किया।
राष्ट्रीय बाल पुरस्कार: पीएम मोदी ने बच्चों को किया सम्मानित, वर्चुअली संवाद में 'बालवीरों' के हौंसले को सराहा, जानें उनके अनुभव

महाराष्ट्र में आज से फिर स्कूल खोल दिए गए हैं, सरकार ने कहा है कि स्कूल में सभी को कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करना होगा स्कूल में सभी लोगों को मास्क लगाकर रखना होगा।
Maharashtra School Reopen: कोरोना के खतरे के बीच महाराष्ट्र में आज से क्लास 1-12 तक के स्टूडेंट्स के लिए फिर से खुले स्कूल

दिल्ली के एक शख्स के साथ क्रिप्टो करेंसी हैकिंग मामले में इजरायल की जानकारी से दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। चोरी की गई क्रिप्टोकरेंसी के कुछ रिसीवर्स की पहचान का दावा किया गया है।
Cryptocurrency Fraud: दिल्ली के एक शख्स के साथ 'क्रिप्टोकरेंसी' की बड़ी धोखाधड़ी में 'आतंकी संगठन Hamas' का नाम आया सामने

साल 2019 के सितंबर महीने में सेंट्रल विस्टा परियोजना की घोषणा की गई थी। 10 दिसंबर 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परियोजना की आधारशिला रखी थी। उसी प्रोजेक्ट के तहत राजपथ के पुनर्विकास का कार्य चल रहा है। जिसे विजय चौक से लेकर इंडिया गेट तक राजपथ का विशेष सौन्दर्यीकरण करना था। 
26 January: गणतंत्र दिवस पर दिखेगा नया नज़ारा, 'सेंट्रल विस्टा' से बदला 'राजपथ' का रूप

TIMES NOW नवभारत को फिर आतंकी धमकी मिली है। एक कश्मीरी मुजाहिद्दीव ने न्यूज रूम में कॉल कर धमकी दी। मुजाहिद्दीन का कहना है कि एसएफजे की तरफ से उसे हरसंभव मदद मिलने का भरोसा मिला है।
TIMES NOW नवभारत को फिर मिली आतंकी धमकी, न्यूज रूम में किया कॉल

एसपी ने बताया कि स्पीडी ट्रायल के तहत आरोपितों को सजा दिलाने की कोशिश की जा रही है। कई अन्य लोगों के गिरफ्तारी के लिए छोपमारी की जा रही है। अब तक कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 
Bihar:जहरीली शराब कांड के 8 दिन बाद मुख्य आरोपी सुनीता मैडम समेत 7 धंधेबाज गिरफ्तार

यूपी की सियासत में 2022 में क्या कुछ बदलाव होगा उसका फैसला 10 मार्च को हो जाएगा। उससे पहले राजनीतिक दल अपनी झोली से उम्मीदवारों के नामों को निकाल कर जनता के सामने पेश कर रहे हैं। अगर बात बीजेपी की करें तो उसके उम्मीदवारों पर लोगों की नजर ज्यादा थी क्योंकि इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि ज्यादातर मौजूदा विधायकों के टिकटों में कटौती की जा सकती है।
UP Election 2022 Candidates List LIVE Updates: शेष चरणों के लिए बीजेपी का मंथन, उम्मीदवारों के नाम पर टिकी नजर

रविवार की तुलना में सोमवार को कोरोना केस में 27 हजार से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है, हालांकि टोटल केस 3 लाख के पार हैं। देश में इस समय पॉजिटिविटी रेट 20 फीसद के करीब है।
Corona Cases in India: 27 हजार की गिरावट के बाद भी कोरोना केस 3 लाख के पार, आंकड़े कुछ कहते हैं

Snow Fall as Havoc in Himachal: हिमाचल प्रदेश में जारी भारी बारिश और बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और इसका असर कई सड़कों पर भी पड़ा है।
हिमाचल प्रदेश में बर्फीला कहर, राज्य में 700 से ज्यादा छोटी-बड़ी सड़कें बंद, स्नो फॉल देखने निकले दो लड़कों की मौत

आईएएस डेप्यूटेशन नियमों में केंद्र सरकार ने संशोधन करने का प्रस्ताव किया है। लेकिन गैर बीजेपी दल इसका विरोध कर रहे हैं। केरल और तमिलनाडु के सीएम ने तो इसे संघीय ढांचे पर प्रहार बताया।
IAS cadre rules: केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर केरल और तमिलनाडु को है ऐतराज, आखिर क्या है मामला

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का आगाज 10 फरवरी से होने जा रहा है। पहले चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अपने ही अंदाज में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए वोटकटवा तक करार दिया।
UP Assembly Elections 2022: मायावती की नजर में कांग्रेस क्यों वोट कटवा है, कुछ ऐसे समझें

Pakistan Inflation: एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि महंगाई और मुद्रास्फीति के मुद्दे की वजह से पाकिस्तानी पीएम इमरान को रात में नींद नहीं आती है।
Pakistan:मुल्क में चरम पर मंहगाई, मुद्रास्फीति ने किया हाल-बेहाल, बेबस इमरान खान बोले- रात को नींद नहीं आती है

हाल के दिनों में ट्विटर खाते के हैकिंग के मामलों में इजाफा हुआ है। ताजा मामला राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और हरियाणा के पूर्व सीएम बी एस हुड्डा से जुड़ा हुआ है।
राजस्थान के राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री हरियाणा के पूर्व सीएम का ट्विटर हैंडल हैकर्स का बना निशाना

What Temba Bavuma said after series win: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने कहा एक टीम के रूप में हमारा मिशन हुआ पूरा। दो खिलाड़ियों की जमकर की कप्तान ने तारीफ। 
भारतीय टीम के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज जीतने के बाद बोले तेम्बा बावुमा, 'हमारा मिशन हुआ पूरा'

Weather Forecast Today, 24 January 2022 (आज का मौसम): भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली सहित एनसीआर में आज भी कड़ाके ठंड पड़ सकती है। वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के आसार भी हैं।
Weather Today, January 24: दिल्ली में आज भी रहेगी कड़ाके की ठंड, पहाड़ों में हुई बर्फबारी

IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 24 January 2022: ठंड और कोहरे के चलते भारतीय रेलवे ने आज कई ट्रेनों को कैंसिल किया है। यहां जानें कि आप रद्द ट्रेनों की पूरी लिस्ट कैसे देख सकते हैं।
IRCTC Trains Cancelled List, Jan 23: आज 465 ट्रेनें की गईं कैंसिल, 9 को किया डायवर्ट, यहां देखें पूरी लिस्ट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।