लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 24 जुलाई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jul 24, 2022 | 23:44 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 24 जुलाई, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 24 जुलाई (रविवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

Aaj ki Taza Khabar: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का देश के नाम आखिरी संबोधन, बोले-भारत का लोकतंत्र सभी को मौका देता है। अर्पिता मुखर्जी को कोर्ट ने एक दिन की ईडी रिमांड पर भेजा, आज पीएमएलए कोर्ट में होगी पेशी। पवन खेड़ा, जयराम रमेश और कांग्रेस को स्मृति ईरानी ने भेजा कानूनी नोटिस। कुलदीप बिश्नोई ने दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात, भाजपा में जाने की अटकलें तेज। केरल के बाद अब दिल्ली में भी मिला मंकीपॉक्स का मामला, देश में अब तक सामने आए 4 मामले। एथलीट नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022 में जैवलिन थ्रो इवेंट में सिल्वर मेडल जीता, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई। असम में भारी बारिश के कारण गुवाहाटी में बाढ़ जैसे हालात। पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के सामने आए 20,279 मामले, 36 मरीजों की हुई मौत। पढ़िए, आज की बड़ी खबरें:-

अर्पिता मुखर्जी: अभिनेत्री से बंगाल के मंत्री की सहयोगी तक का सफर

फिल्म जगत में अब तक बहुत कम चर्चित अभिनेत्री और पश्चिम बंगाल के गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी गलत कारणों से आजकल सुर्खियों में है। मुखर्जी के फ्लैट से कथित तौर पर बड़ी मात्रा में नकदी बरामद होने और पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तारी को लेकर वह आजकल चर्चा के केंद्र में हैं। शुक्रवार रात में कथित नकद बरामदगी के बाद से सोशल मीडिया में उनके तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संग रिश्तों को लेकर तरह-तरह की अटकलों की भरमार है।

मध्यप्रदेश के शाजापुर में SDPI की रैली में लगे देश विरोधी नारे, पार्षद समीउल्लाह खान को गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के शाजापुर में देश विरोधी नारे लगे। 17 जुलाई को SDPI (Social Democratic Party of India) की रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे। निकाय चुनाव में जीत के बाद देश विरोधी नारेबाजी के मामले में नवनिर्वाचित पार्षद समीउल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया। VHP और बजरंगदल की शिकायत पर गिरफ्तारी हुई। समीउल्लाह के समर्थकों ने गिरफ्तारी का विरोध किया। इससे पहले उज्जैन और रतलाम में नारे लगे थे।

द्रौपदी मुर्मू सोमवार को लेंगी राष्ट्रपति पद की शपथ, जानिए कब कहां और कैसे जाएंगी, उनके दिन भर का कार्यक्रम

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) सोमवार (25 जुलाई) को देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद की शपथ लेंगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि समारोह सोमवार को सुबह करीब सवा 10 बजे संसद के सेंट्रल हॉल में होगा। नई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 25 जुलाई 2022 को सुबह 10.15 बजे संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी। जहां भारत के चीफ जस्टिस एनवी रमण उन्हें राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाएंगे। गृह मंत्रालय ने कहा कि इसके बाद उन्हें 21 तोपों की सलामी दी जाएगी। इसके बाद राष्ट्रपति का संबोधन होगा।

Droupadi Murmu: ओडिशा के आर्टिस्ट ने द्रौपदी मुर्मू को दी अनोखे तरीके से बधाई, कांच की बोतल में तैयार किया लघु चित्र

द्रौपदी मुर्मू सोमवार को भारत के 15वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी। राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के साथ ही द्रौपदी मुर्मू देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति भी बन जाएंगी। वहीं इस बीच ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के एक कलाकार एल ईश्वर राव ने एक कांच की बोतल के अंदर नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का एक लघु चित्र तैयार कर उन्हें अनोखे तरीके से बधाई दी है।

Kashi Vishwanath Temple: काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन को लेकर भक्तों और कर्मचारियों में मारपीट, वीडियो VIRAL

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं और मंदिर के कर्मचारियों के बीच हाथापाई हो गई। घटना जहां शनिवार शाम की बताई जा रही है, तो वहीं रविवार को घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हाथापाई तब हुई जब मंदिर के गर्भगृह में आरती चल रही थी।

Arpita Mukherjee: अर्पिता मुखर्जी को कोर्ट ने एक दिन की ईडी रिमांड पर भेजा, कल पीएमएलए कोर्ट में होगी पेशी

पश्चिम बंगाल के गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को प्रवर्तन निदेशालय की एक दिन की हिरासत में भेज दिया गया है। उसे सोमवार को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं अर्पिता मुखर्जी के वकील नीलाद्री भट्टाचार्य ने कहा कि ये केस स्पेशल कोर्ट में ही चल सकता है। ईडी ने 14 दिनों की हिरासत मांगी थी, जिसे अस्वीकार कर दिया गया था। कोर्ट ने 14 दिन की रिमांड नहीं दी है, सिर्फ 1 दिन की रिमांड दी गई है। उन्हें कल विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

पश्चिम बंगाल में घोटाले पर घोटाला, करोड़ों के इस खेला के बारे में क्या दीदी को सब कुछ पता था?

पश्चिम बंगाल में ममता के मंत्री पार्था चटर्जी पर ED का शिकंजा कसने के बाद नए-नए खुलासे हो रहे हैं। पार्था चटर्जी की करीबी मित्र एक्ट्रेस अर्पिता के घर ED की छापेमारी में 21 करोड़ कैश और 70 लाख से ज्यादा की ज्वैलरी मिली। इसके बाद आज ED ने अर्पिता को कोर्ट में पेश कर 14 दिन की हिरासत मांगी। जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने एक दिन की रिमांड दी। कल PMLA कोर्ट में पेशी होगी। इससे पहले अर्पिता मुखर्जी को जब ED की टीम मेडिकल के लिए लेकर गई थी तब अर्पिता ने कैमरे पर कहा था कि न्यापालिका पर विश्वास रखें लेकिन जब उनसे ये सवाल किया गया कि आखिर इतना कैश कहां से आया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। सबसे पहले आपको मीडिया से अर्पिता का एनकाउंटर दिखाते हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का देश के नाम आखिरी संबोधन, बोले-भारत का लोकतंत्र सभी को मौका देता है

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को आखिरी बार संबोधित किया। उनका कार्यकाल 25 जुलाई को खत्म हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज से पांच साल पहले, आप सबने मुझ पर अपार भरोसा जताया था और अपने निर्वाचित जन-प्रतिनिधियों के माध्यम से मुझे भारत के राष्ट्रपति के रूप में चुना था। मैं आप सभी देशवासियों के प्रति तथा आपके जन-प्रतिनिधियों के प्रति हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करता हूं। कानपुर देहात जिले के परौंख गांव के अति साधारण परिवार में पला-बढ़ा राम नाथ कोविंद आज आप सभी देशवासियों को संबोधित कर रहा है, इसके लिए मैं अपने देश की जीवंत लोकतांत्रिक व्यवस्था की शक्ति को शत-शत नमन करता हूं। 21वीं सदी को भारत की सदी बनाने के लिए हमारा देश सक्षम हो रहा है, यह मेरा दृढ़ विश्वास है।

मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी  पर गैंगस्टर एक्ट के तहत बड़ा एक्शन, 15 करोड़ की संपत्ति कुर्क-VIDEO

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के भाई की अवैध संपत्ति (Illegal Property) के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है, गैंगस्टर एक्ट ( Gangster Act) के तहत अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) की 15 करोड़ की अवैध संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है। अफजाल अंसारी के खिलाफ यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 की धारा 14(1) के तहत की गई है

फेसलेस असेसमेंट से ITR से लेकर रिफंड प्रोसेसिंग में हुआ काफी सुधार, Income Tax Day पर बोले CBDT चीफ

इनकम की रिटर्न दाखिल करने से लेकर उनके वेरिफिकेशन प्रोसेस, जांच, मूल्यांकन और अपील तक के पूरे जीवन चक्र को अब 'फेसलेस असेसमेंट' पहल के माध्यम से एंड-टू-एंड डिजिटाइज किया गया है, जिससे रिटर्न की प्रोसेसिंग और रिफंड जारी करना में काफी सुधार हुआ है। यह बात केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) के अध्यक्ष नितिन गुप्ता ने कही। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इनकम टैक्स का वर्तमान स्वरूप पहली बार इसी दिन 1860 में पेश किया गया था।

Kabaddi Player Murder: मुंबई के धारावी में 26 साल के कबड्डी खिलाड़ी की हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

मुंबई के धारावी इलाके में शुक्रवार शाम एक 26 साल के कबड्डी खिलाड़ी की मौत हो गई। वहीं पुलिस ने हत्या के मामले में शनिवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतक को मारने के लिए क्रिकेट स्टंप के साथ-साथ नुकीली चीजों का इस्तेमाल किया गया था। मृतक की पहचान पेशे से टेक्नीशियन विमलराज नादर के रूप में हुई है।

Monkeypox: मंकीपॉक्स वायरस क्या है, कितना खतरनाक है, कैसे फैलता है और क्या है इलाज? जानिए डॉ अंशुमान कुमार से

पॉक्स जहां भी जिस बीमारी के साथ जुड़ता है उसका हिंदी मतलब चेचक होता है। यानी कि स्किन पर फोड़े-फफोले जैसे दाग होते हैं। इसके साथ और भी कई लक्षण होते हैं। अभी मंकीपॉक्स है, इसके अलावा स्मॉल पॉक्स, चिकन पॉक्स जैसे कई सारे पॉक्स वायरस है। हालांकि इंटरनेशनल स्टैंडिंग 2015 में तय किया गया था कि किसी भी वायरस को किसी जगह, जॉग्राफी, जानवर, खाने, देश के नाम पर नहीं रखा जाएगा। लेकिन संयोग से मंकीपॉक्स नाम 1958 के वक्त रखा गया था। आइडियली इसे चेंज कर देना चाहिए। और मंकीपॉक्स की जगह कुछ और नाम देना चाहिए। खास करके अब 75 देशों में यह बीमारी फैल चुकी है।

पवन खेड़ा, जयराम रमेश और कांग्रेस को स्मृति ईरानी ने भेजा कानूनी नोटिस, बेटी के चरित्र हनन का आरोप

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को अपनी 18 साल की बेटी पर टिप्पणी पर कांग्रेस नेताओं पवन खेड़ा, जयराम रमेश, नेट्टा डिसूजा और कांग्रेस को कानूनी नोटिस भेजा और उनसे बिना शर्त लिखित माफी मांगने और आरोपों को तत्काल प्रभाव से वापस लेने के लिए कहा। गौर हो कि कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी पर गोवा में अवैध बार चलाने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने कैबिनेट से ईरानी को बर्खास्त करना चाहिए। स्मृति ईरानी ने शनिवार को कांग्रेस के इस आरोप को दुर्भावनापूर्ण करार दिया और उस पलटवार करते हुए दावा किया कि नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी की 5,000 करोड़ रुपए की लूट पर उनके मुखर रूख के कारण उनकी बेटी को निशाना बनाया गया है।

Kuldeep Bishnoi: कुलदीप बिश्नोई ने दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात, भाजपा में जाने की अटकलें तेज

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर कांग्रेस पार्टी से निष्कासित हरियाणा के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने रविवार को दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। जेपी नड्डा और मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात के बाद कुलदीप बिश्नोई ने दोनों नेताओं की जमकर तारीफ की। साथ ही कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट कर कहा कि सरल व सहज व्यक्तित्व के धनी आदरणीय जेपी नड्डा से आत्मीय भेंट की और वर्तमान राजनीतिक विषय पर चर्चा हुई। नड्डा जी की सरलता और उनका सहज व्यक्तित्व उन्हें सच्चे जनसेवक की पहचान दिलाती है।

Patna Terror Module :बिहार में "मदरसा शिक्षा" के नाम पर "ब्रेन वॉश" करने की आशंका ! देखें बच्चों ने क्या कहा-VIDEO

Patna Terror Module में बच्चों को शामिल करने की जानकारी मिलने के बाद बिहार  में हर जगह अलर्ट जारी है। ताकि मदरसा शिक्षा की आड़ में बच्चों की तस्करी न हो और टेरर मॉड्यूल को रोका जा सके। कटिहार रेलवे स्टेशन (Katihar Railway station) पर बिहार से मुरादाबाद मदरसे में पढ़ने जा रहे बच्चों से की Times Now Navbharat ने बातचीत सुनिए उन्होंने क्या बताया।

Sidhu Moose Wala: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 4 और शूटर्स गिरफ्तार

अंबाला पुलिस ने पंजाबी गायक और राजनेता सिद्धू मूसेवाला की शूटिंग में शामिल गोल्डी बराड़ गिरोह के चार अन्य शूटर्स को गिरफ्तार किया है। चारों शूटर्स कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के लिए काम कर रहे थे। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक चारों शूटर्स की गिरफ्तारी के साथ अंबाला पुलिस ने एक साजिश की कोशिश को नाकाम कर दिया, जिसे शूटर्स ने अंजाम देने का प्लान बनाया था।

Bihar : Saran में एक मकान में जबरदस्त विस्फोट, घर के उड़े परखच्चे, 3 लोगों की मौत

बिहार के सारण से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। वहां पर एक मकान में जोरदार धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि इस मकान में अवैध पटाका फैक्ट्री चल रही थी। धमाके में एक महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि कुछ लोगों के मकान के मलबे में दबे होने की आशंका है, जिनमें कई बच्चे भी शामिल हैं। इसके अलावा इस घटना में 4 लोग घायल हो गए, जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया।

West Bengal: SSC Scam में सीधे तौर पर शामिल थे पार्थ चटर्जी, ED को मिले कई अहम सबूत!

SSC घोटाले में फंसे ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी दो दिन की ED रिमांड पर हैं। TIMES NOW नवभारत के पास ED की तरफ से दायर EXCLUSIVE रिमांड कॉपी है। इस कॉपी में ईडी ने साफ तौर पर कहा है कि SSC ग्रुप डी भर्ती में हुए भ्रष्टाचार में पार्थ सीधे तौर पर शामिल थे। ईडी के मुताबिक पार्थ के घर से भर्ती से जुड़े एडमिट कार्ड, पर्सनालटी टेस्ट और ऐसे ही कई और दस्तावेज मिले हैं। साथ ही ईडी ने कहा कि, अर्पिता के घर से मिले पैसे भ्रष्टाचार से की गई काली कमाई है।

गोरखपुर में IAS अधिकारी के घर के सामने पढ़ी नमाज, वीडियो हो रहा Viral

लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज को लेकर हुआ विवाद अभी थमा भी न था कि गोरखपुर में सार्वजनिक तौर पर नमाज पढ़ने का एक और वीडियो आय़ा है। बताया जा रहा है कि इस बार नमाज गोरखपुर के IAS अधिकारी के आवास के सामने पढ़ी गई है जिसका वीडियो भी सामने आया है।नमाज पढ़ने वाला शख्स बुजुर्ग है और वीडियो में दिख रहा है कि वो आईएएस अधिकारी के बंगले के बाहर नमाज पढ़ रहा है, गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी भी उन्हें कुछ नहीं बोल रहे।

जानिए कैसे एक महिला ने गोबर से बदली 73 महिलाओं की जिंदगी!

इरादे नेक हों और लक्ष्य तय हो, तो सफलता का रास्ता आसान हो जाता है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ की रहने वाली प्रीति टोप्पो ने। उन्होंने अपने आसपास की 73 महिलाओं को जोड़कर स्व सहायता समूह बनाया और गोबर से वर्मी कंपोस्ट का कारोबार शुरू किया। इस समूह ने 93 लाख का कारोबार करने में सफलता पाई है। इस समूह की महिलाएं आर्थिक तौर पर आत्मनिर्भर भी हो रही हैं।

IND vs WI 2nd ODI: आज भारत-वेस्‍टइंडीज दूसरे वनडे की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज पोर्ट ऑफ स्‍पेन के क्‍वींस पार्क ओवल मैदान पर तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार इस मुकाबले का लाइव एक्‍शन शाम 7 बजे से होगा। मैच का टॉस शाम 6:30 बजे होगा। शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने पहले वनडे में वेस्‍टइंडीज को 3 रन से मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। आज भारतीय टीम की कोशिश सीरीज अपने कब्‍जे में करने की होगी। वहीं निकोलस पूरन के नेतृत्‍व वाली वेस्‍टइंडीज की टीम जीत की राह पर लौटकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी। मेजबान टीम के लिए आज का मुकाबला करो या मरो की स्थिति का होगा।

Monkeypox की अब दिल्ली में दस्तक, संक्रमित की विदेश यात्रा की नहीं कोई हिस्ट्री; देश में फिलहाल चौथा केस

दिल्ली में भी मंकीपॉक्स वायरस ने दस्तक दे दी है। रविवार (24 जुलाई, 2022) को देश की राजधानी में इसके पहले केस की पुष्टि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने की। सबसे हैरत की बात है कि इस व्यक्ति की कोई विदेश यात्रा की हिस्ट्री भी नहीं है। 

WAC में 19 साल बाद खत्म हुआ मेडल का सूखाः जैवलिन में नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, जीता सिल्वर

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championships) के जैवलिन इवेंट में भारत के नीरज चोपड़ा ने दूसरा पायदान हासिल किया है। चौथे थ्रो में 88.13 मीटर दूर भाला फेंक कर उन्होंने सिल्वर (रजत पदक) जीता। 

जैवलिन की दुनिया के चीता हैं नीरज चोपड़ा! देखें- WAC में कैसे भाला फेंक लगे थे दहाड़ने; लोग बता रहे- शूरवीर

विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप (डब्ल्यूएसी) में ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा भले ही गोल्ड मेडल से चूक गए हों, पर उन्होंने जैवलिन इवेंट में हारी हुई बाजी को जीता। 19 साल बाद इस इवेंट में भारत के लिए मेडल का सूखा खत्म कर वह जैवलिन की दुनिया के इंडियन चीता कहलाए जा रहे हैं। दरअसल, डब्ल्यूएसी ने उन्होंने जब सिल्वर के लिए जो शानदार थ्रो किया था, उसे करते ही वह पूरे जोश में चीखकर अपना उत्साह जाहिर करते नजर आए। उनकी इसी दहाड़ पर सोशल मीडिया यूजर्स और फैंस उन्हें शूरवीर बताते हुए तारीफों के पुल बांधने लगे।

नीरज चोपड़ा की ऐतिहासिक उपलब्धि पर मां ने डांस करके मनाया जश्‍न, पानीपत में ऐसा है माहौल

टोक्‍यो ओलंपिक के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट नीरज चोपड़ा ने वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप में जेवलिन स्‍पर्धा में सिल्‍वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। नीरज चोपड़ा वर्ल्‍ड चैंपियनशिप्‍स में मेडल जीतने वाले पहले पुरुष ट्रैक एथलीट और दूसरे भारतीय एथलीट बने। अंजू बॉबी जॉर्ज ने 2003 में लांग जंप में भारत के लिए एथलेटिक्‍स में पहला पदक जीता था।

"नीरज चोपड़ा भारत के ऑल टाइम महान एथलीट", पहला मेडल जीतने वाली अंजू बॉबी जॉर्ज ने जेवलिन स्‍टार की जमकर की तारीफ

नीरज चोपड़ा ने रविवार को वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप्‍स के पुरुष जेवलिन थ्रो स्‍पर्धा में सिल्‍वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। 2003 में भारत के लिए वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप्‍स में पहला मेडल जीतने वाली अंजू बॉबी जॉर्ज ने नीरज चोपड़ा को भारत के ऑल टाइम महान एथलीट में से एक करार दिया। नीरज चोपड़ा वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप्‍स में अंजू बॉबी जॉर्ज के बाद मेडल जीतने वाले दूसरे भारतीय एथलीट बने। टोक्‍यो ओलंपिक में गोल्‍ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने रविवार को अमेरिका के यूजिन में वर्ल्‍ड मीट के पुरुष जेवलिन में सिल्‍वर मेडल जीता।

Sant Vijay Das की मौत को लेकर कांग्रेस विधायकों का अपनी ही सरकार से सवाल, MLA वाजिब अली बोले- प्रशासन से हुई चूक

Rajasthan में अवैध खनन मामले में Sant Vijay Das ने आत्मदाह कर लिया था जिसके बाद इलाज के दौरान उनका देहांत हो गया, अब Congress के विधायकों ने अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। MLA Wajib Ali ने संत की मृत्यु को प्रशासन की चूक बताया और कहा कि प्रशासन को संत विजय दास से बात करनी चाहिए थी। तो वहीं MLA Bharat Singh ने CM Gehlot को चिट्ठी लिख कर आरोप लगाया कि खनिज मंत्री ही राज्य के सबसे बड़े खनन माफिया हैं और उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए।

आधे हिंदुस्तान में आसमानी आफत जारी, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

अबकी बार आधे हिंदुस्तान पर जुलाई में ही जलकाल आ चुका है। कश्मीर से लेकर कर्नाटक तक, गुजरात से लेकर असम तक हर ओर पानी ही पानी दिख रहा है। सड़क पर खड़ी गाड़ियां ताश के पत्तों की तरह बही जा रही हैं तो पहाड़ दरक रहे हैं। पहाड़ों में मूसलाधार बारिश हो रही है।नदियों में जबरदस्त उफान है।जाहिर है पहाड़ों से उतरता सैलाब मैदानी इलाकों में कहर बनकर टूट रहा है।

जानिए क्या ' Digital Jyot' मुहिम जिसकी PM ने की शुरुआत, स्वतंत्रता सेनानियों को खास तरह से दे सकते हैं श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को एक खास मुहिम 'डिजिटल ज्योत' की शुरूआत की। देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले अमर सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए इस मुहित की शुरुआत की गई है और राजधानी के कनॉट प्लेस में इस ‘स्पेशल ट्रिब्यूट’ का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान पीएम मोदी ने कुछ तस्वीरें ट्वीट कर लोगों से इससे जुड़ने का भी आग्रह किया।

COVID के बीच Monkeypox बना मुसीबतः WHO ने बताया ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी, 70 मुल्कों में पसार चुका है पैर

कोरोना वायरस संकट के बीच मंकीपॉक्स वायरस दुनिया के नई मुसीबत बनकर उभरा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने इसे ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी करार दिया। शनिवार (23 जुलाई, 2022) को डब्ल्यूएचओ की ओर से कहा गया कि इस वायरस का 70 से अधिक मुल्कों में  प्रसार होना एक ‘‘असाधारण’’ है, जो अब वैश्विक आपात स्थिति है।

REET Exam: महिलाओं के मंगलसूत्र-चूड़ियों से लेकर दुपट्टा तक उतरवाए, हिजाब पर रोक नहीं होने से सरकार पर बिफरी BJP

राजस्थान में रीट एग्जाम को लेकर घमासान छिड़ा हुआ है। एग्जाम के दौरान आई तस्वीरों की वजह से अशोक गहलोत सरकार पर विपक्ष के निशाने पर हैं और नियमों को लेकर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाए जा रहे हैं। परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र में प्रवेश को लेकर प्रशासन ने इतनी सख्ती दिखाई कि महिलाओं और युवतियों के दुपट्टे उतरवा दिए गए और कपड़ों पर लगे बटन तक काट दिए। यहीं नहीं महिलाओं के मंगलसूत्र, चूड़ियां, बालों की क्लिप, साड़ी पिन निकलवा दी गई।

Kashi VIshwanath: 25 किलो की चांदी के पलंग पर विश्राम करेंगे बाबा विश्वनाथ, दक्षिण भारत के भक्त ने की दान

अब चांदी के पलंग पर विराजेंगे बाबा विश्वनाथ, जी हां बिल्कुल ठीक सुन रहे हैं आप। बाबा विश्वनाथ अब चांदी से बने पलंग पर ही आराम करेंगे...जो उन्हें एक श्रद्धालु ने सौगात में दिया है। ये पलंग 25 किलो चांदी से बना है। मतलब ये कि इसके साथ ही अब बाबा की शयन आरती के बाद लगने वाला पलंग भी नया होगा जो आज शाम से सजेगा। पूरे विधिविधान से महारुद्र पाठ के बाद ये पालकी बाबा दरबार को समर्पित की जाएगी।

अब दिन-रात फहराया जा सकता है तिरंगा, सरकार ने Flag Code of India में किया बदलाव

हमारा प्यारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा अब दिन और रात फहराया जा सकता है। ऐसा इसलिए, क्योंकि केंद्र सरकार ने देश की झंडा संहिता (Flag Code of India) में बदलाव कर दिया है। फेरबदल के तहत अब देश के झंडे को दिन और रात दोनों समय फहराने की मंजूरी रहेगी। साथ ही अब पॉलिएस्टर और मशीन से बने राष्ट्रीय ध्वज का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

यूपी की सियासत में डबल तलाक, अखिलेश ने ओपी राजभर और शिवपाल को गठबंधन से किया मुक्त, दोनों ने किया कबूल

समाजवादी पार्टी ने आज राजभर और शिवपाल दोनों को सियासी तलाक दे दिया। समाजवादी पार्टी की तरफ से दोनों नेताओं को आज एक-एक चिट्ठी लिखी गई। और कहा गया कि आप अपने राजनीतिक फैसलों के लिए स्वतंत्र हैं। सवाल ये है कि अब जब 2022 की दोस्ती टूट चुकी है तो 2024 में कौन किसके साथ जाएगा? यूपी का नया सियासी समीकरण क्या बनने वाला है। वो साल दूसरा था, ये साल दूसरा है। यूपी की राजनीति में पिछले एक साल में इतना पानी बह चुका है जितना पानी गंगा में नहीं बहा होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।