लाइव टीवी

Hindi Samachar, News, 25 जनवरी: सिक्किम में चीनी सैनिकों के साथ झड़प, गलवान के हीरो संतोष बाबू को महावीर चक्र

Updated Jan 26, 2021 | 19:12 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Hindi Samachar, News, 25 जनवरी: सिक्किम के नाकू ला में चीनी सैनिकों की घुसपैठ की कोशिश को भारतीय फौज ने नाकाम कर दिया। झड़प में कई चीनी सैनिकों के जख्मी होने की खबर है। पढ़ें दिनभर की खबरें:

Loading ...
25 जनवरी की बड़ी और प्रमुख खबरें

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन के बीच जारी गतिरोध के बीच पिछले हफ्ते उत्तरी सिक्किम के नाकू ला में भी दोनों देशों के सैनिक आमने-सामने आए गए थे। चीन के सैनिकों ने भारतीय इलाके में घुसपैठ करने की कोशिश की लेकिन भारतीय सेना के जवानों ने उन्हें रोक दिया। वहीं BARC के पूर्व सीईओ पार्थ दासगुप्ता ने मुंबई पुलिस को दिए बयान में दावा किया है कि अर्नब गोस्वामी ने उन्हें फैमिली ट्रिप के लिए 12000 यूएस डॉलर  दिए थे। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (सोमवार, 25 जनवरी) के प्रमुख समाचार :

बातचीत में उलझाकर चीन ने फिर की दगाबाजी, लद्दाख के बाद अब पूर्वोत्तर; आखिर चाहता क्या है ड्रैगन?

चीन के दोगलेपन का इतिहास काफी लंबा है और समय-समय पर इसके कई उदाहरण देखने को मिलते रहे हैं। सीमा विवाद को लेकर एक तरफ वह भारत को बातचीत की टेबल पर उलझाए रखना चाहता था दो दूसरी तरफ अपनी चालबाजी से भी बाज नहीं आता है। 

अर्नब गोस्वामी ने मुझे  40 लाख रुपये रिपब्लिक टीवी को नंबर 1 बनाने के लिए दिए: पार्थो दासगुप्ता

रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के लिए और क्या मुसीबत खड़ी हो सकती है, इसके लिए ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता ने TRP केस मामले में कुछ और चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। 

गलवान के हीरो कर्नल संतोष बाबू को मिलेगा महावीर चक्र, चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के बाद हुए थे शहीद

चीन के खिलाफ बीते वर्ष लद्दाख की गलवान घाटी में हुई खूनी झड़प में शहीद होने वाले बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग अफसर कर्नल संतोष बाबू को इस साल महावीर चक्र से नवाजा जाएगा। 

'कोरोना महामारी के दौरान मुकेश अंबानी ने 1 घंटे में जितना कमाया, एक मजदूर को 10000 साल लगेंगे'

सदी की महामारी ने एक बार फिर देश और दुनिया की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित किया है। जिससे देश की आय में ऐतिहासिक बदलाव हुआ। दुनिया में यह सबसे खराब आय लेवल के लिए जाना जाता है। एक तरफ लाखों रोज कमाने-खाने वाले मजदूरों और वेतन भोगियों को नौकरी गंवानी पड़ी। 

आधार कार्ड में अपनी तस्वीर बदलवाना चाहते हैं? बताए गए इन स्टेप्स को फोलो करें 

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) द्वारा आपके लिए जारी 12 अंकों का आधार कार्ड एक यूनिक पहचान संख्या है। जो अब आपके जीवन का अभिन्न हिस्सा बन गया है। यानी हर जरूरी काम में आधार नंबर की आवश्यकता हो गई है। इसे हमेशा अपडेट रखें। यहां जानें कैसे फोटो कैसे अपडेट करें। 

'हमें बहुत बुरा लगा', रविचंद्रन अश्विन ने बताया सिडनी में कैसे टीम इंडिया के साथ ज्‍यादती हुई

टीम इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच हाल ही में बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी समाप्‍त हुई, जिसमें सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्‍ट विवादों से भरा रहा। स्‍टीव स्मिथ, रिषभ पंत और हनुमा विहारी सहित अन्‍य खिलाड़‍ियों के दमदार प्रदर्शन के बावजूद यह टेस्‍ट मैच अन्‍य कारणों से सुर्खियों में रहा। 

अगले महीने बंद हो रहा है 'द कपिल शर्मा शो',जानें शो के ऑफ एयर होने की वजह

'द कपिल शर्मा' शो फरवरी में बंद होने जा रहा है। माना जा रहा था कि मेकर्स कुछ बदलावों के साथ इसे फिर से शुरू करेंगे लेकिन अब इसे बंद करने की दूसरी वजह सामने आ रही है। जानें क्या है शो बंद करने की वजह।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।