लाइव टीवी

आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 25 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Sep 25, 2021 | 22:58 IST

आज की ताजा खबर ( Taza Khabar), 25 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 25 सितंबर शनिवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 25 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित किया और बिना पाकिस्तान का नाम लिए कहा कि जो देश आतंकवाद को राजनीतिक हथियार बना रहे हैं उन्हें भी भुगतान करना होगा। गुजरात सरकार ने राज्य के 8 बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। ब्रिटिश संसद में पाकिस्तान ने कश्मीर का राग अलापा है वहीं दिल्ली के कोर्ट रूम में जितेंद्र उर्फ गोगी की हत्या के बाद तिहाड़ के सभी जेलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके अलावा देश और दुनिया के आज के प्रमुख घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-


प्रधान मंत्री मोदी की यात्रा के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका ने 157 कलाकृतियों और पुरावशेषों को पीएम नरेंद्र मोदी को सौंपा। इन कलाकृतियों की ऐतिहासिकता हजारों साल पुरानी है।

अमेरिका से आ रही हैं भारतीय कलाकृतियों से जुड़ीं 157 खास धरोहर, एक से बढ़कर एक PHOTOS

केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री रामदास आठवले ने साल 2004 में लोकसभा चुनाव के दौरान सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे को बेमानी करार दिया। 

'हैरिस अमेरिका की उपराष्ट्रपति बन सकती हैं, तो सोनिया भारत की PM क्‍यों नहीं?' केंद्रीय मंत्री का बयान

मौसम विभाग ने चक्रवात गुलाब को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस दौरान आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटवर्ती इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।

चक्रवात 'गुलाब' का खतरा, IMD ने जारी किया अलर्ट, भारी बारिश की चेतावनी

यूएनजीए के मंच से पीएम नरेंद्र मोदी ने बिना किसी देश का नाम लिए साफ तौर पर कहा कि कुछ देश आतंकवाद को राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं जो उनके खुद के अस्तित्व के लिए संकट पैदा करेगा।

बिना नाम पाकिस्तान और चीन को संदेश, आतंकवाद और विस्तारवाद दोनों खतरनाक

यूपी विधानसभा चुनाव अगले साल होने हैं, उससे पहले राजनीतिक दल अपने विरोधी दलों को एक दूसरे की बी या सी बताने में जुट गए हैं। बीएसपी के कद्दावर नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने बीजेपी और एसपी के बारे में टिप्पणी की।

बीएसपी की नजर में बीजेपी और एसपी एक दूसरे की बी और सी टीम, आखिर ऐसा क्यों

IPL 2021, DC vs RR: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने गेंदबाजों के सहारे शनिवार को आईपीएल 2021 के 36वें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स को 33 रन से मात दी। दिल्‍ली की टीम अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है।

दिल्‍ली की दबंगई के सामने राजस्‍थान के रॉयल्‍स की एक न चली, कैपिटल्‍स बने टेबल टॉपर

यूएनजीए की 76वीं वार्षिक महासभा में पीएम नरेंद्र मोदी मे हर उन विषयों को उठाया जो दुनिया के सामने चुनौती बनकर उठ खड़ी हुई है।

PM Narendra Modi UNGA Speech: दुनिया को दिशा दिखाने वाला 'भारत संदेश', कोरोना से लेकर आतंकवाद तक का जिक्र

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला का कहना है कि तालिबान अब अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज है। भारत ने अरबों रुपए जो निवेश किए हैं उसके मद्देनजर मौजूदा सरकार से संबंध रखने में हर्ज क्या है।

फारुक अब्दुल्ला के विवादित बोल, निवेश का हवाला देकर तालिबान से संबंध रखने की सलाह

इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में सहकारिता मंत्रालय की ओर से सहकारिता सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें सहकारिता मंत्री अमित शाह शामिल हुए।

पहले सहकारिता सम्मेलन में बोले Amit Shah- ग्रामीण क्षेत्रों में विकास पहुंचाना है मंत्रालय का लक्ष्य

सुप्रीम कोर्ट ने अपने एक आदेश में कहा है कि केयर टेकर या नौकर कभी भी संपत्ति पर दावा नहीं कर सकते, भले ही उनके पास संपत्ति पर उनका लंबे समय से कब्जा ही क्यों न हो।
केयर टेकर या नौकर कभी भी संपत्ति पर दावा नहीं कर सकते-सुप्रीम कोर्ट 

Punjab New Cabinet: CM चरणजीत सिंह चन्नी ने दिल्ली में राहुल गांधी के साथ लंबी बैठक की। पिछले कुछ दिनों में वह तीन बार राहुल गांधी से मुलाकात कर नए कैबिनेट के गठन पर चर्चा कर चुके हैं।
Punjab में बदलेगी पूरी कैबिनेट? नए मंत्रिमंडल के गठन को लेकर देर रात तक चली चन्नी और राहुल की बैठक

Rajnath Singh on CM Yogi AdityaNath: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने महाराजगंज में कहा है कि कभी उत्तर प्रदेश में गुंडे वर्दी पर भारी पड़ते थे आज वर्दीधारी उन गुंडों पर भारी हैं।
योगी का नाम लेते ही धड़कने लगता है अपराधियों का दिल- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह [VIDEO]

Jaipur Road Accident: राजस्थान के जयपुर में एक भीषण सड़क हादसे में 6 छात्रों की जान चले गई है। ये सभी छात्र REET की परीक्षा देने के लिए बारां से सीकर जा रहे थे। 
Rajasthan: जयपुर के चाकसू में दर्दनाक सड़क हादसा, ECO वैन और ट्रक की भिडंत में 6 छात्रों की मौत​ 

आस्ट्रेलिया में केरल की दो बहनों ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो आश्चर्यचकित करता है। दोनों बहनों ने 193 देशों के राष्ट्रगान गाकर एक अनूठा कीर्तिमान स्थापित किया है।
Australia में भारतीय बहनों ने जीता दिल, 193 देशों के राष्ट्रगान गाकर बनाया रिकॉर्ड

IFS Sneha Dubey in UNGA: संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर पर झूठ बोला, इस पर  यूएन में भारत की फर्स्ट सेक्रेटरी स्नेहा दुबे ने करारा जबाव दिया है।
Who is Sneha Dubey:जानें कौन है 'स्नेहा दुबे' जिसने UNGA में इमरान खान के 'कश्मीर पर झूठ' की उड़ा दी धज्जियां

Jitender Gogi : गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद दिल्ली पुलिस ने राजधानी की सभी जेलों की सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ा दिया है। पुलिस को संदेह है कि गोगी की हत्या के बाद जेलों में गैंगवार छिड़ सकता है।
Jitendar Gogi की हत्या के बाद दिल्ली की जेलों में छिड़ सकता है गैंगवार, सभी जेलों को 'अलर्ट' पर ऱखा गया

Lok Sabha secretariat recruitment 2021: लोक सभा सचिवालय की ओर से सलाहकार के विभिन्‍न पदों पर भर्ती हो रही है। इन पदों पर 11 अक्‍तूबर तक आवेदन कर सकते हैं।
Lok Sabha secretariat recruitment 2021: लोक सभा सचिवालय में कई पदों पर भर्ती, 65 हजार रुपये मिलेगा वेतन

Indians in America on Corona Crisis:'टाइम्स नाउ नवभारत' चैनल ने 'अमेरिका' में रह रहे 'भारतीयों' से 'कोरोना संकट' को लेकर प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की
America में रह रहे भारतीय देश में 'कोरोना संकट' को लेकर क्या सोचते हैं?,सुनें उन्हीं की जुबानी [VIDEO]

Imran Khan in UNGA: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में दिए गए भाषण पर भारत ने कड़ा पलटवार किया है और पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाई है।
UNGA में इमरान को भारत का मुंहतोड़ जवाब, कहा- आग से लड़ने वाले के भेष में आग लगाने वाला देश है पाकिस्तान

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) के कार्यालय में सहायक के पद पर कार्यरत एक कर्मचारी को गोपनीय मामलों की जानकारी लीक करने के आरोप में पुलिस के हवाले कर दिया गया है।
Haryana: गृहमंत्री अनिल विज के दफ्तर से गोपनीय दस्तावेज लीक! रंगे हाथ पकड़ा गया सहायक

Gujarat Corona's new SOP announce: गुजरात सरकार द्वारा कोरोना की नई SOP की घोषणा की गई है, इसके मुताबिक गुजरात के 8 महानगरों में नाइट कर्फ्यू का 25 सितंबर से 10 अक्टूबर तक लागू रहेगा।
Gujarat New SOP: 8 महानगरों में 'नाइट कर्फ्यू' अब 10 अक्टूबर तक, 'गरबे' के बड़े आयोजन को मंजूरी नहीं

Human Rights in Kashmir: भारत सरकार ने इस चर्चा में भाग ले रहे सांसदों खासतौर से पाकिस्तानी मूल की सांसद नाज शाह द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा पर निराशा जतायी है।
Britain:ब्रिटिश सांसदों ने 'कश्मीर में मानवाधिकारों' पर पेश किया एक प्रस्ताव, भारत ने जताई 'कड़ी प्रतिक्रिया' 

Modi-Biden Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच शुक्रवार को एक लंबी मुलाकात हुई। बाइडेन ने जिस गर्मजोशी से पीएम मोदी का स्वागत किया वो बहुत कुछ दर्शाता है।
जानिए क्यों खास रही Biden और PM Modi की मुलाकात? पाकिस्तान ही नहीं चीन को भी दिया साफ संदेश

वाशिंगटन में क्वाड के सदस्य देशों की अहम बैठक हुई जिसमें विस्तारवादी नीति का विरोध किया गया। सदस्य देशों ने कहा कि किसी भी राष्ट्र को दूसरे देश के सार्वभौमिक अधिकारों में दखल देने की इजाजत नहीं दी जा सकती है।
QUAD Meeting 2021: हिंद प्रशांत क्षेत्र में एकजुट होकर करेंगे काम- पीएम नरेंद्र मोदी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।