लाइव टीवी

ताजा खबर, 26 अगस्त 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Aug 27, 2020 | 00:03 IST

ताजा खबर, 26 अगस्त, 2020 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश और दुनिया की तमाम उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में बनी रहेंगी। एक नजर बुधवार, 26 अगस्त की ताजातरीन खबरों पर:

Loading ...
ताजा खबर

नई दिल्ली: एक तरफ कोरोना के बढ़ते हुए मामलों से हर कोई परेशान है तो दूसरी तरफ बारिश की वजह से गुजरात के कुछ इलाकों में हाल बेहाल है। इन खबरों के साथ दूसरी बड़ी खबरों से आपको रूबरू कराएंगे। आइए एक नजर डालते हैं देश और दुनिया के प्रमुख घटनाक्रमों पर-

सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में सीबीआई द्वारा जांच की जा रही है। इस बीच इस मामले में एक के बाद एक हैरान कर देने वाले खुलासे हो रहे हैं। अब सामने आया है कि 8 जून को सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के बीच झगड़ा होता है और इसके बाद रिया सुशांत के घर से चली जाती हैं।

पढ़ें पूरी खबर: Exclusive: 8 जून को हुआ था सुशांत और रिया के बीच झगड़ा, नष्ट की गई थीं 8 हार्ड ड्राइव

अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद पर प्रदेश सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है, इसी क्रम में अतीक के के मकान, ऑफिस समेत अन्‍य अचल संपत्तियों के कुर्की की कार्रवाई बुधवार को शुरू हो गई।

पढ़ें पूरी खबर: बाहुबली अतीक अहमद पर कसा शिकंजा, 7 सम्पत्तियां कुर्क, अवैध तरीके से बनाईं थी ये प्रापर्टीज

सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में ड्रग एंगल भी सामने आया है, जिसमें रिया चक्रवर्ती मुश्किल में पड़ सकती हैं।

पढ़ें पूरी खबर: EXCLUSIVE: नई व्हाट्सएप चैट से सामने आई रिया चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा की 'ड्रग डील'

राजधानी दिल्ली में बुधवार को दो ज्वैलर भाइयों ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हादसा दोपहर करीब 3 बजे हुआ। मृतकों की पहचान 42 वर्षीय अर्पित और 47 वर्षीय अंकित के रूप में हुई है। 

पढ़ें पूरी खबर: दिल्ली: 2 जौहरी भाइयों ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिख गए कारण

पाकिस्तान की प्रमुख फिल्म अभिनेत्री और कराची फिल्म उद्योग में ग्लैमर गर्ल के बाद सबसे ज्यादा चाही जाने वाली मेहविश हयात (Mehwish Hayat) को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।​

पढ़ें पूरी खबर: दाऊद इब्राहिम की 'गर्लफ्रेंड' पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात, दाऊद ने उसकी फिल्मों में की फंडिंग?

हरियाणा सरकार ने राज्य के युवाओं के लिए एक शानदार कदम उठाया है जिसके तहत सरकारी खर्च पर युवा सरकारी नौकरी के लिए कोचिंग निशुल्क प्राप्त कर सकेंगे। युवा वर्ग के लिए इसे बड़ा कदम माना जा रहा है।

पढ़ें पूरी खबर: Haryana Job: हरियाणा सरकार करवाएगी युवाओं को नौकरी की तैयारी,एक अनूठा प्रयास

तेलंगाना के निजामाबाद जिले में 26 साल की एक महिला से दो नाबालिगों समेत छह लोगों ने कथित रूप से बलात्कार किया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार यह महिला अपनी बहन का इलाज कराने निजामाबाद आयी थी।

पढ़ें पूरी खबर: तेलंगाना में एक युवती के साथ 6 लोगों ने किया बलात्कार, आरोपियों में 2 नाबालिग भी शामिल

भारत-पाकिस्तान के बीच खेल गतिविधियों की शुरुआत की चर्चा को एक और मजबूत शख्सियत का समर्थन मिला है। ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता भारत के पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने कहा कि दोनों देशों के एक साथ आना चाहिए क्योंकि खेल किसी दुख को भर सकता है।

पढ़ें पूरी खबर: विजेंदर सिंह ने कहा- 'भारत और पाकिस्तान के बीच खेलों को शुरू करना चाहिए', बताई ये वजह

सीएम योगी ने प्रदेश में मंगलवार को कोविड-19 की एक लाख 44 हजार जांच किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए इसे शीघ्र बढ़ाकर एक लाख 50 हजार किए जाने के निर्देश दिए।

पढ़ें पूरी खबर: Corona Test in UP: नया रिकॉर्ड! यूपी में एक द‍िन में किए गए कोरोना के 1,44,802 टेस्ट

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को दो महीने से अधिक हो चुके हैं और मामले में आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं। हाल ही में सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती की ड्रग माफियाओं के साथ कथित रूप से संपर्क में होने की बात सामने आई है। 

पढ़ें पूरी खबर:Exclusive: सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त और पूर्व मैनेजर का खुलासा, 'मैंने भैया को कभी ड्रग्‍स लेते नहीं देखा'

सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं। अब इस मामले में ड्रग एंगल भी सामने आया है। इसे लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मामला दर्ज कर लिया है।

पढ़ें पूरी खबर: सुशांत मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दर्ज किया केस, क्या रिया चक्रवर्ती की बढ़ेंगीं मुश्किलें?

हैदराबाद के चंद्रनगर इलाके में एक अपार्टमेंट में चौकीदार के रूप में काम करने वाले एक व्यक्ति ने एक महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शख्स ने महिला पर उसके साथ पिटाई करने का आरोप लगाया है।

पढ़ें पूरी खबर: महिला ने बेरहमी से की वॉचमैन की पिटाई, CCTV में कैद हुई घटना, देखें VIDEO

किम जोंग-उन की स्वास्थ्य स्थिति को लेकर अटकलों के बीच राज्य मीडिया ने उत्तर कोरिया के तानाशाह की कुछ तस्वीरें जारी की हैं।तस्वीरें उत्तर कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) द्वारा जारी की गईं।

पढ़ें पूरी खबर: [Kim Jong-un Pictures] कोमा में होने के कयासों के बीच किम जोंग-उन की ये तस्वीरें आईं सामने 

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए के निदेशक डॉ. विनीत जोशी ने कोविड-19 महामारी के दौरान एनईईटी, जेईई 2020 एग्जाम को लेकर छात्रों की परेशानी पर एजेंसी का पक्ष रखा है। गौरतलब है कि तमाम छात्रों ने जेईई और एनईईटी 2020 परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए चिंता जताई थी।
पढ़ें पूरी खबर: NEET, JEE 2020:अपनाया जाएगा ऑड-इवन फॉर्मूला, NTA ने शेयर किया प्लान, कहा-स्टूडेंट ना हों परेशान

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल सामने आने के एक दिन बाद बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने 'बॉलीवुड कार्टेल' की कथित उपस्थिति के बारे में बात की।

पढ़ें पूरी खबर: सुशांत सिंह राजपूत की हत्या हुई, बॉलीवुड कार्टेल की पहचान होना बाकी: सुब्रमण्यम स्वामी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने कहा कि जीएसटी पर राज्यों को क्षतिपूर्ति देने से इनकार किया जाना मोदी सरकार द्वारा राज्यों के लोगों से छल के अलावा और कुछ नहीं है। 

पढ़ें पूरी खबर: 'फैसला करना चाहिए, केंद्र से डरना है या लड़ना है'; सोनिया की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, पढ़ें बड़ी बातें

नोएडा के सेक्टर 63 में एक खिलौना निर्माण कारखाने में आग लग गई, अग्निशमन अभियान चल रहा है और मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई है, राहत और बचाव कार्य किए जा रहे हैं।

पढ़ें पूरी खबर: नोएडा के सेक्टर 63 की एक खिलौना फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल पहुंची मौके पर

अपने कर्ज के जाल में फंसाकर दूसरे देशों की नीतियों को अपने हित के हिसाब से रखने वाले चीन की मंशा लगता है श्रीलंका भांप गया है। अब उसने रणनीतिक एवं सुरक्षा के मामलो में अपनी नीति को 'तटस्थ' रखते हुए 'इंडिया फर्स्ट' नजरिए के साथ आगे बढ़ना चाहता है।
पढ़ें पूरी खबर: Srilanka on India first policy: श्रीलंका ने कहा-'हंबनटोटा पोर्ट चीन को देना गलती थी, 'इंडिया फर्स्ट' नीति सही'

श्रीलंका का कहना है कि वह भारत के साथ 'इंडिया फर्स्ट' नीति के साथ आगे बढ़ेगा। भारत के पड़ोसी देश ने कहा कि हंबनटोटा बंदरगाह को चीन को पट्टे पर देना एक गलती थी।
पढ़ें पूरी खबर: Srilanka on India first policy: श्रीलंका ने कहा-'हंबनटोटा पोर्ट चीन को देना गलती थी, 'इंडिया फर्स्ट' नीति सही'​

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नीट-जेईई एग्जाम कराए जाने का रास्ता साफ हो गया है। लेकिन परीक्षा को टाले जाने के संबंध में छात्रों को विपक्षी दल भी समर्थन दे रहे हैं।
पढ़ें पूरी खबर: NEET- JEE Exam 2020: नीट-जेईई परीक्षा कराए जाने के खिलाफ विपक्षी दल लामबंद, क्या सरकार लेगी यू टर्न​

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नीट-जेईई एग्जाम कराए जाने का रास्ता साफ हो गया है। लेकिन परीक्षा को टाले जाने के संबंध में छात्रों को विपक्षी दल भी समर्थन दे रहे हैं।
पढ़ें पूरी खबर: NEET- JEE Exam 2020: नीट-जेईई परीक्षा कराए जाने के खिलाफ विपक्षी दल लामबंद, क्या सरकार लेगी यू टर्न​

इस मामले में सीबीआई संदिग्धों सिद्धार्थ पिठानी, नीरज, श्रीधर, रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक सहित कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। रिया से अभी पूछताछ नहीं हुई है।
पढ़ें पूरी खबर: Drug Mafia link in SSR Case: 'अपना ब्लड टेस्ट कराने को तैयार है रिया चक्रवर्ती', वकील का दावा​

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का कहना है कि भारतीय अर्थव्यवस्था के संबंध में वो जो बातें कहा करते थे, उस पर आरबीआई ने भी मुहर लगा दी है। मोदी सरकार खपत बढ़ाने पर ध्यान दे।
पढ़ें पूरी खबर: RBI रिपोर्ट को आधार बनाकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, जो वो कहते थे सच साबित हुआ​

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने 'बागी' नेताओं पर भाजपा के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया। उनके इस आरोप से गुलाम नबी आजाद काफी आहत हुए।
पढ़ें पूरी खबर: Congress Crisis : सीडब्ल्यूसी बैठक में आरोप लगने से आहत आजाद को सोनिया-राहुल ने मनाया​

लद्दाख के पूर्वी सेक्टर में चीनी भूमिका पर भारत को कड़ा ऐतराज है। चीन समय समय पर बयान बदलते रहता है। उसी कड़ी में भारत को अब चीन ने दुश्मन नहीं बल्कि दोस्त बताया है।
पढ़ें पूरी खबर: India China Relationship:भारत को चीन ने बताया दोस्त, क्या सीडीएस बिपिन रावत के बयान के बाद बदल गए सुर​

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अभिनेता की मौत का समय दर्ज नहीं होने से डॉक्टरों की टीम पर सवाल उठे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के समय का उल्लेख बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है।
पढ़ें पूरी खबर: AIIMS doctors report in SSR Case : एम्स की टीम सौंपेगी अपनी रिपोर्ट, सुशांत केस में होगा खुलासा! ​

नीट 2020 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे इसके लिए अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in. को चेक करते रहें।
पढ़ें पूरी खबर: NEET Admit Card Today: NEET 2020 का एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, ntaneet.nic.in पर करें चेक​

कुछ दिनों पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया के ड्रग्स लिंक की जानकारियां सीबीआई और नारकोटिक्स ब्यूरो के साथ साझा की हैं। इस बातचीत ने मामले को नया मोड़ दे दिया है।
पढ़ें पूरी खबर: सुशांत सिंह की चाय में ड्रग मिलाती थी रिया चक्रवर्ती?, वाट्सअप चैट से उठे सवाल​

क्या रूस से पहले चीन ने कोरोना के खिलाफ वैक्सीन का डोज अपने नागरिकों को दिया था। इस संबंध में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है।
पढ़ें पूरी खबर:  Coronavirus Vaccine: रूस से पहले चीन लोगों को दे रहा है कोरोना वैक्सीन, चौंकाने वाली जानकारी आई सामने​

केरल सचिवालय में मंगलवार को लगी आग की घटना पर भाजपा और कांग्रेस ने पिनराई सरकार पर हमला बोला है। विपक्ष का आरोप है कि साजिश के तहत सचिवालय में आग लगी।
पढ़ें पूरी खबर: Gold smuggling case: कांग्रेस-भाजपा का दावा, साजिश के चलते लगी केरल सचिवालय में आग ​

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरा टेस्ट ड्रॉ रहा। इसके साथ ही इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली।
पढ़ें पूरी खबर: ENG vs PAK 3rd Test: तीसरा टेस्ट भी ड्रॉ रहा, एंडरसन ने किया करिश्मा, इंग्लैंड ने 1-0 से जीती सीरीज​

दिल्ली में आज भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।

पढ़ें पूरी खबर: मौसम 26 अगस्त: दिल्ली-NCR में आज बारिश का पूर्वानुमान, तेज हवाएं भी चलेंगी​

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।