लाइव टीवी

ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 26 अगस्‍त, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Aug 26, 2021 | 22:23 IST

आज की ताजा खबर (AAj ki Taza Khabar), 26 अगस्‍त 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 26 अगस्‍त, गुरुवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 26 अगस्‍त, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एयरपोर्ट पर फिदायीन हमला हुआ है। एयरपोर्ट के बाहर दो आत्‍मघाती हमले हुए हैं तो हमलावरों ने फायरिंग करते हुए भीड़ को निशाना बनाया। हताहतों में अमेरिकी सैनिक भी शामिल हैं। भारत ने हमले की निंदा करते हुए दुनिया के देशों से आतंकवाद के खिलाफ एकजुटहोने की अपील की है। इधर, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में उछाल ने नई चिंताओं को जन्‍म दिया है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

अफगानिस्‍तान में संकटपूर्ण हालात के बीच काबुल एयरपोर्ट के बाहर दो आत्मघाती हुए। हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग करते हुए भीड़ को निशाना बनाया। भारत सहित दुनिया के कई देशों ने हमले की निंदा की है।

Kabul explosion: काबुल एयरपोर्ट के पास आत्‍मघाती हमला, भारत ने कहा- आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हो दुनिया

काबुल एयरपोर्ट के बाहर आतंकी हमले के लिए कौन जिम्मेदार है इसके बारे में फिलहाल पुख्ता जानकारी नहीं है। लेकिन बताया जा रहा है कि आईएसआईएस का खोरासान गुट शामिल हो सकता है।

Kabul Airport Terror Attack: आतंकी हमले से दहला काबुल एयरपोर्ट, ISIS-K से हो सकता है कनेक्शन

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने राहुल गांधी से मुलाकात की और कहा कि आलाकमान का फैसला ही अंतिम और मान्य होगा। उन्‍होंने कहा कि सीएम पद के लिए 2.5 साल वाला फॉर्मूला पार्टी का नहीं था, बल्कि यह मीडिया की उपज थी।

सीएम पद के लिए 2.5 साल वाला फॉर्मूला पार्टी का नहीं था, क्या टीएस सिंहदेव के तेवर ढीले पड़े

कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के बीच खबर है कि कोविशील्‍ड की दो डोज के बीच अंतराल में कटौती की जा सकती है। मौजूदा समय में जहां कोविशील्‍ड की दो डोज के बीच का अंतराल तीन महीने है, वहीं अब चर्चा है कि इसे घटाया जा सकता है।

Covishield vaccine gap : कोविड की तीसरी लहर की आशंका, तो क्‍या कम होगा Covishield के 2 डोज का गैप?

किसानों से संवाद स्थापित करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोग अन्नदाताओं को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन किसान भाई समझते है कि उनके कंधे से बंदूक चलाई जा रही है।

UP Assembly elections 2022: क्या किसानों के जरिए यूपी में सियासत की हो रही है खेती

देश में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम हुई है, लेकिन केरल से परेशान करने वाली रिपोर्ट सामने आ रही है। बुधवार को पूरे देश में 35 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज हुए थे और गुरुवार को यह आंकड़ा 46 हजार के पार है। खास बात यह है कि 58 फीसद से ज्यादा केस केरल से सामने आए हैं।

Corona Cases in Kerala: केरल में इतनी तेजी से क्यों बढ़ रहे हैं कोरोना केस, एक नजर

अफगानिस्‍तान में तालिबान के सत्‍ता में आने के बाद लोग न केवल काबुल एयरपोर्ट पर जुट रहे हैं, बल्कि पाकिस्‍तान से लगने वाली सीमा पर भी लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है, जिसका वीडियो सामने आया है।

Afghanistan refugees crisis: रोज बदतर हो रहे हालात, अब पाकिस्‍तान बॉर्डर  उमड़ी भीड़, सामने आया परेशान कर देने वाला वीडियो

अफगानिस्तान के ताजा हालात पर गुरुवार को सर्वदलीय बैठक में सभी दलों ने कहा कि संकट की घड़ी में हम सब साथ साथ हैं, इसके साथ सरकार ने कहा कि वेट एंड वॉच की पॉलिसी अपनाई जा रही है।

Taliban in Afghanistan: अफगानिस्तान मुद्दे पर सर्वदलीय राग, हम सब साथ साथ हैं

देश में सरकार और विपक्ष के बीच नेशनल मोनेटाइजेशन पाइप लाइन (NMP)प्लान को लेकर जंग छिड़ी है।  जहां एक तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी यह आरोप लगा रहे है कि सरकार पिछले 70 साल में बनाई गई सरकारी संपत्ति को बेच रही है।

हर 1 KM सड़क से 6 करोड़ कमाएगी सरकार, 4 और 6 लेन पर है नजर

केरल में ओणम के बाद अचानक कोरोना के बढ़ते मामले ने केंद्र सरकार की चिंताएं बढ़ा दी है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि अक्टूबर  में कोरोना की तीसरी लहर अपने चरम पर पहुंच सकती है। 

CoronaThird Wave:स्कूल स्टॉफ के लिए इस हफ्ते 2 करोड़ वैक्सीन डोज, त्योहारों से पहले सरकार की ये है तैयारी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सर्वदलीय बैठक में विपक्ष के नेताओं को अफगानिस्तान के हालात की जानकारी दी है। जयशंयकर ने कहा कि अफगानिस्तान में हालात में अच्छे नहीं है।

सर्वदलीय बैठक में एस जयशंकर बोले-अफगानिस्तान के हालात ठीक नहीं

विवादित बयान मामले में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के दोनों सलाहकारों पर कार्रवाई होनी तय है। कांग्रेस ने सिंद्धू के दोनों सलाहकारों मलविंदर सिंह मल्ली और प्यारे लाल गर्ग के खिलाफ कार्रवाई करने का संकेत दिया है।

सिद्धू के सलाहकारों पर एक्शन होगा, विवादित बयान पर सख्त कार्रवाई की तैयारी में कांग्रेस

संयुक्त किसान मोर्चा गुरुवार से दिल्ली बॉर्डर पर दो दिनों तक चलने वाले अखिल भारतीय अधिवेशन का आयोजन कर रहा है। इस अधिवेशन में देश भर से 1500 से ज्यादा किसान प्रतिनिधि शामिल होंगे।

दिल्ली बार्डर पर किसानों का 2 दिनों का अधिवेशन, आंदोलन तेज करने पर बनेगी रणनीति

प्रशांत महासागर में अपनी ताकत और मौजूदगी का प्रदर्शन करने के लिए 'क्वाड्रिलेटरल सेक्युरिटी डॉयलाग' क्वाड देशों की नौसेनाएं गुरुवार से गुआम में सैन्याभ्यास करने जा रही हैं।

Malabar Drill : इस बार गुआम में मालाबार युद्धाभ्यास, भारत सहित 4 देशों की नौसेना दिखाएंगी दमखम  

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार से चार दिनों की अपनी यात्रा पर उत्तर प्रदेश रवाना हो रहे हैं। वह लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 

4 दिन के यूपी दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद, लखनऊ, गोरखपुर-अयोध्या के कार्यक्रमों में होंगे शरीक

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी के एक दिन बाद, भाजपा ने बुधवार को उद्धव ठाकरे, उनकी पत्नी एवं ‘सामना’ की संपादक रश्मि ठाकरे और युवा सेना प्रमुख वरुण सरदेसाई के खिलाफ नासिक पुलिस में अलग-आलग आधारों पर तीन शिकायत दर्ज कराई हैं।

Shiv Sena और BJP में तेज हुई जंग! भाजपा ने दर्ज कराई उद्धव ठाकरे, उनकी पत्नी के खिलाफ शिकायत

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। पार्टी में जारी घमासान के बीच आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है।

Punjab: कांग्रेस में फिर बगावत! आज कैबिनेट बैठक के बाद कैप्टन ले सकते हैं बागी विधायकों पर एक्शन!

अफगानिस्तान में तालिबान ने अपना राज भले ही कायम कर लिया हो लेकिन प्रशासनिक व्यवस्था चलाने में उसके सामने अड़चनें आने लगी हैं। तालिबान ने काबुल एयरपोर्ट के संचालन में तुर्की की मदद मांगी है। 

तालिबान के सामने आने लगी मुश्किल, काबुल एयरपोर्ट को चलाने में तुर्की से मांगी मदद

अफगानिस्तान (Afghanistan) संकट पर भारत सरकार ने अपनी रणनीति को साफ करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) बुलाई है।

All Party Meeting: केंद्र सरकार ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक, तालिबान के मसले पर होगी चर्चा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।