लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 26 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 26, 2021 | 23:43 IST

आज की ताजा खबर (Taza Khabar), 26 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 26 दिसंबर, रविवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा और बड़ी खबरें

26 December News: मन की बात कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी ने देशवासियों से फिर अपील की। उन्होंने कहा कि कोविड नियमों और अनुशासन से ही ओमाीक्रॉन को हराया जा सकता है। लखनऊ में राजनाथ सिंह और सीएम योगी ने ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट और DRDO लैब का शिलान्यास किया। कोविड के बढ़ते मामलों के बीच दिल्‍ली में 27 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू लगेगा। कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को सांप ने काट लिया, जिसके बाद अस्‍पताल में उन्‍हें इलाज मुहैया कराया गया। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन को GST इंटेलिजेंस ने गिरफ्तार कर लिया है। पीयूष जैन के यहां से 257 करोड़ से अधिक कैश मिला है और अभी भी छापेमारी की कार्रवाई जारी है। पीयूष जैन के घर से सोना चांदी की ज्वैलरी भी बरामद हुए हैं। 

इत्र कोरोबारी पीयूष जैन गिरफ्तार, छापेमारी में अभी तक बरामद हो चुका है 257 करोड़ से अधिक कैश

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में दिसंबर की कड़कड़ाती ठंड के बीच रविवार देर रात बारिश हुई, जिसके बाद यहां ठंड और बढ़ने के आसार जताए जा रहे हैं। आज की बारिश के बाद राष्‍ट्रीय राजधानी में जहां ठंड बढ़ने के आसार जताए जा रहे हैं, वहीं प्रदूषण की स्थिति में सुधार की उम्‍मीद भी की जा रही है, जहां वायु गुणवत्‍ता सूचकांक (AQI) अब भी 400 के ऊपर बना हुआ है।

Delhi rain: दिसंबर में कड़ाके की ठंड के बीच बारिश की बूंदों से भीगी दिल्‍ली, और बढ़ेगी सर्दी

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के सुधाकरन ने पार्टी के वरिष्‍ठ नेता शश‍ि थरूर को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्‍हें पार्टी के फैसलों के दायरे में रहने को कहा। उन्‍होंने कहा कि शश‍ि थरूर कांग्रेस में एक व्‍यक्ति हैं, पूरी पार्टी नहीं हैं।

कांग्रेस से बाहर होंगे शशि थरूर? पार्टी के सीनियर नेता की चेतावनी से उठे सवाल

नगालैंड में पिछले दिनों सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 14 लोगों की मौत के बाद तनाव चरम पर है। इस बीच केंद्र सरकार ने यहां लागू विवादास्पद सशस्त्र बल विशेष अधिकार कानून (आफस्पा) को हटाने की संभावना पर गौर करने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने का फैसला लिया है। 

नगालैंड से हटेगा आफस्पा? केंद्र ने गठित की समिति, सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 14 लोगों की मौत के बाद चरम पर है तनाव

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अचानक उछाल के बीच राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में भी सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। कोविड केस में बढ़ोतरी और ओमिक्रोन वैरिएंट के खतरे के बीच कई राज्‍यों में पहले ही नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है, जिसके बाद अब दिल्‍ली ने भी इस संबंध में फैसला लिया है।

Covid-19 in Delhi : दिल्‍ली में कल से नाइट कर्फ्यू, कोविड केस में बढ़ोतरी के बीच लिया गया फैसला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आज प्रयागराज के दौरे पर है। योगी ने यहां माफिया के कब्ज़े से मुक्त की गई संपत्ति पर गरीबों के लिए नई आवास योजना का शुभारंभ और शिलान्यास किया। 1731 स्क्वायर मीटर इस जमीन को माफिया अतीक अहमद से खाली करवाया गया है और अब यहां गरीबों के लिए 76 फ्लैट बनाए जा रहे हैं।

अतीक अहमद के कब्‍जे से छुड़ाई गई जमीन पर CM योगी ने क‍िया भूमि‍पूजन, बनाए जाएंगे 76 फ्लैट

एम्स के वरिष्ठ महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ. संजय के राय ने 15-18 साल की उम्र के किशोरों के वैक्‍सीनेशन के सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं। उन्‍होंने इसे 'अवैज्ञानिक' करार देते हुए कहा कि इससे कोई भी लक्ष्‍य हासिल नहीं होता।

'किशोरों के वैक्‍सीनेशन का प्रधानमंत्री का फैसला अवैज्ञानिक', AIIMS के  महामारी रोग विशेषज्ञ ने क्‍यों कहा ऐसा

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 10वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों को जल्‍द ही खुशखबरी मिलने वाली है। नए साल में उन्‍हें बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है और इसका इंतजार खत्‍म होने जा रहा है। सरकार की ओर से कुछ किसानों को इस संबंध में मैसेज भेजा गया है, जिसमें इसकी तारीख को लेकर जानकारी दी गई है।

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 10th Installment Live Updates: नए साल में मिलेगा 10वीं किस्‍त का तोहफा, किसानों ने मुखातिब होंगे पीएम मोदी

दक्षिण अफ्रीका में रंगभेद खत्‍म करने और नस्‍ली समानता के लिए लंबी लड़ाई लड़ने वाले डेसमंड टूटू का निधन हो गया है। भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है।

नस्ली समानता के लिए संघर्ष करने वाले डेसमंड टूटू का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव रद्द करने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव पास हो गया है। राज्यपाल की मंजूरी के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। प्रस्ताव पर राज्यपाल की मुहर लगने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग को चुनाव निरस्तीकरण के लिए निर्देश दिए जाएंगे।

मध्य प्रदेश: पंचायत चुनाव रद्द करने के फैसले पर कैबिनेट की मुहर, राज्यपाल को भेजा गया प्रस्ताव

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टेस्ट में फिर बड़ा इतिहास रच दिया है। उन्होंने एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाला कप्तान बनने का कारनामा अंजाम दिया है।

AUS vs ENG: जो रूट ने टेस्ट में फिर रचा बड़ा इतिहास, इंग्लिश कप्तान ने वो कर दिखाया, जो कोई नहीं कर सका

उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 में कई सियासी दलों का राजनीतिक भविष्य तय होंने जा रहा है। जहां भारतीय जनता पार्टी के सामने सत्ता में दोबारा काबिज होने की चुनौती होगी। तो वहीं विपक्ष भी कुर्सी हथियाने लिए बेचैन है। चुनाव में सभी दल अपने हिसाब से मेहनत करने में लगे हैं।

UP Chunav: भाजपा के सामने कुर्सी बचाने और विपक्ष को सत्ता में आने की चुनौती

सलमान खान के फैन्स के लिए एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि अभिनेता को सांप ने काट लिया है। अपने जन्मदिन से पहले सलमान खान पनवेल फार्महाउस के लिए रवाना हुए थे, जहां उन्हें एक विषैले सांप ने काट लिया है। घटना रविवार की सुबह की है।

सलमान खान को सांप ने काटा, पनवेल फार्महाउस पर हुआ हादसा, तुरंत अस्पताल पहुंचे बॉलीवुड एक्टर

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक फूड प्रोसेसिंग यूनिट में विस्फोट हुआ है। बताया जा रहा है कि ये धमाका यूनिट के बॉयलर में हुआ है। धमाके की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई है। धमाके में कई घायल भी हुए हैं। 

Bihar: मुजफ्फरपुर में फूड प्रोसेसिंग यूनिट में धमाका, 6 की मौत, कई घायल, बॉयलर में हुआ विस्फोट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर हैरान कर देने वाली टिप्पणी की है। 

प्रियंका ने दिग्विजय सिंह को बताया- जींस पहनने वाली लड़कियां मोदी से प्रभावित नहीं, ये भी बताया कौन हैं प्रभावित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के माध्यम से राष्ट्र को संबोधित किया। पीएम मोदी हर महीने के आखिर रविवार को मन की बात करते हैं। हर बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी ने कई विषयों पर बात की।

पीएम मोदी ने की 2021 की आखिरी 'मन की बात', 28 दिसंबर से होंगे 'परीक्षा पे चर्चा' के लिए रजिस्ट्रेशन, पढ़ें अपडेट्स

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में महामारी से एक मरीज की मौत हो गई और संक्रमण की दर बढ़कर 0.43 प्रतिशत हो गई। दिल्ली में कोविड-19 से अब तक 25,104 मरीजों की मौत हो चुकी है। 

ओमीक्रॉन के खतरे के बीच डरा रहे दिल्ली के आंकड़े, सामने आए 249 केस, 13 जून के बाद से सबसे ज्यादा

उत्तर प्रदेश चुनाव में पूरी मजबूती से ताल ठोंक रही कांग्रेस पार्टी प्रदेश में महिलाओं के सशक्तिकरण का संदेश देने के लिए पूरे प्रदेश में मैराथन प्रतियोगिता करा रही है। मैराथन प्रतियोगिता में प्रथम तीन विजेताओं को स्कूटी व अन्य विजेताओं को भी पुरस्कार देकर उनका प्रोत्साहन करेगी।    

कांग्रेस की 'लड़की हूँ लड़ सकती हूँ मैराथन': लखनऊ में नहीं मिली इजाजत तो झांसी में 10 हजार लड़कियां दौड़ीं-VIDEO

कपाहसेडा इलाके में 24 तारीख की सुबह 7:00 बजे बीट स्टाफ को ओबेरॉय बस स्टैंड के सामने एक शख्स पुलिस को वर्दी पहने, हाथ मे वायरलेस सेट लिए और कमर पर पिस्तौल लगाए दिखा, उस दौरान ये शख्स वहां से गुजरने वाले कमर्शियल वाहनों को रोकने की कोशिश कर रहा था।

'दिल्ली पुलिस की वर्दी' पहन गाड़ियों के काट रहा था चालान, यूं चढ़ा असली पुलिस के हत्थे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने वाले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने टाइम्स नाउ नवभारत से EXCLUSIVE बातचीत की है। इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि अखिलेश यादव  के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाएगा।

Times Now नवभारत से बोले शिवपाल यादव- अखिलेश फिर से बनें मुख्यमंत्री, मैंने उन्हें नेता मान लिया है

दिल्ली में नवजात बच्चे बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने 2 शिशु बचाए और 6 महिलाओं को गिरफ्तार किया। गिरोह गरीब परिवारों से नवजात शिशुओं को खरीद कर अमीरों को बेचता था।

Delhi: गरीब परिवारों से शिशुओं को खरीद कर अमीरों को बेचता था गिरोह, 6 हुए गिरफ्तार    

धर्मांतरण को लेकर हुए विवाद का जिक्र करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को कहा कि अगर कोई लोगों का धर्म परिवर्तन कर रहा है तो वह तलवार का इस्तेमाल नहीं कर रहा है, जो आजकल प्रचलन में नहीं है।

धर्मांतरण पर बोले गुलाम नबी आजाद- तलवारों के दम पर नहीं, प्रभावित होकर धर्म परिवर्तन करते हैं लोग

सुशासन सूचकांक 2021 में 58 संकेतकों के सूचकांक में गुजरात सम्मिलित रैंकिंग में सबसे शीर्ष पर है, उसके बाद महाराष्ट्र और गोवा का स्थान है। केंद्र शासित प्रदेशों की सम्मिलित रैंकिंग में दिल्ली शीर्ष पर है।

सुशासन इंडेक्स में गुजरात-महाराष्ट्र-गोवा शीर्ष पर, केंद्रशासित प्रदेशों में दिल्ली ने किया टॉप

दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि भूमिगत जलाशयों और पंपिंग स्टेशनों के सालाना फ्लशिंग के परिणामस्वरूप शहर के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी।

दिल्ली में सोमवार को कई इलाकों में पानी की सप्लाई रहेगी बाधित, देखें List

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की प्रमुख पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस में अंतर्कलह सामने आ रहे हैं, राज्य के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने इस्तीफा देकर हलचल मचा दी।

हरक सिंह रावत अब नहीं देंगे इस्तीफा,सीएम खेमे का दावा, क्या थम गई उत्तराखंड बीजेपी की रार!

तेलंगाना सरकार ने दो जनवरी तक रैलियों और जनसभाओं पर शनिवार को रोक लगा दी। सरकार ने कोरोना वायरस के नए वैरियंट ‘ओमीक्रॉन’ के मद्देनजर महामारी के प्रसार को रोकने के लिए यह कदम उठाया है ।

ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए तेलंगाना में No रैलियां एंड जनसभा, सरकार ने लगाया प्रतिबंध

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वो कहेंगे कि शहर का नाम फिरोजाबाद है, इसलिए बच्चों को बुखार आया और उनकी मौत हुई।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- बुखार से 200 बच्चों की मौत हुई, CM से कहो तो कहेंगे- नाम फिरोजाबाद है इसलिए बुखार आ गया

कोरोना वायरस के वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे के बीच जहां वैक्‍सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है, वहीं कई राज्‍यों में अब भी इसकी दर राष्‍ट्रीय औसत से कम है, जिसे देखते हुए केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने वहां केंद्रीय टीमों को तैनात करने का फैसला लिया है।

Omicron का बढ़ता खौफ, कम वैक्‍सीनेशन वाले इन 10 राज्‍यों में केंद्र ने भेजी टीम

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में अपनी बेटी शैनेल की सगाई की घोषणा की। साथ ही होने वाले दामाद अर्जुन भल्ला के लिए एक मजेदार नोट भी शेयर किया है।

स्मृति ईरानी की बेटी ने की सगाई, होने वाले दामाद को केंद्रीय मंत्री की बधाई-साथ में दी मजेदार वॉर्निंग!

देशभर में ओमिक्रोन को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश को संबोधित किया, जिस दौरान उन्‍होंने तीन महत्‍वपूर्ण घोषणाएं की। उन्‍होंने कहा कि कोविड महामारी अभी खत्‍म नहीं हुई है और इसे लेकर लोगों को सचेत व सतर्क रहने की आवश्यकता है।

3 जनवरी से शुरू होगा 15-18 साल के किशोरों का वैक्‍सीनेशन, जानें पीएम मोदी की 3 अहम घोषणाएं
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।