लाइव टीवी

ताजा खबर, 27 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Feb 28, 2021 | 00:29 IST

ताजा खबर, 27 फरवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शनिवार, 27 फरवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
आज की ताजा खबर, 27 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : देश और दुनिया की उन तमाम सभी बड़ी खबरों से आपको रूबरू कराएंगे जिसका हर किसी से सीधा संबंध है। देश और दुनिया के घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। बिग बी ने ब्लॉग के जरिए अपने फैंस को जानकारी दी कि उनकी सर्जरी होने जा रही है। अमिताभ बच्चन ने देर रात अपने ब्लॉग में लिखा- मेडिकल कंडिशन, सर्जरी, मैं लिख नहीं सकता। एबी। इसके बाद से ही उनकी सलामती के लिए फैंस दुआएं मांग रहे हैं।

अमिताभ बच्चन की होगी सर्जरी, देर रात बिगड़ी तबीयत, ब्लॉग में कहा- नहीं लिख पा रहा हूं

निजी अस्‍पतालों में कोरोना वैक्‍सीन के लिए केंद्र सरकार ने अधिकतम मूल्‍य निर्धारित कर दिया है। कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण 1 मार्च से शुरू हो रहा है। सरकारी केंद्रों पर कोरोना वैक्‍सीनेशन जहां पूरी तरह नि:शुल्‍क होगा, वहीं निजी अस्‍पतालों में इसके लिए लोगों को कीमत अदा करनी पड़ेगी।

निजी अस्‍पतालों में 250 रुपये में मिलेगी कोरोना की वैक्‍सीन, कल से आम नागरिकों के लिए शुरू होगा टीकाकरण

ठीक दो साल पहले 26 फरवरी को जब भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा को पार करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश के ठिकानों पर बमबारी की थी पाकिस्तान सहम उठा था। बालाकोट एयरस्ट्राइक के दो साल पूरा होने पर वायुसेना ने एक ऐसा ही वीडियो जारी किया है जो बालाकोट की याद ताजा करता है।

VIDEO: बालाकोट की वर्षगांठ पर IAF ने दिखाया वैसा ही नजारा, पाक में यूं ध्वस्त किया था आतंकी ठिकाना

पांच राज्यों के लिए होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान इन दोनों जोरों पर हैं। केरल, पश्चिम बंगाल, पुदुचेरी, तमिलनाडु और केरल में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान शुक्रवार को ही किया गया था। विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच एक ताजा ओपिनियन पोल सामने आया है।

Opinion Poll: जानिए किसकी बन रही है पांच राज्यों में सरकार, सामने आए ओपिनियन पोल के आंकड़े

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि वह भ्रष्‍ट नहीं हैं और इसलिए केंद्र सरकार उन्‍हें डरा नहीं सकती। उन्‍होंने कहा कि यह उनकी ईमानदारी ही है, जिसके कारण उन्‍हें 24 घंटों निशाना बनाया जाता है।

'मैं भ्रष्‍ट नहीं हूं, इसलिए प्रधानमंत्री मुझे डरा नहीं सकते', राहुल गांधी ने यूं साधा केंद्र पर निशाना

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को जब अचानक से गाजीपुर के एक गांव में पहुंचे तो वहां मौजूद लोग हैरान रह गए। दरअसल राजनाथ जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने वर्ष 2000-2001 के दौरान सैदपुर नगर के वार्ड 11 से एक लड़के को गोद लिया था।

अपने डॉक्टर 'बेटे' की शादी में पहुंचे राजनाथ, 20 साल पहले ऊठाई थी सारी जिम्मेदारी

पिछले कुछ समय से गुटों में बंटे होने को लेकर सुर्खियों में रही राजस्थान कांग्रेस शनिवार को 'एकजुट' नजर आई जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व कुछ माह पहले उनके खिलाफ बगावत करने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट एक ही हेलीकाप्टर से सभा स्थल तक पहुंचे।

सुलझ गए मतभेद! एक ही हेलिकॉप्टर से रैली में पहुंचे अशोक गहलोत और सचिन पायलट, बीजेपी ने किया तंज

भारत-चीन तनाव के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और कहा कि चीन जानता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के हितों से समझौता कर लेंगे। वे समझ गए हैं कि प्रधानमंत्री 'डरे हुए हैं।' कांग्रेस नेता ने तमिलनाडु के तूतीकोरिन में यह बात कही।

चीन को लेकर राहुल गांधी ने फिर साधा केंद्र पर निशाना, किया तंज- ये 'हम दो, हमारे दो' की सरकार

26 फरवरी से ग्राहक अब देशभर के सभी 180 से अधिक क्रोमा स्टोर्स और इसकी वेबसाइट क्रोमा डॉट कॉम पर 'ऑल थिंग्स एप्पल' का अनुभव ले पाएंगे।
Apple Croma: स्टीव जॉब्स की बर्थ एनिवर्सरी पर एप्पल, क्रोमा ने मिलाया हाथ 

शीर्ष नेतृत्व से नाराजगी जताने वाले कांग्रेस के G-23 ग्रुप के नेता आज जम्मू में एकत्र हुए हैं। इस दौरान कपिल सिब्बल ने कहा कि यह सच है कि कांग्रेस पार्टी कमजोर हुई है।
भगवा पगड़ी पहनकर कांग्रेस के G 23 नेताओं ने भरी हुंकार, सिब्बल बोले- सच्चाई ये है कि कांग्रेस कमजोर हुई है​

पश्चिम बंगाल के लिए विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है। इस बीच ममता बनर्जी के लिए काम कर रहे प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर बीजेपी पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा है।
Bengal Polls: आखिर ऐसा क्या हुआ? जो प्रशांत किशोर को बोलना पड़ा- 2 मई को मेरा पिछला ट्वीट निकाल लेना​

पश्चिम बंगाल के लिए वोटिंग के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है, बंगाल का रण कई मायनों में दिलचस्प होने जा रहा है, जहां ममत सत्ता बचाने में लगी हैं वहीं बीजेपी दीदी को सत्ता से बेदखल करने में जुटी है।
West Bengal: पार्टी बदलने की होड़ से "बंगाल का रण" हुआ 'खासा दिलचस्प' [VIDEO]​

नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम और शांति पर भारत और पाकिस्तान के बीच सैन्य संचालन महानिदेशक (DGMOs) की वार्ता के बाद, प्रधान मंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर हंगामा किया।
DGMO स्तर की बातचीत के 24 घंटे बाद ही बदले पाक के सुर, इमरान खान ने उठाया कश्मीर मुद्दा​

तीर्थराज प्रयागराज की पावन धरती स्थित गंगा-यमुना और सरस्वती के पवित्र संगम में आज माघी पूर्णिमा पर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं और संतों ने संगम में पुण्य की डुबकी लगाई।
माघी पूर्णिमा पर प्रयागराज में श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से बरसाए गए फूल- [VIDEO]​

कोविड वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ खास जानकारियां दी हैं वहीं ऑनलाइन पोर्टल को अपडेट किया जा रहा है जिस वजह से 27 व 28 फरवरी को वैक्सीनेशन नहीं होगा।
Covid-19 Vaccination: 'कोविड वैक्सीन' लगवाने के लिए लाना होगा ये डॉक्यूमेंट, जान लें ये अहम जानकारियां

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की फिटनेस को लेकर कुछ फोटोज सामने आईं हैं जिसमें कांग्रेस नेता उनकी फिटनेस की दाद दे रहे हैं।
राहुल गांधी की बाइसेप्स, एब्स और फिटनेस के मुरीद हुए ये नेता, क्या आपने देखी ये PHOTOS & VIDEO

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में भी संक्रमितों की तादाद में बढ़ोतरी हो रही है।
CoronaVirus: अब दिल्ली में भी कोरोना का यू-टर्न ! पंजाब- गुजरात में भी इजाफा​

दिल्ली में एक लड़की से छेड़छाड़ करने की सजा एक भाई को चाकू खाकर भुगतनी पड़ी, मामला कालकाजी इलाके का बताया जा रहा है, लड़के को गंभीर हालत में एम्स में भर्ती कराया गया है।
Delhi Crime: बहन से छेड़छाड़ का किया विरोध तो पेट में उतार दिए चाकू, लड़के की हालत गंभीर ​

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह एक एक सनसनीखेज घटना सामने आई है, दिल्ली पुलिस के एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर ने पीसीआर वैन के अंदर खुद को गोली मार ली।
Delhi: दिल्ली पुलिस के ASI ने PCR वैन के अंदर खुद को मारी गोली, मौके पर हो गई मौत

यूपी के सीतापुर में एक महिला के गैंगरेप के बाद जिंदा जलाने की खबर है, महिला संग बलात्कार के बाद उसे जिंदा ही जलाने की कोशिश की गई, महिला का इलाज जारी है।
Sitapur Gang Rape: हैवानियत की इंतिहा, बाप-बेटे ने महिला का 'गैंगरेप' करने के बाद बाद कर दिया आग के हवाले​

एक रिपोर्ट के मुताबिक वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार रहे जमाल खशोगी की हत्या के पीछए सऊदी राजकुमार मोहम्मद बिल सलमान का ही हाथ था।
Jamal Kahshogi: पत्रकार जमाल खशोगी हत्या में सऊदी प्रिंस का कनेक्शन, अमेरिकी रिपोर्ट में दावा​

गुजरात के गोधरा कांड को आज 19 साल बीत गए हैं, साल 2002 में गोधरा स्टेशन पर साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी में हिंसक और उन्मादी भीड़ ने आग लगा दिया था।
Godhra Kand: गोधरा कांड के 19 साल, आज ही स्टेशन पर श्रद्धालुओं से भरी ट्रेन की बोगी में हुआ था अग्निकांड

भारतीय वायुसेना की मुस्‍तैदी ने उस वक्त पाकिस्‍तान के मंसूबों को नाकाम कर दिया था, जब बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के बाद उसने एफ-16 विमानों के जरिये कश्मीर में घुसपैठ और भारतीय ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी।
विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने मिग-21 से मार गिराया था F-16, अपने ही पायलट को नहीं पहचान पाया था पाकिस्‍तान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।