लाइव टीवी

ताजा खबर : Taza Khabar, 27 जून, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jun 28, 2022 | 06:18 IST

ताजा खबर, 27 जून, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 27 जून (सोमवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
Aaj Ki Taza Khabar, 27 जून की बड़ी खबरें

Aaj ki Taza Khabar: एकनाथ शिंदे कैंप के विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। अब 12 जुलाई की शाम 5:30 बजे तक विधायक जवाब देंगे। सूत्रों के मुताबिक शिंदे कल गवर्नर से संपर्क कर सकते हैं। ED के नोटिस पर भड़के शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि कल मेरी मीटिंग है। मैं ईडी ऑफिस नहीं जाऊंगा। उन्होंने कहा कि मेरी गर्दन भी काट ली जाए लेकिन गुवाहाटी नहीं जाने वाला हूं। विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने नामांकन किया। राहुल गांधी, शरद पवार, अखिलेश यादव समेत कई नेता मौजूद रहे। जर्मनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास आकर मिले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन। G-7 समिट की मीटिंग से पहले हुई दोनों नेताओं की मुलाकात। उद्धव ठाकरे ने बागी मंत्रियों का मंत्रालय छीन लिया है। 5 कैबिनेट, 4 राज्य मंत्रियों की जिम्मेदारी दूसरों को सौंपी। एकनाथ शिंदे का विभाग सुभाष देसाई को दिया गया। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

यूक्रेन के एक मॉल में सोमवार को एक रूसी मिसाइल का हमला हुआ, जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग घायल हो गए। क्षेत्रीय गवर्नर ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। पोल्टावा के प्रशासन के प्रमुख दिमित्रो लुनिन ने कहा कि 10 की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। 

यूक्रेन के मॉल में रूसी मिसाइल से हमला, 10 की मौत, 40 से अधिक घायल

महाराष्ट्र के सांगली जिले में दो भाइयों के परिवार के नौ सदस्यों की मौत के मामले में जांच में उजागर हुआ है कि उन्हें एक तांत्रिक और उसके ड्राइवर ने कथित तौर पर जहर देकर मार डाला। पुलिस ने सोमवार को बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पहले इसे आत्महत्या का मामला माना जा रहा था। 

महाराष्ट्र के सांगली में मृत मिले 9 परिजनों को तांत्रिक ने दिया गया था जहर, पुलिस का खुलासा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को जर्मनी में जी-7 शिखर सम्मेलन स्थल पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात की।

जर्मनी: PM मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों ने चाय पर चर्चा की, कई अन्य नेताओं से मिले प्रधानमंत्री

पंजाबी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को आज तगड़ा झटका लगा है। ऐसा इसलिए क्योंकि जाने-माने एक्टर, शायर और लेखक सुरिंदर शर्मा का निधन हो गया है। लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसी खबर वायरल हुई जिसकी वजह से लोग कॉमेडियन सुरेंद्र शर्मा को श्रद्धांजलि देने लगे।

वायरल हुईं कॉमेडियन सुरेंद्र शर्मा के निधन की खबरें, एक्टर सुरिंदर शर्मा की जगह लोग मनाने लगे कॉमेडियन की मौत का मातम 

महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच खबर आई है कि 22 जून को शाम 5 बजे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस्तीफा देने वाले थे, लेकिन महा विकास अघाडी (MVA) के सहयोगियों ने उन्हें ऐसा न करने के लिए मना लिया।

महाराष्ट्र: इस तारीख को इस्तीफा देने वाले थे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, इसलिए बदल गया प्लान

दिल्ली पुलिस ने सोनिया गांधी के पीए पीपी माधवन के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया है। 506 और 376 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। अपने खिलाफ रेप केस पर सोनिया के पीए ने कहा कि यह बिल्कुल निराधार है, यह एक साजिश है। 

Delhi: सोनिया गांधी के PA के खिलाफ रेप का केस दर्ज, पीपी माधवन ने आरोपों को नकारा

ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 153/295 के तहत गिरफ्तार किया है। उन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है। मोहम्मद जुबैर के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए/295ए के तहत मामला  दर्ज था। आज वह जांच में शामिल हुए और रिकॉर्ड पर पर्याप्त सबूत होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की सबसे बड़ी उम्मीद जल्द पूरी हो सकती है। पाकिस्तान मीडिया के अनुसार अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ उसकी  डील पर जल्द ही मुहर लग सकती है। पाकिस्तान को आईएमएफ से मिलने वाली रकम 13 वें पैकेज का हिस्सा होगी। 

कंगाल पाकिस्तान को मिलेगा IMF का सहारा, लेकिन जनता को चुकानी पड़ेगी भारी कीमत !

पॉपुलर कॉमेडियन कपिल शर्मा इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। वह द कपिल शर्मा शो की पूरी टीम के साथ कनाडा में लाइव शो कर रहे हैं। अपने लाइव शो के दौरान कॉमेडियन ने पंजाब के जाने-माने सिंगर सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि दी।

कपिल शर्मा ने दी सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि, लाइव शो के दौरान सिंगर को बताया अपना 'छोटा वीर'

जर्मनी के श्लॉस इलमाऊ में जी 7 शिखर सम्मेलन से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास गए और उनका अभिवादन किया। इसका वीडियो भी सामने आया है।

G7 Summit: पीएम मोदी के पास आकर इस तरह मिले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, देखें वीडियो

नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में यशवंत सिन्हा ने कहा कि वह इस पद का उम्मीदवार घोषित करने के लिए वह सबसे पहले विपक्षी दलों को बधाई देते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह इस पद के लिए चौथे विकल्प थे।

Presidential Election : मैं 10वां विकल्प होता तो भी मजबूती के साथ लड़ता राष्ट्रपति चुनाव-यशवंत सिन्हा

गत शनिवार को गुजरात की एटीएस ने सीतलवाड़ को मुंबई से हिरासत में लिया। पुलिस इन्हें उसी रात अहमदाबाद लेकर आई। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को तीस्ता एवं जाकिया जाफरी के बारे में टिप्पणी की। साथ ही जाकिया की अर्जी यह कहते हुए खारिज कर दी कि यह सुनवाई योग्य नहीं है।

Teesta Setalvad : जालसाजी, आपराधिक साजिश मामले में तीस्ता सीतलवाड़ से पूछताछ करेगी क्राइम ब्रांच

उप चुनाव में सपा की हार के बाद मायावती हो या ओवैसी, वह वोटर को यह संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं, कि जो मतदाता भाजपा को हराना चाहता है, उसे यह समझ लेना चाहिए कि समाजवादी पार्टी के अंदर भाजपा को हराने की क्षमता नहीं रह गई है।

फुल टाइम योगी के सामने पार्ट टाइम अखिलेश ! 2024 में मुस्लिम वोटर के अब कई दावेदार

सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के साथ आयरलैंड के खिलाफ मलाहाइड में भारत के पहले टी20 मैच में पिच पर उतरे ऑलराउंडर दीपक हुड्डा बल्लेबाजी की शुरूआत करने में थोड़ा नर्वस थे। 

VIDEO: चहल टीवी की हुई वापसी, दीपक हुड्डा ने बताया बतौर ओपनर उतरने पर ऐसी थी हालत

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई। शीर्ष अदालत की अवकाश पीठ ने अर्जियों पर सुनवाई करते हुए शिंदे गुट को जहां बड़ी राहत दी, वहीं महाराष्ट्र सरकार सहित सभी पक्षों को अपना जवाब दाखिल करने के लिए पांच दिनों का वक्त दिया। डिप्टी स्पीकर की भूमिका के ईर्द-गिर्द हुई बहस के दौरान कोर्ट ने साफ कर दिया कि वह नोटिस भेजने की वैधानिकता का परीक्षण कर सकता है। 

Maharashtra Crisis: सुप्रीम कोर्ट में उद्धव-शिंदे गुट में हुई जोरदार बहस, जानें 10 फैक्ट्स 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुवाहाटी के होटल में ठहरे हुए नौ बागी मंत्रियों के विभाग अन्य मंत्रियों को आवंटित कर दिए हैं। बागी मंत्रियों के विभाग अन्य मंत्रियों को इसलिए दिए जा रहे हैं ताकि प्रशासन चलाने में आसानी हो।

महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 9 बागी मंत्रियों के विभाग अन्य मंत्रियों को आवंटित किए

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशायल (ED) द्वारा गिरफ्तार दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत 2 सप्ताह के लिए और बढ़ाई गई है। उन्हें 30 मई को गिरफ्तार किया गया था। वो अभी अस्पताल में भर्ती हैं।

कम नहीं हो रहीं दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें, न्यायिक हिरासत 2 सप्ताह और बढ़ाई गई

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से पहले कोरोना की चपेट में आ गए हैं। ऐसे में विराट कोहली को एकमात्र टेस्ट में कमान सौंपे जाने की मांग हो रही है।

क्या विराट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में करेंगे कप्तानी? कोहली के बचपन के कोच ने दिया बड़ा बयान

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है, सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है, आतंकियों संग ये मुठभेड़  नौपोरा-खेरपोरा, त्रुबजी इलाके में हुई है, बताया जा रहा है कि मारे गये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे और ये सुरक्षाबलों के निशाने पर थे।

J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों का एक्शन ढेर किए 2 आतंकवादी  

महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से जारी सियासी उठापटक पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई जहां 12 जुलाई को अगली सुनवाई होगी। इस सुनवाई पर हर किसी की नजर है। वहीं शिवसेना आज मुंबई में फिर से एक मेगा रैली करने जा रही है जिसमें आदित्य ठाकरे शामिल होंगे। शिंदे कैंप और ठाकरे समर्थकों के बीच बयानबाजी का सिलसिला जारी है।
Maharashtra Shiv Sena Crisis Live Updates: महाराष्ट्र सरकार को झटका, शिंदे कैंप को कोर्ट से मिली बड़ी राहत

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने पत्रकार राणा अय्यूब के अकाउंट पर भारत ने रोक लगा दी है। ट्विटर ने ये कार्रवाई सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के तहत की है। वहीं रविवार को राणा अय्यूब ने अपने ट्विटर अकाउंट पर नोटिस पोस्ट किया और कहा कि हैलो ट्विटर, आखिर ये है क्या?  राणा अय्यूब ने ट्विटर पर जो नोटिस शेयर किया, उसमें लिखा था कि भारत के स्थानीय कानूनों के तहत दायित्वों का पालन करने के लिए हमने भारत में इस अकाउंट पर रोक लगा दी है।
Rana Ayyub: पत्रकार राणा अय्यूब के खिलाफ ट्विटर का एक्शन, अकाउंट पर भारत में लगाई रोक
कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जम्मू में अग्निपथ भर्ती योजना (Agnipath Recruitment Scheme) का विरोध किया और योजना को वापस लेने की मांग की। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस  सोमवार को देश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 'सत्याग्रह' कर रही है। वह सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना को लागू करने के 'तुगलकी' फैसले को वापस लेने की मांग कर रही है।
Agnipath protest: अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस का सत्याग्रह, जम्मू में भी कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

करीब एक हफ्ते से महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामे में उद्धव ठाकरे (Udhhav Thackeray) के भाई राज ठाकरे (Raj Thackeray) की एंट्री हो गई है। महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे और शिव सेना के बागी विधायक और मंत्री एकनाथ शिंदे की राज्य में जारी सियासी संकट के बीच 2 बार बात हो चुकी है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या शिंदे और राज ठाकरे के बीच कोई खिचड़ी पक रही है। 
महाराष्ट्र :सियासी संकट में राज ठाकरे की एंट्री, शिंदे के साथ मिलकर भाई को देंगे बड़ा झटका !

महाराष्ट्र में ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत पर को समय जारी किया है। जमीन घोटाले के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने संजय राउत को कल यानि मंगलवार सुबह 11 बजे पेश होने को कहा है। ईडी 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता की संपत्ति को अटैच कर चुका है।
Sanjay Raut: संजय राउत को ED ने भेजा समन, जमीन घोटाले में कल पेश होने को कहा

महाराष्ट्र की सियासत में इस समय उथल-पुथल मची हुई है। बगावत को लेकर शिंदे गुट और उद्धव गुट आमने-सामने हैं और एक दूसरे पर हमले कर रहे हैं। शिवसेना नेता संजय राउत बागी विधायकों पर लगातार निशाना साध रहे हैं। उन्होंने बागी विधायकों को धमकी दी है और उनके लिए जो बातें कहीं हैं वे बागी विधायकों को काफी नागवार गुजरी हैं।
संजय राउत जैसा प्रवक्ता ईश्वर किसी भी पार्टी को न दे : बागी विधायक दीपक केसकर  

शिवसेना में चले रहे महासंकट के बीच संजय राउत बागियों को लेकर लगातार तीखे बयान दे रहे हैं। राउत ने कई मर्यादाओं को ताक पर रखकर ऐसे बयान दिए हैं जिससे शिंदे समर्थक भड़क उठे हैं। आज महाराष्ट्र के जलगांव में शिंदे समर्थक विधायक गुलाबराव पाटिल के सपोर्टर सड़क पर उतर आए और उन्होंने संजय राउत के खिलाफ न केवल नारेबाजी की बल्कि उनका पुतला भी जलाया और इसे जूते चप्पल से भी पीटा। 
Maharashtra Crisis: जलगांव में शिंदे समर्थकों ने फूंका संजय राउत का पुतला, उद्धव के खिलाफ की नारेबाजी

शिवसेना के बागी नेताओं एवं एकनाथ शिंदे पर संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। राउत ने सोमवार को कहा कि शिवसेना के जो विधायक गुवाहाटी के होटल में बैठे हैं उनकी जमीर मर गई है और उनका केवल शरीर बचा है। शिवसेना नेता ने कहा कि बागी विधायक भी उनके संपर्क में हैं। एकनाथ शिंदे आज भी उनके करीबी हैं। 
Shivsena Crisis : बागियों पर संजय राउत का बड़ा हमला, 'होटल में बैठे नेताओं की जमीर मर गई है'
 

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट और रणबीर कपूर जल्द ही पेरेंट्स बनने वाले हैं। आलिया भट्ट ने खुद सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर कर फैंस को यह जानकारी दी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर जो फोटो शेयर की उसमें वो और उनके पति रणबीर कपूर दोनों दिख रहे हैं।  मालूम हो कि आलिया और रणबीर ने इस साल अप्रैल महीने में शादी की थी। 
Alia Bhatt Pregnant: मां बनने वाली हैं आलिया भट्ट, रणबीर के घर आने वाला है नन्हा मेहमान

तम अडानी (Gautam Adani) के नेतृत्व वाला पोर्ट-टू-एनर्जी समूह अडानी ग्रुप (Adani Group) बड़ा कदम उठाने जा रहा है। अडानी ग्रुप तांबे (Copper) में बड़ा निवेश कर रहा है। तांबा मैन्युफैक्चरिंग के सेक्टर में कदम रखने के लिए अडानी ग्रुप ने गुजरात के मुंद्रा में 10 लाख टन के सालाना उत्पादन (MTPA) वाली इकाई की स्थापना के लिए बैंकों से लोन भी लिया है।
नया बिजनेस शुरू करने जा रहे हैं गौतम अडानी, ये बैंक देंगे 6,071 करोड़ का लोन

 शिवसेना में बगावत के बाद महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार संकट में आ गई है। मामला अब सुप्रीम कोर्ट की दहलीज तक पहुंच गया है। इस बीच शिवसेना बागी विधायकों पर तीखे और निजी हमले करने में लगी हुई है और पार्टी के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत की जुबान लगातार जहर उगल रही है। इस बीच पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए बागियों पर एक बार फिर हमला किया है। 
Maharashtra Crisis: मुखपत्र 'सामना' के जरिए शिंदे कैंप पर बरसी शिवसेना, बागियों को कहा 'नचनिया'

जीत का रंग हमेशा चटख होता है और जब जीत ऐसी जगह पर मिले...जहां लंबे वक्त से कोशिश हो रही हो तो उसका मजा कई गुना नहीं, बल्कि कई-कई गुना बढ़ जाता है। यूपी विधानसभा चुनाव में अपने दम पर सभी पार्टियों को चारों खाने चित करने के बाद बारी थी सूबे के दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की वो भी उस सीट की जो समाजवादी पार्टी का गढ़ रही है। लेकिन बीजेपी ने यहां भी सेंधमारी करके 2024 लोकसभा चुनाव के पिक्चर की झलक दिखा दी।
UP By Poll: 2022 में BJP ने दिखाई 2024 वाली पिक्चर, क्या 2024 में होने वाले चुनावों की झलक हैं उपचुनाव के नतीजे

महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से जारी सियासी उठापटक पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इस सुनवाई पर हर किसी की नजर है। वहीं शिवसेना आज मुंबई में फिर से एक मेगा रैली करने जा रही है जिसमें आदित्य ठाकरे शामिल होंगे। शिंदे कैंप और ठाकरे समर्थकों के बीच बयानबाजी का सिलसिला जारी है।
Maharashtra Shiv Sena Crisis Live Updates: शिंदे ने 10 बजे बुलाई विधायकों की बैठक, सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पर सभी की नजर

जर्मनी में जी-7 देशों के शिखर सम्मेलन के पहले दिन रविवार को जी-7 के नेताओं ने यूक्रेन पर रूस पर हमले, यूक्रेन की स्थिति और हमले के बाद से होने वाले प्रभाव पर चर्चा की। इस दौरान रूस के राष्ट्रपति वलादिमीर पुतिन की एक फोटो की भी चर्चा हुई और जी-ज के नेतओं ने उनका जमकर मजाक उड़ाया। पुतिन की जिस फोटो का मजाक उड़ाया गया, उसमें वो बिना शर्ट के एक घोड़े पर सवार थे। पुतिन का मजाक उड़ाने वाला ये वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। 
Vladimir Putin: जी-7 नेताओं ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन की घोड़े के साथ शर्टलेस फोटो का उड़ाया मजाक, VIDEO वायरल

आज हफ्ते के पहले ही कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार शानदार मजबूती के साथ खुला। आज घरेलू बाजार पर ग्लोबल मार्केट का असर है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 618.67 अंक (1.17 फीसदी) उछलकर 53346.65 पर खुला। वहीं निफ्टी 181.10 अंक (1.15 फीसदी) ऊपर  15880.40 के स्तर पर खुला।
Share Market Today, 27 June 2022: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स में जोरदार उछाल

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली तेलंगाना राष्ट्र समिति ने आगामी चुनाव के लिए विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करने का फैसला किया है। टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव आज दिल्ली में चुनाव के लिए यशवंत सिन्हा के नामांकन में शामिल होंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के बेटे केटी रामा राव के साथ टीआरएस के कुछ सांसद भी शामिल होंगे।
Presidential Election 2022: टीआरएस ने विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को दिया अपना समर्थन

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा है कि हिंदू हृदय सम्राट वंदनीय बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व के विचारों के लिए और बालासाहेब की शिवसेना को बचाने के लिए हम मर भी जाएं तो हम इसे अपनी नियति मानेंगे। एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना उन लोगों का समर्थन कैसे कर सकती है।
बाला साहेब की शिवसेना दाऊद इब्राहिम से सीधा संबंध रखने वालों का समर्थन कैसे कर सकती है: एकनाथ शिंदे

 भारत जैसे विशाल देश में एक समान मौसम नहीं रहता है। जिसका असर परिवहन साधनों पर भी पड़ा है। देश में जाल की तरह फैले यातायात साधन ट्रेन पर असर पड़ता है। जिसकी वह से भारतीय रेलवे किसी ना किसी रूट में ट्रेन कैंसिल करना पड़ता है। इसलिए आज भी कई ट्रेनें रद्द करनी पड़ी है। 
IRCTC Trains Cancelled List, 27 June:आज भी कई ट्रेन रद्द हैं, घर निकलने से पहले यहां देखें लिस्ट

हार्दिक पांड्या की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी पारी की विजयी शुरुआत ही हुई है। हार्दिक की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने रविवार को आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टी20 में 7 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। यह मैच बारिश से प्रभावित रहा, जिसकी वजह से 12-12 ओवर का खेल ही संभव हो सका।
IND vs IRE: बतौर कप्तान पहले मैच में धमाकेदार जीत मिली तो हार्दिक पांड्या ने दिया ये बयान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।