लाइव टीवी

ताजा खबर, 28 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jan 28, 2021 | 23:50 IST

आज की ताजा खबर, 28 जनवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें गुरुवार, 28 जनवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
ताजा खबर, 28 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले सहित दिल्ली के कई इलाकों में हुए उत्पात एवं हिंसा के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने राकेट टिकैत सहित किसान नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। आज इस मामले में और कार्रवाई हो सकती है। सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि वह हिंसा करने वालों को बख्शने नहीं जा रही है। अमेरिकी रक्षा मंत्री अस्टिन ने अपने भारतीय समकक्ष राजनाथ सिंह से बात की है। दोनों देशों ने भारत-अमेरिकी रणनीतिक संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने का वादा किया है। देश और दुनिया के आज के घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की सफलता को किसी एक देश की सफलता से आंकना उचित नहीं होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड काल में बहुत कुछ बदलाव हुआ है जिसे सकारात्मक रूप में लेना चाहिए।
WEF में बोले पीएम मोदी, कोविड काल में दुनिया की सूरत और सीरत बदलेगी

अभियोजन के अनुसार कुंजूर 12 फरवरी 2018 को बच्ची के घर उस वक्त गया था जब उसकी मां घर पर नहीं थी। जब मां घर लौटी तो उसने देखा की आरोपी उनकी बच्ची का हाथ पकड़े हैं और उसकी पैंट की जिप खुली है।
HC ने कहा- बच्ची का हाथ पकड़ना, पैंट की जिप खोलना यौन हमले के दायरे में नहीं आता

कृषि कानून के मुखालफत में अब कांग्रेस खुलकर सामने आ गई है प्रियंका गांधी के बाद राहुल गांधी ने कहा कि वो किसान आंदोलन के साथ हैं।
प्रियंका गांधी का सियासी वार, किसान देश का हित है जो उन्हें तोड़ना चाहते हैं, वे देशद्रोही

किसानों का आंदोलन एक अजीब मोड़ पर पहुंच गया है। यहां से ये सवाल उठ रहा है कि आखिर अब किसान आंदोलन कहां खड़ा और इसका भविष्य क्या है?
आखिर अब कहां खड़ा है किसान आंदोलन? कोई जिद पर अड़ा तो किसी ने कहा- अब हम क्या करेंगे? उठ ही जाएंगे

गणतंत्र दिवस के मौके पर हुई हिंसा का असर अब दिखने लगा है। दिल्ली पुलिस ने बुराड़ी मैदान से 15 किसानों को हिरासत में लिया है, जबकि 30 किसान सिंघू बॉर्डर चले गए हैं। बुराड़ी मैदान को खाली करा लिया गया है।
हिंसा का दिखने लगा असर, सख्त हुई दिल्ली पुलिस, 15 किसान हिरासत में, खाली कराया गया बुराड़ी मैदान

कृषि कानूनों के मुद्दे पर अब सियासी संग्राम भी जारी है। कांग्रेस ने ट्वीट के जरिए बताया कि किस तरह से किसानों के आंदोलन को बदनाम किया गया है।
कृषि कानून पर सियासी संग्राम, कांग्रेस का ट्वीट,आप क्रोनोलॉजी समझिए

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कृषि कानून वापस नहीं होगा तो खुदकुशी कर लुंगा।
Rakesh Tikait: अनशन पर राकेश टिकैत, 'अब तो गांव का ही पानी पीऊंगा'

26 जनवरी को दिल्ली में हुए उत्पात से निपटने के क्रम में करीब 394 पुलिसकर्मी घायल हो गए। उन पुलिसकर्मियों की हौसलाआफजाई के लिए पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने खत लिखा जो बेहद खास है।
दिल्ली पुलिस कमिश्नर का अपने मातहतों को खत, बहुत खास है संदेश

गाजीपुर बॉर्डर पर से किसानों का आंदोलन जल्द खत्म हो सकता है। दरअसल, गाजियाबाद के डीएम ने प्रदर्शनकारियों से गाजीपुर बॉर्डर खाली करने को कहा है।
क्या खत्म होने की कगार पर है किसान आंदोलन? गाजीपुर बॉर्डर पर भारी पुलिसफोर्स तैनात, जगह खाली करने के आदेश

गाजीपुर बार्डर पर पुलिस की तैनाती को और बढ़ा दिया गया है। बता दें कि इस बार्डर पर राकेश टिकैत की अगुवाई वाला भारतीय किसान यूनियन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहा है।
गाजीपुर बार्डर पर पुलिस की भारी तैनाती, दिल्ली में हुए तांडव का आफ्टर इफेक्ट ?

राष्‍ट्रीय राजधानी राजपथ पर आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्‍य समारोह के बाद अब तैयारी 'बीटिंग द रिट्रीट' की है, जो 29 जनवरी (शुक्रवार) को आयोजित होना है। 

कल है 'बीटिंग द रिट्रीट', गणतंत्र दिवस से जुड़े इस समारोह के बारे में कितना जानते हैं आप?

गणतंत्र दिवस के दिन किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा एवं उत्पात के खिलाफ लोगों की नाराजगी देखने को मिल रही है। गुरुवार को सिंघु बॉर्डर पर इस हिंसा एवं उत्पात के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया। 

सिंघु बॉर्डर खाली कराने के लिए आगे आए स्थानीय लोग, हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी Video

गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा एवं उत्पात की घटनाओं के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस हरकत में आ गई है। किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे किसानों से धरना स्थल खाली कराया गया है।

धरने पर योगी सरकार सख्त, बागपत में खाली कराया राजमार्ग, ADM बोले-लोग स्वत: ही चले गए

गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले की प्राचीर पर कथित तौर पर धार्मिक झंडा निशान साहिब फहराने वाले युवक की पहचान जुगराज सिंह के रूप में हुई है।

कौन है लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने वाला जुगराज सिंह, गांव छोड़कर भागे माता-पिता

दिल्‍ली में सत्‍तारूढ आम आदमी पार्टी अब अपने विस्‍तार की रणनीतियों में लगी और इसी के तहत पार्टी ने अगले दो वर्षों में छह राज्‍यों में चुनाव लड़ने का मन बनाया है।

अगले दो साल में इन 6 राज्‍यों में चुनाव लड़ेगी AAP, पंजाब छोड़ 5 राज्यों में होगा BJP से सीधा मुकाबला

गणतंत्र दिवस के अवसर पर ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के लेकर निशाने पर आए पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू ने फेसबुक के जरिए वीडियो जारी कर सफाई दी है। 

किसान नेताओं पर दीप सिद्धू के आरोप! बोले- अगर परतें खोलना शुरू करूंगा तो भागने का रास्ता नहीं मिलेगा

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया असदउद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर अयोध्या में बन रही है नई मस्जिद को लेकर भड़काऊ बयान दिया है। 

'अयोध्या में बनने वाली मस्जिद मुनाफिकों की, वहां नमाज पढ़ना भी हराम', ओवैसी ने फिर दिया भड़काऊ बयान

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। राष्‍ट्रीय भूर्गभ विज्ञान केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी दिल्‍ली के इलाके में सुबह 9 बजकर 17 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। 

दिल्‍ली में फिर कांपी धरती, पश्चिमी दिल्‍ली इलाके में महसूस किए गए भूकंप के झटके

ब्रॉडशीट केस पाकिस्तान के लिए मुश्किलों का सबब बन गया है। इस मामले में इतने उतार-चढ़ाव और पेचीदिगियां हैं कि इसे समझना आसान नहीं है।

फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है ब्रॉडशीट केस, लूटी संपत्ति को वापस लाने में अब खुद ही 'लुट' रहा पाक

अमेरिका में राष्‍ट्रपति जो बाइडन की अगुवाई में नई सरकार का गठन हो चुका है, जिसके बाद इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्‍या बाइडन प्रशासन में भी भारत के संबंध उसी तरह के रहेंगे, जैसा कि डोनाल्‍ड ट्रंप और उनके पूर्ववर्ती बराक ओबामा के कार्यकाल में रहा था।

बाइडन प्रशासन में भी अमेरिका से मजबूत रहेंगे भारत के रक्षा संबंध, चीन की चुनौतियों का मिलकर करेंगे मुकाबला

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्‍टर मार्च के दौरान हुई हिंसा के बाद विशेष सतर्कता बरती जा रही है। दिल्‍ली में लाल‍ किला सहित कई जगह भारी संख्‍या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

Delhi metro news today: आज भी बंद हैं लाल किला मेट्रो स्‍टेशन के गेट, यात्रा से पहले जान लें ये जरूरी सूचना

आंध्र प्रदेश के चित्तूर स्थित मदनपल्ली में एक गुप्त अनुष्ठान के तहत अपनी दो जवान बेटियों की हत्या करने वाले दंपति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  रविवार को जब पुलिस इस दंपति के घर पर पहुंची थी तो वह भी हैरान रह गई।

जवान बेटियों की हत्या करने के बाद शवों के पास नाचने लगी थी मां, कर रही थीं ये अजीब हरकत

फ्रांस से तीन और राफेल लड़ाकू विमान बुधवार को भारत पहुंच गए। इनके साथ ही भारतीय वायु सेना (IAF) में इन अत्याधुनिक लड़ाकू विमानों की संख्या बढ़कर अब 11 हो गई है। 

चीन-पाक की बेचैनी बढ़ाने फ्रांस से आए 3 और राफेल, एक बार की उड़ान में तय किया सफर

नए कृषि कानूनों के खिलाफ करीब पिछले दो महीनें से किसान दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं और प्रशासन ने इन्हें बिजली भी मुहैया कराई है।

गाजीपुर बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों की बिजली काटी गई, तो होगी राकेश टिकैत की गिरफ्तारी?

28 जनवरी का दिन दो बड़ी घटनाओं के गवाह के तौर पर इतिहास में दर्ज है। 28 जनवरी 1986 को अमेरिका का अंतरिक्ष यान चैलेंजर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। फ्लोरिडा से उड़ान भरने के 73 सेकंड के भीतर इसमें विस्फोट हो गया।

28 जनवरी: 23 साल पहले आज ही के दिन दी सुनाई गई थी राजीव गांधी के हत्यारों को सजा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।