लाइव टीवी

ताजा खबर, 29 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jul 29, 2021 | 23:51 IST

ताजा खबर, 29 जुलाई 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रू-ब-रू करा रहे हैं जो सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, 29 जुलाई, गुरुवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार: - 

Loading ...
ताजा खबर, 29 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

नई दिल्ली: देश के कई हिस्से इस समय बाढ़ और भारी बारिश के कारण मुसीबतों का सामना कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश और केन्द्र शासित क्षेत्रों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बारिश के कारण आई बाढ़ से बुधवार को कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। वहीं वहीं टोक्यो ओलिंपिक के सातवें दिन भारतीय दल के सदस्य आज नौकायन, शूटिंग में 25 मीटर एयर पिस्टल में (महिला), हॉकी (पुरुष), बैडमिंटन, तीरंदाजी तथा घुड़सवारी में अपना दम दिखाएंगे इसके साथ ही देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

India vs Sri Lanka 3rd T20I: श्रीलंका ने तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत को 33 गेंदें शेष रहते सात विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

IND vs SL, 3rd T20I: श्रीलंका ने पहली बार टीम इंडिया को T20I सीरीज में हराया, तीसरा मैच 7 विकेट से जीता

Danish Siddiqui Murder Update: भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की मौत मामले में जर्नलिस्ट माइकल रुबिन ने वाशिंगटन एक्जामिनर में सनसनीखेज दावा किया है।

Danish Siddiqui Murder:'भारतीय' जानकर तालिबान ने दानिश सिद्दीकी की बेरहमी से की थी हत्या, रिपोर्ट में दावा 

देश में अपराध की गंभीर घटनाओं के ताजा मामले में, एक लुटेरे ने 35 वर्षीय महिला मजदूर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया उसकी पत्नी ने उसे नीचे गिरा दिया इसके बाद दंपति ने मजदूर की हत्या कर दी और उसके पहने हुए सोने-चांदी के जेवर चुरा लिए ये मामला तेलंगाना से सामने आया है।

Telangana shocker:महिला की हत्या से पहले लुटेरे ने पत्नी की मदद से किया "रेप" [VIDEO]

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने अपने बेटे और बिहार प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे मुझसे ज्यादा सफल हैं।

लालू प्रसाद यादव ने कहा- मुझसे ज्यादा सफल हैं तेजस्वी, नेता बनाए नहीं जाते, प्रतिभा होनी चाहिए

शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम के मौजूदा श्रीलंका दौरे पर जितने खिलाड़ियों को पहली बार देश से खेलने का मौका मिला, उतना पहले कभी नहीं हुआ। भारत की तरफ से इस दौरे पर 19 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला।
VIDEO: बहने लगे आंसू, आखिर 9 साल की मेहनत जो रंग लाई है..वॉरियर का टीम इंडिया में खास स्वागत

कर्नाटक के हासन से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां गुरुवार तड़के कर्नाटक के हासन जिले के एक गांव में 30 बंदर मार दिये गए। इस घटना में 20 अन्य बंदरों के घायल होने का पता चला है।

Monkey Kills: कर्नाटक के हासन में बदमाशों ने 30 बंदरों को मार डाला

MC Marykom, Tokyo Olympics 2020: एमसी मैरीकॉम को 51 किग्रा वर्ग के प्री-क्‍वार्टर फाइनल में कोलंबिया की इंग्रीट लोरेना विक्‍टोरिया वालेंसिया के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी। मैरीकॉम की हार के बाद विवाद खड़ा हुआ।

EXCLUSIVE: रो पड़ीं MARY KOM, खड़ा हुआ बड़ा विवाद, हार के बाद लगाये गंभीर आरोप

India vs Sri Lanka 3rd T20I score: भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में सीरीज का तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं।

IND vs SL, 3rd T20I Live: वनिंदु हसरंगा ने एक ओवर में झटके दो विकेट, टीम इंडिया का स्‍कोर 25/4

Shabana Azmi and Javed Akhtar News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली के दौरे पर हैं और यहां पर वो कई पार्टियों के नामचीन लोगों से मिल रही हैं।
Javed Shabana meet Mamata: गीतकार जावेद अख्तर और शबाना दिल्ली में मिले  "दीदी" से, जानें क्या बातें हुईं 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने उन्हें 'बिहारी गुंडा' कहा है।

'हिंदी भाषी लोगों से TMC को है एलर्जी', महुआ के 'बिहारी गुंडा' बयान पर निशिकांत दुबे का पलटवार

New education policy : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के एक साल पूरे होने पर कहा कि नई योजनाएं नए भारत के निर्माण में बहुत बड़ी भूमिका निभाएंगी।

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के 1 साल पूरे, पीएम मोदी ने कहा- नए भारत के निर्माण में निभाएगी बहुत बड़ी भूमिका 

Shilpa Shetty Sunanda Shetty files cheating:अब शिल्पा की मां सुनंदा शेट्टी धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराने के लिए सुर्खियों में हैं। ताजा अपडेट के अनुसार, सुनंदा ने एक भूमि सौदे के मामले में शिकायत दर्ज कराई थी..

Shilpa Shetty की मां Sunanda Shetty ने कराई धोखाधड़ी की शिकायत, 1.6 करोड़ रुपये की जमीन से जुड़ा है मामला

सेक्स एक नितांत ही निजी विषय माना गया है, वहीं इस विषय पर अमेरिकी मॉडल कैप्रिस बोरेट (Caprice Bourret) ने एक बोल्ड स्टेटमेंट दिया है।

Sex with Husband: अपने पति को सेक्स के लिए ना करें निराश, अमेरिकी मॉडल कैप्रिस बौरेट ने दिया विवादास्पद बयान 

पोर्नोग्राफी केस (Pornography case) में अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा (Sherlyn Chopra) को कोर्ट से राहत नहीं मिली है। सत्र न्यायालय ने अभिनेत्री की अग्रिम जमानत अर्जी (anticipatory bail) खारिज कर दी है।

Sherlyn Chopra: पोर्नोग्राफी केस में शर्लिन चोपड़ा को नहीं मिली राहत, खारिज हुई अग्रिम जमानत अर्जी

ओबीसी और ईडब्लूएस कोटे के जो स्टूडेंट मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन लेना चाहते हैं उनके लिए मोदी सरकार ने बड़ा एलान किया है, अखिल भारतीय कोटे (AIQ) में अब मेडिकल प्रवेश (Medical Education Reservation) में इन दोनों वर्गों के छात्रों को 27 और 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

Medical Reservation:मेडिकल कालेज  में OBC को 27% और EWS को 10% आरक्षण, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

बिग बॉस टीवी का एक चर्चित विवादित टीवी रियलिटी शो है जो हल साल लॉन्च से अंत तक लगातार सुर्खियों में बना रहता है और इस बार फिर कुछ ऐसा ही हो रहा है। शो की तैयारी के समय से ही लगातार बिग बॉस 15 और इसके घर की चर्चा हो रही है। घर के सदस्यों के रूप में कंटेस्टेंट के नाम की अटकलें काफी लंबे समय से लग रही हैं। 

Bigg Boss 15 Date: Karan Johar घर की बागडोर संभालने के लिए तैयार? शो मेकर्स ने किया डेट का खुलासा

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में बादल फटने की घटना से भारी नुकसान पहुंचा है। इस प्राकृतिक आपदा में अब तक सात लोगों की मौत हुई है, 12 लोग घायल हुए हैं और 19 लोग अभी भी लापता हैं। बादल फटने से  सबसे ज्यादा तबाही किदाचन तहसील के होनजार गांव में हुई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां गांव का नामो-निशान मिट गया है। गांव में चारो तरफ मलबा फैला है। इलाके में लोगों को ढूंढने के लिए राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

Cloudburst : किश्तवाड़ में कुदरती 'कहर' से तबाही का मंजर, बादल फटने से गांव का नामो-निशान मिटा 

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने देशवासियों को चेताया कि अगर उन्‍होंने कोविड-19 रोधी टीका लगाने से मना किया तो उन्‍हें घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं मिलेगी। उन्‍होंने बुधवार को एक टीवी संबोधन में कहा कि कोरोना वायरस का डेल्‍टा वैरिएंट बेहद खतरनाक है। इससे बचाव के लिए वैक्‍सीनेशन जरूरी है। 

कोविड-19 वैक्‍सीन नहीं लगवाई तो घर में ही हो जाएंगे कैद! यहां राष्‍ट्रपति ने लोगों को दी कड़ी चेतावनी

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने कुछ दिन पहले ही अपना 100वां स्थापना दिवस मनाया। भारत स्थित चीनी दूतावास में इसी उपलक्ष्य में एक सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई के नेता और महासचिव डी. राजा, लोकसभा सदस्य डॉ. एस सेंथिलकुमार, अखिल भारतीय फॉर्वर्ड ब्लॉक की केंद्रीय समीति के देवराजन सहित जैसे लेफ्ट नेताओं ने शिरकत की।

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के पूरे हुए 100 साल, सेमिनार में शामिल हुए येचुरी और डी. राजा सहित कई लेफ्ट नेता

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के करीब 16 लाख कर्मचारियों और 12 लाख पेंशनर्स को आर्थिक राहत देने का फैसला किया है। योगी सरकार ने स्थगित महंगाई भत्ता और महंगाई राहत देने का निर्देश वित्त विभाग को दिया है। राज्य सरकार ने कोरोना संकट की वजह से डीए-डीआर स्थगित किया था लेकिन अब इसे केंद्र सरकार के फैसले के अनुरूप जारी किया जाएगा। 

UP: राज्य के कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता देगी योगी सरकार 

झारखंड उच्च न्यायालय में गुरुवार को जज उत्तम आनंद की मौत मामले की सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने राज्य के डीजीपी एवं एसएसपी से तीखे सवाल किए। कोर्ट ने कहा कि यदि उनकी जांच संतोषजनक नहीं पाई गई तो यह केस केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी जाएगी। हाई कोर्ट ने पुलिस से इस मामले की जांच तेज करने के लिए कहा है। कोर्ट खुद इस मामले की जांच की निगरानी रोजाना करेगा। 

Dhanbad Judge Death Case : पुलिस अफसरों पर HC सख्त, कहा-संतुष्ट नहीं हुए तो CBI को सौंप देंगे जांच

कथित पोर्नोग्राफी के मामले में गिरफ्तार शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में रोजाना नए खुलासे सामने आ रहे हैं। इस बीच भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) ने शिल्पा शेट्टी, उनके पति राज कुंद्रा और उनकी कंपनी वियान इंडस्ट्रीज लिमिटेड पर तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। सेबी ने यह कार्रवाई भेदिया कारोबार (Insider Trading) नियमों के उल्लंघन मामले में की है।

SEBI ने Raj Kundra, Shilpa Shetty और कंपनी पर लगाया 3 लाख रुपये का जुर्माना

धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अभी उसे इस मामले में दखल देने की जरूरत नहीं है। सीजेआई ने कहा कि उनकी इस मामले में झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से बात हुई है। हाई कोर्ट आज इस मामले की सुनवाई कर रहा है।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा धनबाद में जज की संदिग्ध मौत मामला, टक्कर मारने वाला ऑटो चालक गिरफ्तार

टोक्यो ओलंपिक में गुरुवार का दिन भारत के लिए शानदार रहा। जहां पीवी सिंधु ने शानदार जीत हासिल की वहीं हॉकी टीम ने मौजूदा चैंपियन अर्जेंटीना को शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

TOKYO OLYMPICS: भारतीय पुरुष हॉकी टीम का कमाल, शानदार जीत के साथ QUARTER FINAL में पहुंची

पाकिस्तान  (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)ने अफगानिस्तान में लगातार आतंक मचा रहे तालिबानी आतंकियों की खुलकर पैरवी की है। इमरान खान ने कहा है कि तालिबान (Taliban) कोई सैन्य संगठन नहीं हैं, बल्कि वे लोग सामान्य नागरिक हैं। एक टीवी इंटरव्यू के दौरान इमरान खान ने कहा कि अफगानिस्तान में अमेरिका ने तालिबान को सही से हैंडल नहीं किया और सब कुछ गड़बड़ कर दिया। 

Imran Khan बोले- तालिबानी आम लोग हैं, अमेरिका ने अफगानिस्तान में सब गड़बड़ कर दिया

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय बैंडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) का शानदार प्रदर्शन जारी है। रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधु ने आज डेनमार्क की खिलाड़ी ब्लिचफेल्ट को सीधे सेटों में 21-15, 21-13 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। छठी वरीयता प्राप्त सिंधू ने मुसाहिनो फॉरेस्ट स्पोर्ट्स प्लाजा में 41 मिनट चले मुकाबले में मिया को 21-15, 21-13 से हराया। 

Tokyo Olympics 2020: मेडल से दो जीत दूर सिंधु, डेनमार्क की खिलाड़ी को हराकर बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

पीएम मोदी (PM Modi) ने सोशल मीडिया पर एक और उपलब्धि हासिल की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता बन गए हैं। पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट ने 70 मिलियन (7 करोड़) फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर गया। इस उपलब्धि के साथ, पीएम मोदी अब ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वालेनेताओं की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

Twitter पर 7 करोड़ के पार पहुंची PM Modi के फॉलोअर्स की संख्या, लोकप्रियता में लगातार हो रहा है इजाफा

चीन ने तालिबान के नेता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर से बुधवार को मुलाकात की और चरपंथी समूह की प्रशंसा करते हुए अफगानिस्तान में उसे 'अहम सैन्य और राजनीतिक ताकत' करार दिया। इसके साथ ही चीन ने तालिबान से सभी आतंकवादी समूहों से 'संपर्क तोड़ने' को कहा, 'खासतौर पर शिनजियांग के उइगर मुस्लिम चरमपंथी समूह ईस्ट तुर्किस्तान इस्लामिक मूवमेंट (ईटीआईएम) से।'

अफगानिस्‍तान में कहर बरपाने वाले तालिबान को चीन का समर्थन, उइगर्स पर मांगी सहायता

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार सुबह के आंकड़ों से पता चला है कि केरल में पिछलों 24 घंटों में 22,129 नए मामले सामने आए हैं, जबकि भारत में कुल मामले 43,654 हैं। इसका मतलब है कि केरल में 50 फीसदी से ज्यादा मामले हैं और ऐसा पहली बार हुआ है।
Kerala covid cases: देश के 50% नए मामले केरल से आए, एक्टिव केस 1 लाख 50 हजार के करीब, देश में सबसे ज्यादा

पहले टी20 में 38 रन से जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम ने बुधवार को दूसरा मुकाबला गंवा दिया। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 में श्रीलंका ने भारत को 4 विकेट से मात दी। भारत ने 133 रन का लक्ष्य रखा था,जिसे श्रीलंका ने 6 विकेट के नुकसान पर दो गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया।
India vs Sri lanka 2nd T20I: टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में गंवाया दूसरा टी20, श्रीलंका ने सीरीज 1-1 से बराबर की

कोलंबो में बुधवार रात भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच (IND vs SL T20) में श्रीलंकाई टीम ने 4 विकेट से जीत दर्ज कर ली। भारतीय टीम इस मैच को अंतिम क्षणों तक ले जाने में सफल तो रही लेकिन वे हार को नहीं टाल सके। इस मैच से सभी टीमों व खिलाड़ियों को ये संदेश भी मिल गया कि एक भी कोविड संक्रमित होने के मामला अगर पूरे दल में निकलता है तो वो टीम को कितना महंगा पड़ सकता है।
'हमारे पास 11 खिलाड़ी थे, सभी को उतार दिया'..कोच द्रविड़ ने काफी कुछ कह डाला, अब नई मुसीबत तैयार

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।