लाइव टीवी

ताजा खबर, 29 मई, 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated May 29, 2020 | 23:38 IST

ताजा खबर, बड़ी खबरें और ताजा समाचार: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें शुक्रवार, 29 मई की प्रमुख खबरें।

Loading ...
ताजा खबर, 29 मई, 2020 की बड़ी खबरें

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना के कहर के बीच स्थिति की गंभीरता को देखते हुए गृह मंत्री ने लॉकडाउन को लेकर सुझाव मांगे हैं। इस बीच उत्तर भारत के कई हिस्सों में लू के आसार बन रहे हैं और कई इलाकों में बारिश और धूल भरी आंधी भी आने की संभावना है। पहाड़ी इलाकों में हुई बारिश से दिल्ली एनसीआर और उत्तर भारत में कई जगहों पर तापमान में गिरावट देखने को मिली है। यहां पढ़ें शुक्रवार की सभी बड़ी और प्रमुख खबरें:-

Delhi Earthquake News Today: दिल्ली एनआसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 महसूस की गई।
पढ़ें पूरी खबर: Delhi Earthquake News: दिल्ली एनसीआर में भूकंप के जबरदस्त झटके, कुछ सेकेंड तक हिली धरती

Plea to Rename India: दिल्ली के एक शख्स ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कहा कि यह संशोधन देश के नागरिकों की औपनिवेशिक अतीत से मुक्ति सुनिश्चित करेगा।
पढ़ें पूरी खबर: 'इंडिया', 'भारत' या 'हिंदुस्तान'? देश के नाम को लेकर दायर याचिका पर 2 जून को सुनवाई करेगा SC

Railway on Shramik special trains: श्रमिक ट्रेनें चलाए जाने पर अपनी मीडिया ब्रीफिंग में रेलवे के अधिकारी ने कहा कि राज्यों की तरफ से 'श्रमिक स्पेशल ट्रेनें' चलाए जाने की मांग धीरे-धीरे कमजोर पड़ रही है।
पढ़ें पूरी खबर: कमजोर पड़ने लगी है श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने की मांग, केवल 4 ट्रेनों ने 72 घंटे से ज्यादा समय लिया: रेलवे

Varanasi tiktok video incident: वाराणसी में शुक्रवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। गंगा किनारे रेती पर टिकटॉक वीडियो बनाते समय एक एक कर पांच किशोर गंगा में डूब गए।
पढ़ें पूरी खबर: tiktok video: वाराणसी में गंगा किनारे "टिकटॉक वीडियो" बनाना पड़ा भारी, पांच लड़कों की मौत

India China border dispute: पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सैन्‍य टकराव के मुद्दे का अब तक समाधान नहीं निकल पाया है। दोनों देश इसके लिए रक्षा व कूटनीतिक माध्‍यमों से भी एक-दूसरे से संपर्क में हैं।

पढ़ें पूरी खबर:India China faceoff: नापाक थी 'ड्रैगन' की मंशा, भारतीय क्षेत्र में अतिक्रमण के इरादों को सेना ने किया नाकाम

Gautam Gambhir's father's SUV car stolen : पूर्व भारतीय क्रिकेटर और दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर के पिता की एसयूवी कार चोरी हो गई है।
पढ़ें पूरी खबर: Gautam Gambhir: चोरों ने बीजेपी सांसद गौतम गंभीर को भी नहीं छोड़ा, चुरा ले गए पिता की महंगी SUV कार

West Bengal: पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना की वजह से जारी देशव्यवापी लॉकडाउन के बीच बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने धार्मिक स्थलों को एक जून से खोलने की अनुमति दे दी है।
पढ़ें पूरी खबर:West Bengal: ममता सरकार ने दी धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत, तय किए ये नियम​

छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी नहीं रहे। उनका शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्‍हें करीब तीन सप्‍ताह पहले 9 मई को भी हार्ट अटैक हुआ था, जिसके बाद उनकी हालत गंभीर थी।
पढ़ें पूरी खबर:छत्‍तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी नहीं रहे, दो 2 दिन पहले हुआ था हार्ट अटैक 

Coronavirus Cases in Delhi: राजधानी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण लगातार खतरनाक रुप लेता जा रहा है। दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में मोर्चरी में जगह नहीं होने की वजह से अस्पताल परिसर में ही शव रखे गए हैं।
पढ़ें पूरी खबर:Delhi: LNJP अस्पताल की मोर्चरी हुई फुल, हॉस्पिटल के फर्श पर पड़े हुए हैं शव [VIDEO]

temple priest and his son died in Sambhal: उत्तर प्रदेश  के संभल  में एक शिव मंदिर में पुजारी और उसके बेटे के शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया।
पढ़ें पूरी खबर: Sambhal:यूपी के संभल में शिव मंदिर के पुजारी और उसके बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Meerut News in Hindi: मेरठ मेडिकल कॉलेज परिसर में बंदर लैब टेक्निशियन के हाथों से मरीजों के कोरोना टेस्ट के सैंपल लेकर भाग गया जिसके बाद लोगों में हंगामा मच गया।
पढ़ें पूरी खबर: Meerut Monkey: मेरठ में बंदर कोरोना टेस्ट का सैंपल लेकर भागा, लोगों में संक्रमण फैलने का डर

China-India border issue: चीन ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने भारत और चीन के बीच सीमा संबंधी तनाव समाप्त करने के लिए मध्यस्थता की बात की थी।
पढ़ें पूरी खबर: चीन ने खारिज किया ट्रंप की मध्यस्थता का प्रस्ताव, कहा- भारत-चीन समाधान निकालने में सक्षम

Delhi Home Isolation Guidelines: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना के ज्यादातर रोगी घर पर ही ठीक हो जाते हैं। होम आइसोलेशन के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।
पढ़ें पूरी खबर: होम आइसोलेशन के लिए दिशा-निर्देश जारी, ज्यादातर मरीज घर पर ही हो रहे ठीक

Sonu Sood Helps 177 Girls: प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के बाद सोनू सूद ने अब केरल में फंसी 177 लड़कियों को एयरलिफ्ट करवा उनके घर पहुंचाया।
पढ़ें पूरी खबर: प्रवासी मजदूरों के बाद अब Sonu Sood ने की केरल में फंसी 177 लड़कियों की मदद, एयरलिफ्ट करवा पहुंचाया घर

RJD leader Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि नीतीश सरकार अपने विधायक को बचा रही है। राजद नेता ने आरोपी विधायक को गिरफ्तार करने की मांग की है।
पढ़ें पूरी खबर: Gopalganj Murder Case: गोपालगंज जाने से रोका तो भड़के तेजस्वी यादव, बोले-अपने MLA को बचा रही सरकार

New rules from June 1 : लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म हो रहा है। एक जून से रेलवे, रसोई गैस, राशन कार्ड समेत कई सेवाएं से जुडे नियम बदल जाएंगे।
पढ़ें पूरी खबर: राशन कार्ड, एलपीजी, रेलवे, विमान, बस सेवा से जुड़े नियम बदल जाएंगे 1 जून से 

संसद में कार्यरत राज्य सभा सचिवालय अधिकारी कोविड 19 पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद संसद भवन की दो मंजिलों को सील कर दिया गया है।
पढ़ें पूरी खबर: संसद तक पहुंचा कोरोना, राज्यसभा सचिवालय अधिकारी कोविड 19 पॉजिटिव, 2 फ्लोर सील

JAC Board 10th and 12th Result 2020: झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए मूल्यांकन की प्रक्रिया को शुरु कर दिया गया है और नतीजे जुलाई में आने की संभावना है।
पढ़ें पूरी खबर: JAC Board Result 2020: झारखंड में 10वीं, 12वीं की मूल्यांकन प्रक्रिया शुरु, जुलाई में आ सकता हैं रिजल्ट

Modi Trump Friendship: पीएम मोदी को अपना सच्चा दोस्त बता चुके अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए उन्होंने बेहद सज्जन व्यक्ति बताया है।
पढ़ें पूरी खबर: 'भारत के प्रधानमंत्री मेरे पसंदीदा नेता'- राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया बेहद सज्जन व्यक्ति

Aurangabad Student contactless delivery Robot: औरंगाबाद के एक छात्र ने कोरोना मरीजों तक जरूरी सामान पहुंचाने और अन्य लोगों को वायरस के संपर्क से बचाने के लिए खास रोबोट विकसित किया है।
पढ़ें पूरी खबर: Aurangabad: 7वीं कक्षा के छात्र ने बनाया बड़े काम का रोबोट, कर सकता है संक्रमित मरीजों की सेवा

On this day in history: लोगों के लिए जो सपना बना हुआ है, उसे एडमंड हिलेरी और तेनजिंग नॉर्गे ने साकार करके दिखाया। दोनों ने आज के दिन माउंट एवरेस्‍ट पर फतह हासिल की थी।
पढ़ें पूरी खबर: तेनजिंग नॉर्गे और एडमंड हिलेरी ने आज ही के दिन माउंट एवरेस्‍ट की ऊंचाई को बनाया था बौना

हिरासत में लिए गए पाकिस्तानी जासूस कबूतर की रिहाई पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने पूछा कि क्या कैदी का एक्सचेंज हुआ है या ये सिर्फ उड़ान भरने की अनुमति है? उन्होंने आगे कहा, 'शायद अब यह एक डबल एजेंट है!'
पढ़ें पूरी खबर: 'जासूस' कबूतर की रिहाई पर उमर अब्दुल्ला ने पूछा- कैदी की अदला-बदली हुई?

Kailash Vijayvargiya statement on Article 30: बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने संविधान में आर्टिकल-30 के औचित्य को लेकर सवाल खड़े किए हैं जो अल्पसंख्यकों को शैक्षणिक संस्थान संचालित करने का अधिकार देता है।
पढ़ें पूरी खबर: संविधान के आर्टिकल-30 ने समानता के अधिकार को पहुंचाया सबसे ज्यादा नुकसान: कैलाश विजयवर्गीय

Trump Order to Regulate Social Media: ट्विटर के साथ गरमा गरम बहस और गलत तथ्यों को लेकर विवाद के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने सोशल मीडिया को विनियमित करने को लेकर एक आदेश जारी किया है।
पढ़ें पूरी खबर: सोशल मीडिया पर सरकारी लगाम लगाने के लिए ट्रंप ने उठाया कदम, कार्यकारी आदेश पर किए हस्ताक्षर

Donald Trump: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर भारत और चीन के बीच जारी विवाद पर मध्यस्थता की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मैंने पीएम मोदी से बात की, वो चीन के साथ जो रहा है उससे खुश नहीं।
पढ़ें पूरी खबर: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- चीन के साथ जारी विवाद को लेकर पीएम मोदी अच्छे मूड में नहीं हैं

चौथे चरण के लॉकडाउन के बीच भारत में कोरोना के मामले बढ़कर 1.5 लाख के पार पहुंच गए हैं। प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के बीच आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। कुछ स्थानों पर तो दिन ब दिन स्थिति और गंभीर होती जा रही है। 
पढ़ें पूरी खबर: देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले 1.6 लाख के करीब, गृह मंत्री अमित शाह ने लॉकडाउन पर राज्‍यों से मांगे सुझाव

Today's Weather and Temperature Update: उत्तराखंड और हिमाचल में के पहाड़ी हिस्सों में हुई हल्की बारिश और तेज हवा चलने से मैदानी इलाकों में लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली। 
पढ़ें पूरी खबर: Weather Today: पहाड़ों में हुई बारिश से दिल्ली-NCR का तामपान गिरा, जानिए आज के मौसम का हाल

Ank Rashifal (Numerology): जन्मांक के अनुसार आपका प्रत्येक दिन ग्रहों से प्रभावित होकर भिन्न-भिन्न फल प्रदान करता है। जन्मांक के अनुसार यहां जानें अपना 29 मई का अंक राशिफल...
पढ़ें पूरी खबर: अंकज्योतिष 29 मई 2020: 03 अंक वालों को जॉब में मिलेगी तरक्की, जानें अपना आज का अंक राशिफल

Shramik Special Trains: श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन को बिहार के एक स्‍टेशन पर रोककर एक महिला का प्रसव कराया गया। बाद में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने नवजात की तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा, 'नन्हीं सी जान का स्वागत।'
पढ़ें पूरी खबर: महिला को हुई प्रसव पीड़ा तो बिना पड़ाव के रुकी श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन, रेल मंत्री ने शेयर की नवजात की तस्‍वीर

Rahul Dravid and NCA: भारतीय क्रिकेट टीम के महान पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ कोविड-19 को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान भी खिलाड़ियों की मदद करने से पीछे नहीं हटे। उन्होंने खास अंदाज में मदद की।
पढ़ें पूरी खबर: लॉकडाउन में जब सब आराम कर रहे थे, राहुल द्रविड़ इस तरह मजबूत कर रहे थे भारतीय क्रिकेट की नींव

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।