लाइव टीवी

ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 30 मई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated May 31, 2022 | 06:23 IST

ताजा खबर (Taza Khabar), 30 मई, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 30 मई (सोमवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
Aaj Ki Taza Khabar, 30 मई की बड़ी खबरें

Taza Khabar: TIMES NOW नवभारत पर ज्ञानवापी परिसर का सबसे नया वीडियो है। आकृति की सबसे स्पष्ट और साफ तस्वीर देखी जा सकती है। सबसे नए वीडियो में नंदी के बिल्कुल एक सीध में ज्ञानवापी में मिली आकृति दिखी। दीवारों में कई धार्मिक आकृतियां दिखीं। सिद्धू मूसेवाला की हत्या में नाम आने के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को एनकाउंटर का डर है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी लगाई है। वहीं वारदात में इस्तमाल कार मोगा से बरामद हुई है। देहरादून से पंजाब नंबर की दो गाड़ियां पकड़ी गईं हैं। हिरासत में 6 संदिग्ध लिए गए। मानसा में फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच की। मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर बीजेपी ने बेवसाइट लॉन्च की। जेपी नड्डा ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, कहा कि योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना लक्ष्य है। वाराणसी कोर्ट ने ज्ञानवापी के सर्वे की वीडियोग्राफी और तस्वीरें दोनों पक्षों को सौंपी। दोनों पक्षों से सर्वे के सबूत लीक ना करने की शपथ ली गई। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स मामले में जांच करने वाले अधिकारी समीर वानखेड़े का ट्रांस्फर हो गया है आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े का डीजीटीएस चेन्नई में तबादला किया गया है।

समीर वानखेड़े का मुंबई से DGTS चेन्नई हुआ ट्रांस्फर, आर्यन खान ड्रग्स केस की कर चुके हैं जांच

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों, केंद्र सरकार में प्रदेश के राज्यमंत्रियों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों की मौजूदगी में लोकसभा की 75 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है, अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में इस लक्ष्य के अनुसार भाजपा अब लोकसभा चुनाव में जीत का परचम फहराने के लिए 31 मई से जुटेगी।  

BJP Mission 2024: अब मिशन 2024 पर जुटेगी सरकार और BJP, मोदी सरकार के 8 साल पूरे

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। राजद ने मोहम्मद कारी सोहैब, मुन्नी रजक और अशोक कुमार पांडेय को उम्मीदवार बनाया है। मुन्नी रजक का नाम चर्चा का विषय बना हुआ है। बिहार राजद ने ट्वीट किया कि महिला सशक्तिकरण और सामाजिक न्याय का संदेश अपने एक ही कदम से केवल गरीबों के मसीहा आदरणीय लालू प्रसाद यादव जी ही दे सकते हैं!

Bihar: इस दलित महिला को RJD ने बनाया विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवार, धोती हैं दूसरों के कपड़े

नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण  द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक बचाव कर्मियों ने दुर्घटनास्थल से 21 शवों को बरामद कर लिया है।बयान में कहा गया कि एक व्यक्ति अब भी लापता है।

Nepal Plane Crash: नेपाल में तारा एअर के विमान दुर्घटनास्थल से 21 डेड बॉडी बरामद, एक यात्री अभी भी लापता

पंजाब पुलिस ने सोमवार को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अहम सुराग हाथ लगने का दावा किया। पुलिस ने कहा कि कुछ लोगों से पूछताछ के बाद उसे कई अहम सुराग मिले हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर सामने आयी एक सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि गायक की हत्या से ठीक पहले उनके वाहन का पीछा किया जा रहा था। 

Sidhu Moose Wala murder: पंजाब पुलिस का दावा- सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अहम सुराग हाथ लगे, कई से पूछताछ जारी

गुजरात टाइटन्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के अपने पहले ही सत्र में खिताबी जीत का जश्न मनाने के लिए सोमवार को ऊपर से खुली बस में सड़कों पर उतरी तो उनकी एक झलक पाने के लिए हजारों प्रशंसक शहर की सड़कों पर जमा हो गए।

VIDEO: गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ियों ने सड़क पर मनाया जीत का जश्न, खुली बस में निकाला जुलूस

दिल्ली में सोमवार शाम 100 किमी प्रति घंटे की तेज आंधी के साथ तूफान आया, जिससे पेड़ उखड़ गए, संपत्ति को नुकसान पहुंचा और यातायात ठप हो गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि 2018 के बाद से दिल्ली में गंभीर तीव्रता का यह पहला तूफान है।

Delhi Rains: राहत की आंधी-बारिश आफत के तूफान में बदली, तस्वीर और वीडियोज में देखें दिल्ली की बदहाली

ज्ञानवापी परिसर के अंदर का EXCLUSIVE वीडियो टाइम्स नाउ नवभारत के पास है। परिसर में मंदिर के कई सबूत वीडियो में देखे जा सकते हैं। ये वीडियो मस्जिद के अंदर मंदिर के अंश दिखाता है। सर्वे टीम ने जो देखा, वो टीवी पर आप भी देख सकते हैं।

ज्ञानवापी परिसर का EXCLUSIVE वीडियो आया सामने, देखें अंदर की स्पष्ट तस्वीरें

27 मई को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कारवार नौसेना बेस पहुंचे थे। वहां पर रक्षा मंत्री ने भारतीय नौसेना के शक्तिशाली प्लेटफॉर्म में से एक आईएनएस खंडेरी पर सवार होकर सार्टी की थी।

कारवार में भारत बना रहा है एशिया का सबसे बड़ा नौसेना बेस, PAK-चीन के खतरे को ऐसे देगा मात

राज्यसभा की 57 सीटों के लिए भाजपा, कांग्रेस, सपा सहित अन्य दलों ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। 10 जून (शुक्रवार) को जिन राज्यों में चुनाव होना है उनमें उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, बिहार, आंध्र प्रदेश और राजस्थान सहित 15 राज्य शामिल हैं।

BJP Rajya Sabha Election Candidate List 2022: राज्यसभा चुनाव 2022, यहां देखें-BJP उम्मीदवारों की सूची

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया है। 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ED ने किया गिरफ्तार, सिसोदिया बोले- केस फर्जी है

वाराणसी जिला अदालत ने हिंदू पक्ष की उस याचिका को आज खारिज कर दिया, जिसमें ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग को नुकसान पहुंचाने वाली मस्जिद कमेटी के खिलाफ FIR की मांग की गई थी।

ज्ञानवापी के अंदर शिवलिंग को नुकसान पहुंचाया गया, मस्जिद कमेटी के खिलाफ FIR की मांग, कोर्ट ने खारिज की याचिका

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पटियाला हाउस कोर्ट में पंजाब पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ की आशंका को लेकर याचिका दायर की है। कोर्ट ने याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया है।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को फेक एनकाउंटर का डर, किया कोर्ट का रुख, अदालत ने नहीं किया विचार

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (487 रन बनाए और 8 विकेट चटकाए) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में ना सिर्फ बैट और बॉल से कमाल दिखाया बल्कि कप्तानी में भी जबरदस्त छाप छोड़ी। हार्दिक ने नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स (जीटी) का बखूबी नेतृत्व किया और उसे चैंपियन बनाकर दम लिया।

''इन सभी ने कठिन दौर में भी मुझे...'', हार्दिक पांड्या ने आईपीएल ट्रॉफी जीती तो रो पड़े क्रुणाल पांड्या

दिल्ली-एनसीआर और आस-पास के शहरों में मौसम बदल गया है। कई शहरों में तेज आंधी और हवा चल रही है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली समेत कई जगह तेज बारिश भी हो रही है। भारी बारिश और आंधी के बीच दिल्ली में कई जगह पेड़ उखड़ गए हैं। 

Weather Forecast Today: दिल्ली-NCR में राहत के साथ आफत की तेज आंधी-बारिश, कई जगह उखड़े पेड़, बिजली गुल

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में उत्तराखंड एसटीएफ और पंजाब एसटीएफ ने देहरादून के पेलियन पुलिस चौकी इलाके से 6 लोगों को हिरासत में लिया है।

सिद्धू मर्डर केस उत्तराखंड STF और पंजाब एसडीएफ का ज्वॉइंट ऑपरेशन, 6 लोगों को लिया हिरासत में

कर्नाटक के पूर्व मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने रविवार को कहा कि भगवा झंडा त्याग की निशानी है। आरएसएस का झंडा किसी दिन राष्ट्रीय ध्वज बनेगा, इसमें कोई शक नहीं है।

BJP नेता केएस ईश्वरप्पा के बोल- RSS का झंडा किसी दिन राष्ट्रीय ध्वज बनेगा, इसमें कोई शक नहीं

मोदी सरकार के 8 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति बदली है। 2014 से अब तक हमने एक लंबी यात्रा तक की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति बदली, सरकार के काम करने की शैली बदल गई: जेपी नड्डा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने डेब्यू सीजन में गुजरात टाइटन्स को अपनी अगुआई में इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जिताने के बाद भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या के नाम की वकालत की है।

'इस प्लेयर के अलावा किसी के नाम पर गौर नहीं करूंगा', माइकल वॉन ने भारत के नए कप्तान पर कही चौंकाने वाली बात

15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों (Rajya Sabha Seats) पर 10 जून को होने वाले चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। और उम्मीदवारों के ऐलान से यह भी साफ होता जा रहा है कि किस नेता को धैर्य रखने , तो किन नेताओं को वफादारी का ईनाम मिला है। कांग्रेस, जद (यू) द्वारा इस लिस्ट से यह भी साफ हुआ कि कौन से नेताओं को बगावती तेवर रखने का नुकसान हुआ है। वहीं कुछ नेता ऐसे भी है कि जो टिकट नहीं पाने का दर्द ट्विटर पर निकाल रहे हैं।

Rajya Sabha:जाने किसे वफादारी का ईनाम तो किसे बगावत की सजा, तो किसकी तपस्या रह गई अधूरी

यूपीएससी परिणाम 2021 घोषित कर दिया गया है, इस साल Shruti Sharma ने सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया है और AIR 1 हासिल किया है। उनके बाद दूसरे नंबर पर Ankita Agarwal हैं। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के लिए टॉपर्स की पूरी सूची आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के अलावा नीचे दिए गए लिंक से भी देखी जा सकती है। आयोग ने सभी उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक यूपीएससी वेबसाइट पर परिणाम ऑनलाइन उपलब्ध कराया है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक परिणाम नहीं देखा वे upsc.gov.in से देख सकते हैं।

UPSC Civil Services Final Result 2021: घोषित हुए सिविल सेवा परीक्षा के फाइनल परिणाम, देखें टॉपर्स लिस्ट

पंजाबी सिंगर एवं रैपर सिद्धू मूसेवाला की रविवार को मानसा जिले में कार में सवार होकर हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी कनाडा में रहने वाले गैंगस्टर गोल्डी बरार ने ली है। वहीं, इस हत्याकांड के बाद पंजाब की सियासत गरम हो गई है। कांग्रेस और भाजपा आम आदमी पार्टी की मान सरकार पर हमलावर हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को चंडीगढ़ में प्रदर्शन किया तो भाजपा नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की। दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया है।

Sidhu Moose Wala murder Case: न्यायिक आयोग करेगा मूसेवाला की हत्या की जांच, हत्याकांड से जुड़े 10 अपडेट्स

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला ( Sidhu MooseWala) की हत्या ने एक बार फिर राज्य में गैंगस्टर (Gangster) की बढ़ती ताकत और कानून-व्यवस्था के मामले पर सवाल उठा दिए हैं। मूसेवाला के हत्या की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) ने ली है। गोल्डी, गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi)  का करीबी है। और बिश्वनोई इस समय  जेल में बंद है। कनाडा में बैठकर गोल्डी ने जिस तरह मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है। और अगर उसको दावों को सही माना जाय तो यह साफ है कि विदेश से बैठकर मूसेवाला की हत्या की साजिश रची गई। और उसके लिए कनाडा से लेकर भारत में  नेटवर्क का इस्तेमाल कर मूसेवाला को निशाना बनाया गया है। 

Sidhu Moose Wala Death:पंजाब में गैंगस्टर बेखौफ ! पुलिस के लिस्ट में 545, मूसेवाला की हत्या से बढ़ेगा गैंग वॉर ?

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब की भगवंत मान सरकार इस मामले में घिर गई है। मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब से लेकर दिल्ली तक सियासत गर्म हो गई है। हत्या के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी के ऑफिस और दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। 

Sidhu Moose wala: सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर दिल्ली से चंडीगढ़ तक कांग्रेस का हल्लाबोल, कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के घर के बाहर किया प्रदर्शन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने राज्यसभा को लेकर बड़ा बयान दिया है। कांग्रेस नेता ने सोमवार को कहा कि 'जिस उद्देश्य को लेकर राज्यसभा का गठन हुआ था, उच्च सदन उस उद्देश्य को पूरा नहीं कर रहा है। राज्यसभा एक पार्किंग लॉट बन गई है। इस बात जांच करने की जरूरत है कि देश को राज्यसभा की जरूरत है कि नहीं।' तिवारी ने पंजाब में सिंगर एवं रैपर सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा की समीक्षा कर उन्हें सुरक्षाकर्मी मुहैया कराया जाा चाहिए।

'पार्किंग लॉट बन गई है राज्यसभा', कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उच्च सदन के औचित्य पर उठाए सवाल

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कुछ घंटों बाद कनाडा स्थित प्रतिबंधित अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस (Sikhs for Justice) ने अब एक धमकी भरा लेटर जारी किया है। सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नून ने पंजाबी सिंगर्स को धमकी देते हुए उनसे खालिस्तान आंदोलन का समर्थन करने का आग्रह किया। सिख फॉर जस्टिस की धमकी तब आई जब पंजाब के पुलिस महानिदेशालय वीरेश कुमार भावरा ने स्वीकार किया कि मूसेवाला की हत्या दो गैंगों में आपसी रंजिश का परिणाम थी।

Sidhu Moose wala Murder: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद Sikhs for Justice ने पंजाबी सिंगर्स को दी धमकी, इस चीज के लिए मांगा सपोर्ट

पंजाबी गायक एवं रैपर सिद्धू मूसेवाला के कत्ल में नया खुलासा हुआ है। सूत्रों का कहना है कि सिद्धू की हत्या में जिन हथियारों का इस्तेमाल हुए उनमें रूस निर्मित एएन-94 असाल्ट राइफल भी शामिल है। घटनास्थल से एएन-94 की तीन गोलियां बरामद हुई हैं। पुलिस का कहना है कि पंजाब में गैंगवार में पहली बार AN-94 राइफल का इस्तेमाल हुआ है। इस बीच, वारदात वाले समय का एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें थार जीप का पीछा करते हुए दो कारों को देखा जा सकता। कुछ सेकेंड के बाद गोलियों की तड़तड़ाहट की आवाज और लोगों को वहां से भागते हुए देखा जा सकता है। समझा जाता है कि सिद्धू पर आठ से दस हमलावरों ने हमला किया। 

सिद्धू मूसेवाला के कत्ल में AN-94 असॉल्ट राइफल का इस्तेमाल, हत्या का नया VIDEO भी सामने आया  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन' योजना के तहत दी जाने वाली सुविधाओं को जारी किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं जानता हूं कोरोना की वजह से जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके जीवन में आया ये बदलाव कितना मुश्किल है। हर दिन का संघर्ष, हर दिन की तपस्या। आज जो बच्चे हमारे साथ हैं, जिनके लिए ये कार्यक्रम हो रहा है, उनकी तकलीफ शब्दों में कहना मुश्किल है।

PM CARES For Children Scheme: पीएम मोदी की बेसहारा बच्चों को सौगात, हर महीने मिलेंगे 4,000 रुपए

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह वारिंग (Amarinder Singh Warring) ने रविवार को राज्य में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर आम आदमी सरकार की खिंचाई की और कहा कि ये राज्य सरकार की विफलता और पुलिस की नाकामी के कारण हुआ है। रविवार को चंडीगढ़ में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए वारिंग ने कहा कि मूसेवाला की हत्या राज्य सरकार की विफलता और पुलिस की नाकामी के चलते हुई है। 

Sidhu Moose Wala Death: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए आप सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कहा- DGP को आनी चाहिए शर्म

आज हफ्ते के पहले ही दिन शेयर बाजार में निवेश करने वाले खुश हैं क्योंकि आप सेंसेक्स और निफ्टी की अच्छी शुरुआत हुई। सुबह 9:45 बजे बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 838.15 अंक यानी 1.53 फीसदी बढ़कर 55722.81 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 242.40 अंक यानी 1.48 फीसदी बढ़कर 16594.85 पर कारोबार कर रहा था।

Share Market Today, 30 May 2022: शानदार हुई बाजार की शुरुआत, सेंसेक्स में 800 अंकों का उछाल

दिल्ली पुलिस ने इंटरेस्ट गैंगस्टर्स के एक दर्जन बदमाशों को मार्च के महीने मे गिरफ्तार किया था। पुलिस की जांच में पता चला नीरज बवानिया, टिल्लू तजपुरिया, कौशल, बमभिया, पटियाल गैंग ने अपना वर्चस्व बढ़ाने के लिए आपस में गठजोड़ किया था। ये सभी गैंग दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान मे आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते थे।

Sidhu Moosewala : दिल्ली पुलिस की कार्रवाई में पता चला था मूसेवाला की जान को खतरा है

आगामी 10 जून को राज्यसभा के लिए चुनाव होना है। इसके लिए राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने भी रविवार को अपने 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। पार्टी में कुछ ऐसे भी नेता हैं जिन्होंने टिकट मिलने की उम्मीद लगाई थी लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला है। ऐसे में इन नेताओं का दुख एवं पीड़ा सामने आई है। ऐसे नेताओं में पवन खेड़ा और नगमा शामिल हैं। कांग्रेस ने इस बार रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को राजस्थान से उम्मीदवार बनाया है लेकिन ये तीनों नेता राजस्थान से नहीं आते। 

'इमरान भाई के आगे हमारी 18 साल की तपस्या भी कम पड़ गई', राज्यसभा टिकट न मिलने पर छलका नगमा का दर्द

नेपाली सेना ने सोमवार को उस जगह का पता लगा लिया, जहां रविवार को एक नेपाली निजी एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। नेपाली सेना के प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा कि सर्च और रेस्क्यू टीम ने दुर्घटना स्थल का फिजिकली तौर से पता लगा लिया है। इससे जुड़ी विस्तृत जानकारी जल्द साझा की जाएगी।

Nepal Plane Crash: नेपाली सेना ने दुर्घटनास्थल का लगाया पता, मुस्तांग जिले के सनोसवेयर में मिला प्लेन का मलबा

पंजाबी सिंगर, एक्टर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मनसा में उनके गृह नगर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। महज 28 साल के सिद्धू मूसेवाला की मौत की दुखद खबर से उनके दोस्तों और फॉलोवर्स को सदमे में डाल दिया है। इंडस्ट्री में शोक की लहर है। कपिल शर्मा, शहनाज़ गिल, रवि दुबे, प्रिंस नरूला, अशनूर कौर और करण कुंद्रा सहित कई सितारों ने इस दुखद समाचार पर शोक जताते हुए सिद्धू मूसेवाला की फैमिली के लिए सहानुभूति व्यक्त की है।

सिद्धू मूसेवाला कर रहे थे एसोसिएट को डेट, मां चरण कौर ने शुरू कर दी थीं शादी की तैयारियां!

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में तब तक शांति नहीं हो सकती, जब तक आप लोगों का दिल नहीं जीत लेते। दिल्ली में एक कार्यक्रम में बोलते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भारत के पड़ोसी को भी ये महसूस करना चाहिए कि हमें खुशी से साथ रहना है।

Farooq Abdullah: लोगों का दिल जीतने पर ही होगी जम्मू-कश्मीर में शांति, भारतीय मुसलमानों पर करें भरोसा- फारूक अब्दुल्ला

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज का दिन काफी अहम है। वाराणसी की जिला अदालत (Varanasi District Court) में आज कई अर्जियों पर सुनवाई होनी है। सबसे अहम बात यह है कि जिला अदालत आज हिंदू एवं मुस्लिम दोनों पक्षों को सर्वे (Survey Report) की वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी की कॉपी सौंपेगी। इस मामले में कोर्ट में दो बजे सुनवाई होनी हैं। इस पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए दोनों पक्षों को सात दिनों का वक्त भी मिलेगा। बता दें कि वाराणसी के सिविल कोर्ट के जज के आदेश पर ज्ञानवापी मस्जिद में तीन दिनों तक सर्वे हुआ। तीन दिनों के सर्वे में मस्जिद की बाहर एवं भीतर की वीडियोग्राफी एवं फोटोगाफी हुई। 

Gyanvapi Case: वाराणसी की जिला अदालत में आज का दिन अहम, हिंदू-मुस्लिम पक्षों को मिलेगी सर्वे की कॉपी 

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा जिले के गुंडीपोरा (Gundipora) इलाके में रविवार शाम को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में फंसे जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को सोमवार सुबह सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। इससे पहले रविवार को कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया था कि हमारे शहीद कांस्टेबल रियाज अहमद के हत्यारे समेत प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो स्थानीय आतंकवादी मुठभेड़ में फंस गए। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आबिद शाह ने 13 मई को हमारे निहत्थे कांस्टेबल रियाज अहमद को मार गिराया था।

Gundipora Encounter: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली सफलता, मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी ढेर

पंजाबी सिंगर एवं रैपर सिद्धू मूसेवाला के दोस्त ने भी दम तोड़ दिया है। रविवार शाम मानसा जिले में हमलावरों की अंधाधुंध फायरिंग में सिद्धू की मौत हो गई जबकि उनके साथ जीप में मौजूद पड़ोसी गुरविंदर सिंह और चचेरे भाई गुरप्रीत घायल हो गए। अब गुरप्रीत की मौत होने की खबर है। इस हत्याकांड के बाद पंजाब पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। गैंग का कहना है कि यह विकी मिढूखेड़ा की हत्या की जवाबी कार्रवाई है। 

Sidhu moosewala : सिद्धू मूसेवाला के दोस्त ने भी दम तोड़ा, संदिग्ध कारों के नंबर प्लेट फर्जी मिले

पंजाब सरकार द्वारा सुरक्षा वापस लिए जाने के 24 घंटे से भी कम समय में गायक से अभिनेता-राजनेता बने सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा में उनके पैतृक गांव के पास गैंगस्टरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वह 27 वर्ष के थे। वह अपने वाहन में यात्रा कर रहे थे, उसी दौरान हमलावरों ने गायक और उनके दो दोस्तों पर गोली चला दी। उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

Sidhu Moose Wala Murder: कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने कराई सिद्धू मूसेवाला की हत्या, क्या थी हमले की वजह?

पंजाबी सिंगर एवं रैपर सिद्धू मूसेवाला की हत्या से ठीक पहले का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में मानसा में दो कार मूसेवाला की एसयूवी का पीछा करते हुए दिखी हैं। इसके कुछ ही देर बार बाद सिंगर को गोलियां मारी गईं। पुलिस का कहना है कि सिंगर के पास एक बुलेटप्रूफ कार थी लेकिन वारदात वाले दिन वह उस कार में सवार नहीं थे। वीडियो में दिखता है कि सिद्धू की काले रंग की एसयूवी एक मोड़ पर मुड़ती है और उसके कुछ क्षणों बाद दो कार उनका पीछा करती हुई नजर आती हैं। 

Sidhu Moose Wala Murder : मूसेवाला की हत्या से ठीक पहले का VIDEO, एसयूवी का पीछा करती दिखीं 2 कारें

गुजरात कांग्रेस के पूर्व नेता हार्दिक पटेल ने रविवार को उन अटकलों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि वो सोमवार को बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। हार्दिक पटेल ने रविवार को न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुआ कहा कि मैं कल बीजेपी में शामिल नहीं हो रहा हूं, अगर ऐसा कुछ होता है तो मैं आपको बता दूंगा। गुजरात में पाटीदारों को आरक्षण देने के लिए चले आंदोलन का चेहरा रहे हार्दिक पटेल ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया है। 

Hardik Patel: आज बीजेपी में शामिल नहीं होंगे हार्दिक पटेल, सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर आम आदमी पार्टी पर साधा निशाना

हिन्दी पत्रकारिता के इतिहास में 30 मई का दिन सुनहरे अक्षरों में लिखा गया है। इसी दिन 1826 में जुगलकिशोर शुक्ल ने दुनिया के प्रथम हिन्दी साप्ताहिक पत्र "उदन्त मार्तण्ड" का प्रकाशन कलकत्ता से शुरू किया था।

आज का इतिहास, 30 मई: गोवा को राज्य का दर्जा मिला, बना भारत का 26 वाँ राज्य 

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ कनाडा में है। दोनों में पिछले कई दिनों से दुश्मनी चल रही थी। अगले महीने मूसेवाला कनाडा जाने वाला था। शो के लिए मूसेवाला को कनाडा जाना था। गोल्डी बराड़ ने कनाडा ना आने की धमकी दी थी। मानसा के जवाहरके में वारदात को अंजाम दिया गया। सिद्धू मूसेवाला पर अंधाधुंध फायरिंग की गई। फायरिंग में सिद्धू मूसेवाला की मौत हो गई। हमले में 2 और लोग घायल हुए है। इससे पहले शनिवार को ही पंजाब सरकार ने सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा हटाई थी।

Punjab: सिद्धू मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग शामिल, पुलिस ने कहा- कमांडो साथ नहीं ले गए, बुलेटप्रूफ कार में नहीं गए

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।