लाइव टीवी

Hindi Samachar, 31 अक्टूबर 2020:  IGI एयरपोर्ट 'बेस्‍ट', 'अभेद्य' बन रहा डिफेंस सिस्टम, पढ़ें दिनभर की खबरें

Updated Oct 31, 2020 | 19:10 IST

Hindi Samachar, News, 30 अक्टूबर 2020: दिल्ली के IGI एयरपोर्ट को कोरोना वायरस महामारी के बीच दुनिया के सबसे सुरक्षित हवाई अड्डों में से दूसरे स्‍थान पर रखा गया है। पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें:

Loading ...
31 अक्टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें

Aaj ke samachar: चीन से तनाव के बीच भारत लगातार अपने डिफेंस सिस्टम को मजबूत कर रहा है। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को कोविड-19 महामारी के बीच दुनिया के सबसे सुरक्षित हवाई अड्डों में से दूसरा स्‍थान हासिल हुआ है। फ्रांस में जारी कार्टून विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोग खुलकर आतंक के समर्थन में आ गए हैं। वहीं, 'लव जिहाद' के मसले पर उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कड़ा संदेश दिया है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (शनिवार, 31 अक्टूबर) के प्रमुख समाचार :

कोरोना काल में सुरक्षित यात्रा के लिहाज से IGI एयरपोर्ट वर्ल्ड में दूसरे नंबर पर 

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे ने COVID महामारी के बीच दुनिया के सबसे सुरक्षित हवाई अड्डों में से दूसरा स्थान प्राप्त किया। ये सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे से केवल एक अंक से पिछड़ा है, पहले नंबर पर चांगी एयरपोर्ट है। पढ़ें पूरी खबर : 

डेढ़ महीने में दर्जनभर मिसाइलों का सफल परीक्षण, भारत का डिफेंस सिस्टम बन रहा है 'अभेद्य'

चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच भारत लगातार अपने डिफेंस सिस्टम को मजबूत कर रहा है। वो चाहे, जल हो, थल हो या फिर वायु हर जगह भारत किसी भी तरह की कोताही बरतना नहीं चाहता था। पिछले एक महीन के दौरान दर्जन भर मिसाइलों का परीक्षण करना इसी का एक उदाहरण है। पढ़ें पूरी खबर : 

महबूबा मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला को अरेस्ट कर 10 साल के लिए अंडमान भेज देना चाहिए: संजय राउत

शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एक बार फिर महबूबा मुफ्ती और फारूख अब्दुल्ला के बयानों को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। संजय राउत ने कहा कि फारूख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को गिरफ्तार करके दस साल के लिए अंडमान भेज देना चाहिए। पढ़ें पूरी खबर : 

फ्रांस में जारी कार्टून विवाद के बीच बोले PM मोदी- कुछ लोग आतंक के समर्थन में खुलकर आ गए हैं

पीएम मोदी ने शनिवार को गुजरात के केवडिया में सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पर पहुंचकर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय एकता दिवस परेड समारोह को भी संबोधित किया। पढ़ें पूरी खबर : 

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने स्वीकारा, भगवान भी सीएम बन जाएं तो 100 फीसद को नौकरी देना संभव नहीं

बेरोजगारी एक ऐसा मुद्दा बन चुका है जिसके जरिए विपक्षी दल बीजेपी सरकारों पर निशाना साधते रहते हैं। यह बात अलग है कि बीजेपी आंकड़ों के जरिए यह बताने की कोशिश करती है उसने कितने जनधन खाते खुलवाए, स्टैंड अप, स्टार्ट अप के जरिए कितनों को रोजगार दिया। पढ़ें पूरी खबर : 

लव जिहाद पर योगी सरकार का सख्त संदेश, नहीं सुधरे तो राम नाम सत्य की यात्रा होगी शुरू

यूपी की राजनीति में बीजेपी के लिए लव जिहाद का मुद्दा प्रमुख रहा है। अब ऐसे ही एक मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार अब इस विषय पर कानून लाएगी। ऐसे लोगों की संपत्ति जब्त होगी और उनके पोस्टर चौराहों पर लगाए जाएंगे। पढ़ें पूरी खबर : 

SRH को अहम मैचों से पहले लगा करारा झटका, प्रमुख खिलाड़ी IPL 2020 से हुआ बाहर

सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2020 के लीग चरण में दो अहम मैच खेलने है, जिससे पहले उसे करारा झटका लगा है। हैदराबाद के प्रमुख ऑलराउंडर विजय शंकर चोटिल होकर शेष आईपीएल से बाहर हो गए हैं। भारतीय ऑलराउंडर ग्रेड टू चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

Ekta Kapoor ने बेस्ट फ्रेंड्स Smriti Irani को किया मोटीवेट, बोलीं- बेस्टी प्लीज कोरोना को लात मार दो...

टेलीविजन प्रोड्यूसर एकता कपूर और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की दोस्ती जगजाहिर हैं। दोनों एक-दूसरे को अपना बेस्ट फ्रेंड मानती हैं। अब हाल ही में एकता कपूर ने अपनी बेस्ट फ्रेंड और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लिए प्रार्थना की है। एकता ने जल्द स्मृति ईरानी के स्वस्थ होने की कामना की। पढ़ें पूरी खबर : 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।