लाइव टीवी

AAJ Ki Taza Khabar: आज की ताजा खबर, 4 अगस्‍त, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Aug 04, 2021 | 19:54 IST

आज की ताजा खबर (AAj ki Taza Khabar), 4 अगस्‍त 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए आज का हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें, 4 अगस्‍त, बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

Loading ...
AAJ Ki Taza Khabar: आज की ताजा खबर, 4 अगस्‍त, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

AAJ ki Taza Khabar में पढ़िए- कोरोना मामलों को लेकर देश से जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक फिर से केसों के बढ़ने की तदाद  में तेजी दिख रही है, वहीं टीएमसी सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने कहा है कि अगर अमित शाह आज संसद में आते हैं तो मैं अपना सिर मुंडवाऊंगा' इसके अलावा मानसून सेशन भी है, टोक्यो ओलंपिक की इवेंट्स के साथ ही देश में मानसून की रफ्तार आगे बढ़ रही है,  यहां पढ़ें देश-दुनिया के आज (बुधवार, 4 अगस्‍त) के ताजा घटनाक्रम :- 

दिल्ली कैंट श्मशान में 1 अगस्त को नौ साल की एक बच्ची की मौत और कथित तौर पर परिवार की अनुमति के बिना शव को जलाने के मामले में पूरा इलाका उबल पड़ा है तो इस पर राजनीति पर होने लगी है।
Logtantra: क्या 9 साल की बच्ची को मिलेगा इंसाफ? अंतिम संस्कार में क्यों की गई जल्दबाजी?

दिल्ली में 9 साल की बच्ची के साथ रेप और फिर उसकी हत्या के मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने ट्विटर को नोटिस जारी किया है। दरअसल, राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार की पहचान उजागर की है।
Delhi Rape-Murder case: राहुल गांधी ने ट्विटर पर डाली पीड़ित परिवार की फोटो, NCPCR ने जारी किया नोटिस

पेगासस जासूसी मामले पर हंगामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। संसद के दोनों सदनों में एक बार फिर इसे लेकर जमकर हंगमा हुआ।
जासूसी कांड से गूंजा सदन, बहस करने पर अड़ा विपक्ष, जमकर काटा बवाल!

भारत और अर्जेंटीना के बीच आज टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में महिला हॉकी का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया।
INDW vs ARGW: भारतीय महिला हॉकी टीम को अर्जेंटीना से मिली शिकस्‍त, अब ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने का है मौका

अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण कार्य को शुरू हुए 1 साल पूरा हो गया है। इस मौके पर बताया गया है कि अब तक कितना काम हो चुका है और किस गति से काम जारी है।
राम मंदिर निर्माण कार्य को शुरू हुए 1 साल पूरा, जानें अब तक कितना काम हुआ, कब कर पाएंगे दर्शन

बॉलीवुड अभिनेत्री गहना वशिष्ठ ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपना एक न्यूड वीडियो पोस्ट किया है जोकि सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है।
'गंदी बात' एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ का न्यूड लाइव VIDEO, पूछा-'क्या मैं बिना कपड़ों के अश्लील लग रही हूं?'

इंडिगो सस्ती हवाई यात्रा का अवसर दे रहा है। आप मात्र 915 रुपए में हवाई यात्रा कर सकते हैं। इसके लिए बुकिंग हो रही है।
मात्र 915 रुपए में करें हवाई यात्रा, इंडिगो के इस ऑफर के लिए बुकिंग जारी

व्हाट्सएप ने 'व्यू वन्स' नाम से एक नया फीचर को पेश किया है, जो एक बार चैट देखने के बाद फोटो और वीडियो को डिलीट कर सकते है। इस सुविधा के बाद यूजर्स को अपनी प्राइवेसी रखने में आसानी होगी।

WhatsApp ने 'व्यू वन्स' फीचर को किया लॉन्च, फोटो और वीडियो को एक बार देखने पर हो जाएंगे डिलीट

Bhopal News : वनिशा ने एक कविता भी लिखी है, 'डैडी, आपके बिना मैं एक मजबूत लड़की बनूंगी।' वनिशा के दोस्त जब परीक्षा की तैयारी कर रहे थे उस समय वह माता-पिता के खोमे के सदमें और पीड़ा से गुजर रही थीं।

'पापा, मैं आपके बिना भी मजबूत लड़की बनूंगी', कोरोना से माता-पिता को खो चुकीं वनिशा बनीं CBSE टॉपर

राज्यसभा में हंगामा करने वाले टीएमसी के 6 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। सभापति की इस कार्रवाई पर विपक्ष भड़क गया और 18 विपक्षी पार्टियों ने पेगासस पर चर्चा कराए जाने की मांग की।

TMC के 6 सांसदों के निलंबन पर भड़का विपक्ष, पेगासस पर चर्चा कराए सरकार

India vs Pakistan T20 Match: टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत इस साल 17 अक्टूबर से दुबई में होने वाली है। वहीं सभी का ध्यान भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर है।

India vs Pakistan Match: टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की इस तारीख को होगी टक्कर

Nangal village rape case Update : लड़की की मां ने टीओआई से बातचीत में कहा, 'आरोपियों को मेरी बेटी की तरह जलाया जाना जाना चाहिए। मैं चाहती हूं कि सभी आरोपियों को फांसी की सजा मिले।

Delhi Rape Case: सब्जी खरीद कर लौटे पिता को चिता पर जलती मिली नाबालिग बेटी

समझा जाता है कि भारत की अध्यक्षता में होने वाली सुरक्षा परिषद (UNSC) के एजेंडे में अफगानिस्तान (Afghanistan) मुख्य मुद्दा होगा। अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने के लिए सदस्य देश कोई अहम फैसला कर सकते हैं।

UNSC में चीन-पाक की लगेगी 'क्लास', तालिबान के मसले पर अफगानिस्तान को मिलेगा भारत का पूरा साथ  

कृषि कानून के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि अकाली दल सांसद हरसिमरत कौर बादल झूठ बोल रही हैं। जब मंत्री थीं उस समय बिल पारित किया गया अब सिर्फ दिखावे के लिए विरोध कर रही हैं।

संसद परिसर में कृषि कानून पर भिड़े अकाली- कांग्रेस सांसद, हुई नोकझोंक [VIDEO]

टोक्यो ओलंपिक में भारती पहलवानों ने पदक की उम्मीद जगा रखी है, रेसलर रवि दाहिया ने कोलंबिया के टिगरेरोस उरबानो आस्कर एडवर्डो को तकनीकी दक्षता के आधार पर हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

Tokyo Olympics 2021: कुश्ती में  पदक की उम्मीद, रेसलर रवि दहिया की धमाकेदार जीत, दीपक पूनिया भी सेमीफाइनल में

लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) पहले ही पदक पक्का कर चुकी थी लेकिन बुधवार को वह तुर्की की मौजूदा विश्व चैंपियन बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ हार गईं।

Tokyo Olympics 2021: महिला बॉक्सिंग में लवलीना बोरगोहेन बुसेनाज सुरमेनेली से हारीं, ब्रॉन्ज से करना पड़ा संतोष

भारत के पहले भूकंप पूर्व चेतावनी प्रणाली का बुधवार को उत्तराखंड में अनावरण किया जाएगा। भूकंप की स्थिति में, जिन क्षेत्रों में भूकंपीय तरंगों का अनुभव होने की संभावना है, वहां फोन पर अलर्ट भेजा जाएगा।

जलजला आने से पहले मिलेगी जानकारी, भारत का पहला एप होगा लांच

देश की राजधानी दिल्ली से रेप (Delhi Minor Girl Rape) की  घटना के बाद लोगों में गुस्से का उबाल है, वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है।

Delhi Rape Case: लोगों में उबाल, राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे,सीएम केजरीवाल भी मिलेंगे

मध्य प्रदेश के शिवपुरी, ग्वालियर में बाढ़ से हालात बिगड़ गए हैं। सिंध, पार्वती और चंबल नदी उफान पर है, हेलीकॉप्टर की मदद से लोगों को निकाला जा रहा है।

Madhya Pradesh rain news: बारिश से मध्य प्रदेश में हालात बिगड़े, हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू ऑपरेशन

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) के कटघर में लोगों के सामूहिक पलायन (Mass Migration) का मामला तूल लेता दिख रहा है गौर हो कि  इस क्षेत्र के लाजपतनगर स्थित शिव मंदिर कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने सामूहिक पलायन का ऐलान किया है

Moradabad 'House For Sale':81 परिवारों ने लगाए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर, पलायन की बात को प्रशासन ने नकारा

यूपी विधानसभा के लिए अब राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इस संबंध में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से पार्टी के सभी मोर्चे के अध्यक्ष मुलाकात करने वाले हैं।

UP Assembly Chunav 2022: जेपी नड्डा सभी मोर्चों के अध्यक्षों से करेंगे मुलाकात, 2022 में यूपी फतह की तैयारी

क्वालिफाइंग राउंड में नीरज चोपड़ा टॉप पर रहे, वह देश के पहले ऐसे एथलीट हैं जिन्होंने जैवलिन थ्रो के फाइनल में जगह बनाई है, उन्होंने क्वॉलिफाइंग राउंड के अपने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर भाला फेंककर फाइनल क्वॉलिफाइ कर लिया।

Tokyo Olympics 2021: नीरज चोपड़ा ने कर दिया कमाल पहली ही कोशिश में बनाई 'जैवलिन थ्रो' फाइनल में जगह

भारत में पिछले कुछ हफ्तों में अभूतपूर्व बारिश हो रही है, भूस्खलन और बाढ़ आ रही है, जिससे देश के उत्तरी इलाकों में तबाही मची है।हिमाचल प्रदेश प्रकृति के प्रकोप का सामना कर रहा है क्योंकि भूस्खलन के कारण कई लोग मारे गए थे।

Himachal Pradesh Rain: हिमाचल प्रदेश के लिए अगले दो दिन भारी, जबरदस्त बारिश का अनुमान

आज जब भारत और इंग्लैंड की टीमें पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला (India vs England 1st Test) खेलने उतरेंगी तो क्रिकेट फैंस का जोश देखने लायक होगा। इस टेस्ट सीरीज का फैंस लंबे समय तक इंतजार कर रहे थे।

IND vs ENG 1st Test, Live Streaming: जानिए भारत-इंग्लैंड पहले टेस्ट मैच को कब और कहां लाइव देखें

अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन के प्रवेश द्वार के पास मंगलवार सुबह गोलीबारी के बाद मुख्यालय को बंद कर दिया गया। आर्लिंगटन काउंटी दमकल विभाग ने बताया कि कई लोग घायल हुए लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या उन्हें गोली लगी।

अमेरिका में मेट्रो स्टेशन के पास फायरिंग, कई लोग घायल, बंद किया गया यूएस रक्षा विभाग पेंटागन

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।