लाइव टीवी

ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 4 मई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated May 04, 2022 | 23:16 IST

ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 4 मई, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 4 मई (बुधवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 4 मई, 2022 की बड़ी खबरें

Aaj ki Taza Khabar : एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर के जरिए अजान होता है तो हम हनुमान चालीसा का पाठ दोगुनी आवाज में  जरूर करेंगे। RBI ने बढ़ती महंगाई के मद्देनजर  रेपो रेट बढ़ाने का फैसला किया है।न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड दौरे के लिए किया 20 सदस्यीय टीम का ऐलान, अयाज पटेल की वापसी हुई है। उत्तर प्रदेश के ललितपुर में एक नाबालिग से रेप के आरोप में उत्तर प्रदेश पुलिस के प्रभारी निरीक्षक को निलम्बित कर दिया गया है। जबकि इस मामले में अब तक 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूरोप दौरे के फ्रांस जाएंगे।   देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

अमित शाह (Amit Shah) का बंगाल दौरा (West Bengal visit) उस वक्त हो रहा है जब ममता के दुबारा सत्ता में आने के 1 साल पूरे हुए है। और इन 1 साल के दौरान करीब एक सौ से भी ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। 

West Bengal: 'मिशन बंगाल' पर गृहमंत्री अमित शाह, विधानसभा चुनाव में हार के बाद बिखरती पार्टी को एकजुट करने की कवायद

राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना संक्रमण के कुल 1,354 नए मामले सामने आए हैं। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। संक्रमण के नए मामलों के साथ ही राजधानी में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 5,853 हो गई है। 

Delhi Covid Cases : दिल्ली में कोराना के 1,354 नए मामले, पिछले दिन से थोड़े कम केस

राजद नेता तेजस्वी यादव ( Tejashwi yadav)ने बुधवार को कहा कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जातियों के साथ अन्य पिछड़ा वर्ग (obc) की गणना के बिना बिहार में कोई जनगणना नहीं होने देंगे।

Bihar OBC Census:तेजस्वी यादव का ऐलान- बिना ओबीसी गणना के बिहार में 'जनगणना' नहीं होने देंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गाजियाबाद की तत्कालीन जिलाधिकारी निधि केसरवानी को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन अधिग्रहण में हुई अनियमितता में संलिप्तता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

Ghaziabad DM: गाजियाबाद की जिलाधिकारी रहीं निधि केसरवानी सस्पेंड, रिश्तेदारों को सस्ती जमीन दिलाकर मुनाफा दिलाने का आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नॉर्डिक देशों की यात्रा कई मायनों में अहम रही है। इन देशों के नेताओं के साथ भारत के सांस्कृतिक, आर्थिक एवं राजनयिक रिश्तों को और मजबूत उसे आगे ला जाने की प्रतिबद्धता जताई गई है।

नॉर्डिक देशों के नेताओं को PM मोदी का खास तोहफा, डोकरा बोट, सिल्वर मीनाकरी बर्ड भेंट कर जीता दिल 

राजधानी दिल्ली-एनसीआर के साथ पूरा उत्तर भारत भीषण गर्मी और तीखी धूप की मार से बेहाल है, गौर हो कि इस साल ऐसा हुआ कि अप्रैल में मई-जून वाली गर्मी का एहसास हो रहा है।

चुभती-झुलसाती गर्मी से दिल्ली वालों को राहत, राजधानी में बरसे बदरा, तापमान में आई गिरावट

महाराष्ट्र में मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर पर शिवसेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) आमने-सामने हैं। शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय अब सभी के लिए एक है। 

Laudspeaker Row : 'यह हिंदुओं के लिए काला दिन', मंदिरों से लाउडस्पीकर हटाए जाने पर बोले संजय राउत 

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने बुधवार को रेपो दर में 0.40 फीसदी यानी 40 आधार अंकों की बढ़ोतरी की घोषणा की। 1 अगस्त 2018 के बाद से पहली बार रेपो दर में बढ़ोतरी की गई है।

RBI ने बढ़ाया रेपो रेट, इससे आप पर क्या होगा असर? जानें इधर

यूक्रेन युद्ध को लेकर पश्चिमी देशों और रूस के बीच कूटनीतिक वार जारी है। अब रूस ने बड़ा कदम उठाया है। रूस ने बुधवार को कहा कि वह जवाबी कार्रवाई करते हुए जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा एवं उनके कैबिनेट के मंत्रियों के अपने यहां प्रवेश पर रोक लगाएगा।

Ukraine Crsis : रूस का जापान पर कूटनीतिक वार, PM सहित मंत्रियों के प्रवेश पर लगाया बैन

नेशनल मेडिकल कमीशन एवं डेंटल कमीशन ऑफ इंडिया ने पाकिस्तान जाकर मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी की है। दोनों संस्थाओं की ओर से मंगलवार को जारी एडवाइजरी में कहा गया है 

UGC के बाद NMC एवं DCI ने भी चेताया, पाक में जाकर पढ़े तो भारत में नहीं मिलेगी नौकरी

लाउड स्पीकर बनाम हनुमान चालीसा के विवाद के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने रायगढ़ जिले के खेड़ तालूका में शाम सात बजे महाआरती का फैसला किया है। इन सबके बीच बीजेपी ने उद्धव ठाकरे ने निशाना साधा है। बीजेपी के कद्दावर नेता राम कदम का कहना है कि महज सत्ता हासिल और सत्ता को बचाए रखने के लिए उद्धव ठाकरे ने बाला साहेब ठाकरे के सिद्धांतों से समझौता कर लिया है। इसके साथ ही बीजेपी ने और कई तरह के आरोप लगाए। बता दें कि एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने बाला साहेब ठाकरे के एक पुराने वीडियो को साझा किया है जिसमें वो कह रहे हैं कि जब सरकार बनेगी तो मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवा दिया जाएगा।

बाला साहेब ठाकरे के वीडियो के जरिए BJP ने साधा निशाना, शिवसेना से हिंदुत्व से समझौता कर लिया

एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर के जरिए अजान होता है तो हम हनुमान चालीसा का पाठ दोगुनी आवाज में  जरूर करेंगे।लाउडस्पीकर विवाद पर बोले MNS चीफ ने कहा कि  'कोर्ट के फैसला सुनाने के बाद भी अगर सरकारें उसका पालन नहीं करवा पा रही हैं तो फिर सुप्रीम कोर्ट का फायदा क्या है। उन्होंने पूछा कि आखिर एमएनएस के कार्यकर्ताओं को ही निशाने पर क्यों लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो आज सरकार में बैठे हैं वो कभी हिंदू आदर्श की बातें किया करते थे। सवाल यह है कि क्या सिर्फ सत्ता में बने रहने के लिए आप उन सिद्धांतों और आदर्शों को तिलांजलि दे देंगे जिसके लिए बाला साहेब ठाकरे ने लड़ाई लड़ी थी। 

राज ठाकरे की खुली चुनौती, लाउडस्पीकर के जरिए अजान होने पर दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ होगा

 टेस्ट मैच की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले तीन गेंदबाजों में से एक स्पिनर अयाज पटेल को अगले महीने इंग्लैंड दौरे में होने वाले तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये न्यूजीलैंड की 20 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। पटेल ने पिछले साल दिसंबर में भारत के खिलाफ मुंबई में दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 119 रन देकर 10 विकेट लिये थे। इस तरह से वह इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले के ‘एलीट क्लब’ में शामिल हो गये थे।

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड दौरे के लिए किया 20 सदस्यीय टीम का ऐलान, अयाज पटेल की हुई वापसी 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि उसे प्रदेश में शांति हजम नहीं हो रही है। कांग्रेस और राज्य सरकार को बदनाम करने के षड्यंत्र में लगी है। इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार हिंसा के मामले में कोई समझौता नहीं करेगी और किसी भी कीमत पर दंगा नहीं होने दिया जाएगा। आप जानते हो कि जब हिंदू-मुस्लिम के दंगे हुए हैं तो क्या स्थिति बनती है, देश के अंदर क्या-क्या हालात हुए हैं यूपी के अंदर, बिहार के अंदर, जहां-जहां दंगे हुए हैं, गुजरात के अंदर, वो काले अक्षरों में लिखा गया है इतिहास में। सच तो यह है कि बीजेपी बौखलाई हुई है। बीजेपी का अभी पूरे देश में निशाना कोई है तो राजस्थान है और उसे आप देख सकते हैं। 

बीजेपी को अमन चैन पसंद नहीं लिहाजा राजस्थान को बदनाम करने की कोशिश- अशोक गहलोत

परशुराम जयंती और ईद से ठीक पहले जोधपुर जल उठा। यह जिला चर्चा में इसलिए भी आया कि क्योंकि यह सीएम अशोक गहलोत का गृह जिला है। एक झंडे को लेकर बवाल शुरू हुआ और उसका असर यह हुआ कि जोधपुर अशांत हो गया। इस मामले में कुल 13 एफआईआर के साथ साथ 100  लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इसके साथ ही इस मामले में सियासत भी शुरू हो चुकी है। बीजेपी एक तरफ जहां कानून व्यवस्था के लचर होने का हवाला दे रही है तो सीएम अशोक गहलोत का कहना है कि जलन की वजह से राजस्थान और कांग्रेस की सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। इन सबके बीच हिंसा वाली रात क्या हुआ था उसके बार में चश्मदीदों की आंखो देखी सुनाएंगे। 

EXCLUSIVE: जोधपुर हिंसा की कहानी चश्मदीदों की जुबानी, आखिर उस रात क्या हुआ था

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया। महंगाई को नियंत्रित करने के लिए केंद्रीय बैंक ने एक अनिर्धारित पॉलिसी रिव्यू में बेंचमार्क ब्याज दर 40 बीपीएस बढ़ाकर 4.40 फीसदी कर दी है। बढ़ती महंगाई के मद्देनजर मॉनिटरी पॉलिसी कमेटी (MPC) ने सर्वसम्मति से रेपो रेट बढ़ाने का फैसला लिया।

झटका: कर्ज लेना हुआ महंगा, RBI ने बढ़ाई ब्याज दरें

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में एक नाबालिग से रेप के आरोप में उत्तर प्रदेश पुलिस के प्रभारी निरीक्षक को निलम्बित कर दिया गया है। जबकि इस मामले में अब तक 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।  मामला 22 अप्रैल का है, जब एक नाबालिग लड़की अपने साथ हुए रेप की शिकायत करने थाने पहुंची थी।उस समय मौजूद थाना इंचार्ज पर नाबालिग ने आरोप लगाया है कि थाना इंचार्ज ने कार्रवाई करने की जगह उसके साथ रेप कर दिया। 

ललितपुर रेप: प्रभारी निरीक्षक निलम्बित,3 अभियुक्त गिरफ्तार, अखिलेश यादव पीड़िता से मिलने पाली गए

रूस को लेकर अमेरिका के बाद अब यूनाइटेड किंगडम ने बड़ा दावा किया है। ब्रिटेन की सेना ने कहा है कि रूस पूर्वी यूक्रेन में क्रामाटोर्स्क और सेवेरोडनेत्स्क शहरों पर जल्द कब्जा करने की तैयारी में है। ये दोनों इलाके पूर्वी यूक्रेन क्षेत्र में स्थित हैं। इसके पहले मंगलवार को अमेरिका के एक शीर्ष अधिकारी के तरफ से दावा किया गया था कि रूस इस माह पूर्वी यूक्रेन के बड़े हिस्से पर कब्जा करेगा और वह दक्षिणी शहर खेरसोन को स्वतंत्र गणराज्य के तौर पर मान्यता दे सकता है। 

रूस के लेकर अब ब्रिटेन का दावा, कर रहा है ये खतरनाक प्लानिंग

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की एक तस्वीर को बीजेपी ने मंगलवार को ट्वीट किया जिसके बाद सियासत गरमा गई। मामला कुछ यूं था बीजेपी आईटी सेल के इंचार्ज ने बताया यह तस्वीर नेपाक के नाइटक्लब का है। अब उस तस्वीर के संबंध में उन्होंने एक और ट्वीट किया और कहा कि ऐसा लगता है कि राहुल गांधी, नेपाली राजदूत की बेटी सुमनीमा उदास की शादी के हिस्सा थे। ये वो शख्स है कि जो उत्तराखंड के हिस्से पर नेपाल का दावा करते रहे हैं। सवाल यह है कि चीन से लेकर नेपाल तक राहुल गांधी का संपर्क उन्हीं लोगों के साथ क्यों होता है जो भारत की क्षेत्रीय अखंडता को चुनौती देने का काम करते हैं।

भारत विरोधियों से ही राहुल गांधी का संपर्क क्यों, एक बार फिर बीजेपी ने साधा निशाना

मध्य प्रदेश के सिवनी में मॉब लिंचिंग के मामले में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। बीते मंगलवार को कुराई थाना इलाके बादल पार चौकी में गोकशी के शक में 2 आदिवासी युवकों को लाठियों से पीट-पीटर मार डाला था। जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। आरोपियों के बजरंग दल से होने का संदेह है। वहीं विपक्षी दल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि घटना में बजरंग दल के लोग शामिल हैं।

मप्र: 2 आदिवासियों की हत्या के मामले में 9 गिरफ्तार, गोकशी के शक में लाठी-डंडों से था मारा

राजद्रोह केस में सांसद नवनीत राणा को जमानत मिल गई है। मुंबई सेशंस कोर्ट ने शर्तों के साथ जमानज दे दी है। अदालत ने मीडिया से बात नहीं करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही जांच प्रक्रिया में किसी तरह बाधा पहुंचाने के लिए नहीं कहा है। इसके साथ ही गवाहों को प्रभावित नहीं करने का भी आदेश है। जमानत पर रहते हुए अपराध नहीं करेंगे। 50,000 की सेक्युरिटी जमा करनी होगी। बता दें कि तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें बुधवार को भायखला जेल से जे जे अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। 

राजद्रोह केस में नवनीत राणा- विधायक रवि राणा को शर्तों के साथ जमानत, सेशंस कोर्ट का फैसला

 ईद के मौके पर जोधपुर में हुई हिंसा के बाद आज स्थिति नियंत्रण में है। सोमवार और मंगलवार को दो समुदायों के बीच हुई झड़प में अब तक 13 एफआईआर दर्ज की गई है और 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का दावा है कि दो दिन के तनाव के बाद स्थिति अब नियंत्रण में है। इस बीच बुधवार को भी कर्फ्यू जारी है। फिलहाल जोधपुर जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद हैं।

जोधपुर हिंसा: अब तक 13 FIR और 100 गिरफ्तार, पुलिस का दावा स्थिति नियंत्रण में

एक तरफ पूरी दुनिया रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध से परेशान हैं, वहीं उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग-उन, बीच-बीच में कुछ न कुछ ऐसा करते रहते हैं, जिससे दुनिया की चिंताएं बढ़ जाती है। ताजा कदम में उत्तर कोरिया ने मिसाइल परीक्षण किया है। जिसे उसके परमाणु हथियार परीक्षण कार्यक्रम से जोड़कर देखा जा रहा है। उत्तर कोरिया के मिसाइल टेस्ट की पुष्टि दक्षिण कोरिया ने की है। साफ है कि उत्तरी कोरिया प्रतिबंधों और चेतावनियों के बावजूद परमाणु हथियार कार्यक्रम की दिशा में लगातार बढ़ रहा है।

उत्तरी कोरिया ने किया मिसाइल परीक्षण, जानें क्या है खतरा

पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 3, 205 नए केस सामने आए हैं और रिकवरी रेट 2802 की है। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 31 है। अगर इसकी तुलना मंगलवार के आंकड़े से करें तो इसमें इजाफा हुआ है। इस समय में देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 19509 है। देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 19,509 हो गई है।

Coronavirus news: कोरोना की रफ्तार में इजाफा, 24 घंटों में 3, 205 केस आए सामने

तेलंगाना में ग्रुप-1 पोस्ट पर भर्ती को लेकर विवाद हो गया है। मामला उर्दू भाषा में परीक्षा देने का है। जिस पर भाजपा सांसद ने आपत्ति जता दी है। असल में तेलंगाना सरकार ने ग्रुप-1 पोस्ट की भर्ती के लिए उर्दू भाषा में लिखित परीक्षा देने की अनुमति दे दी है। सरकार के इस फैसले पर निजामाबाद से भारतीय जनता पार्टी  सांसद धर्मपुरी अरविंद ने तेलंगाना सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव वोट बैंक के लिए अल्पसंख्यक समुदाय के तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं।

तेलंगाना में ग्रुप-1 पोस्ट को लेकर विवाद, उर्दू भाषा में परीक्षा को लेकर भाजपा सांसद ने उठाए सवाल

 ट्विटर खरीदने के बाद, एलन मस्क ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि अब ट्वीटर पूरी तरह से फ्री नहीं रहेगा। इसके इस्तेमाल पर सरकारों और कॉमर्शियल इस्तेमाल करने वालों को थोड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। यानी उन्हें अब पैसे देने पड़ सकते हैं । हालांकि मस्क ने यह भी साफ कर दिया है कैजुअल यूजर्स के लिए ट्विटर फ्री रहेगा। नई व्यवस्था कब से लागू होगी, इसका खुलासा मस्क ने अभी नहीं किया है। लेकिन मस्क के इस ट्वीट से साफ है कि वह अब घाटे में चल रहे ट्विटर को मुनाफे में बदलना चाहते हैं। और उनकी नजर उन यूजर्स पर है जो ट्विटर का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए करते हैं। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा है।

Twitter अब नही रहेगा फ्री, इन लोगों को देने होंगे पैसे ! Elon Musk का ऐलान

रूस के साथ चल रहे युद्ध के बीच राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने यूक्रेन के लिए तीन महत्वपूर्ण लक्ष्यों को सूचीबद्ध किया है। WSJ के CEO परिषद शिखर सम्मेलन में बोलते हुए, यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा कि यह देश क्रीमिया सहित क्षेत्र की पूर्ण बहाली की मांग कर रहा है।"हमारा लक्ष्य रूस की प्रगति को रोकना, क्षेत्र को पुनः प्राप्त करना और कूटनीति के माध्यम से यूक्रेन के पूरे क्षेत्र को बहाल करना है।जेलेंस्की ने आगे कहा कि यूक्रेन पीछे नहीं हटेगा।

यूक्रेन की एकता-अखंडता के साथ समझौता नहीं, जेलेंस्की बोले- क्रीमिया को वापस लेने की करेंगे कोशिश

अपने यूरोपीय दौरे के अंतिम चरण में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस में होंगे। इस यात्रा में प्रधानमंत्री मोदी, हाल ही में फ्रांस के दोबारा राष्ट्रपति बने इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात करेंगे। दोनों नेताओं की यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। इस दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा,प्रौद्योगिकी, अंतरिक्ष और ऊर्जा के मसलों पर बातचीत होगी। इसके अलावा मोदी और मैंक्रों के बीच रूस-यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध भी वार्ता का अहम मुद्दा रहेगा। और दोनों नेता युद्ध को समाप्त करने के मसले पर चर्चा कर सकते हैं। इसके पहले डेनमार्क यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने कहा था कि युद्ध खत्म करने में भारत अहम भूमिका निभा सकता है। 

फ्रांस के दौरे पर PM मोदी, रक्षा सौदों से लेकर रूस-यूक्रेन युद्ध पर होगी चर्चा

कल हुए मौसम के बदलाव से जो थोड़ी राहत मिली थी, उसका असर आज भी दिखेगा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुमानों के अनुसार आज अधिकांश इलाकों में लू का प्रकोप कम रहेगा। केवल मध्य महाराष्ट्र के इलाकों में लू चलने का अनुमान है। इसी तरह असम, मेघालय,त्रिपुरा, नागालैंड और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। तो आइए जानते हैं देश के दूसरे इलाकों में आज मौसम कैसा रहने वाला है।

आज के मौसम का हाल,इन जगहों पर लू से राहत तो यहां पर चलेगी आंधी

महाराष्ट्र में अजान बनाम हनुमान चालीसा का मुद्दा गरमा गया है। एमएनएस चीफ से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए तीन मई का अल्टीमेटम दिया था। लेकिन उसे बढ़ा कर 4 मई कर दी। उससे पहले एक गैर जमानती केस में राज ठाकरे पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। लेकिन उन सबके बीच नवी मुंबई के चारकोप इलाके में एमएनएस कार्यकर्ताओं ने अजान के वक्त हनुमान चालीसा का पाठ किया। सुबह करीह पांच बजे मस्जिद से अजान शुरू हुई उसी वक्त एक इमारत की छत पर स्पीकर के जरिए एमएनएस कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा बजाया। एमएनएस का कहना है कि उन्होंने किसी तरह का गैरकानूनी काम नहीं किया है। तय सीमा में हनुमान चालीसा को बजाया गया है। इस समय उद्धव सरकार तुष्टीकरण की पराकाष्ठा पर है।  

अजान के वक्त हनुमान चालीसा, चारकोप इलाके में MNS कार्यकर्ताओं ने स्पीकर पर बजाया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।