लाइव टीवी

Aaj Ki Taza Khabar, 6 अगस्त का हिंदी समाचार बुलेटिन: दिनभर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

Updated Aug 06, 2020 | 20:01 IST

Hindi Samachar, News, 6 अगस्त 2020: देश में कोरोना का संकट गहराता जा रहा है। वहीं मुंबई में भारी बारिश से लोग परेशान हैं। यहां पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें:-

Loading ...
आज की बड़ी खबर

Big News, 6 August 2020: अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के देशभर में उल्‍लास है। हालांकि इस पर सियासी रार की स्थिति अब भी बनी हुई है और इसी क्रम में ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष साजिद रशीदी ने भड़काऊ बयान दिया है। इस बीच कोरोना वायरस संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। गुरुवार को यहां एक बार फिर 56 हजार से अधिक केस सामने आए, जबकि अब तक 40 हजार से अधिक लोग इससे जान गंवा चुके हैं। उधर, बॉलीवुड में सुशांत सिंह राजपूत के बाद एक और टीवी एक्‍टर समीर शर्मा ने खुदकुशी कर ली है। उनका शव पंखे से लटका मिला, जबकि मुंबई में बारिश से लोग हलकान हैं। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (गुरुवार, 6 अगस्त) के प्रमुख समाचार:-

थम नहीं रहा कोरोना का संक्रमण, 24 घंटों में फिर बढ़े 56 हजार से अधिक केस, अब तक 40,699 लोगों ने गंवाई जान

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 56,282 केस सामने आए हैं और 904 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 19,64,537 हो गई है। इनमें से 5,95,501 एक्टिव केस हैं जबकि 13, 28,337 लोगों को उपचार के बाद ठीक/डिस्चार्ज कर दिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से अब तक 40,699 लोगों की जान जा चुकी है। पढ़ें पूरी खबर : 

अहमदाबाद के कोविड-19 अस्पताल में आग से 8 की मौत, PM ने जताया दुख

अहमदाबाद में कोविड-19 के एक अस्पताल में भीषण आगने से आठ लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 40 लोगों को बचाकर सुरक्षित निकाला गया है। आग अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में लगी। इस अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा था। बताया जा रहा है कि इस निजी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगी। पढ़ें पूरी खबर : 

'अब हो सकता है कि मस्जिद बनाने के लिए मंदिर को गिराया जाए', ऑल इंडिया इमाम संघ के अध्यक्ष का भड़काऊ बयान

ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष साजिद रशीदी ने अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन एवं शिलान्यास पर प्रतिक्रिया दी है। रशीदी ने गुरुवार को कहा कि इस्लाम में मान्यता है कि मस्जिद हमेशा मस्जिद ही रहेगी। कुछ और निर्माण करने के लिए मस्जिद को तोड़ा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा, 'हमारा मानना है कि बाबरी मस्जिद वहां थी और वह हमेशा मस्जिद के रूप में वहां रहेगी। पढ़ें पूरी खबर : 

मनोज सिन्हा जम्मू कश्मीर के नए एलजी नियुक्‍त, राष्ट्रपति ने स्वीकार किया जीसी मुर्मू का इस्तीफा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता मनोज सिन्हा को जम्मू-कश्मीर का लेफ्टिनेंट गवर्नर नियुक्‍त किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जीसी मुर्मू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। मुर्मू ने बुधवार को एलजी पद से इस्तीफा दे दिया। चर्चा है कि सरकार मुर्मू को अगली नियंत्रक एवं महालेख परीक्षक (सीएजी) बनाना चाहती है। पढ़ें पूरी खबर : 

भारी बारिश से बेहाल हुई मुंबई, कई इलाके पानी में डूबे, राहत के लिए NDRF तैनात

मुंबई में हुई भारी बारिश से आर्थिक राजधानी मुंबई का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। राहत एवं बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बातचीत कर हालात का जायजा लिया है। पीएम ने उद्धव को हरसंभव मदद देने का भरोसा दिया है। पढ़ें पूरी खबर : 

रक्षा मंत्रालय की रिपोर्ट में सामने आई चीन के अतिक्रमण की बात, राहुल ने पूछा-'झूठ क्यों बोल रहे PM'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। राहुल ने कहा कि रक्षा मंत्रालय ने आधिकारिक तौर पर माना है कि मई महीने में पूर्वी लद्दाख के भारतीय क्षेत्र में चीनी सैनिकों ने अतिक्रमण किया लेकिन पीएम ने देश से 'झूठ' बोला।  एक न्यूज रिपोर्ट का हवाला देते हुए राहुल ने पूछा कि 'प्रधानमंत्री झूठ क्यों बोल रहे हैं?' पढ़ें पूरी खबर : 

हो गया आधिकारिक ऐलान, आईपीएल 2020 के लिए अलग हुए BCCI और VIVO लेकिन..

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत और चीन के बीच बढ़ते राजनयिक तनाव के बीच गुरूवार को चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिये टाइटल प्रायोजन करार निलंबित कर दिया। बीसीसीआई ने एक पंक्ति का बयान भेजा जिसमें कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गयी और इसमें कहा गया कि वीवो इस साल आईपीएल के साथ जुड़ा नहीं होगा। पढ़ें पूरी खबर : 

क्योंकि सास भी कभी बहू थी फेम समीर शर्मा ने किया सुसाइड, पंखे से लटका मिला शव

टीवी अभिनेता समीर शर्मा का निधन हो गया है। टीवी सीरियल कहानी घर घर की, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, इस प्यार को क्या नाम दूं और फिलहाल ये रिश्ते हैं प्यार के में नजर आ रहे समीर शर्मा ने सुसाइड कर लिया है। कथित तौर पर मुंबई में अपने घर पर समीर शर्मा ने आत्महत्या कर ली। पढ़ें पूरी खबर : 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।