लाइव टीवी

ताजा खबर : Taza Khabar, 7 जून, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jun 08, 2022 | 06:26 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 7 जून, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 7 जून (मंगलवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 7 जून की बड़ी खबरें।

Taza Khabar: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके करीबियों के घर ED की छापेमारी हुई। 2 करोड़ 82 लाख कैश और 133 सोने के सिक्के जब्त किए गए। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ED उनके परिवार को परेशान कर रही है। कानपुर हिंसा के संदिग्धों की नई फोटो जारी हुई है। पुलिस ने फोटो जारी कर लोगों से जानकारी मांगी है। कानपुर की डीएम ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई संभव है। RSS के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार हुआ। पुलिस ने तमिलनाडु से आरोपी को दबोचा। लखनऊ, उन्नाव समेत 6 दफ्तरों पर ब्लास्ट की धमकी दी थी। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस का एक्शन जारी है। अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया। मूसेवाला के साथ सेल्फी लेने वाले ने हत्यारों की जानकारी दी थी। राहुल गांधी सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से मिले। मान सरकार पर आरोप लगाए और कहा कि अमन शांति बनाए रखना आम आदमी पार्टी के बस का नहीं। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

राजस्थान के जोधपुर में एक बार फिर पथराव की खबर है मंगलवार को जोधपुर के सूरसागर में दो समुदायों के बीच जमकर पथराव हुआ। इसके बाद यहां धारा 144 लागू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि सूरसागर में दो युवकों पर हुए हमले के बाद  दोनों पक्ष आमने सामने आ गए और यहां पर स्थिति बिगड़ती चली गई,  घटना के बाद मौके पर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है, पुलिस ने तनाव को देखते हुए इलाके में धारा 144 लगा दी है।

Violence In Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव, जमकर चले पत्थर, भारी पुलिस बल तैनात, धारा 144 लागू 

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी कर 2.85 करोड़ रुपए की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त किए गए हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यह जानकारी दी। इस पर आप और बीजेपी आमने-सामने हैं।

सत्येंद्र जैन पर कौन सच बोल रहा? ED के दावे पर AAP ने उठाए सवाल

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर अलकायदा ने धमकी दी है। भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा ने दिल्ली सहित भारत के कुछ राज्यों पर हमले की धमकी दी है।

पैगंबर मामले में अलकायदा की धमकी, दिल्ली,मुंबई सहित निशाने पर ये शहर!

उत्तर प्रदेश के वाराणसी के सीपी ने बताया है कि ACJM रवि कुमार दिवाकर को मंगलवार दोपहर एक पंजीकृत डाक से धमकी भरा पत्र मिला। डीसीपी वरुण मामले की जांच कर रहे हैं। उनकी सुरक्षा के लिए कुल 9 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। जिला जज की सुरक्षा में 10 पुलिस कर्मी तैनात हैं। 

Varanasi: जज रवि कुमार दिवाकर को मिली धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा, ज्ञानवापी मस्जिद में दिया था सर्वे का आदेश

अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के कई शो मंगलवार को कैंसिल हो रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कई शो में कम ऑक्यूपेंसी या फिर एक भी दर्शक नहीं है।

पांचवे दिन सम्राट पृथ्वीराज के शो हो रहे हैं कैंसिल, कई शहरों में नहीं मिल रहे हैं दर्शक

कानपुर पुलिस ने हाल ही में जिले में हुई झड़पों के मद्देनजर विवादास्पद ट्वीट के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के युवा विंग के नेता हर्षित श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया है। मामला दर्ज किया गया है।

Kanpur clashes: विवादास्पद ट्वीट के लिए BJP युवा विंग के नेता हर्षित श्रीवास्तव गिरफ्तार

ईंधन से लेकर सब्जी समेत लगभग सभी उत्पादों के दाम बढ़ने से थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति अप्रैल में रिकॉर्ड 15.08 प्रतिशत पर पहुंच गयी। वहीं खुदरा मुद्रास्फीति आठ साल के उच्चस्तर 7.79 प्रतिशत रही।

India's GDP: वर्ल्ड बैंक ने  2022-23 के लिये भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर किया इतना

पुलिस ने कानपुर में गत शुक्रवार को हुई हिंसा में संलिप्तता के आरोप में मंगलवार को 12 और आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिसके बाद इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की कुल संख्या बढ़कर 50 हो गई।

Kanpur Violence:आरोपियों के पोस्टर लगाने का हो रहा असर, 12 और गिरफ्तार, 3 PFI कार्यकर्ता भी शामिल

सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को मिले धमकी भरे खत की जांच पुलिस कर रही है। अब सलमान खान ने पुलिस के सामने कहा कि वह नहीं जानते कौन है गोल्डी बरार।

धमकी भरे लेटर पर पुलिस से बोले सलमान खान- 'नहीं जानता कौन है गोल्डी बरार, किसी पर नहीं है शक'

महाराष्ट्र पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की निलंबित पदाधिकारी नुपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी के संबंध में बयान दर्ज कराने के लिए 22 जून को पेश होने को कहा है।

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी; नुपुर शर्मा को महाराष्ट्र पुलिस ने किया तलब, निलंबित BJP नेता को दिल्ली पुलिस ने दी सुरक्षा

उत्तर प्रदेश में कई आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश उद्योग विभाग भेजे गए हैं। उनकी जगह सूर्यपाल गंगवार लखनऊ के नए डीएम होंगे। इंद्र विक्रम सिंह अलीगढ़ के डीएम बनाए गए हैं। कानपुर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा हटाई गई हैं। विशाख जी कानपुर के नए डीएम बनेंगे।

उत्तर प्रदेश में कई IAS अधिकारियों का तबादला, बदले गए लखनऊ और कानपुर के जिलाधिकारी

पाकिस्तान के सबसे अमीर शख्स मियां मांशा ने एक बार फिर भारत के साथ व्यापार शुरू करने की वकालत की है। उन्होंने कहा  हमें भारत के साथ व्यापार शुरू करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि क्या हमने अब तक जो कुछ किया उससे हमें कश्मीर मिल गया ।

पाक के सबसे अमीर शख्स और पीएम को भारत से आस, दिखाई दे रहा है ये संकट

कांग्रेस नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई को जान से मारने  की धमकी मिली है, उनके मोबाईल नम्बर पर मंगलवार करीब दो बजे किसी अज्ञात व्यक्ति की ओर से मैसेज भेजा गया है कि सुधर जा वरना मुसेवाला के साथ हुआ वही तेरे साथ होगा।  आदमपुर थाना में इसकी शिकायत दी गई और एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

कांग्रेसी विधायक कुलदीप बिश्नोई को जान से मारने की धमकी, कहा सिद्धू मूसेवाला जैसी होगी हालत

स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी की है। हार्दिक पांड्या ने बताया कि उनका पसंदीदा क्रिकेटर कौन है।

एमएस धोनी या राहुल द्रविड़ नहीं, हार्दिक पांड्या ने बताया अपने पसंदीदा क्रिकेटर का नाम

लारेंस बिश्नोई ने पिछले कुछ वक्त से जेल मे रहकर की अपना एक बड़ा नेटवर्क बनाया है,पिछले 8 दिनों से दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की पूछताछ मे लारेंस को लेकर कई बातें सामने आयी है।

लॉरेंस बिश्नोई को उसके गिरोह के सदस्य पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की कर सकते हैं कोशिश, अलर्ट पर पुलिस!

बदली रणनीति के तहत कश्मीर में आतंकवादी अब टारगेट किलिंग का सहारा ले रहे हैं। और जनवरी से लेकर 2 जून तक 20 लोग टारगेट किलिंग का शिकार हो चुके हैं। और अगर आतंकियों के हमले का पैटर्न देखा जाय तो उन्होंने ज्यादातर हत्याएं बडगाम और कुलगाम में की है।

Target Killing In Kashmir:कश्मीर के बडगाम में ज्यादा टारगेट किलिंग, जानें क्या है वजह

आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके करीबी के घर से भारी मात्रा में कैश और सोना बरामद हुआ है। ED ने 2.82 करोड़ कैश और 1.8 किलो सोना मिला बरामद किया है।

मुश्किल में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन, ED ने AAP नेता और करीबी की तलाशी में 1.8 किलो सोना-करोड़ों कैश जब्त किया

नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निष्कासित करने के एक दिन बाद दिल्ली बीजेपी ने अपने प्रवक्ताओं को सलाह दी है कि वे सिर्फ नरेंद्र मोदी सरकार की आठ साल की उपलब्धियों के बारे में ही बात करें। दिल्ली बीजेपी ने अपने प्रवक्ताओं को यह भी सलाह दी कि टीवी डिबेट में हिस्सा लेने के दौरान बोलने से पहले सोच लें और हद पार न करें।कहा जा रहा है कि अब केवल आधिकारिक प्रवक्ता और पैनलिस्ट ही टीवी चैनलों की डिबेट में जाएंगे।

नुपुर शर्मा विवाद के बाद बीजेपी हुई अलर्ट, पार्टी प्रवक्ताओं को दी गई ये 'खास सलाह'

जब तक महेंद्र सिंह धोनी सक्रिय रहे तब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये बहस कम ही होती थी कि दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर कौन है। लेकिन उनके संन्यास के बाद तुलना और आकलन फिर शुरू हो गया कि आखिर सर्वश्रेष्ठ कीपर कौन है। 

रिषभ पंत या कोई और धुरंधर नहीं, बेन स्टोक्स ने इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर

कानपुर हिंसा मामले में यूपी पुलिस के साथ-साथ जिला प्रशासन भी एक्शन ले रहा है। हिंसाग्रस्त इलाके की अवैध इमारतों की पहचान की गई है। साथ ही उन पेट्रोल पंपों पर भी कार्रवाई की जा रही है जिन्होंने नियमों के खिलाफ जाकर लोगों को बोतल में पेट्रोल दिया है।

Kanpur Violence: बुलडोजर चला तो कफन बांधकर उतरेंगे, कानपुर हिंसा मामले पर मौलाना कुद्दुस का भड़काऊ बयान

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पंजाब पुलिस ने अभी तक 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन पर शूटर्स को लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया कराने और रेकी करने का आरोप है। एसआईटी ने सिद्धू मूसेवाला के चार शूटरों की भी पहचान की है।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: पंजाब पुलिस ने अभी तक 8 को गिरफ्तार किया, SIT ने 4 शूटर्स की पहचान की

पैंगबर मोहम्मद पर बीजेपी नेताओं की आपत्तिजनक टिप्पणियों पर खाड़ी देशों की प्रतिक्रिया पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि यह किसी सरकारी अधिकारी द्वारा दिया गया बयान नहीं था इसलिए इसका सरकार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और बीजेपी द्वारा आवश्यक कार्रवाई की गई।

पैंगबर पर टिप्पणी: खाड़ी देशों की प्रतिक्रिया पर बोले पीयूष गोयल- BJP ने कार्रवाई की, सरकार में से किसी ने नहीं दिया बयान

आईपीएल के बाद अब बारी है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की। टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार (9 जून) को पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा और ताजा अपडेट के मुताबिक इस मैदान के तकरीबन सभी टिकट बिक गए हैं।

IND vs SA 1st T20I: खचाखच भरा रहेगा दिल्ली में स्टेडियम, पहले टी20 के लगभग सभी टिकट बिके

चाहे जम्मू और कश्मीर से धारा 370  (Article 370) हटाने का कदम हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का मामला हो, पाकिस्तान (Pakistan) की लाख कोशिशों के बावजूद, सउदी अरब से लेकर दूसरे खाड़ी देशों ने भारत का समर्थन किया।

भारत के लिए क्यों अहम हैं खाड़ी देश, मोदी सरकार की 8 साल की कवायद पर होगा असर ?

भारत के खिलाफ पाकिस्तान अपनी नापाक साजिशें एवं मंसूबे जारी रखे हुए है। जम्मू-कश्मीर को विस्फोटों से दहलाने की वह लगातार साजिश रच रहा है। इसी तरह की उसकी एक नापाक साजिश का सुरक्षाबलों ने भंडोफोड़ किया है। 

Sticky Bomb : पाकिस्तान की स्टिकी बम वाली साजिश नाकाम, जम्मू में बच्चों के टिफिन में भेजे बम

सिद्धू मूसेवाला केस में अब धीरे धीरे जानकारियां सामने आ रही हैं। इसके साथ ही एक और बड़ी सफलता तब हाथ लगी जब यूपी पुलिस ने रेकी करने वाले अपराधी संदीप ऊर्फ केकड़ा को गिरफ्तार किया।

सिद्धू मूसेवाला मर्डर में संदीप उर्फ केकड़ा की गिरफ्तारी, जानें- क्यों है अहम

लालू यादव के कमरे में आग लग गई है। हालांकि वो सुरक्षित है। लालू प्रसाद यादव पलामू में तीन दिवसीय दौरे पर हैं। वे पलामू सर्किट हाउस में ठहरे हुए हैं। मंगलवार की सुबह करीब 9 बजे कमरे में लगे पंखे में अचानक आग लग गई। 

पलामू में लालू यादव के कमरे में लगी आग, सुरक्षित

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की हिरासत में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने कथित तौर पर दावा किया है कि उसने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान या उनके पिता सलीम खान को कोई पत्र नहीं भेजा है।

सलीम खान-सलमान खान को धमकी देने से लारेंस बिश्नोई का इनकार, नहीं भेजा कोई खत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा के दो दिन के दौरे पर हैं। आज उनके दौरा का अंतिम दिन है। मुख्यमंत्री आज दोपहर बाद राजधानी लखनऊ वापस हो जाएंगे। मथुरा में सीएम योगी की भगवान कृष्ण की उपासना दूसरे दिन भी जारी है।

Yogi Adityanath : मथुरा में CM योगी की श्रीकृष्ण अराधना, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर में विधिवत की पूजा

कोरोनावायरस अभी खत्म नहीं हुआ कि भारत में एक और वायरस ने दस्तक दे दी है। कोरोनावायरस के कई वेरिएंट के बीच नए वायरस नोरोवायरस के केरल में दो मामलों ने हड़कंप मचा दिया है।

Norovirus Infection: जानलेवा नोरोवायरस ने भारत में दी दस्तक, जानें क्या है इसके लक्षण व बचाव

चुनाव के दौरान टिकट की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं के आपस में भिड़ने की खबरें कोई नई बात नहीं है। कुछ ऐसा ही नजारा भोपाल में दिखा जब कांग्रेसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। मामला वही पुराना टिकट की दावेदारी से जुड़ा हुआ था। 

भोपाल में भिड़ गए कांग्रेसी, निकाय चुनाव में टिकट दावेदारी पर चले लात-घूंसे

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कुर्सी पर मंडराया खतरा टल गया है। वह अपने खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव (No confidence motion) में पास हो गए हैं। इस जीत को जॉनसन ने 'अच्छी खबर' और 'निर्णायक परिणाम' बताया है।

Boris Johnson: PM पद पर बने रहेंगे बोरिस जॉनसन, जीत गए अविश्वास प्रस्ताव, समर्थन में 211, खिलाफ में 148 वोट पड़े

कुपवाड़ा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया गया है जिसमें एक पाकिस्तानी और दूसरा स्थानीय है। चकतारस इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

कुपवाड़ा में दो सोपोर में एक आतंकी ढेर, एक पाकिस्तानी और दूसरा स्थानीय

इतिहास से अच्छा शिक्षक कोई दूसरा हो नहीं सकता। इतिहास न सिर्फ अपने में घटनाओं को समेटे होता है बल्कि इन घटनाओं से भी आप बहुत कुछ सीख सकते हैं। 

आज का इतिहास, 7 जून: मुगल बादशाह शाहजहाँ की पत्नी मुमताज़ बेगम का निधन

यूपी में दो सीट पर होने जा रहे उपचुनाव पर समाजवादी पार्टी ने अपने पत्ते खोल दिए हैं। नामांकन के आखिरी दिन आजमगढ़ से पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव और रामपुर से आसिम राजा को प्रत्याशी बनाया है।

UP By Election: समाजवादी पार्टी ने रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में मुकाबला बनाया रोचक

34 साल पुराने रोड रेज मामले में गिरफ्तार कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को लीवर की बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्रिकेटर से नेता बने इस क्रिकेटर को 6 जून को चंडीगढ़ के PGIMER ले जाया गया।

जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू को लीवर संबंधित समस्या, चंडीगढ़ के PGIMER में भर्ती

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।