लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 7 मई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated May 08, 2022 | 00:16 IST

ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 7 मई, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 7 मई (शनिवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
Aaj Ki Taza Khabar, 7 मई, 2022 की बड़ी खबरें

Aaj ki Taza Khabar :ज्ञानवापी में सर्वे के आदेश को असदुद्दीन ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन बताया है। उन्होंने कहा कि निचली अदालत को आदेश देने का हक नहीं है। संत समिति के महामंत्री स्वामी जीतेन्द्र नन्द सरस्वती ने पलटवार करते हुए कहा कि धमकी से हिन्दू समाज डरने वाला नहीं है। तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी का केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन जारी है। बीजेपी का केजरीवाल सरकार पर आरोप है कि पंजाब पुलिस का दुरूपयोग किया जा रहा। वहीं जमशेदपुर में टाटा स्टील के प्लांट में विस्फोट होने से 3 कर्मचारी घायल हो गए। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ मोहाली कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। बग्गा ने इसे चुनौती दी है। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने 10 मई तक बग्गा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

तजिंदर बग्गा को मिली हाई कोर्ट से राहत, 10 मई तक गिरफ्तारी पर रोक, मोहाली कोर्ट ने जारी किया था गैर जमानती वारंट

नेपाल की दिग्गज पर्वतारोही कामी रीता शेरपा ने दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर 26वीं बार चढ़कर नया विश्व रिकॉर्ड बनाने का दावा किया। 

कामी रीता शेरपा ने 26वीं बार माउंट एवरेस्ट किया फतह, बनाया नया विश्व रिकॉर्ड 

राष्ट्रपति चुनाव बेहद करीब है। इसको देखते हुए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रधान ने सहयोगी दल जदयू के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। 

राष्ट्रपति चुनाव के लिए BJP ने शुरू की तैयारी, नीतीश कुमार से मिले धर्मेंद्र प्रधान

केंद्र सरकार ने शनिवार को राजद्रोह कानून (Sedition law) का बचाव किया और सुप्रीम कोर्ट से इसे चुनौती देने वाली याचिकाओं को खारिज करने का अनुरोध किया। चीफ जस्टिस एनवी रमना की अगुवाई वाली तीन जजों की बैंच सुनवाई कर रही है जिसस में जस्टिस सूर्यकांत और हेमा कोहली भी हैं। 

केंद्र सरकार ने किया राजद्रोह कानून का बचाव, '5 जजों की बेंच का फैसला 3 जजों की बेंच खारिज नहीं कर सकती'

पंजाब पुलिस द्वारा बीजेपी नेता तजिंदर सिंह बग्गा की गिरफ्तारी का मामला तूल पकड़ता ही जा रहा है। बीजेपी की दिल्ली यूनिट ने सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और उन्हें 'तानाशाह' बताया।

तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी का मामला: बीजेपी ने केजरीवाल को बताया 'तानाशाह', घर के बाहर किया प्रदर्शन

इंदौर में बीती रात विजय नगर थाना क्षेत्र स्वर्णिबाग कालोनी मे एक दो मंजिला बिल्डिंग मे लगी भीषण आग मे 7 लोगों की मौत हो गई थी तो वही 9 लोगों को घायल अवस्था मे अस्पताल मे भर्ती करवाया गया था, 12 से अधिक दो पहिया वाहन और 1 चार पहिया वाहन जल कर खाक हो गए थे, प्रारंभिक जाँच मे जहाँ पुलिस आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बता रही थी।

इंदौर में एक तरफ़ा प्यार मे पागल सनकी प्रेमी ने आशिकी में ले ली 7 लोगों की जानें 

धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड की आईएएस अधिकारी से संबंधित सीए को गिरफ्तार किया है। एजेंसी ने छापों के बाद कुल 19.31 करोड़ रुपए नकद जब्त किए थे।

ED ने IAS अधिकारी से संबंधित CA को किया गिरफ्तार, छापों में मिले थे 19 करोड़ रुपए

पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके पति और ससुराल वालों ने पारिवारिक विवाद को सुलझाने के लिए उसे तांत्रिक के साथ रहने के लिए मजबूर किया था।

ओडिशा में तांत्रिक ने महिला से उसके बेटे के सामने 79 दिन तक किया रेप 

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और अरबपति कारोबारी बिल गेट्स ने कहा है कि टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क का व्यावसायिक तौर पर ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा है, मगर वह ट्विटर को एक 'बदतर' प्लेटफॉर्म बना सकते हैं।

Twitter को एक 'खराब' प्लेटफॉर्म बना सकते हैं मस्क: बिल गेट्स

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले बांए हाथ के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला आखिरकार चल निकला। शनिवार को उन्हें एकादश में वापसी का मौका मिला और इस बार उन्होंने मौके को खाली नहीं जाने दिया और 190 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही अपनी टीम के लिए 41 गेंद में 68 रन की धमाकेदार पारी खेली और राजस्थान को जीत की पटरी पर वापस लाने में अहम भूमिका अदा की। 

यशस्वी जायसवाल ने पहली बार मचाया धमाल, पंजाब के खिलाफ खेली ताबड़तोड़ मैच जिताऊ पारी

दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1407 नए मामले सामने आए हैं और दो मरीजों की मौत हुई है। संक्रमण दर 4.72 फीसदी रही है। आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कुल 29,821 नमूनों की जांच की गई। इससे पहले दिल्ली में शुक्रवार को कोविड के 1656 नए मामले सामने आए थे जो कि 4 फरवरी के बाद से सर्वाधिक आंकड़ा था।

दिल्ली में कोरोना के 1407 नए मामले, 24 घंटों में 2 मौतें, एक्टिव केस 5955 हुए

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्पष्ट किया कि हम नक्सलियों से बातचीत को तैयार हैं लेकिन उन्हें भारत के संविधान में अपना विश्वास व्यक्त करना होगा।

छत्तीसगढ़ सरकार नक्सलियों से बातचीत को तैयार, लेकिन सीएम भूपेश बघेल रखी ये शर्त

जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सब-डिवीजन के अरनिया इलाके में आज शाम को पाकिस्तान से भारत की ओर आ रहा एक ड्रोन दिखाई दिया। हालांकि बीएसएफ ने तुरंत कार्रवाई की और उस पर फायरिंग की, जिसके बाद वो वापस लौट गया। 

Jammu and Kashmir: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान से आता दिखा ड्रोन, BSF ने की फायरिंग, लौटा वापस

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे करने वाली टीम के साथ गए कैमरामैन ने टाइम्स नाउ नवभारत पर बड़ा दावा किया है। उनके अनुसार, मस्जिद पर कमल के निशान हैं। दीवार पर स्वास्तिक के निशान हैं, दीवारों पर मूर्तियां उकेरी गई हैं।

EXCLUSIVE: सर्वे टीम के कैमरामैन का बहुत बड़ा दावा, ज्ञानवापी की पश्चिम दीवार पर कमल का फूल, नंदी की मूर्ति भी देखी

उत्तर प्रदेश की सत्ता पर दोबारा काबिज हुए  योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल में मंत्रियों से कहा है कि कोई वीआईपी कल्चर नहीं होना चाहिए, लोगों के बीच जाएं उनके बीच जाएं, उनके घरों में समय बिताएं, परेशानियों को महसूस करें और उनका समाधान करें, इसी क्रम में बरेली मंडल प्रभारी नंद गोपाल नंदी ने शाहजहांपुर के चक कन्हऊ गांव में अनुसूचित जाति के एक शख्स के घर रात बिताई।

योगी सरकार के मंत्री गांव में दलित परिवार के घर पंखे में सोए, सुबह उठकर हैंडपंप से किया स्नान-VIDEO

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है बंगाल की खाड़ी पर दबाव बन रहा है जिससे ओडिशा के तटीय इलाके में चक्रवाती तूफान आने की संभावना प्रबल हो गई है। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। 
    
बंगाल की खाड़ी पर दबाव, चक्रवाती तूफान की संभावना, ओडिशा के तटीय इलाके में अलर्ट

दिल्ली की जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा में तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अब तक 36 आरोपी गिरफ्तार किए गए।

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में 3 और आरोपी पकड़े गए, अब तक 36 गिरफ्तार

आईपीएल 2022 में बल्ले से लगातार धमाल मचा रहे राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने शनिवार को अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर ली।

जोस बटलर बने इस मुकाम पर पहुंचने वाले राजस्थान रॉयल्स के पहले बल्लेबाज

बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ एक और वारंट जारी हुआ। मोहाली कोर्ट ने वारंट जारी किया। मोहाली कोर्ट ने पंजाब पुलिस को आदेश दिया है कि बग्गा को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया जाए। गौर हो कि पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को मोहाली में दर्ज एक मामले में बीजेपी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली में उनके घर से गिरफ्तार किया था।

तेजिंदर बग्गा के खिलाफ एक और वारंट जारी, गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करने का आदेश

देश के कुछ हिस्सों में हाल में हुई सांप्रदायिक हिंसाओं की घटनाओं को लेकर AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि मस्जिद पर कैमरे लगाने चाहिए ताकि पता लग सके कि जुलूस में किसने पत्थर चलाए।

असदुद्दीन ओवैसी ने क्यों कहा- मस्जिदों पर लगाइए हाई रिजॉल्यूशन कैमरे, बताया ये कारण

चित्रदुर्ग पुलिस ने एक टॉयलेट में बने एक सीक्रेट दरवाजे की आड़ लेकर बनाए गए गुप्त ठिकाने में चलाए जा रहे वेश्यावृत्ति रैकेट का भंडाफोड़ किया, पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

'टॉयलेट' में 'सीक्रेट दरवाजे' के पीछे चल रहा था सेक्स रैकेट, तरीका देख लोग हुए हैरान, देखें VIDEO

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद के परिसर में आज लगातार दूसरे दिन सर्वे हो रहा है। श्रृंगार गौरी मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के संबंध में कोर्ट द्वारा नियुक्त आयुक्त द्वारा मस्जिद का सर्वेक्षण किया जा रहा है। मौके पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। सुरक्षा के 3 घेरे बनाए गए हैं। 

Varanasi: ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे का आज दूसरा दिन, बाहर सुरक्षा के 3 घेरे बनाए गए, नहीं बदले गए कोर्ट कमिश्नर

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में कराए जा रहे सर्वे पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत सरकार और यूपी सरकार को कोर्ट को बताना चाहिए था कि संसद ने पूजा स्थल (विशेष प्रावधान) अधिनियम, 1991 पास किया।

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर बोले असदुद्दीन ओवैसी, 'यह पूजा स्थल अधिनियम 1991 का खुला उल्लंघन है'

झारखंड के जमशेदपुर में टाटा स्टील के कोक प्लांट में विस्फोट हुआ है। इसमें 2 कर्मचारी घायल हो गए, जबकि एक को सीने में दर्द की शिकायत हुई। सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि घायलों का तुरंत इलाज कराया जा रहा है।

Jharkhand: जमशेदपुर में टाटा स्टील के प्लांट में विस्फोट, 3 कर्मचारी घायल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज हैदराबाद की चंचलगुडा जेल में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष वेंकट बालमूर और एनएसयूआई के अन्य नेताओं से मुलाकात की। वेंकट और अन्य को उस्मानिया विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Telangana: हैदराबाद की चंचलगुडा जेल पहुंचे राहुल गांधी, ये है कारण

तालिबान ने अफगानिस्तान में महिलाओं पर अंकुश लगाने के लिए नया फरमान जा किया है उन्होंने कहा कि महिलाओं को चदोरी (सिर से पैर तक बुर्का)' पहनना होगा क्योंकि यह पारंपरिक और सम्मानजनक है।

तालिबान का नया फरमान, सार्वजनिक स्थानों में अफगान महिलाओं को पहनना होगा सिर से पैर तक बुर्का

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने घाटी के कई ऐसे अनजाने तथ्यों से रूबरू कराया जिससे फाइलों की गर्त में दबे कई सच सामने आ गए। फिल्म के माध्यम से कश्मीरी पंडितों की समस्याओं को वास्तविक धरातल पर लाकर रख दिया है। फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने जिस शारदा पीठ का जिक्र किया है वहां आज कई बरस बाद पूजा अर्चना हुई। शारदा पीठ मंदिर कश्मीरी पंडितों का प्रसिद्ध पवित्र स्थल है जो अनंतनाग में मार्तंड सूर्य मंदिर और अमरनाथ मंदिर हैं।
Jammu Kashmir: अनंतनाग के मार्तंड सूर्य मंदिर में पहली बार मनाई गई शंकराचार्य जयंती, उठी ये मांग

तजिंदर पाल बग्गा मामले में पंजाब- हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई टल गई है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 10 मई को होगी। बता दें कि पंजाब सरकार की तरफ से शुक्रवार को अर्जी दायर की गई थी। इस मामले में जज जी एस गिल सुनवाई कर रहे थे। पंजाब सरकार के वकील ने डेट को आगे बढ़ाने की अर्जी दी। 
तजिंदर पाल बग्गा मामले में पंजाब- हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई टली, अगली तारीख 10 मई

ग्लोबल आतंकी संगठन अलकायदा ने भारत के खिलाफ एक बार फिर जहर उगला है। संगठन के चीफ अयमान अल जवाहिरी का ये वीडियो है जिसमे जवाहिरी भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है। वीडियो में जवाहिरी ने पीएम मोदी और सीएम योगी को दुश्मन बताया। अरब देशों की तरफ से मोदी सरकार के समर्थन का भी विरोध किया। इतना ही नहीं जवाहिरी ने कहा कि जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 का हटना मुसलमानों के मुंह पर तमाचा है।
अलकायदा के मुखिया जवाहिरी का नया वीडियो आया सामने, पीएम मोदी और सीएम योगी को बताया दुश्मन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का 52वां मुकाबला शनिवार दोपहर से पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने हैं। पंजाब ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। पीबीकेएस और आरआर मौजूदा सीजन में अपना 11वां मैच के लिए मैदान पर उतरी हैं।
IPL 2022, PBKS vs RR Live Score Online: टॉस के बाद क्या बोले दोनों टीमों के कप्तान?

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली का एक ताजा मामला कोरिया जिले से सामने आया है। कोरिया जिले के बैकुंठपुर स्थित जिला अस्पताल में इलाज करने के लिए मरीज को लेकर जब उनके परिजन पहुंचे तो वहां डॉक्टर नहीं थे। इसके बाद  मरीज के परिजन भागते हुए उसे स्ट्रेचर पर लेकर डॉक्टर के घर की तरफ ले जाने लगे। इसी दौरान किसी ने उनका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।
Chhattisgarh: अस्पताल में चिकित्सक नदारद, मरीज को स्ट्रेचर पर लेकर Doctor के घर की तरफ भागे परिजन

अगुवाई में करने का आदेश दिया था। सर्वे के लिए अंतिम तारीख 10 मई से पहले तय किया। अदालत के आदेश पर एडवोकेट कमिश्नर ने शुक्रवार यानी6 मई को अपना काम शुरू किया। लेकिन एक पक्ष यानी ज्ञानवापी मस्जिद कमेटी मैनेजमेंट ने मस्जिद परिसर में दाखिल होने की अनुमति एडवोकेट कमिश्नर को नहीं दिया।
Gyanvapi Mosque Survey: सर्वे पर आगबबूला हुए असदुद्दीन ओवैसी, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सरासर उल्लंघन

मुंबई के सांताक्रूज स्थित एलआईसी कार्यालय की इमारत में भीषण आग लग गई है। दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। राहत की बात ये रही कि सुबह का समय होने के चलते ऑफिस में कोई मौजूद नहीं था जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। 
Mumbai: सांताक्रूज में LIC ऑफिस की इमारत में लगी भीषण आग, दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर मौजूद

14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर ((Domestic Gas Cylinder)) की कीमत में आज से 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। 14.2 किलोग्राम घरेलू एलपीजी सिलिंडर के दाम में 50 रूपये बढ़ने के बाद सिलेंडर की नई कीमत 999.50 रूपये हो गई है। नई कीमत आज से ही लागू हो गई है।
LPG Cylinder Price: आम जनता पर महंगाई की एक और मार, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़े

श्रीनगर के अली जान रोड स्थित आइवा ब्रिज पर आतंकियों ने पुलिस वाले को गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके की घेरेबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सुरक्षा बलों का कहना है कि कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मठभेड़ों में इस साल अब तक 62 आतंकवादियों को मार गिराया गया है।
श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस वाले को मारी गोली, धर पकड़ की कोशिश जारी

मध्य प्रदेश के इंदौर में बीती रात भीषण अग्निकांड हादसे में सात लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। इंदौर की स्वर्णबाग कालोनी की एक दो मंजिला बिल्डिंग में आग लगने से यह मौतें हुई हैं जिनमें 6 पुरुष और एक महिला शामिल है। कई लोग इस हादसे में झुलस गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।
Indore Fire: स्वर्णबाग में दो मंजिला इमारत में लगी आग, सात लोगों की मौत और कई झुलसे

हैदराबाद में ‘झूठी शान के लिए नागराजू हत्या’ (Nagaraju Death) के एक मामले में एक हिंदू युवक की उसकी मुस्लिम पत्नी के भाई और कथित रिश्तेदारों द्वारा हत्या मामले में अब स्थानीय सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने चुप्पी तोड़ी है। इस जघन्य हत्याकांड के बाद से ही लोग उनकी चुप्पी पर लगातार सवाल उठा रहे थे।
Hyderabad Killing : नागराजू की ऑनर किलिंग पर ओवैसी ने तोड़ी चुप्पी, बोले- घटना को दिया जा रहा है अलग रंग

शुक्रवार की आधी रात तजिंदर पाल सिंह बग्गा को गुरुग्राम में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और उसके बाद वे घर भेजे गए। अपने समर्थकों के बीच उन्होंने एक बार फिर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दहाड़ लगाई और कहा किअगर तुम्हें लगता है कि झूठे केस कर के डरा लोगे तो ये तुम्हारी गलतफहमी है, जितनी ताकत हैं ना उतने केस दर्ज कर, फिर भी तुम्हारी पोल इसी तरीके से खोलता रहूंगा । एक नहीं 100 एफआईआर करो डरा नहीं सकते उनकी लड़ाई जारी रहेगी। 
आधी रात की हुंकार, तजिंदर सिंह बग्गा बोले, केजरीवाल से डरता नहीं, एक FIR करो या सौ

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर सुर्खियों में  हैं। इस बार उनके सुर्खियों में आने की वजह उनका बयान या केंद्र की मोदी सरकार पर कोई निशाना नहीं बल्कि उनका बड़ा ऐलान है, जिसे लेकर बीजेपी उनकी सरकार पर हमलावर हो गई हैं। दरअसल, उन्होंने ईद के मौके पर सभी मुस्लिम कर्मचारियों को तोहफा देने का ऐलान किया और इसके लिए बकायदा सर्कुलर भी जारी कर दिया गया।
West Bengal: मुस्लिम कर्मचारियों पर ममता की मेहरबानी, ईद पर दिए थे ₹ 4800 के गिफ्ट बांटने के निर्देश

भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली से उठाने वाले मोहाली के डीएसपी (डी) केएस संधू के बारे में मजिंदर सिंह सिरसा ने सनसनीखेज दावा किया है। सिरसा ने शुक्रवार को कहा कि 'नाम बदलने से व्यक्ति का अतीत और उसके कुख्यात कृ्त्य नहीं बदल जाते।'
बग्गा को उठाने आए पंजाब के पुलिस अधिकारी केएस संधू के बारे में सिरसा का सनसनीखेज खुलासा

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स को शुक्रवार को ब्रेबोन स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेले गए रोमांचक मुकाबले में 5 रन के करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा। जीत के लिए 178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटन्स को आखिरी ओवर में 9 रन बनाने थे लेकिन डेनियल सैम्स की कसी हुई गेंदबाजी के सामने डेविड मिलर और राहुल तेवतिया जैसे फिनिशर ये काम नहीं कर सके
GT vs MI: मुंबई इंडियन्स के खिलाफ करीबी हार के बाद हार्दिक ने बताया, कहां फिसली गुजरात के हाथ से बाजी

देश के साहित्य जगत के लिए 7 मई का दिन इतिहास में सुनहरे शब्दों में लिखा गया है। 1861 में आज ही के दिन गुरूदेव रबीन्द्र नाथ टैगोर का जन्म हुआ, जिन्हें एक कवि, लघु कथा लेखक, गीतकार, संगीतकार, नाटककार, निबंध लेखक और चित्रकार के तौर पर इतिहास में एक युग पुरूष का दर्जा हासिल है।
आज का इतिहास: आज ही के दिन हुआ था रबीन्द्र नाथ टैगोर का जन्म, मिला था साहित्य का नोबेल पुरस्कार

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।