लाइव टीवी

ताजा खबर, 9 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jun 10, 2021 | 00:02 IST

ताजा खबर, 9 जून 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 9 जून, बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

Loading ...
ताजा खबर, 9 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : फाइजर इंक ने कहा है कि वह 12 साल से उम्र वाले ज्यादा बच्चों पर अपने टीके का परीक्षण करेगा। कंपनी ने कहा कि इस परीक्षण में 4,500 बच्चे शामिल होंगे। संसद का मानसून सत्र जुलाई में शुरू होगा। समझा जाता है कि संसदीय समितियां 16 जून से काम करना शुरू कर देंगी। मेहुल चोकसी के वकीलों ने ब्रिटेन में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। वकीलों का आरोप है कि ये चारों लोग चोकसी को एंटीगुआ एवं बारबुडा से अगवा करने में शामिल हैं। स्कॉटलैंड यार्ड ने मामले की जांच शुरू कर दी है। देश और दुनिया के घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा है कि जितिन प्रसाद का भाजपा में शामिल होना हमारे चेहरे पर तमाचे की तरह है। यह दुखद और निराशाजनक है।
इस बड़े कांग्रेस नेता ने कहा- जितिन प्रसाद का भाजपा में शामिल होना हमारे चेहरे पर तमाचे की तरह

higher educational institution india:क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग्स जारी की गई आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली,बैंगलूरू स्थित आईआईएससी को टॉप 200 में  स्थान हासिल हुआ है।
QS World Ranking:वर्ल्ड के टॉप 200 एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स में 3 भारतीय संस्थानों ने बनाई अपनी जगह

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव खुद पश्चिमी जिले बरेली, रामपुर, मुजफ्फरनगर समेत तमाम जिलों का दौरा किया वहां कार्यकतार्ओं के घरों में जाकर संवेदना दे रहे हैं। यह क्रम उनका लगातार जारी रहेगा। 
Uttar Pradesh:कोरोना से उत्पन्न हुए 'रोष' को चुनाव से पहले 'शांत' कराने में जुटी भाजपा

Lucknow Crime News:लखनऊ के लोहिया अस्पताल में भर्ती सीतापुर के एक कैदी की सुरक्षा में आए एक सिपाही ने उसके बेटे की परिसर में ही गोली मार कर हत्या कर दी। 
लखनऊ :अस्पताल में भर्ती कैदी के बेटे को सिपाही ने मारी गोली, मचा हड़कंप

कोलकाता के न्यू टाउन एरिया में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में पंजाब के 2 गैंगस्टर मारे गए हैं। एक पर 10 लाख तो दूसरे पर 5 लाख रुपए का इनाम रखा गया था।
कोलकाता में शूटआउट, पंजाब के 2 गैंगस्टर हुए ढेर, एक पर 10 तो दूसरे पर था 5 लाख का इनाम

ट्विटर ने सरकार से कहा है कि हम मुख्य अनुपालन अधिकारी की भूमिका के लिए नियुक्ति को अंतिम रूप देने के आखिरी चरणों में हैं और हम अगले कई दिनों में आपको अतिरिक्त विवरण प्रदान करने की योजना बना रहे हैं।
ट्विटर ने सरकार को लिखा- नई गाइडलाइंस का पालन करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे

Boman Irani mother Death: दिग्गज अभिनेता बोमन ईरानी की मां का 94 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने आज आखिरी सांस ली...
Boman Irani Mother Death: बोमन ईरानी की मां का हुआ निधन, अभिनेता ने इमोशनल पोस्ट लिखकर दी श्रद्धांजलि

Coronavirus delta variant: AIIMS के एक अध्ययन से सामने आया है कि कोरोना वायरस का डेल्टा वैरिएंट कोविशील्ड और कोवैक्सिन की दोनों खुराकें लेने के बाद भी संक्रमित कर सकता है।
AIIMS की स्टडी से आया सामने- वैक्सीन के असर को कम कर रहा Delta variant, टीका लगने के बाद भी संकमित हुए लोग

मॉनसून की पहली बारिश (Mumbai Rain) ने बुधवार को महाराष्ट्र और मुंबई में पूरे जोश के साथ दस्तक दी, मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बुधवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून के दस्तक देने की घोषणा की।
[VIDEO & PICS]मानसून पहुंचा  'मुंबई', भारी बारिश से थम सकती है मायानगरी की रफ्तार, रेड अलर्ट जारी

 वैसे तो लोग कोरोना से बचाव के लिए खुद ही कोरोना का टीका लगवाने सामने आ  रहे हैं लेकिन देश में कई जगह से टीके के नाम पर लोगों के भयभीत होने की खबरें भी सामने आईं,कई बार तो ऐसा हुआ कि टीकाकरण करने वाली टीम को देखकर लोग भाग खड़े हुए तो कई बार नदी में ही कूद गए।
Free Gift:कोरोना वैक्सीन लगवाएं, फ्री गिफ्ट पायें, कहीं मिल रही बिरयानी तो कहीं हैंड ब्लेडर और सोने की नथ

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में किसान नेता राकेश टिकैत ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। बनर्जी ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा।
किसानों से मिलीं ममता बनर्जी, दिया समर्थन, बोलीं- राज्यों को निशाना बनाना अच्छी बात नहीं

man tried to save injured bird:सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक शख्स घायल पक्षी को मुंह से सांस देकर बचाने की कोशिश करता दिख रहा है उसके इस नेक काम की जमकर तारीफ हो रही है।
[Viral Video] घायल पक्षी की जान पर बनी थी, शख्स ने मुंह से सांस देकर बचा ली जान, वायरल हुआ वीडियो

Dilip Kumar will be discharged on thursday: दिलीप कुमार की तबीयत पिछले कुछ दिनों से पूरे देश को चिंतित कर रही थी। अब, फैसल फारूकी ने अपने फैन्स के साथ स्वास्थ्य के बारे में एक नया अपडेट शेयर किया है..
Dilip Kumar Update: दिलीप कुमार को गुरुवार को मिल जाएगी अस्पताल से छुट्टी, जानिए कैसी है अब अभिनेता की तबीयत

गुजरात के अहमदाबाद में एक शख्स 23 साल की एक लड़की के पीछे इस तरह पड़ा कि इंस्टाग्राम पर एक के बाद एक दर्जन प्रोफाइल बना डाले। महिला ने उसकी शिकायत की है।
इस तरह लड़की के पीछे पड़ा एकतरफा 'आशिक', एक के बाद एक इंस्टाग्राम पर बना डाले 12 प्रोफाइल

​Vaccination: कोरोना वायरस के खिलाफ देश में लग रही वैक्सीन को लेकर लोगों के मन में कुछ सवाल लगातार उठते रहते हैं। यहां जानें उन सभी सवालों के जवाब।
वैक्सीन को लेकर बार-बार पूछे जाते हैं ये 6 सवाल, एक जगह पर जानें सभी के जवाब, ये है डॉक्टर्स की राय

Monoclonal antibody cocktail: कोविड 19 के खिलाफ मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल गेम चेंजर साबित हो सकता है। सर गंगा राम अस्पताल की तरफ से कहा गया है कि मोनोक्लोनल एंटीबॉडी का रिजल्ट अच्छा आया है।
गेम चेंजर साबित होगी Monoclonal एंटीबॉडी! सामने आए सुखद परिणाम, 12-12 घंटे में ठीक हुए मरीज

मुंबई में आमतौर पर मानसून 10 जून को दस्तक देता है। लेकिन इस दफा एक दिन पहले मायानगरी में झमाझम बारिश हुई। बारिश की वजह से लोगों को थोड़ी परेशानी तो जरूर हुई लेकिन लोगों के चेहरे पर खुशी देखी जा सकती है।

मुंबई में मानसून की दस्तक, देखें मायानगरी का हाल, [PHOTOS]

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) की दोनों सरकारों में केंद्रीय मंत्री रहे कांग्रेस के युवा नेता जितिन प्रसाद बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

Jitin Prasada : कौन हैं जितिन प्रसाद, कांग्रेस का साथ छोड़ BJP का थामा है 'हाथ' 

भारत में फाइजर वैक्सीन आने का सबको बेसब्री से इंतजार है क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि फाइजर वैक्सीन कोरोना को रोकने में या कोरोना के प्रकोप को कम करने में सबसे ज्यादा कारगर वैक्सीन साबित हो सकती है।

Pfizer Vs Delta Corona: क्या फाइजर का टीका भारत में मिले कोरोना के डेल्टा वैरिएंट को रोकने में कामयाब होगा?

उसके तन पर अच्छे कपड़े नहीं लेकिन बला की खूबसूरत, वीडियो अब तक 11 और चार करोड़ की नजर..आम्ना खुद भी कमाल की है और वीडियो उससे भी लाजवाब, हर वीडियो पर 10 लाख से अधिक पेज व्यूज है। 

Amna Riaz : आमना के चेहरे पर खुदा की दी हुई मुस्कुराहट पर फिदा हुई दुनिया, चार करोड़ लोगों ने किया दीदार

गत सोमवार को मुंबई से कोलकाता जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट में सवार आठ यात्री घायल हो गए। कोलकाता जा रहा बोइंग 737-800 विमान जब आसमान में था तो उसे एयर टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा।

Turbulence : क्या होता है टर्बुलेंस, विमान यात्रा के समय कैसे करें अपना बचाव 

दस जून को होने जा रहा इस साल का पहला सूर्य ग्रहण भारत में केवल अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख के कुछ हिस्सों में ही सूर्यास्त से कुछ समय पहले दिखाई देगा।यह वलयाकार सूर्य ग्रहण होगा।

Annular Solar Eclipse: अरुणाचल और लद्दाख में दिखेगा वलयाकार सूर्यग्रहण, खास खगोलीय घटना

योग गुरु बाबा रामदेव और कांग्रेस नेताओं के बीच छत्तीस का आंकड़ा पुराना है। खासकर रामदेव के व्यापार एवं भाजपा से उनके करीबी रिश्ते को लेकर कांग्रेस नेता उन पर हमला बोलते आए हैं।

Digvijay singh : बाबा रामदेव पर उखड़े 'दिग्गी राजा', याद दिलाया कांग्रेस का 'अहसान' 

पिछले हफ्ते हिमाचल प्रदेश में देखे गए किंग कोबरा के वीडियो ने ना सिर्फ सोशल मीडिया पर ऐक्टिव लोगों को हैरान कर दिया बल्कि वन्य जीव विभाग के अधिकारी भी हैरान थे। 

King Cobra in Himachal pradesh: हिमाचल प्रदेश में देखा गया दुनिया का सबसे बड़ा किंग कोबरा, हैरत में सभी

दुनिया भर की सरकारें अपने नागरिकों को सुरक्षा कवच के रूप में कोरोना का टीका जल्द से जल्द लगा देना चाहती हैं। अमेरिका अपनी आधी आबादी को टीका लगा चुका है। 

टीका लगवाइए और पाइए गन, बीयर, मारिजुआना, अमेरिका में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लुभावने ऑफर 

मेहुल चोकसी को अगवा करने के मामले में पीएनबी घोटाले के आरोपी के वकीलों ने ब्रिटेन में चार लोगों के किलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Mehul Choksi Case : चोकसी का 'अपहरण कांड' ब्रिटेन तक पहुंचा, जांच में उतरी स्कॉटलैंड यार्ड 

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संदेश में स्पष्ट किया कि अब 75 फीसद वैक्सीन की खरीद केंद्र खुद करेगा और मुफ्त में राज्यों को आपूर्ति करेगा। इसके साथ ही 25 फीसद वैक्सीन लगाने की आजादी प्राइवेट अस्पतालों को दी गई है।

Corona Vaccine Supply: इन तीन बड़े आधार पर राज्यों को केंद्र मुहैया कराएगा वैक्सीन

एंटीगुआ और बारबुडा के रॉयल पुलिस फोर्स से की गई अपनी शिकायत में चोकसी ने जबरिका, नरिंदर सिंह और गुरमीत सिंह के अलावा अन्य अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया है। 

EXCLUSIVE: बारबरा ने खोलकर रख दी मेहुल चोकसी की पोल- राज बनकर की थी दोस्ती, दी थी फेक ज्वेलरी

देश की चित्रकला के इतिहास में नौ जून का दिन कला के एक चितेरे के निधन के दिन के तौर पर दर्ज है। दरअसल भारत में आधुनिक चित्रकला के पर्याय एम.एफ. हुसैन ने आज ही के दिन दुनिया को अलविदा कहा। 

आज का इतिहास: 10 साल पहले हुआ एमएफ हुसैन का निधन, आधुनिक चित्रकला का कैनवस हुआ बेरंग

उत्तर प्रदेश के कानपुर में मंगलवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। इसमें 17 लोगों के मौत हो गई है और 4 गंभीर रूप से घायलहैं। घायलों को अस्पताल भेजा गया।

कानपुर में बड़ा सड़क हादसा, बस-लोडर की भिड़ंत में 17 की मौत, कई घायल, PM-CM ने किया मुआवजे का ऐलान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।