लाइव टीवी

पंजाब के विधायकों से बोले केजरीवाल- मैं सब बर्दाश्त कर सकता हूं, बेइमानी नहीं, जनता से बदतमीजी मत करना

पुलकित नागर | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Mar 20, 2022 | 15:10 IST

पंजाब के AAP विधायकों को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरा देश भगवंत मान और उनके कामों की बात कर रहा है। आपने सरकार बनाने के 3 दिनों के भीतर अच्छा काम किया है।

Loading ...
अरविंद केजरीवाल
मुख्य बातें
  • पंजाब के हर दूसरे व्यक्ति ने हमें वोट दिया है, तो ये प्यार हम पंजाब के लोगों के लिए ही लगाएंगे: मान
  • हमने 25,000 नौकरियों का वादा किया है,एक महीने के भीतर भर्तियां निकलेगी: पंजाब सीएम
  • भगवंत मान ने 16 तारीख़ को शपथ ली, 3 दिनों में ही लोगों को काम करके दिखाया: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब के विधायकों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज मैं बहुत खुश हूं और भावुक महसूस कर रहा हूं, एक तो पंजाब के लोगों ने जैसे वोट किया, दूसरा जैसे मान साहब ने 3 दिन में कमाल कर दिया, पूरे देश में चर्चा हो रही है। मान साहब ने पूरे पंजाब को निमंत्रण दिया, पंजाब के लोगों को लगा कि वो शपथ ले रहे हैं। मान साहब ने दूसरे लोगों की सिक्योरिटी को आम जनता के लिए लगाया, लोगों को फसल का मुआवजा देना का काम किया, लोगों को चेक मिलने लगेंगे, परसों आपने एंटी करप्शन एक्शन लाइन का ऐलान किया, लोग अभी से फोन कर रहे हैं कि रजिस्ट्री हो गई, ढाबे में लोग खाना खाकर पैसा नहीं देते थे।

केजरीवाल ने कहा कि 25 हजार नौकरियों का एलान बहुत बड़ा है, लोगों को हमसे उम्मीद थी। 3 दिन में आपने जो करके दिखाया, लोगों की उम्मीद अब विश्वास में बदल रही है। बहुत बहुत शुभकामनाएं। एक तरफ आपने‌ शपथ लेकर काम शुरू कर दिया है, वहीं भाजपा वाले 4 राज्यों में सरकार ही नहीं बना पा रहे हैं, उनके झगड़े चल रहे हैं।

हमारे पास समय कम है, मान साहब आप सभी को टारगेट देंगे, अगर टारगेट पूरा नहीं किया तो लोग कहेंगे कि मंत्री बदलना पड़ेगा, हम 70 साल पीछे हैं, जैसा कि मान साहब ने कहा था कि चंडीगढ़ नहीं बैठना है, लोगों के बीच जाकर काम करना होगा। मैंने सुना कि कुछ जो मंत्री नहीं बन पाए वो खुश नहीं हैं, हमारे 92 विधायक हैं, 17 मंत्री ही बन सकते हैं, आप खुद को मंत्री से कम ना समझें, अलग-अलग इच्छाओं को ना रखें, एक टीम की तरह काम करें। सबको जिम्मेदारी मिलेंगी, जो भी भगवंत मान आपको जिम्मेदारी दें उसे पूरा करें। आपमें से 99% पहली बार विधायक बने हैं, आपने कभी सोचा भी नहीं होगा कि विधायक बनेंगे, कुछ ने बड़े बड़े लोगों को हराया, लेकिन घमंड मत करना। 

आप ये ना सोचें कि इस पद पर मेरा हक था, जनता साफ कर देती है, पहले वालों को भी यही लगता था, हमें जनता का दिल जीतना है, लोगों के काम कराने के लिए मंत्री के पास जाओ, अपने इलाके के एसपी, डीसी के पोस्टिंग के लिए ना जाएं। मैंने सुना कि पहले ऐसा होता था, सब मान साहब के ऊपर छोड़ दो। कोई भ्रष्टाचार करें तो बताओ। मैं कुछ भी बर्दाश्त कर सकता हूं, बेइमानी नहीं, काम करने का मौका देंगे, लेकिन अगर बेइमानी की तो एक्शन होगा, कुछ भी करना लेकिन बेइमानी और जनता के साथ बदतमीजी मत करना। मैंने सोशल मीडिया पर ऐसा देखा, ये सब बोलने की जरूरत क्या है? काम करो, हमें सबकी इज्जत करनी है, विरोधी हो या अधिकारी, ये उनका दोष नहीं है, सिस्टम ही ऐसा है।

Punjab: 25 हजार पदों पर तत्काल भर्ती को मंजूरी, पंजाब के सीएम भगवंत मान की पहली कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला

आपको दिल्ली का उदाहरण देता हूं, दिल्ली के स्कूलों में पहले शिक्षक स्कूल में स्वेटर बुनती थीं, लेकिन हमने उन्हें इज्जत दी, आज उन्होंने ही करिश्मा करके दिखाया, ऐसे ही पंजाब करना है। सबको साथ लेकर चलना है। मुझे पंजाब के कुछ मंत्रियों के बारे में पता चला कि उनके घर वालों ने हमें वोट दिया है, हमें अगले 5 सालों में 3 करोड़ पंजाबियों का दिल जीतना है, अगली बार एक वोट भी इधर उधर ना पड़े। अंत में सभी वॉलेंटियर, जरनैल सिंह, राघव चड्ढा, डॉक्टर संदीप पाठक और पूरी टीम को शुभकामनाएं।

भगवंत मान का ऐलान- 23 मार्च को जारी करेंगे एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर, व्हाट्सएप पर लोग कर सकेंगे शिकायत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।