लाइव टीवी

केरल मॉडल बनाम दिल्ली मॉडल: केरल के मंत्री ने सिरे से खारिज किया AAP का दावा, साथ ही किया ये बड़ा क्लेम

Updated Apr 24, 2022 | 14:37 IST

केरल के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी ने आम आदमी पार्टी (AAP) के उस दावे को बिल्कुल नकार दिया है, जिसमें कहा गया कि केरल के अधिकारियों ने दिल्ली सरकार के स्कूलों का दौरा किया और वो इसे केरल में लागू करना चाहते हैं।

Loading ...
दिल्ली बनाम केरल

आम आदमी पार्टी (AAP) ने आज सुबह कुछ तस्वीरों के साथ एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा कि केरल के गणमान्य व्यक्तियों ने शिक्षा क्रांति देखने के लिए दिल्ली सरकार के स्कूलों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि सुविधाओं के इतने अच्छे होने की उम्मीद नहीं थी। 

केजरीवाल सरकार की हैप्पीनेस क्लासेस से प्रभावित शिक्षाविदों ने केरल में इसे लागू करने की इच्छा व्यक्त की। आप विधायक आतिशी ने भी कल ट्वीट किया कि कालकाजी में हमारे एक स्कूल में केरल के अधिकारियों की मेजबानी करना अद्भुत था। वे हमारे शिक्षा मॉडल को अपने राज्य में समझने और लागू करने के इच्छुक थे। ये अरविंद केजरीवाल सरकार का राष्ट्र निर्माण का विचार है। सहयोग से विकास। 

हालांकि केरल ने आप और आतिशी के दावों को पूरी तरह से नकार दिया है। केरल सरकार में शिक्षा और श्रम मंत्री वी. शिवनकुट्टी ने आतिशी को जवाब देते हुए ट्वीट किया कि केरल के शिक्षा विभाग ने 'दिल्ली मॉडल' के बारे में जानने के लिए किसी को नहीं भेजा है। साथ ही पिछले महीने 'केरल मॉडल' का अध्ययन करने के लिए दिल्ली से आए अधिकारियों को भी हर संभव सहायता प्रदान की गई। हम जानना चाहेंगे कि आप विधायक ने किन 'अधिकारियों' का स्वागत किया। 

दिल्ली आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने इस पर आप पर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली के 'शिक्षा मॉडल' पर आप का दावा उतना ही नकली है जितना कि इसका अध्ययन करने के लिए आने वालों का...क्या सिसोदिया नई प्रतिभाओं को उनके गैर-मौजूद शिक्षा मॉडल पर झूठ को आगे बढ़ाने के लिए तैयार कर रहे हैं?    

केरल AAP ने दी स्पष्टता

हालांकि आप की केरल विंग ने मामले पर स्पष्टता की है। बताया गया कि केरल में सीबीएसई एसोसिएशन ने शिक्षा के दिल्ली मॉडल का अध्ययन करने के लिए दिल्ली का दौरा किया। एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा दिल्ली सरकार के तहत विभिन्न स्कूलों का दौरा करने के बाद आतिशी विधायक द्वारा यह पोस्ट डाला गया था। हर केरलवासी अब आप के विकास मॉडल की ओर देख रहा है। हां, परिवर्तन अपरिहार्य है। (हम उस पोस्ट के लिए क्षमा चाहते हैं जो हमने पहले डाली थी जिसमें उल्लेख किया गया था कि आगंतुक केरल सरकार के अधिकारी हैं)

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।