लाइव टीवी

आखिरकार रजनीकांत ने कर दिया ऐलान, जनवरी 2021 में लॉन्च करेंगे अपनी पार्टी

Updated Dec 03, 2020 | 13:43 IST

रजनीकांत बहुत पहले ही तमिलनाडु में लोगों को एक वैकल्पिक राजनीति देने का बात कह चुके हैं। अब उन्होंने इस दिशा में अपना कदम बढ़ा दिया है।

Loading ...
रजनीकांत का ऐलान, जनवरी 2021 में लॉन्च करेंगे अपनी पार्टी।

चेन्नई : जाने-माने अभिनेता रजनीकांत ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत को लेकर लंबे समय से जारी सस्पेंस को खत्म कर दिया है। रजनीकांत ने गुरुवार को कहा कि वह जनवरी 2021 में अपनी पार्टी की शुरुआत करेंगे और अपनी इस पार्टी के बारे में वह घोषणा 31 दिसंबर को करेंगे। अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि 'अब सब कुछ बदलने का समय आ गया है,अभी नहीं तो कभी नहीं।' उन्होंने आगे कहा, 'आगामी विधानसभा चुनावों में हमारी निश्चित रूप से जीत होगी। हम लोगों को एक पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त और बिना किसी धार्मिक-जातिगत भेदभाव वाली सरकार देंगे।' रजनीकांत बहुत पहले ही तमिलनाडु में लोगों को एक वैकल्पिक राजनीति देने का बात कह चुके हैं। अब उन्होंने इस दिशा में अपना कदम बढ़ा दिया है।

'अपने जीवन का बलिदान करने को तैयार'
रजनीकांत ने कहा कि 'तमिलनाडु की जनता के लिए वह अपने जीवन का बलिदान करने के लिए तैयार हैं। राज्य में राजनीतिक बदलाव की जरूरत है। मैंने साल 207 में राजनीतिक दल शुरू करने की बात कही थी। मैंने कहा था कि मैं 2021 का विधानसभा चुनाव लड़ूंगा।'

अभिनेता ने कहा, 'राजनीतिक पार्टी शुरू करने से पहले मैं क्षेत्रों में जाकर लोगों से मिलना चाहता था लेकिन डॉक्टरों ने जनसंपर्क करने से मना किया था। जब मैं बीमार और बिस्तर पर था तो आपकी दुआओं का असर हुआ। अब मेरे जीवन का यदि अंत भी हो जाता है तो मैं उसकी परवाह नहीं करूंगा। यदि मेरी जीत होती है तो यह जीत आप सभी की होगी।' रजनीकांत ने तमिलारुवी मनियन को पार्टी संगठनात्मक मामलों का प्रभारी बनाया है।

तमिलनाडु में अगले साल होने हैं विस चुनाव
अभिनेता से राजनेता बने रजनीकांत ने अपनी पार्टी शुरू करने का ऐलान विधानसभा चुनावों से ठीक पहले किया है। राज्य में अगले साल विस चुनाव होने हैं। अभिनेता ने अपने प्रशंसकों के एक राजनीतिक समूह रजनी मक्कल मंद्रम के जिला सचिवों से एवं उसके सदस्यों से मुलाकात की थी। इसके बाद अटकलें लगनी शुरू हो गईं कि वह इस बारे में जल्द कोई घोषणा कर सकते हैं। 

2017 में की थी पार्टी शुरू करने की घोषणा
रजनीकांत ने दिसंबर 2017 में अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा की थी। बताया जाता है कि इसके बाद अभिनेता अपने स्वास्थ्य कारणों के चलते इस दिशा में आगे नहीं बढ़ पाए। डॉक्टरों ने अभिनेता के स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें व्यस्त राजनीतिक कार्यक्रमों से दूरी बनाए रखने की सलाह दी थी। इस वर्ष की शुरुआत में उन्होंने अपनी पार्टी की अगुवाई करने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी चुनकर यदि सत्ता में आई तो मुख्यमंत्री पद पर वह एक 'योग्य एवं शिक्षित उम्मीदवार' को देखना पसंद करेंगे।

कार्ति ने भाजपा से पूछे सवाल
रजनीकांत के पार्टी शुरू करने की घोषणा के बाद से राजनीतिक प्रतिक्रिया आने लगी हैं। कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा सांसद कार्ति चितंबरम ने राज्य की भाजपा इकाई से पूछा है कि क्या उसका एआईएडीएमके के साथ गठबंधन अभी भी जारी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।