लाइव टीवी

'सुपर इडियट हैं अधीर रंजन चौधरी', बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने समझाया कैसे

Updated Jul 21, 2022 | 16:23 IST

नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी ने पूछताछ की। इस पर लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने ईडी को इडियट कहा। इस पर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि अधीर एक सुपर इडियट है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को पूछताछ की। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और उस पर एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने  यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि मौजूदा मोदी सरकार ने ईडी को 'इडियट' बना दिया है। इसके बाद बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने अधीर रंजन चौधरी पर निशाना साधा। 

सुब्रमण्यम स्वामी  ट्वीट कर कहा कि अधीर चौधरी ने ईडी को इडियट्स का नेतृत्व करने वाला बताया है। ऐसा लगता है कि वह भूल गए हैं कि ईडी डायरेक्टर का चयन तीन सदस्यों की एक कमिटी द्वारा किया जाता है। जिसमें सीजेआई (रमना), पीएम (मोदी), और लोकसभा में विपक्ष के नेता (अधीर चौधरी) होते हैं। इस प्रकार अधीर एक सुपर इडियट है।

गौर हो कि ईडी ने आज सोनिया गांधी से पूछताछ की। उसने इससे पहले सोनिया गांधी के बेटे और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से इस मामले में पांच दिन तक, 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। यह जांच कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड’ में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जिसके पास नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिकाना हक है।

सोनिया गांधी से आज की पूछताछ खत्म, सोमवार को फिर आएंगी ED के दफ्तर

सोनिया और राहुल से पूछताछ की कार्रवाई पिछले साल के आखिर में ईडी द्वारा धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत एक नया मामला दर्ज करने के बाद शुरू की गई थी। इससे पहले, एक निचली अदालत ने 2013 में बीजेपी के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी द्वारा दायर एक निजी आपराधिक शिकायत के आधार पर यंग इंडियन के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग की जांच का संज्ञान लिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।